स्पाइल्टा फ्लोर के साथ मल्टी-फॉउज़र फ्लोर को कैसे बदलें

बिस्कुट, केक, ब्रेड और अन्य बेक्ड वस्तुओं के लिए एक निश्चित संरचना देने के लिए लगभग सभी व्यंजनों को बहुउद्देश्यीय आटे के उपयोग की आवश्यकता होती है। हालांकि, एलर्जी या गेहूं असहिष्णुता के मामले में, इसका उपयोग करना संभव नहीं है। गेहूं से मुक्त और एक तीव्र स्वाद, वर्तनी आटे की विशेषता एक उत्कृष्ट विकल्प है। इसे बहु-प्रयोजन के आटे के लिए विकल्प के रूप में उपयोग करने के लिए, हालांकि, आप समान स्थिरता और संरचना को प्राप्त करने के लिए थोड़ा नुस्खा बदलना चाहिए।

कदम

विधि 1

तुलसी प्रतिस्थापन
ऑल-पर्ज फ्लोअर चरण 1 के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला छवि
1
दो प्रकारों में उपलब्ध स्पेल आटे के साथ बहुउद्देश्यीय आटा को बदलें: सफेद और अभिन्न चूंकि पूर्व चोकर और रोगाणु से मुक्त है, यह एक हल्का स्थिरता के लिए अनुमति देता है। इसलिए यह बहुउद्देश्यीय आटे के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।
  • सफेद वर्तनी आटे आमतौर पर प्राकृतिक खाद्य भंडार और सुपरमार्केट कार्बनिक उत्पाद विभाग में उपलब्ध हैं।
  • ऑल-पर्ज फ्लोअर चरण 2 के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला इमेज
    2
    एक चौथाई से तरल पदार्थ कम करें चूंकि वर्तनी वाले आटे में बहु-उद्देश्य से अधिक पानी में घुलनशील गुण होते हैं, इसलिए कम तरल का उपयोग किया जाना चाहिए। एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए यह आमतौर पर एक तिमाही तक तरल पदार्थ को कम करने के लिए पर्याप्त है।
  • यदि आप एक नुस्खा का पालन कर रहे हैं जिसमें तरल पदार्थ को कम करना मुश्किल है, तो आप इसके बजाय इस्तेमाल किए गए आटे की मात्रा में वृद्धि कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको पूरे अंडे जोड़ने की ज़रूरत है, अंडे की मात्रा को कम करने के बजाए स्पेल आटे की मात्रा 10-15% तक बढ़ाएं।
  • ऑल-पर्ज फ्लोअर चरण 3 के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला छवि
    3
    बस आटा या बल्लेबाज को हल्के से मिलाएं वर्तनी आलू का लस बहुउद्देशीय आटे से अलग है, इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए आटा काम करना महत्वपूर्ण है। बहुउद्देशीय आटे के आधार पर आटा लंबे समय तक काम किया जा सकता है या मिश्रित हो सकता है, जबकि आटा या आटा से बना एक आटा या बल्लेबाज आवश्यक से ज्यादा काम कर रहा है या मिलाकर अंतिम उत्पाद खराब हो सकता है। मिश्रण मिश्रण हो जाने के बाद, तुरंत प्रोसेस करना बंद करें।
  • विधि 2

    मात्रा बदलें
    ऑल-पर्ज़ फ्लो चरण के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला छवि
    1
    इसे एक कोशिश देने के लिए बहु-उद्देश्य के आटे को केवल ¼ के साथ वर्तनी के स्थान से शुरू करें। यह प्रयोग करने और डिग्री से आगे बढ़ना बेहतर है बहुउद्देश्यीय आटा को केवल ¼ के साथ बदलें, जबकि इसे शेष के लिए उपयोग करते रहें .. ध्यान दें नुस्खा को कितना प्रभावित करता है। अंतिम परिणाम के अनुसार उपयोग किए जाने वाले स्पेल आटे की मात्रा को उत्तरोत्तर बढ़ाना संभव है।
    • केवल ¼ में बहुउद्देशीय आलू को बदलकर, तरल पदार्थ को कम करना आवश्यक नहीं है। निर्धारित करने से पहले कि क्या इस्तेमाल की जाने वाली तरल पदार्थ की मात्रा को बदलने के लिए आवश्यक है, अंतिम परिणाम की जांच करें
  • ऑल-पर्ज फ्लोअर के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर के नाम पर छवि चरण 5
    2
    पैनकेक्स तैयार करने के लिए केवल स्पेल आटे का प्रयोग करें, पूरी तरह से बहुउद्देश्यीय एक की जगह। वास्तव में, यह एक मिठाई और गहन स्वाद के साथ पैनकेक्स प्राप्त करने की अनुमति देता है, एक ही समय में एक नम और नरम स्थिरता पैदा करता है।
  • यदि आप पूरी तरह से बहुआयामी आटा को वर्तनी वाले आटे के साथ बदलते हैं, तो ¼ से तरल पदार्थ को कम करना सुनिश्चित करें।
  • ऑल-पर्ज फ्लोअर चरण 6 के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला इमेज



    3
    बिस्कुट तैयार करने के लिए, मफिन या इसी तरह मिठाई, आधा रास्ता आटा और आधा वर्तनी आटा का उपयोग करें। इस प्रकार के बेक्ड उत्पादों के लिए एक नम और नरम स्थिरता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। ये अनुपात उन्हें भंगुर बनने से रोकने के लिए बेहतर है।
  • इन अनुपातों के साथ आमतौर पर तरल पदार्थ को कम करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • ऑल-पर्ज फ्लोर चरण 7 के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला छवि
    4
    बेक किए गए सामान जैसे कि स्कोउन, दालचीनी या केला की रोटी तैयार करने के लिए, 50% स्पेल आटा और 50% बहुउद्देशीय आटे की गणना करें। यदि आप केवल स्पेलिंग का उपयोग करते हैं, तो अंतिम उत्पाद सूखी हो सकता है, जिसमें एक मजबूत पूरे स्वाद होता है। यदि आप इन अनुपातों में आटा को मापते हैं, तो यह नम हो जाएगा और एक नाजुक स्वाद के कारण होता है।
  • इन अनुपातों के साथ तरल पदार्थ को कम करना आवश्यक नहीं है।
  • विधि 3

    बेहतर परिणाम प्राप्त करें
    ऑल-पर्ज फ्लोअर चरण 8 के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला छवि
    1
    वर्तनी आटा झारना गेहूं की पूरी आटा की तुलना में कम परिष्कृत होने के कारण, सफेद-आटा को बहुउद्देशीय आटे के बदले इस्तेमाल होने से पहले छिद्र किया जाना चाहिए। यह गांठ को तोड़ने में मदद करता है और चोकर के टुकड़े को हटा देता है।
  • ऑल-पर्ज फ्लोअर चरण 9 के लिए ऑब्जेक्ट स्पेल फ्लोर नाम वाला इमेज
    2
    इसे ठीक से मापने के लिए, इसे तौलना वर्तनी आटे में अक्सर बहु-उद्देश्य से भिन्न वजन होता है, इसलिए खुराक हमेशा बराबर नहीं होता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे ठीक से मापते हैं, उपयोग करने से पहले इसे डिजिटल स्केल के साथ तौलना
  • सफेद स्पेल आटे का एक कप 102 ग्राम होता है, जबकि एक बहुउद्देश्यीय आटा कप 125 ग्राम होता है।
  • ऑल-पर्ज फ्लोअर के लिए उपनाम स्पिडल फ्लोर शीर्षक वाला छवि 10 कदम
    3
    स्वयं-बढ़ते आटा को बदलने के लिए, बेकिंग पाउडर जोड़ें। स्पेलिंग आटा में कोई खास स्थापना नहीं है यदि आप इसे बहु-प्रयोजन के लिए विकल्प के रूप में प्रयोग करते हैं, तो हर 102 ग्राम वर्तनी वाले आटे के लिए बेकिंग पाउडर के 3 ग्राम को मापें, ताकि अंतिम उत्पाद खमीर बन सके।
  • टिप्स

    • यदि आप कम मोटे बेक किए गए सामान तैयार करने की योजना बना रहे हैं, जैसे कि तीखा, तो आप ¼ से ज्यादा स्पेल आटे का उपयोग करने के लिए प्रारंभिक प्रयास कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com