कैसे रोटी के लिए आटा तैयार करने के लिए

रोटी बनाने के लिए आटा और वह 0 एक अनुभवहीन बेकर की आंखों के समान लग सकता है। वास्तव में, रोटी के लिए जो प्रयोग किया जाता है वह प्रोटीन युक्त समृद्ध गेहूं के साथ किया जाता है - फलस्वरूप, इसकी एक उच्च लस सामग्री होती है, एक तैयार उत्पाद प्राप्त करना और मोटा संगति के साथ पकाया जाता है। "मज़बूत"। हालांकि सभी रसोई घरों में एक आम घटक नहीं है, तो आप अपने उपलब्ध आटे के बदले विकल्प मिश्रण तैयार कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

आटा 0 का प्रयोग करें
मेक ब्रेड फ्लोर चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
आदेश या कुछ कच्चा seitan खरीदें। इस नुस्खा के लिए आपको केवल दो अवयवों की आवश्यकता है: प्रकार 0 आटा और सीयटन। पहले किसी भी किराने की दुकान पर उपलब्ध है - आपको एक स्वास्थ्य खाद्य फुटकर विक्रेता या बेकरी उत्पादों के थोक व्यापारी में जाना चाहिए दूसरा प्राप्त करने के लिए।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप प्रतीक्षा कर सकते हैं, तो आप कच्चे सिएना ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं - किसी भी मामले में, यह एक बहुत महंगा घटक नहीं है, एक छोटा सा बैग 10 यूरो से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • रोटी बनाने वाली व्यंजनों के लिए आपको केवल सिटिन्स के कुछ चम्मच चाहिए।
  • मेक ब्रेड फ्लोअर चरण 2 नामक छवि
    2
    आप नुस्खा के लिए आवश्यक आटे की मात्रा का आकलन करें। अवयवों की सूची को जानने के लिए पता करें कि आपको कितना उपयोग करना चाहिए और इसके अनुसार तैयार करना चाहिए - बाकी सामग्री से आटे का एक अलग कटोरा में डाल दें।
  • मेक ब्रेड फ्लोर चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    हर 200 ग्राम आटा 0 के लिए कच्चे सनी का एक चम्मच जोड़ें। इस तरह, सामान्य रूप से आलू को उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ बदलें, बेकरी उत्पादों के लिए उपयोगी - इस अनुपात का सम्मान करने वाली खुराक को मापें।
  • उदाहरण के लिए, यदि नुस्खा को 500 ग्राम मजबूत आटे की आवश्यकता होती है, तो आपको 2 चम्मच और कच्चा सिटिन्स का आधा चूर्ण 500 ग्राम डालना चाहिए।
  • मेक ब्रेड फ्लोर चरण 4 नामक छवि
    4
    पूरे गेहूं के आटे की एक छोटी मात्रा जोड़ें यह कदम अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह छोटी मात्रा एक बाध्यकारी एजेंट के रूप में कार्य करती है जो रोटी को हल्का सुगंध देता है "अखरोट के स्वाद का"। सूखे सामग्री के अनुपात को बदलने से बचने के लिए, हर 200 ग्राम आटा 0 के लिए आधा चम्मच से अधिक नहीं जोड़ना सावधान रहें।
  • मेक ब्रेड फ्लोर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छा मिक्स एक कटोरे पर सामग्री छानकर - जब वे अच्छी तरह निगमित हो जाते हैं, तो आप मजबूत आटा के बजाय मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं।
  • विकल्प में मौजूद लसट अंतिम उत्पाद को अधिक घना और अधिक कॉम्पैक्ट बनाता है जो आपको सिर्फ आटा के साथ मिलेगा- चिंता न करें, यदि आपको मिली रोटी उसमें से थोड़ी अलग स्थिरता है जिसमें आप आदी थे।
  • विधि 2

    पूरे आटे का प्रयोग करें
    मेक ब्रेड फ्लोर चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज



    1
    नुस्खा के लिए पूरे गेहूं के आटे की खुराक को मापें। इस तैयारी के लिए आपको जिस प्रक्रिया का पालन करना चाहिए, वह मूल रूप से उस आलेख के पहले भाग में वर्णित है। हालांकि, पूरे उत्पाद की थोड़ी भिन्न विशेषताओं में छोटे बदलाव की आवश्यकता होती है। शुरू करने के लिए, एक कटोरी में आटा डालना
    • इस मामले में भी, प्रतिस्थापन उत्पाद नुस्खा की मूल खुराकों का सम्मान करता है- निर्देशों से संकेत मिलता है कि आपको 600 ग्राम मजबूत आटा का उपयोग करना चाहिए, जिसमें 600 ग्राम गेहूं का आटा होता है (और इसी तरह)।
  • मेक ब्रेड फ्लोर चरण 7 नामक छवि
    2
    प्रत्येक 200 ग्राम आटे के लिए कच्चे सनी के दो चम्मच जोड़ो। पूरी आलू का आटा चोकर होता है कमजोर लस की कार्रवाई - इसका मतलब यह है कि आपको आटा 0 का इस्तेमाल करते समय सेवन की एक बड़ी मात्रा में जोड़ना होगा।
  • इसके अलावा, आप अनुपात का सम्मान करने वाली खुराक अलग-अलग कर सकते हैं- उदाहरण के लिए, यदि आपको पूरे गेहूं के आटे के 600 ग्राम का उपयोग करना है, तो कच्चे सीट के 6 चम्मच जोड़ दें।
  • मेक ब्रेड फ्लोर चरण 8 नामक छवि
    3
    अच्छा मिक्स एक कटोरे में सामग्री छानकर - जब वे अच्छी तरह निगमित हो जाते हैं, तो आपको मजबूत आटे के लिए विकल्प मिला है - हालांकि, तक पहुंचने के लिए सर्वोत्तम परिणाम संभव, अन्य सावधानियां आवश्यक हैं अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें
  • मेक ब्रेड फ्लोर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    नम सामग्री के मिश्रण के लिए अधिक पानी जोड़ें। चोकर और पूरे आटे की प्रोटीन सामग्री इसे अधिक शोषक बनाती है इसके लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, रोटी के लिए पानी की खुराक थोड़ा बढ़ाएं- प्रत्येक 200 ग्राम आटे के लिए 45 मिलीलीटर पर्याप्त हो।
  • स्पष्ट होने के लिए, आपको कटोरे में पानी डालना पड़ता है, जहां आप अंडे, दूध, तेल और इतने सारे मिश्रण करते हैं- इसे सीधे आटे तक नहीं जोड़ें, अन्यथा यह एक समान रूप से शामिल नहीं है।
  • मेक ब्रेड फ्लोर चरण 10 के शीर्षक वाला छवि
    5
    आटा को सामान्य से कम होने दें रोटी तैयार करते समय, आम तौर पर मिश्रण को मात्रा में दोहरा छोड़ दें - हालांकि, पूरे आलू का उपयोग करते समय, आपको केवल तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक यह मूल आकार के ढाई गुना साढ़े नहीं हो। पूरी आलू का आटा आटा कम लचीला बनाता है और यदि यह बहुत अधिक बढ़ जाता है, तो संरचना इसकी आकृति को बनाए नहीं रख सकती है, जिससे कि रोटी "हवा निकाल" खाना पकाने में
  • टिप्स

    • कई प्रकार के आटा हैं, जो इस लेख में सूचीबद्ध हैं। हम कुछ प्रयोग करने की सलाह देते हैं - कुछ उत्पाद बेहतर परिणाम देगा, दूसरों को बदतर होगा, लेकिन ये परीक्षण खाना पकाने का मजेदार हिस्सा हैं।
    • लस मुक्त बेकिंग आटे बनाने में वास्तव में संभव नहीं है इस प्रोटीन की उच्च एकाग्रता ठीक है कि यह इतना मजबूत बनाता है। लस मुक्त व्यंजनों के लिए आपको वैकल्पिक उपयोग करना चाहिए, जैसे कि एक प्रकार का अनाज, जो रोटी की समान स्थिरता प्रदान नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com