कैसे खाना पकाने जब अंडे बदलें

आप किसी कारण से अंडे से बचने के लिए (जैसे एलर्जी, veganism, स्वाद के रूप में या क्योंकि तुम सुपरमार्केट के लिए जा रहा उन्हें खरीदने के लिए की तरह महसूस नहीं किया था) की जरूरत है, तो आप अभी भी कई व्यंजनों कि स्वाद या बनावट का त्याग किए बिना इस घटक की आवश्यकता होती है तैयार कर सकते हैं। सबसे पहले, आप एक नुस्खा में अंडे के प्रयोजन की पहचान करनी चाहिए, तो एक अच्छा विकल्प के लिए प्रयास करें। पर पढ़ें और आप के लिए एकदम सही एक खोजने के लिए विभिन्न विकल्पों के साथ प्रयोग शुरू होता है।

कदम

विधि 1

एक पकाने की विधि में अंडे के उद्देश्य को समझना
ईजल्स इन इट पाकिंग स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
यह समझने की कोशिश करें कि अंडे को नम परिणाम प्राप्त करने या पकवान की स्थिरता को समृद्ध करने के लिए उपयोग किया जाता है या नहीं। यह देखने के लिए नुस्खा पढ़ें कि उसे बहुत सारे तरल पदार्थ की आवश्यकता है या नहीं। यदि वे बहुत कम हैं (दूध, पानी, तेल और इसी तरह), तो आम तौर पर तैयार उत्पाद को रोकने के लिए अंडे का उपयोग किया जाता है।
  • सूखे अंडे का सफेद ओवन में पकाया जाता है, इसलिए अंतिम उत्पाद नम नहीं होगा। अगर नुस्खा को केवल अंडा सफेद की आवश्यकता होती है, तो इस उद्देश्य के लिए अंडे का उपयोग करने की संभावना नहीं है।
  • कुकीज़, मफिन, पैनकेक्स और ब्राउनी जैसे फ्लैट खाद्य पदार्थ कुछ उदाहरण हैं।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 2
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या अंडे भोजन के भोजन को बढ़ावा देने के लिए उपयोग किया जाता है। यह पता लगाने के लिए नुस्खा पढ़ें कि क्या इसमें लीवनिंग एजेंट, यानी बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा या शराब बनानेवाला के खमीर शामिल है। यदि आप एक भी नहीं देखते हैं, जबकि एक अम्लीय घटक जैसे कि छाछ, सिरका या खट्टे का रस प्रदान किया जाता है, तो शायद खाने के लिए अंडे की आवश्यकता होती है।
  • जर्दी में खपत को बढ़ावा नहीं देता (बहुत अधिक वसा होता है), इसलिए यदि नुस्खा को अंडे के इस हिस्से की आवश्यकता होती है, तो इसका उद्देश्य एक और है।
  • अंतिम उत्पाद को ध्यान में रखें अगर आपको कस्टर्ड तैयार करने की आवश्यकता होती है, जिसे नीमने की आवश्यकता नहीं होती है, तो यह संभव नहीं है कि अंडा इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। यदि आपको एक केक तैयार करने की आवश्यकता होती है, जिसकी वॉल्यूम खाना पकाने के दौरान काफी बढ़ जाती है, तो अंडे नीचा एजेंट के रूप में कार्य कर सकता है।
  • केक और कपकेके बेक्ड उत्पादों के उदाहरण हैं, जिनके लिए अंडे को नीचा बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, जिससे वे अधिक मात्रा में और शराबी हो जाते हैं।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 3
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि अंडे को बाध्यकारी एजेंट के रूप में उपयोग किया जाता है या नहीं। उनके पास अक्सर एक डिश को सिकुड़ने का काम होता है और इसे ढीले होने से रोकता है। मांसल पदार्थ जैसे भोजन, पुलाव में पके हुए व्यंजन, बेक किए जाने वाले सामान, जिनके खाने में खाना पकाने के दौरान होता है (जो पाउंड केक या ज़िचिनी प्लमकेक) और मकई की रोटी एक संरचना बनाने के लिए अंडे का उपयोग करती हैं। जब खाना पकाने के दौरान गरम किया जाता है, तो तरल अंडे की स्थिरता ठोस हो जाती है, इसलिए सामग्री एक साथ रहती है।
  • बिस्कुट, मफिन, कुछ स्वादिष्ट व्यंजन (जैसे कि हैम्बर्गर्स, शाकाहारी या क्लासिक मांसलॉफ़) और विभिन्न बेक किए जाने वाले सामान, जिन्हें खाना पकाने के दौरान जगह लेते हैं, कुछ उदाहरण हैं।
  • अक्सर व्यंजनों के लिए आवश्यक है कि अंडे सामग्री को गठबंधन करने के लिए भी पकवान नम बनाने के लिए प्रदान करते हैं, खासकर अगर आपको ब्रेडक्रंब या आटे को जोड़ने की आवश्यकता होती है अतिरिक्त तरल डालना या गीला अंडे का विकल्प (जैसे फल प्यूरी) का प्रयोग करना आवश्यक हो सकता है ताकि डिश को सुखाने से रोक दिया जा सके।
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि अंडे सामग्री को पायसीकृत करने के लिए उपयोग किया जाता है या नहीं। पायस एक अन्य प्रक्रिया है जो उन्हें बांधता है, लेकिन विशेष रूप से उन सामग्री को मिश्रण करने के लिए उपयोग किया जाता है जो अन्यथा मिश्रण नहीं होंगे, जैसे तेल और सिरका जर्दी एक डिश thickens और यह स्थिरता देता है, वसा में पानी में घुलनशील होने और वसा में घुलनशील होने के लिए पानी की अनुमति देता है। इस तरह, पके हुए व्यंजन एक मलाईदार, चिकनी और नम स्थिरता पर लेते हैं।
  • अगर नुस्खा केवल अंडा सफेद की आवश्यकता होती है, तो अंडे सामग्री को पायसीकरण करने का इरादा नहीं है। वास्तव में, अंडा सफेद में इस प्रक्रिया के लिए पर्याप्त वसा नहीं होता है
  • यह समझने की कोशिश करें कि क्या नुस्खा को पानी आधारित तरल पदार्थ और तेल या मक्खन (जैसे मेयोनेज़ या डच सॉस) की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है। इस मामले में, अंडे शायद एक पायसीकारी के रूप में प्रयोग किया जाता है
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या अंडे स्वाद या रंग के कारणों के लिए उपयोग किए जाते हैं। यदि आप इसके लिए उपयोग करते हैं भूरा बेक्ड उत्पादों, जैसे पाई और पेस्ट्री, आप नुस्खा की समस्याओं के बिना उन्हें हटा सकते हैं। इसके बजाय, यदि वे डिश के स्वाद को समृद्ध करने के लिए स्पष्ट रूप से सेवा करते हैं (जैसे तले हुए अंडे के मामले में), जब आप डिश तैयार कर रहे हैं तो ओवन में पकाया नहीं जा सकता है।
  • पेज़, कस्टर्ड, नमकीन टोकरियाँ, चॉकलेट पईज़, अंडे का सलाद और तले हुए अंडे, व्यंजनों के कुछ उदाहरण हैं जिसमें स्वाद देने के लिए अंडे डाले जाते हैं
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6
    यह समझने की कोशिश करें कि नुस्खा को प्रति तैयार तीन अंडे से अधिक की आवश्यकता है (एक केक के लिए, रोटी के लिए और इतने पर)। जब वे पकवान का आधार होते हैं, जैसे स्वर्गदूतों के केक या स्पंज केक के मामले में, शायद एक विकल्प आपको वांछित परिणाम देगा। स्वाद और स्थिरता के साथ समझौता किया जाएगा, तो शायद परिणाम सकारात्मक नहीं होगा एक नुस्खा है कि आप एक समान स्वाद पाने के लिए अनुमति देता है, लेकिन कई अंडों की आवश्यकता नहीं है के लिए देखो।
  • विधि 2

    अंतिम उत्पाद को गीला करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अंडों को बदलें
    प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 7
    1
    केले प्यूरी के 70 ग्राम के साथ अंडे को बदलें। यह फल मीफिन, रोटी और केक जैसे मीठे व्यंजनों में सबसे व्यापक विकल्प में से एक है। सही राशि प्राप्त करने के लिए आधा केले का उपयोग करें
    • केले पके हुए माल का स्वाद बदलता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप नुस्खा में जोड़ने से पहले इस स्वाद के साथ मफिन या रोटी की सराहना करते हैं। अन्यथा, एक घटक के लिए देखो जो कम दिखने योग्य है।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 8
    2
    अंतिम उत्पाद नम, घने और मीठी बनाने के लिए सेब सॉस का उपयोग करें। सामान्य तौर पर, फल पर्चियां किसी भी पकवान को संगत और पूर्ण शरीर बनाती हैं। यदि आप चाहते हैं कि यह हल्का हो, तो आपको रासायनिक बेकिंग पाउडर भी जोड़ना चाहिए।
  • चॉकलेट और चॉकलेट केक जैसे व्यंजनों में सेब सॉस उत्कृष्ट है वास्तव में, चॉकलेट सेब का स्वाद छिप जाता है केले या अन्य फलों के विपरीत, यह चॉकलेट का स्वाद बदल नहीं देगा।
  • एक हल्का और नरम अंतिम उत्पाद प्राप्त करने के लिए बेकिंग पाउडर के चम्मच के साथ मिश्रित अंडे या 60 मिलीलीटर सॉस की जगह 80 मिलीलीटर सॉस का उपयोग करें।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 9
    3
    मफिन और रोटी में अंडे को बदलने के लिए कद्दू प्यूरी के 80 मिलीलीटर का उपयोग करें यहां तक ​​कि कद्दू बेक किए गए सामान के लिए एक मजबूत स्वाद दे सकता है, इसलिए इसका उपयोग करें जब यह नुस्खा की अन्य सामग्री के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। यह रोटी, मफिन और मसाला केक के लिए आदर्श है: वे नमी, बाध्यकारी गुण और कद्दू के स्वाद से समृद्ध होंगे।
  • एक चिकनी कद्दू प्यूरी तैयार करने के लिए सुनिश्चित करें और बेक किया जा करने के लिए उत्पादों में lumps नहीं बनाते हैं।
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 10 नामक छवि
    4
    शाकाहारी खट्टा क्रीम के 60 मिलीलीटर के साथ अंडे को बदलें यह अंतिम उत्पाद को अमीर और पूर्ण शरीर बना देगा, एक ही समय में इसे नम बनाए रखेगा। इसके अलावा, इसमें उत्कृष्ट बाध्यकारी शक्ति है
  • विधि 3

    साबित करने के लिए इस्तेमाल अंडे बदलें
    इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 11
    1
    बेकिंग सोडा या बेकिंग पाउडर का उपयोग करें ताकि डिश के उदय को बढ़ाया जा सके। इन सामग्रियों में एक अलग रासायनिक संरचना होती है, लेकिन वे उसी तरह कार्य करते हैं (वास्तव में, रासायनिक बेकिंग पाउडर में सोडियम बाइकार्बोनेट है)। सोडियम बाइकार्बोनेट नुस्खा की एसिड सामग्री (जैसे सिरका, छाछ या पोटेशियम बिटरेट्रेट) के संपर्क में प्रतिक्रिया करता है और कार्बन डाइऑक्साइड को जारी करता है, इस प्रकार बेकरी उत्पादों को ख़त्म करने को बढ़ावा देता है। दूसरी ओर, रासायनिक बेकिंग पाउडर, दो बार बढ़ जाता है: पहली बार जब गीला होता है और दूसरा गर्म होता है।
    • सिरका के एक चमचा और बेकिंग सोडा के एक चम्मच के साथ अंडा को बदलें। इन सामग्रियों को मिश्रण करने के लिए उन्हें मारो
    • एक अंडे को पानी के दो चम्मच, वनस्पति तेल का एक बड़ा चमचा और बेकिंग पाउडर के एक चम्मच के साथ बदलें। उन्हें मिश्रण करने के लिए दस्तक दें
    • सोडियम बाइकार्बोनेट बेक किए गए सामानों के लिए एक गर्म, सुनहरा रंग देता है। पाउडर खमीर आपको नरम और लाइटर डिश प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 12
    2



    पाउडर अगर के साथ अंडा सफेद बदलें, जिसे अग्र-अगर, कांटन, जापानी मछली गोंद या सिलोन मॉस भी कहा जाता है। पानी की एक चम्मच के साथ पाउडर अगर का चमचा मिलाएं। यह अंडा सफेद के बराबर है, फिर नुस्खा के आधार पर खुराक बढ़ता है। मिश्रण मारो, फिर इसे फ्रिज में शांत कर दें। अंत में, इसे फिर से स्लैम करें और यह उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।
  • अगर एक शाकाहारी उत्पाद है और जिलेटिन को बदलने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे इन इट पाकिंग चरण 13
    3
    केक तैयारियों में अंडे और तेल को बदलने के लिए कार्बोनेटेड पेय का उपयोग कर सकते हैं। एक कार्बोनेटेड पेय (350 मिलीग्राम) तीन अंडों के बराबर है। यह वास्तव में स्वस्थ विकल्प नहीं होगा, लेकिन यह केक को खमीर के कारण पैदा करेगा और इसे एक दिलचस्प स्वाद देगा।
  • विधि 4

    सामग्री बाँध करने के लिए इस्तेमाल अंडे बदलें
    प्रतिचित्र बदलें अंडे इन इट पाकिंग चरण 14
    1
    अवयवों को बांधने के लिए सूक्ष्मता के आधार पर सन या चिया बीजों का उपयोग करें, लेकिन नुस्खा के लिए स्वस्थ वसा और फाइबर भी शामिल करें। बीजों को एक कॉफी मिल या मसाला मिल के रूप में संभव के रूप में बारी में जमीन चाहिए। सन बीज में एक स्वाद होता है जो सूखे फल के समान होता है, इसलिए वे अंतिम उत्पाद के स्वाद को प्रभावित कर सकते हैं। उन व्यंजनों के लिए उनको उपयोग करें ताकि वे अच्छी तरह से शादी कर सकें, अन्यथा मजबूत स्वाद के साथ सामग्री जोड़ दें जो कि सनी के कवर कर सकते हैं। चिया के बीज गहरा है, इसलिए वे बेक्ड उत्पादों का रंग अधिक तीव्र बना देगा।
    • एक अंडे की जगह के लिए पानी के तीन चम्मच पानी के साथ flaxseed का एक बड़ा चमचा मिलाएं मिश्रण को 30 मिनट तक आराम करने के लिए छोड़ दें: इसे गले लगाए और एक जिलेटिनस स्थिरता पर रखना चाहिए।
    • अंडा को बदलने के लिए जमीन चिया बीजों का एक बड़ा चमचा और तीन चम्मच पानी मिलाएं 30 मिनट तक आराम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें: आपको एक मोटी और जिलेटिनस स्थिरता मिलनी चाहिए।
    • अगर अंडें बांधने की मशीन और छिड़काव एजेंट बनाने के लिए, बेकिंग पाउडर के एक अतिरिक्त ग्राम जोड़ें।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 15
    2
    अंडे को बदलने के लिए कॉर्नस्टार्च के दो बड़े चम्मच और दो चम्मच पानी जोड़ें अगर नुस्खा में पहले से ही कई तरल पदार्थ होते हैं, तो आप पानी डालने से बच सकते हैं और केवल कॉर्नस्टार्च को शामिल कर सकते हैं। इसमें बाध्यकारी कार्य होगा और भोजन को भी मोटा होना होगा
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 16
    3
    मैश किए हुए आलू, पके हुए चावल, ब्रेडक्रंब या ओटमैल जैसे स्टार्च का इस्तेमाल सामग्री को बाँधने के लिए करें। वे स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए विशेष रूप से प्रभावी हैं, जैसे क्लासिक या शाकाहारी मांसल, लेकिन हैम्बर्गर्स के लिए भी। संभवतः आपको सही संतुलन प्राप्त करने और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए खुराक के साथ प्रयोग करना होगा।
  • अंडा को बदलने के लिए मैश किए हुए आलू के दो से तीन चम्मच का उपयोग करें आप एक त्वरित प्यूरी या मिठाई आलू का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • अंडा को बदलने के लिए चावल के दो से तीन चम्मच का उपयोग करें आप सूप के लिए पके हुए चावल को जोड़ने का भी प्रयास कर सकते हैं, फिर घने परिणाम प्राप्त करने के लिए अतीत बना सकते हैं।
  • अंडे की जगह के लिए ठीक ब्रेडक्रंब के दो से तीन चम्मच का प्रयोग करें
  • अंडे बदलने के लिए दलिया या तत्काल दलिया के दो से तीन चम्मच का प्रयोग करें। यह स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए आदर्श है, लेकिन मिठाई बेक्ड उत्पादों जैसे कि बिस्कुट के लिए भी।
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 17 में शीर्षक वाली छवि
    4
    मीठी व्यंजनों जैसे बिस्कुट और मफिन के लिए जेली या अगर का उपयोग करें। ये सामग्रियां केक और बिस्कुट जैसे खाद्य पदार्थों का स्वाद नहीं बदलेगा। वे एजेंट भी बंधे हैं और एजेंटों को ख़राब कर रहे हैं। याद रखें कि अगर शाकाहारी है, जबकि जिलेटिन नहीं है।
  • एक गर्म पानी के तीन चम्मच जेली के साथ मिलाकर एक अंडे बदल देता है
  • एक चम्मच पानी के साथ पाउडर अगर का एक बड़ा चमचा मारो, फिर मिश्रण को फ्रिज में शांत कर दें। इसे आराम करो: यह मोटी और उपयोग के लिए तैयार होना चाहिए।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 18
    5
    मिठा व्यंजनों की सामग्री को बाँधने के लिए केले, सेबसस, कद्दू या खरगोश जैसे सामग्री का उपयोग करें। याद रखें कि फलों को जोड़ने से डिश को मोटा होता है और आमतौर पर इसका स्वाद बदल जाता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे किसी नुस्खा में उपयोग करने से पहले उसके स्वाद की सराहना करते हैं।
  • अंडा को बदलने के लिए 70 ग्राम केले पुरी, सेब सॉस या बेर प्यूरी का उपयोग करें।
  • एक हल्का स्थिरता के लिए बेकिंग पाउडर का आधा चम्मच जोड़ें।
  • विधि 5

    Emulsifying के लिए प्रयुक्त अंडों को बदलें
    प्रतिस्थापन छवि अंडे इन इट पाकिंग चरण 1 9
    1
    शाकाहारी मेयोनेज़ के लिए, खेत सॉस और हॉलैंडीज़ सॉस नरम टोफू का उपयोग करता है। टोफू में लेसीथिन होता है, जिसमें एक पायसीकारी क्रिया होती है, जो मोटा और नुस्खा को स्थिर करती है। कॉम्पैक्ट, अनुभवी या बेक्ड से बचने के लिए, नरम और गैर-स्वाद वाला एक चुनना सुनिश्चित करें।
    • कुचल टोफू के 60 ग्राम अंडे की जगह लेता है
    • यदि आप तेल और पानी (जैसे मेयोनेज़ तैयार करने में) के लिए टोफू का उपयोग करते हैं, तो तेल को धीरे-धीरे जोड़ें
  • प्रतिचित्र बदलें इग्स इन आपकी पाककिंग चरण 20
    2
    सन बीज या चिया मिल और सामग्री को पायसीकरण के लिए उन्हें नुस्खा में जोड़ें। सन बीज एक स्वाद दे सकता है जो अखरोट की याद दिलाता है, जबकि चीआ लगभग बेस्वाद है। दोनों प्रकार के बीज आप ओमेगा एसिड और विटामिन को आत्मसात करने की अनुमति देंगे।
  • अंडे को बदलने के लिए जमीन के सन बीज का एक बड़ा चमचा और तीन चम्मच पानी मिलाएं लगभग 30 मिनट तक आराम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें: इसे गले लगाए और जेलटिनस स्थिरता पर रखना चाहिए।
  • अंडा को बदलने के लिए जमीन चिया बीजों का एक बड़ा चमचा और तीन चम्मच पानी मिलाएं मिश्रण को 30 मिनट तक खड़े रहने दें या जब तक यह मोटे और जिलेटिनस स्थिरता तक नहीं पहुंचता।
  • पूर्व जमीन सन बीज कभी नहीं खरीदते हैं, क्योंकि वे नाशहीन तेल होते हैं जो ऑक्सीडिस, बासी और भोजन का स्वाद बदल देगा।
  • एक हवाई कंटेनर में जमीन के सन बीज को स्टोर करें: वे एक साल या उससे भी ज्यादा समय तक रहें।
  • विधि 6

    स्वाद या रंगीन मोतीफों के लिए इस्तेमाल अंडों को बदलें
    इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 21
    1
    एक सब्जी विकल्प का उपयोग करें (इसे कहा जाता है अंडा प्रतिकृति और ऑनलाइन उपलब्ध है) या एक शाकाहारी जर्दी (यह कहा जाता है शाकाहारी अंडे की जर्दी और यह उत्पाद इंटरनेट पर भी पाया जाता है) उन व्यंजनों के लिए जो कई अंडे की आवश्यकता होती है। याद रखें कि आपको पौधों के इन विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि अन्य विकल्प में अंडा के निशान शामिल हो सकते हैं सुनिश्चित करने के लिए लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें वे केक, बिस्कुट, मफिन और तले हुए अंडे जैसे व्यंजनों के लिए बहुत अच्छे हैं।
    • प्रत्येक उत्पाद की पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें। सामान्यतया, अंडे का विकल्प पानी के साथ मिश्रित होना चाहिए और अन्य अवयवों में जोड़ा जाएगा।
    • एक विसर्जन ब्लेंडर या इलेक्ट्रिक मिक्सर के प्रयोग से शाकाहारी जर्दी को मिलाया जाना चाहिए: मैनुअल प्रक्रिया काफी मजबूत नहीं है, इसलिए वांछित स्थिरता प्राप्त करना अधिक कठिन है।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 22
    2
    अंडे को बदलने के लिए टोफू का उपयोग करें, जब वे ज्यादातर डिश, जैसे तले हुए अंडे, कैसोरो या कस्टर्ड के रूप में करते हैं। टोफू को अच्छी तरह से निचोड़ कर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास बर्तन में ढक्कन या टुकड़े नहीं हैं नरम एक का उपयोग करने के लिए याद रखें: कॉम्पैक्ट tofu बहुत अच्छी तरह से मिश्रण नहीं करता है। इसके अलावा, यह सरल होना चाहिए, बेक किया हुआ या अनुभवी नहीं होना चाहिए
  • अंडा को बदलने के लिए टोफू के 60 ग्राम का उपयोग करें
  • टोफू अंडे की तरह एक मुलायम और नरम स्थिरता पर नहीं लेता है, लेकिन अन्यथा यह बहुत समान है।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 23
    3
    अंडा मुक्त डिश में रंग देने के लिए हल्दी का उपयोग करें। यदि आप शाकाहारी तले हुए अंडे तैयार करते हैं और चाहते हैं कि उन्हें सोने का रंग दिया जाए, तो हल्दी आपके बचाव में आ सकते हैं। यह डिश में एक मिर्च और खट्टा स्पर्श भी दे सकता है।
  • टोफू या किसी अन्य अंडे के वैकल्पिक पीले रंग को बनाने के लिए हल्दी का केवल एक चुटकी का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • अपने पसंदीदा व्यंजनों के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्प की कोशिश करना बेहतर होगा, जब तक कि आप उस प्रत्येक को ढूंढ न सकें, जो प्रत्येक डिश के लिए उपयुक्त है। कोई पूर्ण नियम नहीं हैं
    • यदि आप शाकाहारी हैं, तो अंडे बदलने के लिए जिलेटिन का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com