खट्टा क्रीम को कैसे बदलें

खट्टा क्रीम कई व्यंजनों में इस्तेमाल खट्टा दूध का व्युत्पन्न है, इसकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण बनाया गया है यह अक्सर सूप, फ़्राई और भरवां आलू गार्निश के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह भी सॉस, सलाद ड्रेसिंग और marinades तैयार करने के लिए। आप देख रहे हैं स्वस्थ विकल्प या मूल के लिए, आप अन्य डेयरी उत्पादों (ग्रीक दही या सफेद, क्रीम फ्रेश या केफिर की तरह) के साथ यह जगह ले सकता है या शाकाहारी सामग्री के साथ घर पर एक समान उत्पाद पैदा करते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

दही के साथ खट्टा क्रीम बदलें
इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर सोर क्रीम चरण 1
1
ग्रीक या सफेद दही के साथ खट्टा क्रीम बदलें। यह एक स्वस्थ विकल्प की खोज करने वालों के लिए सही समाधान है सफेद और ग्रीक दही में खट्टे क्रीम के समान एक स्थिरता होती है, इसलिए वे व्यंजनों जैसे कि ग्रेवी, सलाद ड्रेसिंग, मैरिनड्स और डेसर्ट के लिए उत्कृष्ट विकल्प होते हैं। चूंकि अधिकांश मामलों में यह समान मात्रा का उपयोग खट्टे क्रीम के रूप में संभव है, इसलिए इसे लागू करने के लिए एक सरल प्रतिस्थापन है
  • ध्यान रखें कि डिश के स्वाद केवल थोड़ा खट्टा हो सकता है, खट्टा क्रीम की तुलना में कम तीव्र हो सकता है।
  • दही के साथ खट्टा क्रीम की जगह द्वारा सॉस तैयार करें। कढ़ा डील, एक कुचल लहसुन लौंग और नींबू का रस का एक चम्मच के साथ एक कप यूनानी या सफेद दही को हल करें। नतीजा? एक क्रीमयुक्त सॉस, एक सख्त स्वाद के साथ, सब्जियों या पीटा चिप्स की सूई के लिए बिल्कुल सही।
  • इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर सोर क्रीम चरण 2
    2
    यदि आप स्वस्थ विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो कम वसा या कम वसा वाले ग्रीक दही का उपयोग करें। कम कैलोरी, वसा (संतृप्त लोगों सहित), कोलेस्ट्रॉल और खट्टे क्रीम से सोडियम, एक महान विकल्प है। जबकि पूरे सफेद ग्रीक दही का एक कप लगभग 220 ग्रीक दही प्रोटीन का बहुत अच्छा स्रोत है मलाई का एक कप, 480 के बारे में कैलोरी को रोकने के लिए प्राप्त कर सकते हैं, यह भी ऊर्जा देता है, यह चयापचय कार्बोरेटर में मदद करता है और प्रोबायोटिक्स में समृद्ध है , पाचन को बढ़ावा देने के लिए उपयोगी
  • ग्रीक दही विभिन्न जायके में उपलब्ध है सफेद एक के साथ खट्टा क्रीम बदलें: यह स्थिरता और स्वाद के मामले में अधिक समान है।
  • कैलोरी सेवन को कम करने के लिए, आटे का आलू बदलने के लिए ग्रीक दही के साथ खट्टा क्रीम की जगह। एक स्वादिष्ट और स्वस्थ गार्निश तैयार करने के लिए, इसे नमक, काली मिर्च और अजमोद या कटा हुआ चिव्स के एक चुटकी के साथ मिलाएं।
  • इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर साउर क्रीम चरण 3
    3
    दुबला के बजाय पूरे दही के लिए विकल्प चुनें। यहां तक ​​कि सफेद दही खट्टा क्रीम के लिए एक अच्छा विकल्प है। लेकिन आप दुबला संस्करण में पूरे एक को पसंद करते हैं। उत्तरार्द्ध में जोड़े गए मोटाई और स्टेबलाइजर्स शामिल हैं जो सुसंगतता को बहुत बदल सकते हैं, जिससे यह कम खट्टा क्रीम के समान हो।
  • छवि का शीर्षक सब्सकटीट फॉर सोर क्रीम चरण 4
    4
    यह यूनानी दही को खराब होने से रोकता है। चूंकि इसमें अधिक प्रोटीन और खट्टे क्रीम से कम वसा होता है, यह गर्म भोजन के संपर्क में आने पर दही से अधिक होता है। इसे रोकने के लिए, दही के साथ ड्रेसिंग करने से पहले डिश (जैसे भरवां आलू, टैको या सूप्स) पकवान करें। यदि आप इसे एक गर्म सॉस में जोड़ने का इरादा रखते हैं, तो तापमान कम रखें और दही को तैयारी के अंत में जोड़ दें, ताकि इसे धोया जा सके।
  • भाग 2

    अन्य उत्पादों के साथ खट्टा क्रीम बदलें
    इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर सोर क्रीम चरण 5



    1
    यदि आप एक पेटू विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो क्रैम फ्राईश का प्रयोग करके देखें। दही की तरह, यह बैक्टीरिया संस्कृतियों के साथ तैयार उत्पाद है जो खट्टा क्रीम के समान स्थिरता रखता है। यह एक पूर्ण शरीरयुक्त क्रीम है जो कि एक अधिक नाजुक स्वाद के कारण होता है। यह मिठाई और स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। खट्टे क्रीम और दही के मुकाबले अधिक वसा युक्त, यह गर्म सॉस में जोड़ा जाने पर कड़क नहीं होता है हालांकि, उच्च लिपिड सामग्री उसे भंग कर देती है अगर यह गर्म सूप पर डाली जाती है या एक ओवन ग्रिल की गर्मी के संपर्क में है।
    • डेयरी विभाग में आप इसे सुपरमार्केट में पा सकते हैं।
  • इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर साउर क्रीम चरण 6
    2
    कीफिर क्रीम का प्रयास करें यह दूध किण्वन से बना एक बहुमुखी विकल्प है। इसमें कई एंजाइम और प्रोबायोटिक्स शामिल हैं यदि आप अधिक किराया करने जा रहे हैं, तो यह आपके लिए सही विकल्प है फिर भी, इसमें घनत्व के समान घनत्व नहीं है। एक तरल निरंतरता की विशेषता होने के कारण, मिठाई, सलाद ड्रेसिंग और मारीनडे तैयार करने के लिए इसका उपयोग करना बेहतर होता है।
  • एक उच्च प्रोटीन सामग्री के आधार पर, केफिर क्रीम उच्च तापमान से अवगत कराया जा सकता है। इसे एक सॉस या सूप के साथ इसे कम गर्मी या गरम करने से पहले ही भूनें।
  • सफ़्तीटी फॉर सुअर क्रीम चरण 7 नामक छवि
    3
    मिठाई तैयार करने के लिए, छाछ और मक्खन के मिश्रण का उपयोग करके खट्टा क्रीम की जगह दें। छाछ क्रीम में मक्खन के परिवर्तन का उप-उत्पाद है और सुपरमार्केट में डेयरी विभाग में पाया जा सकता है। खट्टा क्रीम के एक कप को बदलने के लिए, अच्छी तरह से 180 मिलीलीटर छाछ और मक्खन के 60 मिलीलीटर मिश्रण करें। चूंकि मिश्रण में घनत्व के समान घनत्व नहीं हो सकता है, मिठाई या सलाद ड्रेसिंग तैयार करने के लिए इसका इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है।
  • छवि का शीर्षक सब्स्टिट्यूट फॉर साउर क्रीम चरण 8
    4
    तैयार करें भारी क्रीम. यदि आप फ्रिज में खट्टा क्रीम विकल्प की तलाश कर रहे हैं या आप इसे सुपरमार्केट में नहीं पा सकते हैं, तो आप भारी क्रीम तैयार कर सकते हैं, जिसमें मोटा और मलाईदार स्थिरता वाला उच्च वसा वाला पदार्थ है। इसे एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल करने के लिए, व्हिस्क एक क्रीम का एक बड़ा चम्मच सिरका या नींबू के रस के एक चम्मच के साथ इसे एक खट्टा स्वाद देने के लिए। मिश्रण को मोटा होना शुरू करना चाहिए और खट्टे क्रीम के समान स्थिरता रखना चाहिए।
  • एक सूप गार्निश करने के लिए इसका इस्तेमाल करें आप इसे चिकन या मेमने की कबाब के लिए उत्कृष्ट ग्रीक अचार तैयार करने के लिए ककड़ी और डिल के स्लाइस के साथ मिश्रण कर सकते हैं।
  • इत्र शीर्षक के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर सोर क्रीम चरण 9
    5
    कच्चा काजू, नींबू का रस और सेब सिरका का उपयोग करके एक शाकाहारी विकल्प तैयार करें कच्चा काजू का एक कप तैयार करें और रात भर पानी की कटोरी में नरम हो जाओ। अगले दिन, उन्हें एक फूड प्रोसेसर में नमक की चुटकी, नींबू के रस का एक बड़ा चमचा और सेब के सिरका का आधा चम्मच मिलाकर मिश्रण तक चिकनी और मलाईदार होता है। अंतिम उत्पाद में एक स्थिरता और खट्टा क्रीम के समान एक स्वाद होगा।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com