कैसे पकवान कम गर्म बनाने के लिए

चाहे आप एक मसालेदार पकवान खाना खाते हैं या इसे खाने की तैयारी कर रहे हैं, यह हमेशा जानना उपयोगी है कि अपनी मस्ती का कम कैसे करें दुर्भाग्यपूर्ण - - मामलों में, यह हो सकता है कि मशीन ढक्कन दूर कूदता आप काली मिर्च का एक छिड़काव दे रहे हैं बस के रूप में कभी कभी यह आकलन करने के लिए मसालेदार करी चम्मच हम दूसरों में ricetta- में जोड़ने के लिए जा रहे हैं हो जाएगा क्या मुश्किल है। निजी स्वाद के मुद्दों का उल्लेख नहीं करने के लिए, शेफ के अनुसार प्रकाश डिश के लिए यह असामान्य नहीं है कि इसे खाने वाले लोगों के तालू में एक्सट्रैपिकेंट हो। फिर भी, ऐसे लोग हैं जो मसालेदार पसंद करते हैं, लेकिन इसका "साइड इफेक्ट्स", गर्म चमक से जला होंठ तक, प्रचुर मात्रा में पसीना आ रहा है हालांकि, यह जानना बहुत जरूरी है कि सभी मेहमानों के लिए अनुकूलता सुनिश्चित करने के लिए एक मसालेदार व्यंजन पर हस्तक्षेप कैसे करें।

कदम

1
केवल मसालेदार पदार्थों की एक छोटी राशि जोड़कर शुरू करें और फिर चखने से समायोजित करें। इस प्रकार आप धीरे-धीरे मसाले के वांछित स्तर तक पहुंच जाएंगे।
  • नस्लीय व्यंजनों के लिए सावधान, जिनका आप उपयोग नहीं कर रहे हैं: करी, मिर्च, मिर्च सॉस, काली मिर्च, सब एक साथ स्वाद के कलियों के लिए गरमागरम परिणाम हो सकते हैं। तो नुस्खा में दी गई मात्रा के एक छोटे से अंश के साथ शुरू करना बेहतर होता है और यह हाथ से स्वाद लेता है सब कुछ तुरंत जोड़ने के लिए और कष्टप्रद के बाद इसके पश्चाताप!
  • 2
    एक नुस्खा के गैर-मसालेदार संस्करणों को तैयार करके एक डिश के स्पिसिशिएजी को हटा दें। यदि आपके पास पर्याप्त समय है, तो आप मसालेदार चावल के कोर्स को किसी दूसरे हिस्से के साथ मिश्रण कर सकते हैं - या आधा भाग - किसी भी मसाले के बिना
  • 3
    पेय, सॉस और दूध आधारित सॉस के साथ मसालेदार भोजन परोसें। डेयरी उत्पादों कई व्यंजनों में मसालेदार तत्व को कम करने में सहायता करते हैं।
  • दूध मसालेदार के खिलाफ एक प्राकृतिक "विरोधी आग" है एक मसालेदार व्यंजन का आनंद लेते हुए बर्लो "जलन मुंह" प्रभाव से बचने में मदद करता है।
  • खमीर क्रीम, कम वसा वाले दही और डेयरी से युक्त सॉस मांस और मसालेदार सब्जियां निष्क्रिय करने के लिए एकदम सही हैं जैसे काजू चिकन और गाजर और करी आलू। वैकल्पिक रूप से, आप मसाले को कम करने के लिए पनीर या मक्खन क्रीम के मसाले का सहारा ले सकते हैं।
  • यदि आप कई साइड डिश के साथ पकवान के साथ जाना पसंद करते हैं, तो रिकॉटा के कुछ बड़े चम्मच या डेयरी उत्पादों के साथ बनाया सॉस के साथ मसालेदार भोजन की कोशिश करें। यह सबसे अच्छा समाधान है यदि आप अपने मेहमानों को अपने स्वाद के अनुसार मसालेदार की डिग्री को समायोजित करने की अनुमति देना चाहते हैं।
  • 4
    सूप और पेय जैसे तरल व्यंजनों के लिए क्रीम, दूध या पनीर जोड़ें। ठोस खाद्य पदार्थों के विपरीत, जो मसालों या रस की आवश्यकता होती है, सूप और सूप्स अक्सर खाना पकाने के दौरान डेयरी उत्पादों के अलावा स्वाद और स्थिरता में लाभ ले सकते हैं।
  • स्पाइसनेस को कम करने के लिए क्रीम और स्किम दूध सब्जी सूप में जोड़ा जा सकता है यह चाल भी, सूप, सेम, स्क्वैश, मटर, टमाटर और समुद्री खाने के साथ काम करता है, हालांकि यह शोरबा आधारित सूप के लिए, की सिफारिश की है, पहले भोजन में क्रीम और दूध डालने का कार्य पकाए जाने के लिए छोटे नमूनों पर अक्सर स्वाद।
  • यदि क्रीम आप तैयार सूप के साथ अच्छी तरह से नहीं है, कुछ पनीर (grated या कटा हुआ - दूसरे मामले में, प्रति सेवा एक टुकड़ा जोड़ें) बस सेवा से पहले जोड़ें। छेददार सूप, मसालेदार आलू और सॉस के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, जबकि एमेंटल और प्रोवोलोन सब्जी शोरबा सूप manzo- एक प्रकार का पनीर शोरबा के लिए संकेत दिया जाता है एक नाजुक स्वाद के साथ chicken- नरम पनीर के साथ संयुक्त है, तथापि, ट्राटिला और मछली सूप के मिश्रण में अच्छी तरह से मिलाएं।
  • यदि क्रीम और दूध दुर्लभ हैं, तो सूप के प्रत्येक सेवारत के लिए खट्टा क्रीम का चमचा जोड़ें। एक आकर्षक प्रस्तुति बनाने के अलावा, आप सब्जी सूप और शुद्धियों की मस्ती की डिग्री कम कर देंगे।



  • 5
    अपने मुख्य स्वाद के साथ लाइन में नई सामग्री को मिलाएं। अनाज, सब्जियां और मांस स्वाद के साथ एक नुस्खा को समृद्ध कर सकते हैं जबकि इसे कम मसालेदार बनाते हैं। यह समीचीन है क्योंकि यह भोजन के संतुलित समग्र स्वाद को बनाए रखने में मदद मिलेगी, यदि आप नुस्खा का केवल एक घटक के एक डबल भाग पकाने के लिए करना चाहते हैं और एक भी थाली तैयारी कर रहा है उपयोगी है।
  • भारतीय करी के लिए, आलू, गाजर, मटर, प्याज, चावल, नारियल के दूध या कम वसा वाले दही (ग्रीक दही और खट्टा क्रीम वैध विकल्प) जोड़ने का प्रयास करें।
  • मैक्सिकन व्यंजनों के लिए, मिर्च, नारियल, टमाटर, सेम, पनीर, प्याज, मक्का, खट्टा क्रीम, चावल के साथ प्रयास करें।
  • एशियाई व्यंजनों ब्रोकोली, प्याज, गाजर, बर्फ के मटर, मिर्च, गोभी, चावल के अलावा खुद को उधार देते हैं।
  • 6
    एक डिश के मसाले को कम करने के लिए चीनी, शहद या एक अन्य स्वीटनर जोड़ें। यह एशियाई प्रेरणायुक्त व्यंजनों के लिए एक बहुत ही उपयोगी है जिसमें चिकन, पोर्क, फलों या समुद्री भोजन शामिल हैं
  • अगर नुस्खा के स्वाद को बदलने के लिए स्वीटनर का इस्तेमाल करना पूरी तरह से आपको समझा नहीं देता है, तो आराम से काम करने से पहले एक छोटे से भाग के साथ एक परीक्षण करें।
  • 7
    भोजन से मसालेदार तत्व निकालें, जहां संभव हो। व्यंजनों में पूरे या कटा हुआ मिर्च के अलावा, खाना पकाने के बाद उन्हें हटाने की कोशिश करें
  • सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने हाथों से स्पर्श नहीं करते क्योंकि आप उन्हें हटा देते हैं। मसालेदार बहुत प्रतिरोधी है और अपने हाथों को धोने के बाद भी तेल आपकी त्वचा और आंखों में परेशान कर सकता है।
  • टिप्स

    • बल्कि नुस्खा फेरबदल से, भोजन रोटी और मक्खन, सफेद चावल के साथ सेवा करते हैं, potatoes- सामान्य रूप में, अनाज और स्टार्च चरपराहट की डिग्री को कम करने और मसालेदार भोजन के साथ या राहत `` वैकल्पिक करने के लिए के एक टुकड़े को के रूप में मिलाया जा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता सबसे मसालेदार रेंज में
    • खाने की तैयारी करते समय, मसालों के साथ प्रकाश करना बेहतर होता है और मेहमानों को अपने निजी स्वाद के अनुसार खुद को समायोजित कर लेना चाहिए, उन्हें अलग-अलग मसालेदार पदार्थों के साथ डिस्पेंसर या सॉस प्रदान करना चाहिए। गर्म सॉस गर्म भोजन के प्रशंसकों के लिए एक और विकल्प हैं: सभी अगर खुराक अकेले की तुलना में बेहतर है, ताकि मजबूत जायके दोनों नाजुक palates के प्रेमियों के अपने भोजन का आनंद करने के लिए सक्षम हो जाएगा।

    चेतावनी

    • एक मसालेदार सॉस या सूप को पतला करने के लिए कभी पानी न जोड़ें। मसालेदार (capsaicin) के रासायनिक तत्व पानी में घुलनशील है, इसलिए यह जलीय खाद्य पदार्थों में अधिक आसानी से फैल जाएगा। नतीजतन, जलती हुई सनसनी केवल बदतर होगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com