बेकार गलतियाँ कैसे रोकें

यदि आप विवरणों के बारे में ध्यान नहीं दे रहे हैं और आपत्ति त्रुटियों को बना रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है। आप निर्णय लेते हुए पूरी तरह से अवगत नहीं हैं यह आलेख आपको इसके बारे में और अधिक जागरूक बनाने में मदद करेगा और किए गए गलतियों का विश्लेषण करना शुरू कर देगा।

कदम

स्टेप मेकिंग केयरलेस गलतिज़ चरण 1
1
आपके द्वारा किए गए फैसले के महत्व पर प्रतिबिंबित करें अपने आप से पूछें कि एक गलती करने के परिणाम क्या होंगे। यह स्थिति का अधिक सटीक और करीब से विश्लेषण करने योग्य हो सकता है चीजें हमेशा जैसी नहीं होतीं इसके अलावा, चीजें हमेशा जैसी नहीं होनी चाहिए।
  • स्टेप मेकिंग केयरलेस गलतिज़ स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    सोच का एक नया तरीका और एक नया निर्णय लेने का दृष्टिकोण शुरू करें आपको इसे अपने मन में डालना होगा आप एक मंत्र बनाकर ऐसा कर सकते हैं वास्तव में गंभीर स्थितियों में सही निर्णय लेने में हमें कोई कठिनाई नहीं है हम उन चीज़ों पर ठोकर खाते हैं जिन्हें हम सोचते हैं कि हमें उन चीज़ों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, जो हमें लगता है कि हम पहले से जानते हैं
  • स्टेप मैनेजमेंट लापरवाह गलतियाँ चरण 3
    3



    जब आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी दी जाती है, तो हमेशा पूछें, "क्या मैं आपको पूरी तरह समझता हूं? इसका अर्थ मेरे लिए क्या है? मेरा जीवन कैसे प्रभावित करता है?"
  • स्टेप मेकिंग केयरलेस गलतिज़ चरण 4
    4
    बहाना है कि मनोवैज्ञानिकों का एक समूह आपके विचारों की निगरानी कर रहा है यदि आप सभी सही निर्णय लेते हैं, तो आप € 1,000,000,000 जीतेंगे
  • स्टेप मेकिंग केयरलेस गलतिज़ चरण 5
    5
    अभ्यास परिपूर्ण बनाता है इस नई तकनीक का उन गतिविधियों के साथ अभ्यास करें जो आप वास्तव में सोचने के बिना करते हैं (जैसे कि एक फिल्म देखना, नाश्ता करना, दोस्त को बुलाते वक्त) उदाहरण के लिए, एक मूवी देखकर, आप शायद खुद से पूछेंगे, "क्या मैं इस फिल्म को देखने के लिए कुछ बलिदान कर रहा हूं? क्या मुझे और अधिक करना चाहिए? मेरे इस मूवी को देखने के परिणामस्वरूप क्या नहीं होगा? यह तथ्य कितना महत्वपूर्ण है?"।
  • स्टेप मेकिंग केयरलेस गलतिज़ चरण 6
    6
    सही निर्णय लें, जैसे कि आप निलंबित रस्सी पर चल रहे थे। गलत निर्णय लेने से आप जमीन पर गिर जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com