कैसे दो लड़कों के बीच चयन करने के लिए

कुछ लोग सोच सकते हैं कि दो लड़कों के बीच दुविधा में से होने से दो बार मज़ा आता है, लेकिन वास्तविकता में इसका मतलब यह है कि आपका दिल टूट गया है और तब तक फिर से शुरू नहीं होगा जब तक कि आप कोई फैसला न करें यदि आपको दो लोगों के बीच चयन करना है, तो आप सोचते हैं कि उनमें से प्रत्येक ने आपको विशिष्ट कैसे महसूस किया है, इसका निर्णय करना शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, सही समय पर, अपने वृत्ति पर भरोसा करें इस अनुच्छेद में दिए गए सुझावों का पालन करें कि सीखें कि कैसे संभवतः जितना संभव हो दो लड़के पीड़ित हैं।

कदम

भाग 1

एक लड़का चुनें
छवि के बीच चुनें दो लड़के के बीच चुनें चरण 1
1
प्रत्येक के सकारात्मक लक्षणों पर विचार करें जब भी आप इन दोनों लोगों के साथ मिलकर हों, तो उन्हें अच्छी तरह से विश्लेषण करने की कोशिश करें और उन गुणों के बारे में सोचें जो आप चाहते हैं। अगर एक ओर आप हमेशा एक व्यक्ति को आपकी भावनाओं का हिंडोला नहीं मिल सकता है, तो इस क्षमता का फैसला करते समय जितना संभव हो उतना जानकारी रखना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक लड़के से बात करते समय अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या आप इसे हंसते हैं? क्या उसे हास्य की अच्छी समझ है? हम सभी उन लोगों को आकर्षित करते हैं जो हमें मुस्कुराहट कर सकते हैं। जिन लड़कों के पास एक शानदार हास्य है, वे हमें उत्तेजित करते हैं और हमें अलग आँखों के साथ दुनिया को देखने के लिए प्रेरित करते हैं। यदि यह आपको गुदगुदी करता है, तो क्या यह आपको अप्रिय करता है या आप इसे पसंद करते हैं? कोई लड़का आपको अनुचित रूप से नहीं छू सकता है यदि यह आपके प्रेमी नहीं था, लेकिन अगर आप इसे पसंद करते हैं तो देखें कि जब आप जीवन से चिपके रहते हैं, तो आप हाथ से लेते हैं या आपको गले लगाते हैं यदि आप थोड़ी देर के लिए गए हैं और आप पहले चुंबन के भविष्य के क्षण में आए हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि व्यवहार कैसे करें इस अनुभव के लिए तैयार होने से पहले तैयार रहें, इसलिए यह शर्मनाक नहीं होगा। आदर्श व्यक्ति को आपका सम्मान करने में सक्षम होना चाहिए और आपके लिए तैयार होने का इंतजार करना चाहिए।
  • क्या यह दूसरों के प्रति एक निश्चित जिज्ञासा का पोषण करता है? क्या आप अपने जीवन के अलावा अन्य चीजों में रुचि रखते हैं? लड़कों को लगता है कि पूरी तरह से और विशेष रूप से स्वयं ले जाया जा सकता है बल्कि उबाऊ हो सकता है आपको उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए, जिसने शौक, दोस्तों और जीवन का एक आशावादी दृष्टिकोण रखा है।
  • क्या आप अपने भावनात्मक पक्ष के संपर्क में हैं? क्या वह दूसरों के प्रति संवेदनशील है? कई लोगों की एक निश्चित संवेदनशीलता है - समस्या तब होती है जब वे इसे प्रकट नहीं करना चाहते हैं एक लड़का जो दूसरों को अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए शर्मिंदा नहीं है परिपक्व और आत्मविश्वास है।
  • क्या आप सम्मान से इश्कबाज हैं? असल में, इस प्रश्न का उद्देश्य इस प्रकार है: क्या आपको लगता है कि आप इसे अपने शरीर से परे पसंद करते हैं या सामान्य रूप में अपनी उपस्थिति पसंद करते हैं? प्रशंसा जो आपको अपनी बुद्धि और अपनी संवेदनशीलता या चिंता केवल अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करता है?
  • क्या आप सबकुछ शांति से लेते हैं? लड़के जो काम करना पसंद करते हैं चुपचाप उन्हें पसंद करते हैं। किसी लड़की के साथ साझा किए गए अनुभवों को पूरा करने के लिए उनके लिए यह महत्वपूर्ण है। प्रकाश की गति को आगे बढ़ाने वाले लड़के अक्सर नैनोसेकंड में अपने दिमाग और हितों को बदलते हैं ... और कम समय में आप उन्हें दूसरे के साथ छेड़खानी देखते हैं
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    2
    जिस तरह से वे तुम्हें महसूस कर रहे हैं पर विचार करें अपनी भावनाओं को समझना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना समझना कि आप उनमें से प्रत्येक से क्या महत्व देते हैं। एक लड़का पेपर पर आदर्श लग सकता है और उन सभी विशेषताओं के लिए जिन्हें आप वांछनीय मानते हैं, लेकिन दूसरे को सरल पाठ संदेश के साथ आपके दिल को बेतहाशा हराया जा सकता है। इसलिए, जब आप उनकी कंपनी में हों, तो आप क्या पसंद करें, इसके बारे में न सोचें, अपने आप से पूछें कि क्या वे आपको अपने पेट में तितलियों के साथ सुरक्षित और खुश महसूस कर रहे हैं और बेहतर बनाने के लिए उत्सुक हैं। यहां कुछ पहलुओं पर विचार किया गया है:
  • जब आप एक साथ होते हैं तो यह आपको कैसा महसूस करता है? क्या यह आपको इस धारणा को दे रहा है कि आप केवल खुद में रुचि रखते हैं? क्या आप सोचते हैं कि आप एक ही समय में कई लड़कियां दे रहे हैं और आप अपनी लंबी सूची में एक और अतिरिक्त हैं?
  • क्या यह आप में सबसे अच्छा बाहर लाने में मदद करता है या आप क्या हैं और क्या आपको बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता है?
  • क्या यह आप का परीक्षण करता है और आपको बेहतर व्यक्ति बनना चाहता है?
  • क्या यह आपको एक महत्वपूर्ण और दूर मजबूर तरीके से प्रशंसा करता है?
  • क्या यह आपको पहले कुचलने पर एक बच्चे की तरह लाल, हंसी और महसूस करता है?
  • क्या आप अपने आप को एक महिला की तरह व्यवहार करते हैं और आपको विशेष महसूस करते हैं?
  • छवि चुनें जिसमें दो लड़के के बीच चुनें चरण 3
    3
    प्रत्येक लड़के की नकारात्मक विशेषताओं पर विचार करें। हो सकता है कि आप इन दो लड़कों के सकारात्मक गुणों पर अधिक ध्यान दें और वे आपको अपने पेट में तितलियों को क्यों महसूस करते हैं। हालांकि, आपको अपने विचारों को स्पष्ट करने के लिए उनके व्यक्तित्व या जीवन शैली के नकारात्मक पहलुओं का भी मूल्यांकन करना चाहिए। अगर आप इस फैसले को गंभीरता से लेते हैं, तो आपको पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करना होगा जो हर रिश्ते से आएगा। अपनी पसंद करने के लिए विचार करने के लिए यहां कुछ कारक हैं:
  • क्या यह लड़का एक महान भावनात्मक सामान लेता है? क्या आपके पास एक जटिल अतीत और कई व्यक्तिगत समस्याओं का सामना करना है? बेशक, आप उसके साथ बहुत मज़ेदार हैं, लेकिन लंबे समय में आप खुद को इन जिम्मेदारियों को एक अच्छी प्रेमिका बनने के लिए ले लेंगे।
  • क्या यह सत्तावादी और जोड़-तोड़ है? क्या आप हमेशा जीतने की कोशिश करते हैं या अपनी गलतियों को स्वीकार करने में असमर्थ हैं? ये संकेतों की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए: यह शायद थोड़ा स्वार्थी है, और याद रखिए कि यदि आपका रिश्ते होता है तो स्थिति अस्थिर हो सकती है
  • क्या वह आपसे झूठ बोल रहा था? आपको उस लड़के की अपेक्षा करना चाहिए जिसे आप पर भरोसा कर सकते हैं, एक लड़का जो आपके साथ ईमानदार होने से डरता है, चाहे कितना बुरा सच्चाई हो। लड़के जो गपशप करना और झूठी अफवाहें करते हैं आम तौर पर दूसरों को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। दूसरे शब्दों में, बेहतर उससे दूर रहें
  • क्या वह स्कूल में माता-पिता या अधिकारियों के साथ लगातार मुसीबत में पड़ जाता है? लड़कों को एक निश्चित आकर्षण भी होगा, लेकिन आम तौर पर वे लगातार बहादुर और विभिन्न कारनामों से विचलित हो जाते हैं, इसलिए उनके पास प्रेमिका के लिए समर्पित करने का समय नहीं है।
  • क्या आप अभी भी अपनी पूर्व प्रेमिका के बारे में बात करते हैं? अगर वह अपने पूर्व के बारे में बात करता रहता है, कभी-कभी या निरंतर पर टॉगिंग करता है, यह एक बुरा संकेत है इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक बुरे लड़का है: वह केवल यह कहना चाहता है कि वह अभी भी उससे प्यार करता है
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    4
    जब आप इन लोगों के साथ हों, तो आप अपने बारे में क्या सोचें? अगर दोनों को आपसे बिल्कुल लिया जाता है, तो निर्णय आसान नहीं होगा। किसी भी स्थिति में, आपको वह व्यक्ति नहीं चुनना चाहिए जिसे आपको सबसे अच्छा पसंद है क्योंकि आप जानते हैं कि आप सुरक्षित हैं आपको उन पर विचार करना चाहिए कि आप उनमें से प्रत्येक के लिए कितना महत्वपूर्ण हैं और यदि आप उन्हें देख रहे हैं तो वे कैसे रहेंगे। अगर उन्होंने कुछ भी नहीं किया है लेकिन अगले लड़की पर जाना है, तो वे आपके लिए नहीं हैं। यदि आपको लगता है कि आप उनमें से किसी एक को पसंद करते हैं, तो इस कारक को निर्णय लेने में एक प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए।
  • आपको सीधे इसके लिए पूछना नहीं है आपको यह पता चल सकता है कि एक लड़का आपके बारे में सोचता है कि वह आपके बारे में कैसे सोचता है, वह कितनी बार आपको बाहर जाने के लिए आमंत्रित करता है और कितनी बार वह एक भविष्य के बारे में बात करता है।
  • बेशक, अगर आप बस कुछ ही महीनों के लिए मजेदार गर्मी के रोमांच की तलाश कर रहे हैं या अन्य सेक्स का अनुभव करना चाहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति को बहुत महत्व देना नहीं है जो एक आदमी आपके बारे में सोचता है, क्योंकि आप उसकी दीर्घकालिक संभावनाओं की परवाह नहीं करते हैं। ।
  • दो लोगों के बीच चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने सबसे विश्वसनीय मित्रों की राय के लिए पूछें ये लोग एक कारण से मौजूद हैं: वे आपको कंधे पर रोने की पेशकश करते हैं, वे आपको उचित तरीके से व्यवहार करने के लिए उदाहरण देते हैं और जरूरत पड़ने पर आपको सलाह देते हैं। उनके सुझावों का पालन करें, लेकिन उन्हें पिलर के साथ लें अंत में, आपको फैसला करना है याद रखें कि आप सबसे अच्छा लड़का चुनने या पसंद करने वाले एक को चुनने में नहीं कह रहे हैं, आप चाहते हैं कि आप यह तय करने में मदद करें कि आपके लिए कौन सा सही है।
  • मत पूछो: "आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है?"। पूछें: "आपको कौन सा लगता है कि मेरे लिए सही है?"। ये प्रश्न आपको अपनी वरीयताओं पर अपने सुझावों के आधार पर नहीं ले जाएंगे, उन्हें खुद को अपने जूते में डालकर विकल्प पर विचार करना होगा।
  • सुझावों के लिए खुला रहें यदि आपने उस लड़के को चुना है जिसे आप में शामिल होना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों से राय व्यक्त करने के लिए कहने के लिए बेकार है। जब आप उन्हें हस्तक्षेप करना चाहते हैं, तो उनकी सलाह का पालन करने के लिए तैयार हों
  • छवि दो शीर्षक के बीच चयन करें चरण 6
    6
    दो लड़कों के बीच समानता और मतभेदों की एक सूची लिखें। यह आपको समझने में मदद करता है कि आप वास्तव में पहले स्थान पर क्या चाहते हैं। वे आपको कैसा महसूस करते हैं? इसके बाद, उन विशेषताओं की सूची बनाएं जिनकी आप पूरी तरह से एक लड़के में चाहते हैं और जिन लोगों को आप नफरत करते हैं दोनों की ताकत और कमजोरियों का संकेत करने वाले पेशेवरों और विपक्ष की एक तालिका बनाएं इस योजना के बीच समानता और आदर्श व्यक्ति की आपकी सूची देखें। यहां अन्य प्रश्न हैं जो आप ला सकते हैं:
  • "कौन सा मुझे बेहतर व्यवहार करेगा?"
  • "कौन सा मुश्किल क्षणों में मेरे लिए होगा?"
  • "दोनों में से किस में से मुझे अधिक आम है?"
  • "एक लंबे दिन के अंत में, दो में से कौन मुझे देखकर खुश होगा?"
  • "कौन सा मेरे दोस्तों और परिवार के साथ बेहतर होगा?"
  • "बिना किसके मैं जीवित नहीं हो सकता?"



  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    7
    ट्रस्ट प्रेरणा हम तर्कसंगत रूप से जिस व्यक्ति को हम पसंद करते हैं उसे चुन नहीं सकते। हम एक निश्चित तरीके से पैदा होते हैं और समय के साथ-साथ हम प्राथमिकताएं और व्यभिचार भी करते हैं। चिंता मत करो विश्वास करें कि आपकी प्रवृत्ति इन लोगों के बारे में आपको बताती है और पेट का निर्णय लेती है एक सिक्का फेंको ऐसा करने से पहले, नियम सेट करें: यदि आप सिर पर जाते हैं, तो आप बॉय ए को चुनते हैं, यदि आप क्रॉस से बाहर निकलते हैं, तो लड़के बी। जब सिक्का हवा में है, तो परिणाम क्या आप सहज चाहते हैं? यह आपका उत्तर होगा।
  • अगर क्या आप जानते हैं कि एक आदमी तुम्हारे लिए अच्छा नहीं है, लेकिन आप उसे आकर्षित महसूस नहीं करना बंद कर सकते हैं (और आप वास्तव में उसे पसंद नहीं करते हैं), उन दोनों से एक ब्रेक ले लो एकल होने के नाते इतना बुरा नहीं है वास्तव में, जलती हुई निराशा को प्राप्त करने के मुकाबले यह बहुत बेहतर है।
  • अपनी गलतियों से जानें यदि पहले आप एक निश्चित लड़के के साथ बाहर गए और रिश्ते बुरी तरह से समाप्त हो गए, तो फिर से एक और गलती मत करो। उतना जितना तुम उसे आकर्षित हो, उतना ही अच्छा है कि वह एक ही बार दोबारा दोहराएगा, जिसने आपके दिल को तोड़ दिया है और आपको दुख पहुंचाया है?
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    8
    जल्दी में मत हो किसी विकल्प को अभी दूर करने के लिए मजबूर महसूस न करें। आपके निर्णय में कुछ समय लग सकता है इस बीच, शायद दो लोगों में से एक सकारात्मक या नकारात्मक कुछ करता है जो आपको अधिक आसानी से निर्णय करने में मदद करेगा। जब तक आप उनमें से किसी के प्रति वचनबद्ध नहीं होते हैं और जब आप दूसरे के साथ बाहर जाते हैं तो आप किसी लड़के के प्रति अनुचित महसूस नहीं करते हैं, तो आपको निष्कर्ष पर आने के लिए कुछ समय लेना चाहिए।
  • महत्वपूर्ण बात यह लंबे समय तक खींचने के लिए नहीं है। यदि आप कोई लड़का चुनते हैं, लेकिन फिर पता लगा लें कि आप पिछले कुछ महीनों में एक दूसरे के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो आप को चोट या नाराज़ महसूस हो सकता है
  • भाग 2

    निर्णय के बाद
    दो लड़कों के बीच चुनें चुनें
    1
    आपने चुना है लड़के के साथ रहने की प्रतिबद्धता को मान लिया निर्णय लेने के बाद, अपना मन मत बदलो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यह कहना है: "हे, मैंने आपको बॉय ए को पसंद किया!"। तुम ऐसा नहीं करोगे तो बहुत खास महसूस करते हो समर्पण एक के कार्यों और भावनाओं के माध्यम से दिखाया गया है एक स्वस्थ और स्थिर संबंध की खेती करने के लिए केवल और विशेष रूप से आपके द्वारा चुने गए लड़के के साथ प्रतिबद्ध
    • भाग लेने और देखने के लिए प्रयुक्त केवल तुमने चुना लड़का अपने आप से पूछे बिना एक विशेष संबंध के लाभों का आनंद लें जो दूसरे कर रहे हैं।
    • यदि आप दूसरे व्यक्ति के बिना खाली या अपूर्ण महसूस करते हैं, तो इसका दो अर्थ हो सकता है: आपने गलत निर्णय लिया है या पहले व्यक्ति ने आपको इतना पसंद नहीं किया है यह केवल उस शिकार का शिकार था जिसने आपको चकित किया।
    • दूसरे व्यक्ति के लिए अनुकूल रहें, लेकिन आगे बढ़ें। उसके साथ बाहर मत जाओ और अकेले कुछ करने के लिए उसे आमंत्रित न करें। यदि आप अपने प्रति अतिसंयोज्य हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आपको अभी भी एक मौका है। इसके अलावा, जिस लड़के को आपने चुना है वह बेईमानी से जलन लग सकता है।
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    2
    परिणामों के लिए तैयार करें आपको पता होना चाहिए कि इस चुनाव का उनके प्रत्येक संबंध के साथ संबंधों पर सीधा असर है। यह रिश्तों की दुनिया में दोधारी तलवार है: यह संभावना है कि आप जो भी बाहर छोड़ चुके हैं, उसके दिल को तोड़ देंगे, और आपको इसे जारी रखने का अवसर नहीं मिलेगा। यदि लड़का एक तरफ को दूसरे के अस्तित्व के बारे में नहीं जानता है, तो आपको लंबे समय तक जाना नहीं चाहिए या असली कारण बताएं कि आप अपने "संबंध"। आपको चुनाव करने के बाद खुश होना चाहिए, लेकिन याद रखना चाहिए कि पानी अभी भी थोड़ा मोटा हो सकता है।
  • आपको यह भी पता होना चाहिए कि आप उन्हें एक दूसरे के खिलाफ डाल सकते हैं अगर वे दोस्त थे तो क्या होगा? उस वक्त क्या करना है? यदि आप एक को चुनते हैं और दूसरे पर आप को कुचलने होते हैं, तो शायद यह दोस्ती खत्म हो जाएगी। इस स्थिति से पूरी तरह से बचने के लिए, शायद किसी और को अपनी आँखें लगाने के लिए उपयुक्त होगा
  • उस लड़के को खोने के लिए तैयार करें जो आपने बाहर रखा है। हो सकता है कि वह उसे अपने भावुक रुचिकर या उसके साथ इश्कबाज दिखाने के बाद अपने दोस्त बने रहना नहीं चाहेगा। किसी भी मामले में, यह बेहतर होगा।
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    3
    अपना निर्णय स्वीकार करें जीवन तुम्हारा है, और आप चाहते हैं कि आप जीने के हकदार हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना कम दूसरों को चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। आपकी पसंद आपको दोषी महसूस कर सकती है, लेकिन आप और आपकी इन भावनाओं के साथ शांति बना लेने के बाद ये दो लोग बेहतर होंगे। अपने आप पर गर्व करें कि वह लंबे समय तक फैला रहने के बजाय परिपक्व निर्णय लेने के लिए।
  • गलतियों को बनाने से डरो मत, गलतियों से सीखना महत्वपूर्ण बात है
  • हर किसी को खुश करने के बारे में चिंता न करें - जब आप इस परिमाण का निर्णय लेते हैं, तो किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाना सामान्य होता है
  • टिप्स

    • याद रखें: आप दूसरों से प्राप्त की जाने वाली सलाह, केवल एक ही व्यक्ति जो यह फैसला कर सकता है I
    • यदि आप कोई निर्णय नहीं कर सकते हैं और आप जानते हैं कि ऐसा करने के बाद, आप सोच रखेंगे, "ठीक है, अगर मैं दूसरे को चुना होता तो चीजें कैसे चली जातीं?", तो दोनों को भूलने का प्रयास करें। चुनने की कोशिश करते हुए, आप अपना जीवन उलझाव करते हैं ... और उनका भी।
    • यदि प्रश्नों की तरह "आपने कौन चुना?" या "आप कब निर्णय लेंगे? ले जाएँ!" वे परेशान करना शुरू करते हैं और आपको तनाव देते हैं, कहीं और भावुक हितों को बेहतर निर्देश देते हैं समुद्र में मछली भरा हुआ है

    चेतावनी

    • बेईमान व्यवहार करने या अपने विश्वास को धोखा देने का अधिकार नहीं है दोनों के साथ रिश्ते को बर्बाद करने की जोखिम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com