कैसे 7 दिनों से कम में वजन कम करने के लिए

वजन घटाने जटिल है और ज्यादातर लोगों के लिए यह समय लगता है, लेकिन यदि आपका लक्ष्य केवल एक उचित मात्रा में वजन कम करना है - एक पाउंड से अधिक नहीं - कम समय में, यह आपके वजन की शैली में छोटे बदलाव करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। जीवन, अपना आहार और आपकी शारीरिक गतिविधि दिनचर्या सात दिनों से कम समय में स्वस्थ तरीके से वजन कम करने में सक्षम होने पर ध्यान दें और जब तक आप थक नहीं जाते तब तक उपवास या कसरत से बचें। अनुसंधान ने दिखाया है कि वजन घटाने में धीरे-धीरे अधिक स्थायी वजन घटाने और एक स्वस्थ जीवन शैली होती है।

कदम

भाग 1

आहार सेट करें
खो वजन में एक सप्ताह चरण 1 छवि का चित्र
1
अधिक सब्जियां, स्वस्थ वसा और दुबला प्रोटीन खाएं। अपने भोजन की योजना बनाएं ताकि उनमें प्रोटीन, स्वस्थ वसा और कम कार्ब सब्जियों का स्रोत हो। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, सिफारिश की गई दैनिक कार्बोहाइड्रेट मात्रा 20 से 50 ग्राम के बीच है। उठाए गए खाद्य पदार्थों की संख्या को सीमित करने के लिए मजबूर मत महसूस करो, आप विभिन्न प्रकार के स्वस्थ व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं ताकि उच्च पोषक तत्वों को सुनिश्चित किया जा सके।
  • स्वस्थ प्रोटीन स्रोतों में अंडा सफेद, सोया उत्पादों और चिकन शामिल हैं। ट्राउट और सैल्मन जैसे मछली, साथ में चिंराट और लॉबस्टर सहित समुद्री भोजन के साथ, स्वस्थ प्रोटीनों के उत्कृष्ट स्रोत हैं। कम वसा वाला ग्रीक दही आपको प्रोटीन और डेयरी उत्पादों की अपनी दैनिक आवश्यकता को पूरा करने की अनुमति देता है।
  • कम कार्ब सब्जियों में ब्रोकोली, फूलगोभी, पालक, गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, बीट्स, सलाद, ककड़ी और अजवाइन शामिल हैं ओवन या पकाया हुआ सब्जियों में पकाया जाता है, तली हुई जगह के बजाय, आप अपने साप्ताहिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।
  • स्वस्थ वसा के स्रोतों में शामिल हैं: आवाकाडो, सूखे फल और अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, नारियल और एवोकैडो। इन तेलों में से हर एक जानवर का खाना पकाने वसा या अत्यधिक संतृप्त मूल के लिए एक स्वस्थ विकल्प है।
  • खो वजन में एक सप्ताह चरण 2 छवि शीर्षक छवि
    2
    कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और पशु वसा की मात्रा कम करें। शक्कर और कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध खाद्य पदार्थों से शरीर को इंसुलिन का उत्पादन होता है, हार्मोन वसा संचय का मुख्य कारण होता है। जब इंसुलिन का स्तर कम हो जाता है तो शरीर में वसा जलाने शुरू हो सकता है और गुर्दे के पास सोडियम और अतिरिक्त पानी को खत्म करने की क्षमता होती है, तरल पदार्थ के निष्कासन के कारण और वजन घटाने को प्रोत्साहित करती है।
  • स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे चिप्स या बैग और सफेद ब्रेड में आपको पेय और मीठे खाद्य पदार्थों से भी दूर रहने चाहिए, उदाहरण के लिए सोडा, मिठाई और जंक फूड।
  • लाल मांस और खेल में मौजूद पशु वसा, उदाहरण के लिए भेड़ के बच्चे में, आप वजन हासिल कर सकते हैं और अपने चयापचय को धीमा कर सकते हैं क्योंकि उन्हें पचा जाना मुश्किल होता है आहार सप्ताह के दौरान बर्गर और स्टेक्स से बचने का प्रयास करें
  • खो वजन में एक सप्ताह चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    आप प्राकृतिक और कृत्रिम शर्करा पसंद करते हैं एक चॉकलेट बार के साथ नाश्ता करने के बजाय, चीनी में कम फल खाएं - स्ट्रॉबेरी और जामुन आदर्श विकल्पों में से हैं साथ ही, एक स्वस्थ और स्वाभाविक रूप से मिठाई घटक जैसे शहद के साथ आपकी दैनिक कॉफी या चाय को मीठा बनाना।
  • आपका आहार मुख्य रूप से सब्जियों, वसा और स्वस्थ प्रोटीनों पर आधारित होना चाहिए। इसके अलावा आपको स्वस्थ और प्राकृतिक शर्करा वाले खाद्य पदार्थों को जोड़ने चाहिए, जैसे फल
  • खो वजन में एक सप्ताह चरण 4 छवि
    4
    अपने साप्ताहिक आहार की योजना बनाएं आपके सात दिवसीय भोजन में तीन मुख्य भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना), प्रत्येक दिन एक ही समय पर सेट होना चाहिए, और दो नाश्ते (नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच और दोपहर और रात के भोजन के बीच) में भी शामिल होना चाहिए वे एक ही समय में हर दिन तय हो जाती हैं। अपने सात दिनों की अग्रिम योजना बनाकर आप नियमित समय पर खाने को सुनिश्चित करेंगे और भोजन छोड़ने के लिए नहीं। प्रति दिन लगभग 1,400 कैलोरी लेने और दैनिक शारीरिक गतिविधि के दिनचर्या का सम्मान करते हुए आप अपना वजन कम करने और स्वस्थ तरीके से इसे करने में सक्षम होंगे।
  • प्रारंभिक भोजन योजना आवश्यक है यदि आप अपना लक्ष्य प्राप्त करना चाहते हैं आपको दिन और पूरे हफ्ते के दौरान लिया गया हर घटक के बारे में पता होगा: इसलिए इससे छुटकारा पाने से बचने के लिए आसान होगा।
  • अपने साप्ताहिक भोजन कार्यक्रम के आधार पर शॉपिंग सूची तैयार करें और अग्रिम खरीदारी करें। प्रत्येक भोजन जल्दी और आसानी से तैयार करने के लिए सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ रेफ्रिजरेटर को भरें।
  • खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चित्र 5
    5
    एक हल्के लेकिन उच्च प्रोटीन नाश्ता करें अपने दिन को एक प्रोटीन युक्त भोजन के साथ शुरू करें ताकि आप को ऊर्जा बनाए रखने की आवश्यकता हो सकें जो शाम तक फिट रहती है (और आपके रक्त शर्करा के स्तर को उच्च रखना)। प्रत्येक दिन एक ही समय में नाश्ता करें और 400 कैलोरी की एक सीमा निर्धारित करें। बार-बार विभिन्न विकल्पों को बदलकर मेनू बदलता है चीनी के बिना एक कप चाय के साथ या एक गिलास पानी और नींबू के रस के साथ ठोस पदार्थों के साथ।
  • दही, ग्रैनोला, जामुन, मूंगफली का मक्खन और पूरी तरह से रोटी के साथ दिन शुरू करें। एक कप में 120 मिलीलीटर दही डालें और ग्रेनोला की एक चम्मच और कटा हुआ ताजा स्ट्रॉबेरी के 100 ग्राम के साथ कवर करें। दही और ग्रैनला की दूसरी परत जोड़ें और 100 ग्राम रास्पबेरी के साथ भरें। आप इस स्वादिष्ट तैयारी के साथ पूरे गेहूं के आटे के साथ तैयार एक छोटे से सैंडविच के साथ और मूंगफली का मक्खन के 2 चम्मच के साथ भरवां कर सकते हैं।
  • जई का आटा का सेवन करने के लिए सूखे और निर्जलित फल को जोड़कर स्वस्थ तंतुओं के साथ भरें। दलिया में (ओटमील) को छिड़कना और 320 मिलीलीटर स्किम्ड दूध जोड़ें। उन्हें पैकेज के निर्देशों का पालन करें, माइक्रोवेव ओवन में (उपयुक्त कंटेनर का उपयोग करके) या स्टोव पर। तैयार हो जाने के बाद, कम करें और निर्जलित फल के दो बड़े चम्मच और अखरोट का एक बड़ा चमचा जोड़ें।
  • एक स्वस्थ नाश्ते की तैयारी करें, लेकिन आप दो पूर्ण वफ़ल के साथ पूर्ण महसूस कर सकते हैं। मेपल सिरप का एक बड़ा चमचा और एक छोटा कटा हुआ केला जोड़ें। एक ग्लास स्किम दूध के साथ ठोस पदार्थों के साथ।
  • नाश्ते में दिन के दौरान स्पाइक्स और ग्लिसेमिक गिरने से बचने के लिए कार्बोहाइड्रेट का अधिक से अधिक उपयोग नहीं होता है, जो अत्यधिक भूख लगी है।
  • खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चित्र 6
    6
    यहां तक ​​कि दोपहर का भोजन संतुलित होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक ही समय में हर दिन स्वस्थ भोजन करते हैं, पहले ही योजना करें। अपनी किस्म की जरूरतों को पूरा करने के लिए 500 कैलोरी की अधिकतम सीमा और वैकल्पिक विभिन्न विकल्पों को निर्धारित करें।
  • टोटला, सेम और गाज़पाचो के संयोजन के साथ एक उच्च प्रोटीन भोजन की कोशिश करें एक पैन में या माइक्रोवेव में 60 ग्राम टोटलाला (या पियादीना) गरम करें और इसे 35 ग्राम काला सेम, सलाद, टमाटर, कड़ा हुआ दुबला पनीर के दो बड़े चम्मच और आधा कटा हुआ एवोकाडो से भरें। 240 मिलीलीटर ताजा गजाका के साथ टोटला के साथ। अतिरिक्त डार्क चॉकलेट (30 ग्राम) के एक टुकड़े के साथ लाड़ प्यार के अंत में
  • टिलिपिया और ट्राली चावल की पट्टियां तैयार करके अपने आहार में मछली को शामिल करें। एक मध्यम उच्च लौ पर एक पैन में जैतून का तेल के एक चम्मच गरम करें। एक 90 ग्राम तिलिपिया का नमक और काली मिर्च के साथ सीजन करें और लगभग 2-3 मिनट प्रति तरफ के लिए पैन में पकाना। तिलिपिया मांस पकाया जाता है जब यह एक कांटा के साथ आसानी से अलग हो जाता है। इसके अलावा 125 ग्राम चावल की चावल और 50 ग्राम धमाकेदार मटर तैयार करें। चावल और मटर के साथ टिलिपिया परोसें। ओवन में पकाए गए एक सेब के साथ भोजन को पूरा करें और दालचीनी और एक चम्मच शहद की चुटकी के साथ समृद्ध, कम वसा वाले वनीला आइसक्रीम के 80 ग्राम के साथ सेवा की।
  • प्रोटीन और स्वाद के साथ भरने के लिए हुमसस और सब्जियों से सैंडविच तैयार करें पूरे छिलके ब्रेड के दो स्लाइस पर 60 ग्राम हुमस (खरोंच से तैयार या तैयार किया गया) फैलाएं। सलाद के कुछ पत्ते, ककड़ी के स्लाइस और कटा हुआ लाल मिर्च जोड़ें। अपने स्वस्थ सैंडविच के साथ 240 मिलीलीटर मिनस्ट्रोन या सब्जी का सूप, 180 मिलीलीटर कम वसा वाले दही और 50 ग्राम अंगूर के साथ।
  • ध्यान दें कि एक कार्बोहाइड्रेट के भोजन से आपको दोबारा ऊर्जा में अवांछित डुबकी लगाने के लिए इसे बार-बार खाए जाने की आवश्यकता महसूस करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • खो वजन में एक सप्ताह के चरण 7 शीर्षक चित्र
    7
    हर शाम, एक स्वस्थ भोजन तैयार करें जो आपको संतुष्ट करेगा। अपने दिन को रात के खाने के साथ समाप्त करें जिससे आप अपने चयापचय पर अधिक भार न डालें या मोटी संचय के कारण पूर्ण महसूस कर सकें जो कि जलाएं मुश्किल हो। 500 कैलोरी की अधिकतम सीमा निर्धारित करें और प्रोटीन, सब्जियों और स्वस्थ वसा के बीच सही संतुलन खोजने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप चाहें, तो आप भोजन के लिए सुझाए गए व्यंजनों के साथ सुझाए व्यंजनों को वैकल्पिक रूप से अपने मेनू में जितना संभव हो, भिन्न कर सकते हैं।
  • सूअर का मांस चॉप और asparagus खाना पकाने के द्वारा एक प्रोटीन युक्त डिनर तैयार करें। एक मध्यम उच्च लौ का उपयोग करके पैन में जैतून का तेल के एक चम्मच को गरम करें। नमक और काली मिर्च के साथ 90 ग्राम सूअर का मांस का मौसम और 3-5 मिनट प्रति तरफ गर्म तेल में पकाना। 120 ग्राम मैश किए हुए आलू, 90 ग्राम शतावरी और 90 ग्राम मिर्च के साथ परोसें। भोजन के अंत में, अपने तालू को ताजा रसभरी के 65 ग्राम के साथ प्रसन्न करें।
  • लाल दाल का उपयोग करके एक उच्च प्रोटीन भोजन तैयार करें। लाल मसूर के सूप को कुक लें और कम वसा वाले दही के एक बड़े चमचे और कटा हुआ ताजा कैलेंड्रो के साथ पकवान को भरें। सूप को पूरी तरह से रोटी के टुकड़े के साथ मिलाएं या मुकाबले के कटोरे के साथ इसे समृद्ध करें।
  • एक साधारण और स्वादिष्ट सब्जी आमलेट तैयार करें, लेकिन पूरी तरह से हल्का लग रहा है आप अपने आमलेट को अंडे, सब्जियों (उदाहरण के पालक के लिए) और एक हल्का पनीर (फेटा का उपयोग करने के लिए) के साथ एक प्रकार का दिमागदार पाई इकट्ठा कर सकते हैं। प्रोटीन और सब्जियों का उत्कृष्ट स्रोत होने के अलावा, आपका पकवान नाश्ते में आनंद लेने के लिए एकदम सही बचा होगा।
  • खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चित्र 8
    8
    शक्कर युक्त पेय पदार्थों से बचने में सिर्फ पानी के साथ अपनी प्यास बुझो। जल प्रतिरक्षा प्रणाली को स्वस्थ रखता है, त्वचा की उपस्थिति में सुधार करता है और आपको शारीरिक गतिविधि के दौरान हाइड्रेटेड रहता है।
  • चूने या नींबू के स्लाइस के साथ स्वादिष्ट पानी के साथ सामान्य कार्बोनेटेड पेय बदलें।
  • चीनी के बिना हरी चाय कार्बोनेटेड शीतल पेय के लिए एक बढ़िया विकल्प है। हरी चाय में बहुत अधिक एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, इसलिए यह शरीर को मुक्त कणों से लड़ने में मदद करता है, उम्र बढ़ने के संकेतों के लिए मुख्य जिम्मेदार है।
  • खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चित्र 9
    9
    भोजन डायरी रखें रिकॉर्ड्स सावधानीपूर्वक प्रत्येक ठोस या तरल पदार्थ को लिया गया। किसी भी अपराध के बारे में विस्तार से लिखने के बाद आप ऐसा कुछ करने के लिए दोषी महसूस करने के लिए ज़िम्मेदारी लेने के लिए कम झुकाएंगे जो आपके पास नहीं होना चाहिए। आपकी डायरी आपको कैलोरी की संख्या का ट्रैक रखने, अपने इरादों को बनाए रखने के लिए खुद को बधाई देने और अपनी प्रगति को ध्यान में रखने की अनुमति देगा।
  • भोजन से शुरू होने वाली भावनाओं का वर्णन करने के लिए अपनी डायरी का उपयोग करें ध्यान दें कि खाने के दौरान आपको कैसा महसूस होता है, उदाहरण के लिए, खुश, उदास, गुस्सा या आशावादी अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करके और न केवल भोजन पर, आप कार्य से संबंधित किसी भी भावनात्मक पैटर्न या खाने की इच्छा को उजागर करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 2

    दैनिक व्यायाम करना


    लज़ वेज इन अ वी हफ्ते स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    1
    सात दिवसीय शारीरिक गतिविधि कार्यक्रम का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध। आम तौर पर यह सलाह दी जाती है कि सप्ताह में पाँच दिनों के लिए प्रशिक्षित किया जाए और शेष दो दिन शेष रहें। अपने वर्तमान फिटनेस स्तर पर निर्भर करते हुए, दैनिक प्रकाश व्यायाम का थोड़ा सा करना या वैकल्पिक दिनों पर अधिक तीव्रता से व्यायाम करना बेहतर हो सकता है थकाऊ सत्रों को शेड्यूल करने के बजाय, एक अभ्यास कार्यक्रम का अनुसरण करते समय यथासंभव सुसंगत होने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार विशिष्ट, यथार्थवादी और अनुरूप है।
    • एक प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाएँ जो आपको एक ही समय में प्रत्येक दिन व्यायाम करने की अनुमति देता है। काम करने जाने से पहले, दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान या रात के खाने से पहले, हर दिन या हर दिन आप जिम जाने का फैसला कर सकते हैं अपनी साप्ताहिक टू-डू सूची का विश्लेषण करें और यह सुनिश्चित करें कि शारीरिक गतिविधि आपके दैनिक दिनचर्या का एक अभिन्न अंग बन जाती है ताकि वह लंघन या इसे भूल न कर सके।
  • लज़ वेट इन अ वी हफ्ते चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    हमेशा अपने शरीर को हल्का हृदय व्यायाम के साथ गरम करें ठंड की मांसपेशियों को फाड़ या तनावपूर्ण होने से बचाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • 5-10 मिनट के लिए धीरे-धीरे चलें। रस्सी के साथ कूदो 5 मिनट के लिए वैकल्पिक रूप से, आप अपनी मांसपेशियों को सक्रिय करने और पसीना शुरू करने के लिए दस मिनट का समय ले सकते हैं।
  • खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चित्र 12
    3
    कार्डियो को वार्मिंग के बाद और कसरत के अंत में, थोड़ी सी खींचो। 5-10 मिनट की मांसपेशियों को गर्म करने के बाद, गतिविधि के सबसे तीव्र चरणों के दौरान अपने आप को चोट पहुंचाने के जोखिम से बचने के लिए उन्हें खींचने के लिए महत्वपूर्ण है। इसी तरह प्रशिक्षण सत्र के अंत में कुछ खींचने के लिए आवश्यक है (5-10 मिनट पर्याप्त होंगे)। खींचने से आपको मांसपेशियों की चोटों के जोखिम को कम करने और आपके शरीर को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने की सुविधा मिलती है।
  • मुख्य मांसपेशियों को गर्म करने और प्रशिक्षण के लिए उन्हें तैयार करने के लिए पैरों और हथियारों से जुड़े elongations प्रदर्शन। सुझाए गए अभ्यासों में शामिल हैं: फुफ्फुस, क्वैड्रिसिप पेशी के हिस्सों, बछड़े को खींचकर और मोची की योग स्थिति।
  • खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चित्र 13
    4
    एक HIIT कसरत (उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण, या उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण के लिए संक्षिप्त) करें। HIIT एक अभ्यास कार्यक्रम है जो छोटे आराम या पुनर्प्राप्ति अंतराल के साथ तीव्र तनाव के चरणों को बदलता है। सामान्य व्यायाम की तुलना में एक कसरत है जो वसा को तेज़ करने में मदद करता है क्योंकि यह शर्करा का उपयोग करने के लिए शरीर को बल देता है। वसूली के चरणों के दौरान भी आप जमा वसा को जलाने के लिए जारी रखेंगे, उनकी कमी के पक्ष में। आप जिम मशीनों का उपयोग कर एक HIIT कसरत कर सकते हैं या एक नियमित फिटनेस चटाई पर वजन व्यायाम कर सकते हैं। सर्वश्रेष्ठ ज्ञात HIIT प्रशिक्षण कार्यक्रमों में से कई में शामिल हैं:
  • समुद्र तट शारीरिक कसरत: यह 12 सप्ताह के HIIT प्रशिक्षण कार्यक्रम में सप्ताह में तीन बार केवल 21 मिनट की शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है और इसका लक्ष्य उन लोगों के लिए होता है जो वजन कम करना चाहते हैं और मजबूत, अधिक टोंड की मांसपेशियों यह कार्यक्रम कुछ विशिष्ट शरीर क्षेत्रों, जैसे कि हथियार और पेट के रूपों पर केंद्रित है, और कार्डियो और स्ट्रेचिंग अभ्यास शामिल करता है। सिर्फ एक हफ्ते के बाद आप अपने आप को झुकाव और मजबूत मांसपेशियों का दावा कर सकेंगे।
  • स्प्रिंट फ़र्टलेक कसरत: "fartlek" माध्यम "तेजी से खेलें" स्वीडिश में इस HIIT कसरत का कार्यक्रम 25 मिनट तक चलता है और स्पीड शॉट्स के साथ निर्बाध शारीरिक गतिविधि को जोड़ता है। आप प्रत्येक अंतराल की तीव्रता और गति को नियंत्रित करते हैं ताकि प्रशिक्षण सहज और आकर्षक हो। यह कार्यक्रम कार्डियो-प्रकार के व्यायाम पर केंद्रित है जिसमें तय समय अंतराल पर चलने, चलाने या शूट करना है।
  • कूदो रस्सी कसरत: "कूद रस्सी" माध्यम "कूद रस्सी" और आपको यह कसरत करने की आवश्यकता होगी एक रस्सी और स्टॉपवॉच है। लगातार दो मिनट के लिए रस्सी को छोड़ने की कोशिश करते हुए, दो मिनट के लिए कूदने से पहले दो और आराम करो। अब एक मिनट और आधे के लिए आराम करो, फिर एक मिनट के लिए कूदो और एक और मिनट के लिए आराम करें। 30 सेकंड के लिए रस्सी को छोड़कर सत्र समाप्त करें। तीन मिनट के लिए आराम करें और फिर पूरे सत्र को एक या दो बार दोहराएं
  • खो वजन में एक सप्ताह चरण 14 छवि शीर्षक छवि
    5
    एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों कैलोरी को जलाने का एक बहुत ही मजेदार तरीका है एक टीम का खेल खेलना। इसके अलावा, यह आपको प्रशिक्षण में थोड़ा प्रतिस्पर्धा दर्ज करने की अनुमति देता है, जो आवश्यक प्रयासों को देखे बिना भी अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए खुद को उत्तेजित करता है आपको वजन कम करने की अनुमति देने वाले खेल में शामिल हैं:
  • फुटबॉल: यह एक उत्कृष्ट हृदय गतिविधि है जो आपको वसा जलाने में मदद करता है।
  • तैरना: पूल में तैरने में एक घंटे में आपको 400 और 600 कैलोरी के बीच जलाएं, मांसपेशियों और जोड़ों को मजबूत करने और रक्त परिसंचरण को प्रोत्साहित करने की अनुमति मिलती है।
  • बास्केटबॉल: एक बास्केटबॉल गेम आपको 400-700 कैलोरी खो सकता है।
  • खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चरण 15
    6
    जिम में एक एरोबिक गतिविधि करें फिटनेस क्लास में भाग लेने के द्वारा अपने साप्ताहिक प्रशिक्षण कार्यक्रम को बदलें जो कार्डियो व्यायाम, शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास और अंतराल प्रशिक्षण को जोड़ता है।
  • एक एरोबिक्स या डांस क्लास, जैसे ज़ुम्बा, आपका वजन कम करने में मदद करेगा। ज़ुम्बा का एक घंटा आपको 500-1000 कैलोरी जला देगा।
  • सायक्लिंग मांसपेशियों को मजबूत करने और वजन कम करने का एक शानदार तरीका है। जांघों, नितंबों और पेट के लक्षित क्षेत्रों में वसा को जलाने और अपना वजन कम करने के लिए अपनी शारीरिक गतिविधि की नियमितता बढ़ाने के लिए कताई पाठ्यक्रम में शामिल हों
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    खो वजन में एक सप्ताह का शीर्षक चित्र 16
    1
    आहार के सात दिनों के दौरान, घर के बाहर खाने की कोशिश न करें बार या रेस्तरां में स्वस्थ भोजन करना आसान नहीं है कई व्यंजन वसा, सोडियम और कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध हैं। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने आहार योजना का सम्मान करते हैं और केवल स्वस्थ भोजन खाते हैं जो आपको पूर्ण महसूस करने और वजन कम करने की अनुमति देते हैं, तो अपने आहार के पूरे सप्ताह के लिए अपना भोजन तैयार करें।
    • दोपहर का भोजन तैयार करें और अपने साथ काम करने के लिए बाहर जाने और दिन के मध्य में कुछ खरीदना न करें। अपने भोजन को पहले से खाना पकाने से आपको खाने के लिए बाहर जाने का मोह नहीं होगा
  • खो वजन में एक सप्ताह चरण 17 छवि शीर्षक छवि
    2
    अपने साप्ताहिक कार्यक्रम को साझा करने के लिए भागीदार ढूंढें किसी मित्र की सहायता से वजन कम करने से आपको प्रेरित रहने और स्थापित योजनाओं का सम्मान करने में सहायता मिलेगी। आप दोनों एक-दूसरे को जवाब देने के लिए आभारी होंगे और आपके वादे को पूरा करने के लिए सात दिनों से कम समय में अपना वजन कम करने में सक्षम होंगे।
  • लोज़ वेट इन अ वी हफ्ते स्टेप 18 नामक छवि
    3
    सप्ताह के अंत में भी नई खाने की आदतों और नई जीवन शैली को रखें। खाने और स्वस्थ तरीके से बर्ताव करने और नियमित व्यायाम करने से आने वाले कल्याण का अनुभव करने के बाद, आप समय के साथ नई आदतों को लम्बा खींच सकते हैं। एक माह के लिए नए आहार को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, जबकि अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए वफादार रहना और, एक बार पूरा होने पर, इसे समय के साथ आगे बढ़ाने का प्रयास करें जब तक कि यह सामान्य न हो जाए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com