कैसे वजन कम करने के लिए (लड़कियों के लिए)

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप शायद वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना और संभवतः खुश रहें। यह आसान मार्ग नहीं है, लेकिन कई लोगों ने कोशिश की और सफल हुए हैं। यहाँ कुछ तरीके हैं, जिससे आप स्वस्थ और प्राकृतिक तरीके से अपना वजन कम कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

प्रारंभिक चरण
लोज़ वेट (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
अपने आप से पूछें कि आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं क्या आप स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप वॉलीबॉल टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं? क्या आप इसे अपने सपनों की शादी की पोशाक में लाने या गर्मियों में बिकनी दिखाने के लिए करते हैं? अपनी पसंद के बारे में अपनी प्रेरणा को समझने के बारे में आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता का एक बेहतर मौका मिलेगा।
  • लूज़ ओट (लड़कियों के लिए) स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जंक फूड को अलविदा कहें उन खाद्य पदार्थ जो आपके लिए मीठे अनाज जैसे मजबूत प्रलोभन का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्हें कचरे में फेंक दिया जाना चाहिए जहां वे अब नुकसान नहीं पहुंचा सकते। यदि आप रूममेट्स या रिश्तेदारों के साथ रहते हैं और अस्वास्थ्यकर भोजन फेंक देते हैं, तो यह विचार करने का विकल्प नहीं है, उन्हें इसे छिपाने के लिए कहें या इसे एक जगह पर रख दें जहां यह आपके लिए निरंतर प्रलोभन नहीं होगा।
  • लोज़ वेट (लड़कियों के लिए) चरण 3 नामक छवि
    3
    एक योजना तैयार करें यह शारीरिक गतिविधि और सप्ताह के लिए एक स्वस्थ आहार का एक अभ्यास के स्तर का चाहे, कागज पर डाल एक शानदार तरीका है कि आप अपने प्रतिबद्धताओं पर खरा उतरने में मदद करने और अपने अंतिम लक्ष्य तक पहुँचने के लिए है।
  • विधि 2

    खाद्य और पेय
    लूज़ ओट (लड़कियों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    आपको भूखा नहीं करना है कभी भी भोजन छोड़ें, विशेष रूप से नाश्ते नाश्ता दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है। आपका चयापचय नाश्ते के दौरान काम करना शुरू हो जाता है, इसलिए जितना अधिक आप बाद में देखेंगे वसा को जला देना शुरू कर देंगे। मामूली और हल्का नाश्ता सुबह शुरू करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि वे कैलोरी के साथ अतिरंजित किए बिना चयापचय शुरू करते हैं।
  • लोज़ वेट (लड़कियों के लिए) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्वस्थ खाद्य पदार्थों का स्वाद बनाओ अगली बार जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं, तो फल, सब्जियां, चिकन, टर्की, मछली और सब्जी की रोटी जैसे भोजन खरीद लें। डेयरी उत्पादों, जैसे दही और दूध, एक अच्छा विकल्प भी हैं।
  • लोज़ वेट (लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 6
    3
    जब आप बाहर खाना खाते हैं तो स्वस्थ होने का आदेश दें उदाहरण के लिए, सब्जियों के एक साइड डिश के साथ ग्रील्ड चिकन एक हैमबर्गर और फ्राइज़ से ज्यादा स्वस्थ होता है।
  • लोज़ वेट (लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 7
    4
    अधिक पानी पी लो आपको एक दिन में लगभग आठ ग्लास पीने चाहिए। इसके अलावा, सोडा जैसे उच्च कैलोरी पेय के बजाय पानी पीने का विकल्प चुनकर आप प्रति दिन कई सौ कैलोरी बचा सकते हैं। यह आपको बेहतर भोजन पचाने और आपकी हाइड्रेटेड रखने में भी मदद करेगा। आप जितना अधिक पानी पीएंगे, उतना ही आप अपने शरीर को शुद्ध करने के लिए जाते हैं।
  • लज़ वेज (लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 8
    5
    धीरे धीरे चबाओ जब आप खा रहे हैं, धीरे धीरे चबाओ और सुनिश्चित करें कि सभी भोजन सूक्ष्मता से कटा हुआ है। न केवल यह पाचन तंत्र में मदद करता है, लेकिन इससे आपको अधिक तृप्त किया जाएगा। इसका कारण यह है कि जो खाना चबाया नहीं जाता है वह आंत में जमा हो जाता है और पेट का वजन कम करता है।
  • लूज़ ओट (लड़कियों के लिए) नाम से चित्र चरण 9
    6



    धीरे से खाओ यदि आप अधिक धीरे-धीरे खाते हैं, तो आप फुलर महसूस करेंगे! ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपके मस्तिष्क को आपके शरीर में संवाद करने के लिए बीस मिनट लगते हैं जो आपने खाया है। इसलिए यदि आप धीरे-धीरे खाने की कोशिश करते हैं, जब आप भोजन खत्म करते हैं, तो आपका शरीर पहले से ही संदेश प्राप्त कर लेगा, और आपको अतिरिक्त बेकार भाग लेने की आवश्यकता महसूस नहीं होगी।
  • खो वजन (लड़कियों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 10
    7
    घर पर खाना पकाना यदि आप अपना स्वयं का भोजन बनाते हैं, तो आपके पास अपने शरीर में जो कुछ डाल रहे हैं उसके बारे में कुल नियंत्रण है। आप कई वेबसाइटों पर दिन के हर भोजन के लिए स्वस्थ व्यंजनों पा सकते हैं।
  • विधि 3

    शारीरिक गतिविधि
    लूज़ ओट (लड़कियों के लिए) नाम से चित्र चरण 11
    1
    अपनी दैनिक शारीरिक गतिविधि करें आपको मोटर गतिविधि को समर्पित करने के लिए एक निश्चित समय प्रदान करना चाहिए, उदाहरण के लिए, प्रति दिन तीस मिनट, सप्ताह में छह दिन।
  • लूज़ ओट (लड़कियों के लिए) शीर्षक स्टेज 12
    2
    व्यायाम बदलते हैं इसे मजेदार बनाने के तरीके ढूंढें अपनी स्केट्स लें, रस्सी कूदो, एरोबिक्स वीडियो का पालन करें या सुबह जल्दी उठो और चलते चलें। आप जिम में भी सबक ले सकते हैं या टीम में शामिल हो सकते हैं
  • खो वजन नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 13
    3
    योजना में शामिल हों यदि आप अपने रूटीन से लंबे समय तक ब्रेक लेते हैं, तो आपको आकार में वापस आने और अपने वजन घटाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत अधिक समय लगेगा। सुनिश्चित करें कि आपको ट्रेन के लिए समय लगता है।
  • विधि 4

    मनोवैज्ञानिक परिप्रेक्ष्य
    लूज़ ओट (लड़कियों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    पैमाने क्या कहते हैं पर बहुत अधिक ध्यान मत देना। आप दूसरों की तुलना में कुछ हफ्तों में अधिक वजन खो देंगे। यदि आपने किसी दिए गए सप्ताह में अपना वजन कम नहीं किया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप असफल रहे हैं। अपने परिणामों को एक समग्र तरीके से जज क्या आप स्वस्थ महसूस करते हैं? क्या आप अधिक फिट हैं? क्या आपके कपड़े बेहतर हैं? अपनी योजना के लिए छड़ी और आप वांछित परिणाम प्राप्त करेंगे।
  • खो वजन नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 15
    2
    एक दोस्त को शामिल करें यदि आप और आपके मित्र या दोस्त दोनों अपना वजन कम करने और एक साथ काम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह आसान होगा। एक बोनस के रूप में, आप दोनों को उस व्यक्ति से बात करने का मौका मिलेगा जो पूरी तरह से समझता है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं और आप रेस्तरां में एक साथ स्वस्थ भोजन कर सकते हैं।
  • लोज़ वेट (लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 16
    3
    अपने आप को एक मिनी-गोल के लिए एक इनाम दें इनाम एक सुअर या एक चॉकलेट केक की तरह खाना खाने में शामिल नहीं होना चाहिए! खरीदारी करने और छोटे आकार के नए कपड़े खरीदने की तरह कुछ करो। इस तरीके से, आप इसे बनाने के लिए और भी प्रेरित करेंगे
  • खो वजन (लड़कियों के लिए) नाम की छवि चरण 17
    4
    हार न दें! यदि आपने अभी तक नतीजे हासिल नहीं किए हैं, तो भी प्रयासों के बावजूद, यह ठीक है! महत्वपूर्ण बात यह है कि इस पर काम करना जारी रखना है। कुछ लोग लक्ष्य से दूसरे की तुलना में तेज़ी तक पहुंचते हैं और यह पूरी तरह से सामान्य है।
  • टिप्स

    • बोरियत से न खाएं या क्योंकि भोजन विशेष रूप से स्वादिष्ट लगता है केवल जब आप भूख लगी तो खाएं
    • कभी-कभी आपको लगता है कि आप भूखे हैं जब आप वास्तव में प्यास होते हैं, तो पहले पीने की कोशिश करें (जब तक आपने खाया नहीं)।
    • चक्र आपको तेज करता है, इसलिए यदि आप अपना चक्र प्राप्त करते समय अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, और आपको लगता है कि आप वजन कम नहीं कर रहे हैं या थोड़ा वसा भी नहीं ले रहे हैं, चिंता न करें। यह केवल पानी प्रतिधारण है चक्र समाप्त हो जाने के बाद, आप ट्रैक पर वापस आएं
    • मत भूलो कि आप नए आप को प्यार करेंगे!
    • यह सभी के बारे में मध्यम करने में सक्षम होने के बारे में है आपको मिठाई को हर समय छोड़ना नहीं पड़ता है अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों के छोटे हिस्से में आप जो बलिदान कर रहे हैं उसका वजन कम महसूस करेंगे।
    • कैलोरी की मात्रा में तेजी से कमी न करें यह आपके शरीर को दीर्घकालिक वसा जमा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यह कैलोरी की एक साफ कटौती दैनिक सेवन यह जीवित रहने के लिए अधिक वसा जमा करने के लिए कह रही है अपने शरीर को एक संकेत भेजता है, क्योंकि शरीर अपने कार्यों के लिए भाग लेने के लिए पर्याप्त ऊर्जा की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि है।
    • खाने के बाद, अपने दांतों को ब्रश करें या अपने मुंह को कुल्ला। इसका उद्देश्य भोजन अवशेषों से मुक्त मौखिक गुहा है, जो अन्यथा आपको फिर से खाना चाहेंगे।
    • जब आप ऐसा करने से पहले कुछ नहीं खा रहे हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या यह वास्तव में इसके लायक है?
    • सामरिक नाश्ते, वास्तव में, आपके चयापचय को भोजन के बीच सक्रिय रख सकते हैं, जिससे आपको और अधिक वसा जलाने में मदद मिलती है! बस एक स्वस्थ नाश्ते के लिए फल या मुट्ठी भर अखरोट ले लो।
    • बाथरूम में जाने के बाद, एक हफ्ते में एक बार, तौला। आपको प्रति सप्ताह 0.5 किग्रा-1.5 किग्रा खोना चाहिए।
    • आप कैलोरी की प्रयाप्त मात्रा किराया करने के लिए अपने चयापचय सक्रिय रखने के लिए और एक ही समय में धीरे-धीरे कैलोरी की मात्रा कम करता है ताकि शरीर संग्रहीत वसा का फायदा उठाने की ऊर्जा है कि आप की जरूरत का उत्पादन करने के लिए मजबूर कर रहा है।
    • यदि आप प्रोग्राम के साथ प्रतिबद्धता का पालन करते हैं, तो यह वास्तविक के लिए काम करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com