डोपामिन को कैसे बढ़ाएं

स्वाभाविक रूप से आपके मस्तिष्क द्वारा बनाई गई डोपामिन, आपको अच्छा महसूस करता है। खाने या सेक्स करने जैसी सुखद गतिविधि के जवाब में डोपामाइन का उत्पादन करें। एक स्तर के साथ बहुत कम है, आप उदास महसूस करते हैं और आप उन चीजों में रुचि खो सकते हैं जो आप करते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके डोपामिन स्तर को बढ़ाने के लिए इन विधियों का प्रयास करें।

कदम

भाग 1

शक्ति
इत्र शीर्षक वाला एक इलाज पेट सुबह 5
1
उच्च स्तर के टाइरोसिन वाले खाद्य पदार्थ खाएं डोपामाइन का उत्पादन करने के लिए, आपके शरीर को ट्यूरोसिन की आवश्यकता होती है, एक पदार्थ है, जो विभिन्न तकनीकी और संश्लेषित शर्तों में संसाधित होने के बाद, आपके सुख की ईंधन में बदल जाता है। बादाम, एवोकाडोस, केले, तिल के बीज, कम वसा वाले डेयरी उत्पाद, मांस, मुर्गी पालन, बीन्स और कद्दू के बीज सभी खाद्य पदार्थ हैं जो डोपामाइन के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं। हालांकि, कई डेयरी उत्पादों और कई मांस अत्यधिक कैलोरी और वसा में उच्च होते हैं, इसलिए सावधान रहें और इस आहार पर होने वाले कैलोरी की संख्या का ट्रैक रखें।
  • ईट अधिक विटामिन बी स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    एंटीऑक्सीडेंट का सेवन बढ़ता है डोपामाइन को आसानी से ऑक्सीकरण किया जाता है और एंटीऑक्सिडेंट डोपामाइन के उत्पादन के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क की कोशिकाओं पर मुक्त कणों के हानिकारक प्रभाव को कम कर सकता है। कई फलों और सब्जियां एंटी-ऑक्सीडेंट्स में समृद्ध हैं, जिसमें निम्न शामिल हैं:
  • बीटा-कैरोटीन और कैरोटीन: हरी पत्तेदार सब्जियां, नारंगी फल और सब्जियां, शतावरी, ब्रोकोली और बीट्रोट
  • विटामिन सी: मिर्च, नारंगी, स्ट्रॉबेरी, फूलगोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स
  • विटामिन ई: नट और सूरजमुखी के बीज, ब्रोकोली, गाजर
  • भाग 2

    जीवनशैली में बदलाव
    क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 20
    1
    नियमित रूप से व्यायाम करें. शारीरिक गतिविधि डोपामिन उत्पादन को बढ़ाकर रक्त में कैल्शियम का स्तर बढ़ाता है। रोजाना 30-60 मिनट चलो, तैराकी या जॉगिंग अभ्यास नाटकीय रूप से डोपामिन के स्तर में वृद्धि
    • इसके अलावा, यह एंडोर्फिन के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है वास्तविक हंसी या आराम का एक क्षण एंडोर्फिन के रिलीज के माध्यम से डोपामाइन के उत्पादन को दोहरा सकते हैं। सावधान रहें, हालाँकि, बहुत उच्च एंडोर्फिन स्तर दर्द अवरोधकों के रूप में खतरनाक हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक है एक महान सुबह और रात की नियमित (लड़कियां) चरण 5
    2
    पर्याप्त नींद जाओ जब आप सो रहे हों तो आपका दिमाग बहुत कम डोपामाइन का उपयोग करता है - यह आपको अगले दिन के लिए अपना आरक्षित वृद्धि करने में मदद करता है। डोपामिन को अनिद्रा की भावनाओं से जोड़ा गया है, इसलिए अगले दिन पूरी तरह से सतर्क रहने के लिए प्रति रात कम से कम 8 घंटे सो जाओ
  • या ... बिल्कुल सो नहीं। यदि आप अजीब तरह से अपने डॉपामाइन के स्तर को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अच्छी तरह से भोग के प्रति भावनाएं हों, तो पता है कि नींद के अभाव के साथ मिलकर जब डोपामिन का स्तर आसमान छू रहा है। आपको थका हुआ, घबराहट और चिड़चिड़ा महसूस होगा, लेकिन आपके डॉपामिन स्तर तारकीय होंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक हैंडल डिसैप्मेंटेशन 11
    3



    एक नया लक्ष्य तक पहुंचें डोपामाइन खुशी से निकटता से संबंधित है, और निश्चित रूप से एक आनंदवादी मस्तिष्क रसायन है। सौभाग्य से, आपको बस अपने दिमाग को प्रशिक्षित करना है आनंद के केंद्रों में आनंद लें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, चाहे वह समय पर डोनट की दुकान पर जा रहा हो या उस लम्बी-प्रतीक्षा वाली डॉक्टरेट को प्राप्त कर रहे हों
  • यह बहुत शर्मनाक होने की जरूरत नहीं है लक्ष्य के संदर्भ में छोटे दैनिक गतिविधियों के बारे में सोचना शुरू करें क्या आप फेसबुक में प्रवेश किए बिना सुबह के अंत तक पहुंचने में सक्षम थे? बढ़िया। यह पुरस्कार के लिए समय है क्योंकि लक्ष्य को मार दिया गया है! सभी के लिए डोपामिन
  • भाग 3

    सप्लीमेंट्स, ड्रग्स इत्यादि
    इन्सुलेशन फर्टिलिटी इन मेनस चरण 6
    1
    एक पूरक की कोशिश करो कुछ डॉक्टर मस्तिष्क में डोपामाइन के स्तर को बढ़ाने के लिए विटामिन बी 6 और एल फेनिलएलैनिन की सलाह देते हैं। आप उन्हें दोनों फार्मेसी में खरीद सकते हैं किसी भी मामले में, पूरक या दवा के किसी भी प्रकार लेने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • इमेक्ट द ब्लडडर स्टेप 7
    2
    दवाओं का उपयोग करें आपके लक्षणों के आधार पर आपके चिकित्सक डोपामिन स्तर को बढ़ाने के लिए दवाएं लिख सकते हैं वह प्रत्येक दवा का ब्योरा जानता है और उन लोगों की सिफारिश करने में सक्षम होगा जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त हैं
  • एडीएचडी: यदि आपको गतिविधि पर ध्यान केंद्रित करना और हाइपरएक्टिविटी पेश करना मुश्किल हो जाता है, तो आपका चिकित्सक, रिटालिन जैसे उत्तेजक व्यक्ति लिख सकता है, जो डोपामिन उत्पादन को बढ़ाता है।
  • अवसाद: कम डोपामिन का स्तर अक्सर अवसाद के साथ जुड़ा होता है एंटीडिपेंटेंट्स या अन्य प्राकृतिक तरीके लेने पर सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें जो लक्षणों को कम कर सके।
  • पार्किंसंस: पार्किंसंस के लोग अक्सर अनैच्छिक शरीर आंदोलनों के अधीन होते हैं। इन मामलों में, लेओडोपा नाम की दवा बहुत उपयोगी हो सकती है।
  • एडीएचडी दवा चरण 10 पर लाभ वजन शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    सबसे कठोर समाधान की मुद्रा यदि आप बस उत्साह के एक क्षण की तलाश कर रहे हैं, तो यह विकल्प आपके लिए नहीं है। लेकिन, रिकॉर्ड के लिए, एक मनोचिकित्सक की देखभाल के तहत उन लोगों के लिए विशेष रूप से आरक्षित, डोपामिन स्तर को बढ़ाने के लिए अधिक गंभीर रणनीतियां हैं।
  • कुछ रणनीतियों जैसे कि टीईसी (इलेक्ट्रोकोनव्रॉल्स्की थेरेपी, जो पहले अस्थिरता के बारे में सोचा था, लेकिन अब फिर से लोकप्रिय हो गए हैं) ने डोपामिन स्तर को बढ़ाने में प्रभावी साबित किया है। यदि दवाएं आपके लिए प्रभावी नहीं हैं, तो वैकल्पिक तरीके हैं - अपने डॉक्टर से बात करें
  • टिप्स

    • सिज़ोफ्रेनिया से पीड़ित लोग बहुत अधिक डोपामिन का उत्पादन करते हैं इस मामले में, चिकित्सक को मस्तिष्क में डोपामिन स्तर को कम करने के लिए ड्रग्स लिखना चाहिए।

    चेतावनी

    • ओपेट्स, मेथाम्फेटामाइन और अन्य गैरकानूनी दवाओं में डोपामिन उत्पादन बढ़ सकता है। हालांकि, इन पदार्थों में नशीली दवाओं की लत के जोखिम के साथ होता है जो स्वाभाविक रूप से डोपामाइन बनाने के लिए शरीर की क्षमता को गंभीर रूप से कम करता है। सबसे गंभीर परिणाम हैं: क्रोनिक अवसाद, गंभीर भूख, अवसाद और आत्महत्या की इच्छा। शरीर की प्राकृतिक रासायनिक संतुलन में अभिनय से गंभीर मानसिक बीमारी हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com