अनुचित क्षण पर शरमा से बचें कैसे?

यह अक्सर तनावपूर्ण या शर्मनाक स्थितियों से होता है जिससे हमें लाल होना पड़ता है। इन परिस्थितियों में, हमारे सहानुभूति तंत्रिका तंत्र का कारण रक्त के वाहिकाओं को चौड़ा करने का कारण बनता है, जिससे रक्त के प्रवाह में वृद्धि हो सकती है और लालिमा में वृद्धि हुई है। बुझाने के लिए जानने से हमारी शर्मिंदगी खराब हो जाती है यह सिर्फ एक मुश्किल चक्र को रोकने की तरह लगता है ना? सौभाग्य से, हालांकि, जब यह उपयुक्त नहीं है, तब तक ब्लिसिंग से बचने के कई तरीके हैं। यदि आप एक महत्वपूर्ण घटना की योजना बना रहे हैं जहां आप शांत, रचना और आराम से दिखना चाहते हैं, तो आप कुछ के साथ प्रयोग कर सकते हैं उन सभी लोगों के लिए अच्छी खबर है जो लाली को वापस नहीं रख सकते हैं कि यह प्रबंधन करने के कई तरीके हैं।

कदम

विधि 1

लालिमा को रोकना
अनुचित टाइम्स चरण 1 पर ब्लशिंग से बचें शीर्षक वाला इमेज
1
तैयार हो जाओ यह कम से कम उपयुक्त क्षणों पर लालच करने के लिए हो सकता है, उदाहरण के लिए एक महत्वपूर्ण बातचीत या सार्वजनिक प्रस्तुति के दौरान सुरक्षित और तैयार महसूस करने से गलत कदम उठाने और शर्मिंदगी के लिए शर्मिंदा होने की बाधाएं कम हो जाएंगी। एक महत्वपूर्ण घटना को ध्यान में रखते हुए, पर्याप्त रूप से तैयार करें और किसी संभावित परिदृश्य का सामना करने के लिए तैयार रहें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको एक सार्वजनिक प्रस्तुति करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप निशान को दबाते हैं संगठन सफलता की कुंजी है, इसलिए ध्यान से सभी आवश्यक सामग्री तैयार करें (नोट्स, दृश्य समर्थन, आदि)। इसके अलावा, यह मत भूलें कि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है। अपने भाषण की कई बार समीक्षा करें जब तक आप विषय के साथ पूरी तरह से सहज महसूस न करें। दर्शकों के सामने ट्रेन और सही आसन बनाए रखने के लिए याद रखें।
  • अनुचित टाइम्स चरण 2 पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप में और अधिक विश्वास करो. महत्वपूर्ण क्षण केवल काम के माहौल की परवाह नहीं करते हैं, अक्सर हमारे सामाजिक जीवन भी हमें शर्मिंदगी महसूस करने के जोखिम को उजागर करते हैं और इसलिए लाल होना है। सामाजिक सेटिंग में अधिक सुरक्षित महसूस करने में सक्षम होने से आपको असहज महसूस करने की संभावना कम हो जाएगी। घर छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपनी उपस्थिति से संतुष्ट हैं और अपने आप को एक छोटे से उत्साहजनक भाषण दें। यदि आप स्वयं को समझ सकते हैं कि आप सबसे अच्छे लगते हैं और आपको अच्छा लगता है, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि दूसरों को भी इसे ध्यान में रखेगा। जब शर्मनाक परिस्थितियों को रोकने की बात आती है तो स्वयं को आत्मविश्वास दिखाते हुए अविश्वसनीय रूप से उपयोगी साबित हो सकता है।
  • एक रोमांटिक नियुक्ति एक सामाजिक स्थिति का एक उत्कृष्ट उदाहरण है जिसमें एक जोखिम भरा जोखिम है। बाधाओं को अपने पक्ष में बदलने के लिए, बैठक से पहले आराम करने का प्रयास करें। किसी मित्र को कुछ भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए कॉल करें या संगीत सुनें जो आपको अच्छा महसूस करता है यदि बातचीत बंद नहीं हो सकती है, तो प्रस्ताव के लिए कुछ दिलचस्प विषय तैयार करें। अब आप तैयार हैं, विश्वास के साथ अपनी नियुक्ति का सामना करें कि आप बहुत अच्छी तरह से प्रबंधन करेंगे।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    रिलैक्स। तनाव को नियंत्रित करने में सक्षम होने से आपको ब्लशिंग के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी। जैसा कि आप शायद जानते हैं, जितना अधिक आप चिंतित महसूस करते हैं, उतना लाल होता है जितना आप बनने का जोखिम उठाते हैं। तो सबसे अच्छा काम करना आराम करना है, खासकर अगर आपको ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है जहां उसे लाल होना नहीं चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बॉस से मिलने के बारे में पूछने के बारे में हैं, तो संभव के रूप में सुरक्षित होने के लिए आवश्यक है। अक्सर शरमा आत्मविश्वास का पर्याय नहीं है।
  • मन और शरीर की छूट को बढ़ावा देने के कई तरीके हैं गहरी साँस लेने का प्रयास करें, कुछ मिनटों का ध्यान रखें या कुछ सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। इन तकनीकों में से प्रत्येक आप को शांत और अधिक आत्मविश्वास से महसूस कर सकते हैं। याद रखें कि, हर चीज की तरह, यह एक अभ्यास है जो हमारे प्रयासों को प्रभावी बनाता है
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    यह शरीर को शांत करता है चेहरे में लाली शरीर के तापमान से संबंधित होती है जब आप गर्म होते हैं, तो बैंगनी दिखने की बाधाएं बढ़ रही हैं। एक संभावित तनावपूर्ण स्थिति से निपटने से पहले, ठंडा करने के लिए एक मिनट लगता है। ठंडा पानी पीएं या अपने आप को खिड़की या पंखे की ताजी हवा में उजागर करें
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें हम अक्सर जब हम परेशान महसूस करते हैं और कई बार लालच करते हैं तो यह ठीक ही हमें तनाव पैदा करने के लिए ब्लश करने का डर है। ब्लमिंग के कार्य पर अपना दृष्टिकोण बदलने में सक्षम होने के लिए स्वयं-सम्मोहन का सहारा लेने की कोशिश करें। आराम करने के लिए एक क्षण चुनें, फिर अपने आप को बुझाने की कल्पना करें। छवि को स्वीकार करें तब तक अभ्यास करें जब तक आप वास्तव में कभी-कभी फ्लश को स्वीकार नहीं कर पाते। ब्लशिंग की संभावना आपके पक्ष में कम हो सकती है!
  • यदि आप योग या किसी भी प्रकार का ध्यान अभ्यास करते हैं, तो अपने दैनिक सत्र में स्वयं सम्मोहन की प्रथा दर्ज करें।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 6
    6
    ट्रिगर करने वाली घटनाओं से बचें अगली बार जब आप लाल हो जाते हैं, तब स्थिति और पर्यावरण पर ध्यान दें, जिसमें आप हैं। क्या आपको तनाव महसूस होता है? या हो सकता है कि तुम सिर्फ गर्म हो? उन कारणों को समझें, जो आप को धुलाई और उनसे बचने के लिए सीखते हैं। कुछ लोगों के लिए तनाव मुख्य ट्रिगर है, लेकिन दूसरों के लिए यह धूप या विशेष रूप से मसालेदार भोजन हो सकता है।
  • अनुचित टाइम्स चरण 7 पर ब्लिशिंग से बचें
    7
    अपने ब्लश में आपका स्वागत है किसी भी संभावित लालिमा से बचने की कोशिश करने के बजाय, इसे एक सकारात्मक स्थिति के रूप में मानने का प्रयास करें। बहुत से लोग इसे आकर्षक लग सकते हैं! दूसरों के लिए एक व्यक्ति जो एक वास्तविक तरीके से blushes के लिए अधिक आत्मविश्वास दे सकता है इसके अलावा, सामान्य तौर पर, हम किसी ऐसे व्यक्ति का सामना नहीं करते हैं जो धड़कता है कभी-कभी सूंघने से आपको अप्रिय चर्चा से बचा सकता है!
  • विधि 2

    लाली का प्रबंधन करें
    अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 8
    1
    मेकअप का उपयोग करें अंत में आपके पास सुगंधशाला जाने के लिए एक अच्छा बहाना है! सौंदर्य प्रसाधन का प्रयोग करना लालिमा को ढंकने के सबसे आसान तरीके हैं। एक समान और स्थायी परिणाम प्राप्त करने के लिए आधार के रूप में एक प्राइमर लागू करें, फिर अपनी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त नींव चुनें। एक कवर को बनाए रखने के लिए उच्च-कवरेज उत्पादों से बचें, जो कि यथासंभव प्राकृतिक दिखता है। सलाह है कि एक प्रकाश संगतता और गहन रंजकता के साथ एक कॉस्मेटिक चुनने के लिए।
    • एक विशेषज्ञ की व्यावसायिकता पर भरोसा करें सुगंधशाला पर जाएं और सलाहकारों के लिए बिक्री स्टाफ से पूछें। छिपाने वाले और नींव को ढूंढने के लिए विभिन्न विकल्पों का प्रयास करें, जो आपकी जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 9
    2
    सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछिए यदि आप ब्लड करते हैं क्योंकि सामाजिक स्थितियों से आपको चिंतित होना पड़ता है, तो यह संभव है कि आपका डॉक्टर एक दवा लिख ​​सकता है जो आपको इसे नियंत्रण में रखने में मदद करता है। आम तौर पर विकल्प बीटा-अवरोधक या एंटीडियोधेंट दवा पर गिर सकता है, और अधिक जानने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।



  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 10
    3
    मनोचिकित्सा का मूल्यांकन करें चिंता को नियंत्रण में रखने के प्रयास में, एक चिकित्सक की मदद बहुत प्रभावी हो सकती है। यदि आप जानते हैं कि आप तनाव के कारण मुंह फेरते हैं, तो मनोचिकित्सा का उपयोग करने पर विचार करें कि इसे कैसे प्रबंधित करें। एक चिकित्सक के समर्थन से आप चिंता के ट्रिगर की पहचान कर पाएंगे और ऐसे तरीकों का इस्तेमाल करना सीख सकते हैं जो आपको इससे बचने या इसे अधिक आत्मविश्वास से प्रबंधित करने की अनुमति देगा।
  • मनोचिकित्सा के विपरीत, दवाएं लक्षणों को मुखौटा करने में सक्षम हैं, लेकिन इस समस्या को जड़ में हल करने के लिए नहीं।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    अपने आप को दया करो शरमा को रोकने में सक्षम होने में कुछ समय लग सकता है। इस प्रक्रिया के दौरान यह महत्वपूर्ण है कि आप अत्यधिक दबाव से गुजरना न करें। हमेशा याद रखें कि शरमा एक प्राकृतिक शरीर प्रतिक्रिया प्रकट करने का मतलब है। आप निश्चित रूप से अकेले ही इस विकार से निपटने के लिए नहीं हैं। सूखने का डर कम होगा, इसके होने की संभावना कम होगी।
  • अनुचित टाइम्स चरण 12 पर ब्लिशिंग से बचें
    5
    सर्जरी द्वारा दिए गए समाधानों के बारे में जानें सर्जरी केवल अंतिम उपाय होना चाहिए और केवल सबसे गंभीर मामलों में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। कुछ मामलों में रोगियों को उखाड़ने की प्रवृत्ति को कम करने के लिए यह उपयोगी साबित हुआ है। आम तौर पर, त्वचा की लाली को नियंत्रित करने के लिए सर्जरी के प्रकार को एंडोस्कोपिक थोरैसिक सिम्फैनेक्टोमी कहा जाता है। उसका लक्ष्य लाली को रोकने के लिए नसों में कटौती करना है जो चेहरे पर रक्त वाहिकाओं के बढ़ने का कारण होता है। किसी अन्य सर्जिकल प्रक्रिया के अनुसार, जोखिम मौजूद हैं, इसलिए एक अनुभवी पेशेवर के साथ संभावित परिणामों की चर्चा करें।
  • विधि 3

    लालच के कारणों को जानिए
    अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 13
    1
    अवांछित आचरणों को संभालना सीखें यह जानकर कि लाल क्यों आप अपनी प्रतिक्रिया को और अधिक प्रभावी ढंग से संभालेंगे। ज्यादातर लोगों को जब वे व्यथित महसूस करते हैं तो उन्हें झुकाते हैं। अप्रत्याशित रूप से ध्यान के केंद्र में होने पर भी सबसे सुरक्षित व्यक्ति जोखिम को जोखिम सकता है।
  • अनुचित टाइम्स चरण 14 पर ब्लिशिंग से बचें
    2
    ब्लश के डर से आपको परेशान न होने दें। जितना अधिक आप शरमा के बारे में चिंता करते हैं, उतना ही आपके चेहरे का जोखिम लाल हो रहा है लालसा से बचने की चिंता लालच का सबसे आम कारण है। अपने ध्यान को कहीं और पर केंद्रित करने की कोशिश करें, ब्लशिंग के डर के अलावा कुछ भी ठीक हो जाएगा। कम आप इसके बारे में सोचते हैं, कम हो जाएगा!
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    चिंता पर ले लो यह लालिमा के मुख्य कारणों में से एक है। चिंता के कारण कई नकारात्मक शारीरिक और मानसिक प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं, और त्वचा का दाने कई लोगों में से एक है। शरमा का कार्य भी एक अधिक गंभीर विकृति का लक्षण हो सकता है, जैसे कि सामान्यीकृत विकार विकार, एक सामाजिक भय या शरमा का एक तर्कहीन डर। समस्या होने के कारण जरूरी है कि मनोवैज्ञानिक समर्थन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।
  • अनुचित टाइम्स चरण 16 पर ब्लिशिंग से बचें
    4
    किसी भी चिकित्सा विकृति के साथ निपटने के लिए समझें चेहरे में लाली चिंता से जुड़ी एक बीमारी का लक्षण हो सकती है सबसे सामान्य उदाहरणों में से एक रोसिया नामक एक त्वचा रोग द्वारा दिया जाता है, जिसका लक्षण लालिमा और त्वचा की सूजन है। आपका डॉक्टर आपको रासिया के उपचार के लिए आवश्यक जानकारी देगा। त्वचा फ्लशिंग के एक और सामान्य शारीरिक कारण रजोनिवृत्ति है
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    समझे कि शरमा एक सामान्य बात है जब एक कारणों को पता लगाने की कोशिश कर रहा है, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसा करने में अकेले न रहें। ज्यादातर लोग लालच करते हैं और, समय-समय पर, किसी को भी शर्मिंदा महसूस होता है! सामान्य मानवीय अनुभव का एक हिस्सा है, उस प्रतिक्रिया के आधार पर महसूस करने के लिए डरो मत।
  • टिप्स

    • अगर आपको लगता है कि लाली आ रही है, तो कुछ पानी पीते हैं क्योंकि हाइड्रेशन शरीर के तापमान के विनियमन का समर्थन करता है।
    • भूलना मत भूलना कि एक पूरी तरह से प्राकृतिक प्रतिक्रिया होने का मतलब है।

    चेतावनी

    • यदि आप लक्षणों को लाल कर देते हैं, जैसे दर्द या बेहोशी, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com