कैसे एक शर्मनाक क्षण काबू पाने के लिए

ओह नहीं! आपने सभी के सामने दोपहर के भोजन के साथ अपनी ट्रे को उलट दिया और आप एक गड़बड़ कर दिया! आप अपने अंडरवियर के अंदर अपनी स्कर्ट के साथ एक दिन के लिए चले गए! क्या आपने उसे अनैतिक रूप से पेशाब किया? चुप - बस इन चरणों का पालन करें और आप पेट में शर्म की बात और तितलियों के लिए लाल चेहरे को अलविदा कह सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक एक शर्मनाक क्षण पर जाओ चरण 1
1
गहरी साँस लें क्षण बीत जाने के बाद, गहरा साँस लें और शांत हो जाओ इससे आपको कुछ भी कहने या ऐसा करने से बचने में मदद मिलेगी जो इससे अधिक शर्मिंदगी जोड़ सकें शांत करने के लिए एक मिनट लें और फिर कार्रवाई करें।
  • एक परेशानी पल पर कदम उठाने वाली छवि चरण 2
    2
    हँसो, हंसी और फिर से हँसते हैं एक शर्मनाक क्षण को दूर करने का सबसे आसान तरीका सिर्फ अपने आप पर हंसना है इस तरह से दूसरों के लिए तुम्हारे साथ हँसने में आसान है। यदि आप मूड के साथ इस शर्मनाक क्षण का सामना करते हैं, तो यह अंततः बेहतर होगा। बेशक आप पागलों की तरह ही हंसते हैं यदि समय पर यह उचित हो।
  • छवि का शीर्षक, एक शर्मनाक क्षण के ऊपर जाओ, चरण 3
    3
    इसे मजेदार बनाओ यह हँसी के साथ हाथ में हाथ चला जाता है यदि आप स्थिति को एक अच्छे मूड में सामना करते हैं, तो यह कम शर्मनाक हो जाएगा और थोड़ा मजाक की तरह होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप कुर्सी से गिरते हैं तो कुछ कहें, "मैं सभी कलाबाजी करता हूं, मुझे स्टंट की ज़रूरत नहीं है!"
  • एक परेशानी पल पर कदम उठो छवि शीर्षक 4
    4
    इसका सामना करें। जब कोई शर्मनाक क्षण होता है, तो इसे स्वीकार करना बेहतर होता है। आप समय पर वापस नहीं जा सकते हैं, तो ऐसा करने का नाटक करने का क्या मतलब है? अपने आप को स्वीकार करें कि आपको एक शर्मनाक पल था, लेकिन यह ठीक है।
  • 5
    रक्षात्मक पर मत जाओ। आपको इस तथ्य का सामना करना होगा कि कुछ बुरा सिर्फ तुम्हारे साथ हुआ है लेकिन याद रखना कि यह केवल शर्मनाक है अगर आप यह तय करते हैं कि यह है। यदि आप इसे दूर करते हैं और खुद को समझते हैं कि ऐसा नहीं है, तो आप शर्मिंदा नहीं होंगे।
  • एक परेशानी पल पर कदम उठाने वाली छवि चरण 5
    6



    शो न दें जब कोई शर्मनाक क्षण होता है तो सबसे खराब चीज यह है कि यह एक नाटक बनाने के लिए है जब एक शर्मनाक क्षण होता है, कभी भी रक्षात्मक पर न आएँ, चिल्लाओ, चीख मत करो, अपनी आँखों में आँसू से दूर न जाएं और सार्वजनिक रूप से रोना मत फेंको। जितना बड़ा दृश्य आप बनाते हैं, उतना ही इसे लोगों के दिमाग में बनाया जाएगा। यदि आपकी प्रतिक्रिया कमजोर है, तो लोगों को भूलना आसान है कि कुछ हुआ है।
  • छवि का शीर्षक एक शर्मनाक पल पर कदम 6
    7
    अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करो शर्मनाक समय बीत जाने के बाद, अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करें, जैसे पढ़ना, खेल खेलना, टीवी देखने, संगीत सुनना आदि। यह आपको 24 घंटों के अपने शर्मनाक क्षण पर ध्यान केंद्रित करने से बचाएगा, और यह आपके मन को कुछ और करने देगा।
  • छवि का शीर्षक एक शर्मनाक क्षण के ऊपर जाओ 7
    8
    सभी को शर्मिंदा क्षण हैं! तो अपने बारे में चिंता मत करो जैसे कि आप एक जोकर या एक विम्पा खुश विचारों को सोचो (कभी भी इसके बारे में बात नहीं करें कि क्या हुआ)
  • छवि का शीर्षक एक शर्मनाक पल पर कदम 8
    9
    क्या हुआ से जानें! ठीक है, आपको शर्मिंदा महसूस हुआ, लेकिन इसे एक सबक के रूप में लेना और कुछ सीखना। क्या आपने अपना संतुलन खो दिया है और अपने सपने के लड़के के सामने गिर गया है? उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनने से बचें क्या आप दर्शकों के सामने एक भाषण पकड़ते हुए बेहोश हो गए थे? एक प्रस्तुति देने से पहले अपने नसों को शांत करने के तरीके का पता लगाएं। शर्मनाक क्षण से सीखने के लिए लगभग हमेशा एक सबक है, इसलिए अब सीखें ताकि आप अपने आप को शर्मिंदा न करें
  • छवि का शीर्षक एक शर्मनाक क्षण पर कदम 9
    10
    पृष्ठ बारी अंत में, पृष्ठ को चालू करें एक बार जब आप चले गए और अपने अजीब पल के बारे में भूल गए, तो दूसरों ने ऐसा ही किया।
  • टिप्स

    • आपको बस एक शर्मनाक पल था, याद रखें कि दूसरों को उस क्षण को याद नहीं रहेगा जितना जितना तुम सोचोगे उतना ही होगा - अगर यह इतना बुरा नहीं था तो उन्हें यह भी याद नहीं होगा, इसलिए इसे जाने दें उसे अपना दिन बर्बाद मत करो!
    • अगर यह थोड़ा महत्व का एक शर्मनाक क्षण था, तो बस सोचें कि ऐसे लोग हैं जो आप जानते हैं कि वहां देखने के लिए वहां नहीं था, या यहां तक ​​कि यह भी पता चला कि यह हुआ है। तो पता है कि यह नहीं है कि हर कोई आपको न्याय कर रहा है और उस क्षण के लिए आपको परिभाषित करता है ऐसी बड़ी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं और वह उस अपमानजनक पल पर प्रबल होगी।
    • किसी और के शर्मिंदगी के क्षण के बारे में सोचो इससे आपका क्षण कम शर्मनाक हो सकता है।
    • हँसो। थोड़ी देर बाद, यह इतना बुरा नहीं लगेगा
    • अगर आप कोई ऐसे व्यक्ति का जवाब देते हैं जो आपसे बात नहीं कर रहे थे, तो घूम-फुल्ठ कर दो और आप से बात नहीं कर रहे हैं।
    • यदि कोई आपकी जानबूझकर अपनी गलती पर ध्यान देने की कोशिश करता है, तो बताइए कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं

    चेतावनी

    • हंसने का नाटक मत करो। बहाना शुरू करने के लिए इतना हँसते मत। अगर यह नकली है, तो लोग सोचेंगे कि आप अजीब हैं। यदि आपको परवाह नहीं है कि लोगों को लगता है कि आप अजीब हैं, तो आप पागलों की तरह हंसते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com