कैसे समझने के लिए यदि आपके पास हेटोरोस हेर्निया है

हिटाल हर्निया के दो प्रकार होते हैं: स्लाइडिंग और पेरेसिफोगेल हर्निया। यदि आप इनमें से किसी एक प्रकार के हर्नियास से अधिक संवेदनशील हैं, तो यह जानना उपयोगी है कि आपके लिए कौन से लक्षण दिखना चाहिए। यह पता लगाने के लिए चरण 1 से पढ़ना प्रारंभ करें कि कौन खतरे में है और हिताल हर्निया के लक्षण क्या हैं।

कदम

भाग 1

लक्षण पहचानें

हर्निया स्लाइडिंग के लक्षण

1
ईर्ष्या पर ध्यान दें पेट बहुत अम्लीय वातावरण है (पीएच 2) क्योंकि खतरनाक बैक्टीरिया और वायरस से लड़ने के दौरान भोजन को मिलाया और तोड़ना पड़ता है। दुर्भाग्य से, अम्लीय पदार्थों को नियंत्रित करने के लिए अन्नप्रणाली का निर्माण नहीं किया गया है। जब हर्निया पेट से अनाज के भोजन के लिए भाटा का कारण बनता है, तो जलन होती है दिल के पास घुटकी की स्थिति यह महसूस करता है कि यह पूर्ववर्ती क्षेत्र में सनसनी लगती है।
  • 2
    निरीक्षण करें कि आपको परेशान करने में कठिनाई हो रही है। पाचन तंत्र पेट से भर जाता है जो पेट से आता है जब ईर्ष्या मौजूद है - इसलिए, भोजन को निगलने और पाचन तंत्र द्वारा आसानी से संसाधित नहीं किया जा सकता है। अगर आप अचानक नोटिस करते हैं कि आप आसानी से भोजन या पानी निगल नहीं ले सकते, तो डॉक्टर से संपर्क करें
  • 3
    नोट ले लो अगर आप भोजन को विसर्जित करते हैं कभी-कभी, पेट की अम्लीय सामग्री एक बड़ी असंतोष के बाद अन्नप्रणाली के ऊपरी भाग तक पहुंचती है और कड़वा स्वाद छोड़ती है। Regurgitation भोजन के रूप में वर्णित किया जा सकता है कि मुंह को लौटता है और एक संकेत हो सकता है कि आपके पास एक स्लाइडिंग हर्निया है
  • पेरेसोफेगल हर्निया के लक्षण

    1. 1
      पता है कि आप हिलेनिया फिसलने के रूप में कुछ लक्षणों की कोशिश कर सकते हैं पैरा-एसिफैजल हर्निया अंतराल में संकुचित हो जाता है, जबकि पेट का हिस्सा अपनी सामान्य स्थिति में रहता है - व्यवहार में यह एक ही तंत्र है, जब कई लोग एक ही समय में एक संकीर्ण दरवाजा से गुजरने का प्रयास करते हैं। इस क्षेत्र के संपीड़न का कारण बनता है और कई लक्षणों का कारण बनता है नाराज़गी, निगलने में कठिनाई, और विघटन सबसे आम हैं
    2. 2
      किसी भी तीव्र छाती के दर्द पर ध्यान दें जो आप अनुभव करते हैं। जब हर्निया और पेट का वह हिस्सा जो सामान्य स्थिति में है, तो बहुत ज्यादा संकुचित हो जाता है, पेट में रक्त प्रवाह गंभीर रूप से बाधित होता है। इस तरह से रक्त की आपूर्ति बहुत कम हो जाती है और पेट के एक हिस्से की संभावित मौत हो सकती है। रक्त के प्रवाह में कमी से दिल का दौरा पड़ने के समान तीव्र और भारी भारी सीने में दर्द होता है। इस लक्षण के लिए चिकित्सक के तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है और इसे जल्दी से परामर्श करने की सलाह दी जाएगी



    3. 3
      ध्यान दें अगर आपको लगातार फूला हुआ लगता है पैरा-एसिफेजियल हर्निया वाले व्यक्ति को पहले ही संतृप्त महसूस होता है जैसे ही वह खाना शुरू कर देता है क्योंकि उसके पेट को तुरंत भोजन से छुटकारा नहीं मिल सकता है इससे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की कमी हो सकती है क्योंकि पेट ठीक से भोजन पर प्रक्रिया नहीं करता है।

    भाग 2

    पता है कि आप जोखिम में हैं
    1
    हिटाल हर्निया के विभिन्न प्रकारों को जानें हिटाल हर्निया के दो प्रकार हैं: फिसलने और पैरासायफ़ेजल (जिसका आंशिक रूप से घुटकी के आगे होता है)
    • हिस्टैनल हर्निया स्लाइडिंग सबसे सामान्य रूप है। ऐसा तब होता है जब घुटकी का पेट और भाग विलय या एकजुट होता है और अंतराल के माध्यम से छाती के माध्यम से प्रवाह होता है।
    • यदि आप पैराएस्टोफेगल हर्निया को विकसित करते हैं तो आपको अधिक चिंतित और चिंतित होना चाहिए इस मामले में, पेट और अन्नप्रणाली जगह में रहते हैं, लेकिन पेट के एक हिस्से में घुटकी के बगल में निचोड़ा जाता है जिससे घुट और सबसे खराब स्थिति में भी खराब रक्त परिसंचरण होता है।
  • 2
    ध्यान में उम्र ले लो। 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों में पैरा-एसिफेजियल हर्निया के विकास की 60% संभावना होती है। 48 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को एक स्लाइडिंग हर्निया के विकास के खतरे पर हैं उम्र के साथ, मांसपेशियों को उनके लोच को खोना पड़ता है, और हर्निया को विकसित करने का जोखिम बढ़ जाता है क्योंकि मांसपेशियों को आंतरिक अंगों को जगह में नहीं रखा जा सकता है।
  • 3
    शैली पर विचार करें शरीर में पाए जाने वाले कुछ भौतिक परिवर्तनों के कारण महिलाओं को हिटाल हर्निया से पीड़ित होने की संभावना अधिक होती है, खासकर अगर वे गर्भावस्था के दौरान वजन में काफी वृद्धि करते हैं गर्भ को डायाफ्राम के एक exflexion के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक हिटाल हर्निया।
  • एक महिला को अधिक जोखिम होता है यदि भ्रूण बहुत भारी है (सामान्य वजन से 3 किलो वजन चिंता का कारण है) या यदि यह गर्भावधि मधुमेह विकसित करता है
  • 4
    अपने वजन को ध्यान में रखें मोटापे से ग्रस्त लोगों में आंत का वसा होता है (पेट की गुहा के भीतर वसा जो पाचन तंत्र के अंगों को देता है)। यह पेट के गुहा के अंदर दबाव बढ़ाता है और एक हर्निया पैदा कर सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप इस लेख में सूचीबद्ध लक्षणों को महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com