जब कोई सोता है तो कैसे सोता है

रूसी होने पर किसी व्यक्ति को सोने की क्षमता पर काफी प्रभाव पड़ सकता है। अगर आप इस विकार से पीड़ित व्यक्ति के साथ कमरा साझा करते हैं या सोते हैं, तो पता है कि इस समस्या से निपटने के तरीके हैं। उदाहरण के लिए आप इयरफ़ोन या ईयरप्लग के साथ ब्लॉक शोर कर सकते हैं - यदि आपकी नींद में बाधित है, तो वापस सोने के तरीके ढूंढें आप जितना संभव हो सके खर्राटे लेना को कम करने के लिए दूसरे व्यक्ति के साथ मिलकर काम कर सकते हैं - दैनिक आदतों को बदलना और नींद की स्थिति कभी-कभी शोर को तोड़ सकती है हालांकि, यदि उस व्यक्ति को घोंटता है जो समय के साथ सुधार नहीं करता है, तो किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं को छोड़ने के लिए डॉक्टर से संपर्क करें।

कदम

भाग 1

शोर ब्लॉक करें
स्लॉट नामक छवि, जब कोई स्नापिंग है चरण 1
1
रखिए ईयरप्लग। आप उन्हें फार्मेसियों या सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं - रात के दौरान इन डिवाइसों का उपयोग करके आप अवांछित शोर को रोक सकते हैं।
  • स्टॉपर्स विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं, जैसे फोम, रबड़ और प्लास्टिक - उन्हें पैकेज पर वर्णित उपयोग के निर्देशों को देखें ताकि वे प्रभावी रूप से कैसे पहनें
  • यदि आप कान के संक्रमण से पीड़ित हैं, तो उन्हें डालने के पहले अपने डॉक्टर से पूछें।
  • संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, उन्हें संभालने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें और नियमित रूप से पुन: प्रयोज्य टोपियां नियमित रूप से साफ़ करें- उन्हें भी गहराई से धकेलने से बचें इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप धूम्रपान और कार्बन मोनोऑक्साइड डिटेक्टर को सुन सकते हैं, जबकि आप उन्हें पहन रहे हैं।
  • स्लॉट नामक छवि, जब कोई स्नेह दोहराना है
    2
    सफेद शोर का एक स्रोत ढूंढें यह एक प्रकार का शोर है, जैसे एक टीवी द्वारा तैयार किया गया है, लेकिन ट्यून नहीं किया गया है या प्रशंसक नहीं है। आप sleep- आप एक पंखे, एयर कंडीशनर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है कि शोर के इस प्रकार का उत्पादन या वैकल्पिक रूप से प्रकाश में मूल्यांकन एक ऑनलाइन सफेद शोर खिलाड़ी खरीद सकते हैं बनाने में मदद करने के इस तरह के शोर का एक स्रोत का पता लगाएं।
  • यदि आपको इस शोर के लिए कोई स्रोत नहीं मिल रहा है, तो वीडियो या ऑनलाइन ऑडियो प्रतिकृतियां देखें जो सफेद शोर का उत्सर्जन करते हैं।
  • स्लीप शीर्षक से छवि, जब कोई व्यक्ति खर्राटे लेना है 3
    3
    इयरफ़ोन के साथ संगीत सुनें यदि आपके पास है और आपके पास एक आइपॉड या आईफोन की तरह डिवाइस है, तो आप इस समाधान की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आप शोर को अवरुद्ध कर सकते हैं और सो सकते हैं।
  • धीमे और आराम से संगीत चुनें - अगर यह एक ज़ोर से आवाज़ और तीव्र गति से है, तो यह चीजों को और भी कठिन बना सकता है
  • यदि आप Spotify जैसी वेबसाइट की सदस्यता लेंगे, तो इस प्रयोजन के लिए विशेष रूप से बनाई गई कुछ प्लेलिस्ट देखें।
  • भाग 2

    नींद रुकावटें प्रबंधित करें
    स्लॉट नामक छवि जिसका नाम स्लोपिंग 4 है
    1
    जब आप जागते हैं, तो प्रभावी ढंग से खर्राटे लेते हुए डील करें यदि आप रात के मध्य में जाग गए हैं, तो चिंता मत करो- अगर आप निराश महसूस करते हैं, तो आप इसे फिर से दोबारा करने के लिए और भी मुश्किल पाते हैं। इसके बजाय, आराम से व्यवहार करने की कोशिश करें जो आपको फिर से सो रहे हैं।
    • फ़ोन से समय की जांच न करें, क्योंकि यह न केवल निराशा की भावना को बढ़ाता है, लेकिन स्क्रीन पर उज्ज्वल रोशनी आपको और भी अधिक जगा सकती है
    • इसके बजाय, अपनी आँखें बंद रखने की कोशिश करें और कुछ गहरी, आराम वाली श्वास लें, अपने पेट के मुकाबले हवा को अपने निचले पेट में डालने की कोशिश करें।
  • स्लीप शीर्षक से एक छवि जब कोई स्नो 5 खर्राटे ले रहा है
    2
    खर्राटों के लिए मानसिक दृष्टिकोण बदलें यदि आप इसे उपद्रव के रूप में अनुभव करते हैं, तो वास्तव में आप को परेशान करने की संभावना अधिक है सोचना एक सुखद शोर के रूप में करने का प्रयास करें जब आप सोते हों, तो आप रात में जागते समय शांत रहें- शोर को ध्यान से सुनो और ताल पर ध्यान केंद्रित करने से आपको नींद आना पड़ सकता है।
  • इस पद्धति से पहले आपको कुछ अभ्यास करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए धीरज रखो - इस प्रकार के शोर को कैसे स्वीकार करना सीखने से पहले आपको शायद कुछ समय लगेगा
  • स्लीप शीर्षक से एक चित्र जब किसी नस्ल के चरण 6 है
    3
    दूसरे कमरे में जाने के लिए मुद्रा अगर आप वापस सोने के लिए नहीं जा सकते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है - अगर आपके पास एक अतिथि कमरा है, तो वहां सोएं या सोफे पर बैठें। अगर जो व्यक्ति निहारना करता है वह आपका साझीदार है, आपको अलग-अलग कमरों में सोने के लिए एक सप्ताह में कम से कम कुछ रातों के लिए व्यवस्थित करने के लिए सहायक हो सकता है।
  • भाग 3

    साथी के खर्राटे को कम करें
    छवि स्लॉट नामक स्लीप जब कोई स्नेह छीन रहा है 7
    1
    उस व्यक्ति को बनाओ "शोर" आपके पक्ष में या एक प्रवण स्थिति में सो जाओ कभी कभी, नींद स्थिति बदलने खर्राटों को कम मदद करता है, के रूप में लापरवाह एहसान इस मुसीबत तो अपने साथी को लुभाने के आसन बदल सकते हैं और पक्ष या पेट पाने के स्थिति में सुधार कर सकते हैं।
  • स्लीप शीर्षक से छवि जब कोई स्लोफिंग 8 है
    2



    बिस्तर पर जाने से पहले पीने से हतोत्साहित करें शराब गले की मांसपेशियों को आराम देता है, जिससे खर्राटे बढ़ाने की प्रवृत्ति होती है। बिस्तर से पहले ज़्यादा शराब पीने से समस्या पैदा हो सकती है या बढ़ सकता है - उससे पहले सोचना शुरू करने से पहले शराब से बचने के लिए कहें, खासकर यदि आपके पास अगली सुबह बड़ी प्रतिबद्धता है।
  • यदि आप किसी भी तरह से पीने का निर्णय लेते हैं, तो कम से कम इसे नियंत्रित करने की कोशिश करें, ताकि आपके झुंझलाहट के कारण बहुत कम हो सके।
  • स्लॉट शीर्षक वाला छवि, जब कोई स्नेह छीन रहा है 9
    3
    नाक पैच ले लो वे विशेष पेपर के स्ट्रिप्स हैं जो सोने से पहले स्नॉर्क करने वालों की नाक लगाते हैं - कुछ लोगों के लिए प्रभावी साबित हो गया है यदि घटना एक समस्या बनने लगती है, तो उन्हें फार्मेसी में खरीद लें और अपने साथी से पूछें "शोर" उन्हें रात में पहनना
  • यदि विकार के कारण सो एपनिया है, तो ये पैच प्रभावी नहीं हैं
  • स्लॉट नामक छवि, जब कोई स्नो 10 खर्राटे ले रहा है
    4
    बिस्तर के headboard उठाता है दूसरे व्यक्ति द्वारा उत्सर्जित शोर को कम करने के लिए इसे 13-15 सेंटीमीटर लें। यदि बेड फ्रेम समायोज्य नहीं है, तो आप साथी के सिर का समर्थन करने के लिए कुशन डाल सकते हैं।
  • भाग 4

    चिकित्सा सहायता के लिए खोजें
    छवि स्लेश शीर्षक जब कोई स्नेह है 11
    1
    रूसी विषय से पूछें कि असुविधा को कम करने के लिए डेंगेंस्टेन्ट लेने। कभी-कभी, भीड़ का कारण बनता है या गड़बड़ी बिगड़ जाती है - इस मामले में, इससे पहले कि दवाएं या डेंगेंस्टेन्ट्स लेने से पहले सोने की सिफारिश की जाती है हालांकि, सुनिश्चित करें कि ये रात के उपयोग के लिए विशिष्ट उत्पाद हैं, क्योंकि दिन के दौरान उपयोग किए जाने वाले लोग इस समस्या से निपटने के लिए प्रभावी नहीं हैं।
  • स्लीप शीर्षक से छवि जब कोई स्नेह 12 को खर्राटे ले रहा है
    2
    धूम्रपान छोड़ने के लिए चिकित्सा सलाह लेने के लिए इस व्यक्ति को आमंत्रित करें अगर यह एक धूम्रपान न करने वाला है, तो उसे डॉक्टर से मदद के लिए पूछने से बाहर निकलने का तरीका खोजने के लिए प्रोत्साहित करें- इसके अलावा इस विशिष्ट विकार को बढ़ाकर, धूम्रपान से कई अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनता है।
  • आपका डॉक्टर जैसे गम या निकोटीन पैच चबाने के रूप में उत्पादों की सिफारिश कर सकती, धीरे-धीरे जरूरत tabacco- भी आप सलाह दे सकते हैं ऑनलाइन समर्थन या क्षेत्र को इस विषय के लिए विशेष रूप से समर्पित है पर वर्तमान के एक समूह से संपर्क करने को कम।
  • छवि स्लोप शीर्षक जब कोई स्नो 13 खर्राटे ले रहा है
    3
    अन्य अंतर्निहित स्थितियों से इनकार करने के लिए रोगी को डॉक्टर से जांचने के लिए कहें खर्राटों की वजह से कुछ बीमारी के कारण हो सकता है, जैसे कि स्लीप एपनिया - यदि समस्या गंभीर है, तो किसी भी बीमारी का पता लगाने या उसका निदान करने के लिए एक चिकित्सा जांच महत्वपूर्ण है।
  • आपके डॉक्टर एयरवे समस्याओं की जांच के लिए एक्स-रे या अन्य इमेजिंग टेस्ट लिख सकते हैं।
  • यह भी एक नींद अध्ययन है, जो sleep- में किसी भी समस्याओं का पता लगाने वैकल्पिक रूप से, रोगी भी अस्पताल है, जहां वह निगरानी में रखा गया था, जबकि सो में एक रात बिता सकते हैं भागीदारों द्वारा घर पर आयोजित किया जा सकता सिफारिश कर सकते हैं।
  • स्लोप शीर्षक से छवि, जब कोई स्नो 14 खर्राटे ले रहा है
    4
    उस व्यक्ति के साथ मिलकर विभिन्न विकल्पों की जांच करें जो snores यदि आपको एक विशिष्ट बीमारी का पता चला है, तो उपचार भी इस घटना को कम करने में मदद कर सकता है। बेशक, उपचार विकार के प्रकार पर निर्भर करता है, लेकिन अक्सर श्वास का समर्थन करने के लिए रात के दौरान मुखौटा पहनने की आवश्यकता होती है। यदि रोगी किसी भी बीमारी से ग्रस्त है जिसमें गले या वायुमार्ग शामिल है, तो यह आगे बढ़ सकता है - यद्यपि सुधारात्मक सर्जरी के साथ - शायद ही कभी।
  • टिप्स

    • आप सफेद शोर के साथ कुछ वीडियो खोजने के लिए यूट्यूब पर एक खोज कर सकते हैं - यदि आपके पास कोई प्रशंसक या शोर के कुछ अन्य समान स्रोत नहीं हैं तो यह उपयोगी हो सकता है।

    चेतावनी

    • सिर्फ एक उपद्रव खर्राटों पर विचार न करें - याद रखें कि लंबे समय तक इस अशांति के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और एक पेशेवर द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com