कैसे नींद पाल्सी के साथ सामना करने के लिए

नींद पक्षाघात एक विकार है जब आप सोते रहे हैं या जागने कि एक भौतिक पक्षाघात का कारण बनता है और आप मानसिक रूप से कर रहे हैं vigile- अक्सर इस तरह के अटकने के रूप में अन्य लक्षणों के साथ जुड़ा हुआ है,, हृदय गति, दु: स्वप्न की कमी हुई कमरे या डर में पैशाचिक उपस्थिति महसूस कर , और अक्सर अन्य रोगों से प्राप्त कर सकते हैं। सौभाग्य से, हालांकि यह एक डरावना अनुभव हो सकता है, यह खतरनाक नहीं है। को संबोधित करते यह नींद की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए शुरू होता है प्रासंगिक की संख्या को कम करने के लिए आप भी जब वे होते हैं कि क्या करना है और संभव अंतर्निहित कारणों के बारे में जानने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करने पर विचार कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

बेहतर नींद
1
पर्याप्त नींद जाओ नींद पक्षाघात से निपटने का एक आसान तरीका यह है कि यह सुनिश्चित करना कि आप पर्याप्त आराम कर रहे हैं सामान्य तौर पर, इसका अर्थ है रात में कम से कम छह घंटे सोते हैं, लेकिन आठ बेहतर होते हैं - आपको नींद को प्राथमिकता देना चाहिए और जब आप झूठ बोलने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो ध्यान देना चाहिए।
  • 2
    कमरे को तैयार करें आप सबसे अच्छा सोते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि पर्यावरण उपयुक्त है और इस उद्देश्य के लिए तैयार है - उदाहरण के लिए, एक शांत कमरे आमतौर पर अधिक उपयुक्त होता है, और गर्म रहने के लिए कपड़े धोने की कई परतों के साथ कवर किया जाता है। यदि पर्यावरण शोर है, तो आपको ईनप्लग को इन पर भी विचार करना चाहिए।
  • जितना संभव हो उतना प्रकाश ब्लॉक करें - सड़क से भी प्रकाश, नींद की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है
  • यदि आप बेवफ़ा और बार-बार बदले में रहना जारी रखते हैं, तो शायद यह समय गद्दे बदलने और एक अधिक आरामदायक एक ढूंढने का समय है।
  • 3
    एक नींद शेड्यूल सेट करें हर रात एक ही समय में बिस्तर पर चले जाओ और हर सुबह सुबह एक ही समय में उठते हुए शरीर को पता है कि क्या उम्मीद है - आप नींद आना शुरू करते हैं, जब समय लेटना आता है, साथ ही साथ अधिक होने की संभावना है आसानी से सो जाओ और बेहतर आराम। बेहतर सो रही है कभी-कभी नींद पक्षाघात को कम कर सकता है
  • यह किसी की पहचान करने के लिए सहायक भी हो सकता है "संकेत" बिस्तर पर जाने के लिए - कुछ ऐसी चीज ढूंढें जो आप आराम करते हैं, उदाहरण के लिए चाय के डिटेएनाटा या ध्यान का एक कप पीने के लिए, और बिस्तर से पहले प्रत्येक रात्रि करें।
  • 4
    शाम को दिनचर्या की बुरी आदतों को दूर करें। हालांकि नींद की सुविधा के लिए बिस्तर पर जाने से पहले कुछ चीजें करना ज़रूरी है, लेकिन यह दूसरों से बचने के लिए समान रूप से उपयोगी है। उदाहरण के लिए, शराब या कैफीनयुक्त पेय पदार्थों नहीं पीते हैं, क्योंकि वे गुणवत्ता स्वास्थ्य लाभ पर एक नकारात्मक प्रभाव भी पेट भर खा या बहुत ज्यादा बस से पहले आप बिस्तर पर जाने धूम्रपान नहीं करना चाहिए।
  • बिस्तर से पहले एक घंटे के सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों (जैसे टीवी और स्मार्ट फ़ोन के रूप में) बंद करने के लिए शुरू के रूप में वे appisolarti- करने के बजाय आराम करने और सोने के लिए तैयार करने के लिए शुरू होता है उनकी क्षमता प्रभावित करते हैं।
  • 5
    अपने पक्ष में सो जाओ जब आप एक लापरवाह स्थिति में सोते हैं, तब सो लेट पक्षाघात होता है। एक तरफ सो रही है, इस मुसीबत से पीड़ित के जोखिम को कम करता है, तो आपको लगता है कि तुम वापस पर सो अंत, एक जेब सीना या पजामा की पीठ पर एक जुर्राब तय की और इस आदत को तोड़ने के लिए एक या दो टेनिस गेंदों जोड़ें।
  • 6
    नियमित रूप से प्रदर्शन करें शारीरिक गतिविधि. आपको व्यायामशाला में जाने की ज़रूरत नहीं है, बस रोज कम व्यायाम व्यायाम का पालन करें - उदाहरण के लिए, सुबह में चलना एक अच्छा विचार है। व्यायाम आपको बेहतर सोता है, लेकिन शाम के घंटों के दौरान इसे ज़्यादा नहीं करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आंदोलन आपको अधिक ऊर्जावान बनाती है - आपको बिस्तर पर जाने से पहले कम से कम पिछले चार घंटे से बचना चाहिए।
  • 7
    अगर आप सो नहीं सकते हैं तो चिंता न करें यदि आप नींद नहीं आते हैं तो आपको हिला नहीं पड़ता है, अन्यथा आप जागते रहने के लिए जोखिम उठाते हैं - फिर उठने की कोशिश करने से पहले करीब 20 मिनट तक उबाऊ करो और कुछ उबाऊ करो।
  • यदि आपको कोई चिंता है जो तनाव पैदा कर लेती है, तो कागज पर लिखने के लिए कुछ समय लें, उदाहरण के लिए एक डायरी में, इसे अपने दिमाग से दूर रखने के लिए
  • 8
    आराम से. तनाव आराम के सामान्य चक्र से समझौता करता है और नींद पक्षाघात से पीड़ित होने की संभावना बढ़ जाती है। आराम से बातें करके चिंता को कम करने के लिए हर दिन समय लें, उदाहरण के लिए, ध्यान करें, संगीत सुनें, रचनात्मक करें या अपने पालतू जानवरों के साथ खेलें।
  • यह भी अपने जीवन से तनाव, संभव-उदाहरण के लिए जितना खत्म करने के लिए करता है, तो आपको पता आप चिंतित लग रहा है और हर बार जब मैं टीवी पर समाचार देखते उत्तेजित, उसे अब और का पालन नहीं करते चाहता है।
  • भाग 2

    नींद पाल्सी को प्रबंधित करें
    1
    शरीर के आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित। हो सकता है कि आप इस तरह के उंगलियों या language- के रूप में आपके शरीर के छोटे-छोटे भागों, स्थानांतरित कर सकते हैं, हालांकि कम है, आप देख सकते हैं कि तंत्र के पक्षाघात टूट गया है जब आप कुछ प्रारंभिक आंदोलन कर पा रहे हैं और आप भी बाकी स्थानांतरित कर सकते हैं मांसलता का
  • 2



    आगे बढ़ने की कल्पना करो कुछ लोग स्वेच्छा से नींद पक्षाघात की स्थिति को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि वे शरीर से बाहर का अनुभव करने के लिए जो विश्वास करते हैं, परिणामस्वरूप, शरीर के आंदोलनों को कल्पना या प्रक्षेपित करना इस राज्य से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • 3
    शांत रहने के लिए श्वास पर ध्यान केंद्रित करें नींद का पक्षाघात आतंक या आतंक के साथ किया जा सकता है - कुछ लोगों को लगता है कि किसी को या धमकी देने वाले कमरे में हैं जब आप इन भावनाओं को जीते हैं, तो आपको याद दिलाने की कोशिश करनी चाहिए कि वास्तव में सब कुछ ठीक-ठाक है, गहरी साँस लेने पर ध्यान केंद्रित, खासकर अगर आपको छाती में भारीपन और कसना लग रहा है।
  • 4
    अपने साथी या परिवार के साथ समस्या का सामना करना कई बार आप निद्रा पक्षाघात के एक प्रकरण रोक सकता है जब आप एक ध्वनि सुनने या कोई फलस्वरूप tocca-, यह एक परिवार के सदस्य के लिए स्पष्ट है जो आपकी मदद कर सकता है, अगर आपको लगता है कि आप अपने नींद में पक्षाघात के एक प्रकरण रह रहे हैं, लेकिन क्या हो सकता है तभी आप संकट के दौरान अपनी आंखें खोलने में सक्षम हैं। वह आपसे संपर्क कर सकते हैं या आपको पक्षाघात से मिलाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी आँखें खोलें ताकि आसपास के व्यक्ति इसे देख सकें - हालांकि, हर कोई इसे करने में सक्षम नहीं है।
  • 5
    आँख आंदोलन पर फोकस कुछ लोग उन्हें खोल सकते हैं और चारों ओर देख सकते हैं - यदि आप कर सकते हैं, तो कोशिश करें, सभी पक्षों पर शीघ्रता से देखने की कोशिश करें। इन छोटे आंदोलनों से कुछ लोगों को पक्षाघात से बाहर निकलने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3

    डॉक्टर से संपर्क करें
    1
    एक डायरी रखें समय की अनदेखी के बिना, नींद के पैटर्न, आपके द्वारा की जाने वाली स्थिति, भावनात्मक / मानसिक स्थिति, जो कि पहले और बाद में हुई थी और क्या यह तब हुआ जब आप सो रहे थे या तुरंत जागने के बाद ये सभी उपयोगी जानकारी हैं, खासकर यदि आप समस्या का विश्लेषण करने के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करने का निर्णय लेते हैं।
    • इसके अलावा किसी भी अन्य नींद विकार आप पीड़ित हैं (जैसे अनिद्रा) का ट्रैक रखने, बार आप रात में जाग, अगर आप दु: स्वप्न की संख्या जैसे ही आप जाग और के रूप में / या यदि आप अक्सर दिन के दौरान सो जाते हैं।
    • कुछ विशिष्ट कारक पर ध्यान दें जो पक्षाघात प्रकरण को ट्रिगर कर सकता है - उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि यह अक्सर अधिक बार होता है जब आप पहले रात को शराब पीते हैं
  • 2
    यदि आप नारकोली से पीड़ित हैं, तो विचार करें। यह नींद पक्षाघात के एक अंतर्निहित कारण हो सकता है। अगर आपको जागरूकता बनाए रखने में असमर्थता से जुड़ी अत्यधिक थकान का सामना करना पड़ा है, तो आपको इस विकार से पीड़ित हो सकता है, जो बदले में नींद पक्षाघात पैदा कर सकता है - इस संभावना का मूल्यांकन करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें
  • नारकोलीसी के अन्य लक्षण मतिभक होते हैं जब आप सो जाते हैं या जागते हैं और अचानक गर्भपात करते हैं, तो अचानक पेशी की कमज़ोरी जो कि मजबूत भावनाओं से प्रेरित होती है। उदाहरण के लिए, अचानक, अचानक हंसी शरीर के कुछ हिस्सों में अस्थायी रूप से कमजोर हो सकती है।
  • 3
    एक नींद अध्ययन से गुज़रें। यह एक अस्पताल में या एक क्लीनिक में चलाता है और काफी हद तक पूरी रात, जिसके दौरान एक मशीन है कि पहचान करता है जिन्हें नींद के साथ जुड़े अपनी समस्याओं हो सकता है द्वारा नजर रखी आ संरचना में शेष में होते हैं। यह आमतौर पर निदान करने के लिए किए गए परीक्षणों में से एक है, उदाहरण के लिए, नारकोलीसी
  • 4
    अन्य संभावित ट्रिगर्स की जांच करें आप अन्य रोगों से पीड़ित हो सकते हैं जो नींद पक्षाघात का कारण बनती हैं - विशेष रूप से, चिंता, अवसाद और पोस्ट-स्ट्राइक डिसऑर्डर सभी ऐसी समस्याएं हैं जो संभावित रूप से इस तरह की घटना को प्रेरित कर सकती हैं। कभी-कभी, इन विकारों पर हस्तक्षेप करने से पक्षाघात की समस्या को कम करने में मदद मिल सकती है, फिर चिकित्सक के साथ मूल्यांकन करें कि आपके लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्प हैं।
  • 5
    एंटीडिपेंटेंट्स के बारे में जानें आपका चिकित्सक नींद चक्र को नियंत्रित करने के लिए दवा के इस वर्ग को निर्धारित कर सकता है और परिणामस्वरूप पक्षाघात के एपिसोड को कम कर सकता है। ऐसे कई लोग जो इस विकार का अनुभव करते हैं, उनमें मामूली संख्या की रिपोर्ट है "संकट" जब वे एंटीडिपेंटेंट्स लेते हैं
  • टिप्स

    • सो पक्षाघात भयानक हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में खतरनाक या हानिकारक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com