कैसे 5 बाइट आहार के साथ जल्दी से वजन कम करने के लिए

5 काटने का आहार डॉक्टरों द्वारा बनाई गई कई आहारों में से एक है, जो दुनिया में अपने निर्माता के लिए महान सफलता रही है, डॉ। अल्विन लुईस और अमेरिकी टेलीविजन कार्यक्रम दवा के लिए समर्पित, डॉ के नेतृत्व में। Oz। हालांकि बाद में उसने सार्वजनिक रूप से कहा है कि लंबे समय तक (कई हफ्तों के लिए) भोजन का सेवन स्वस्थ या सुरक्षित नहीं है, यह काफी आम आहार है। अगर आप वजन कम करने का एक त्वरित तरीका तलाश रहे हैं, तो 5 काटने का आहार, हालांकि लंबे समय तक स्वस्थ नहीं है, एक त्वरित और प्रभावी समाधान हो सकता है

कदम

भाग 1

5 मोर्स आहार का पालन करें
5 बिट्स डायट चरण 1 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
1
बड़ी मात्रा में पीना किसी भी पेय आप चाहते हैं, जब तक यह कैलोरी नहीं है डॉट अलविन लुईस का कहना है कि तरल पदार्थ इस आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं: वे तृप्ति की भावना और हाइड्रेट की भावना को बनाए रखने में मदद करते हैं। यहां तक ​​कि आहार सोडा ठीक है, जब तक कि उन्हें कैलोरी न हो। बहुत से कार्बोनेटेड पेय, जैसे आहार पेय, जीवन शैली में बदलाव के लिए उपयुक्त नहीं हैं
  • उसने हर सुबह काली कॉफी और एक के एक बड़े कप के साथ नाश्ता करने की सिफारिश की "रस" बहु विटामिन। उनके विचार के विद्या ने इस तथ्य पर जोर दिया कि शरीर में रात के दौरान भोजन की कमी की स्थिति में प्रवेश करता है और इसलिए, इसे बढ़ाया जाना अधिक संभव है, अधिक वजन खो जाता है। इसलिए, बाद के लिए अपने कीमती काटने को सुरक्षित रखें और विशेष रूप से सुबह में पीने के लिए अधिक वजन कम करें।
  • 5 काटो डायट चरण 2 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    2
    अपने भोजन के लिए 5 मध्यम आकार के काटने दें। चूंकि यह संशोधित उपवास तकनीक है, इसलिए यह आपके पर निर्भर करता है। आप लेटेस के 5 मुंह, झींगे के 5 मुंह या 5 मुंह झोंके (डॉ। अल्विन बताते हैं कि हंटर `उंगली पहले कुछ दिनों में आहार की शुरुआत को सरल कर सकते हैं) कर सकते हैं। एक स्वस्थ दृष्टि से बेहतर परिणाम देखने के लिए, भोजन के दौरान पांच काटने में परिवर्तन करने की कोशिश करें: उदाहरण के लिए, एक हैमबर्गर के लिए तीन काटने, एक सेब के लिए काटने और दूसरे को गाजर के कुछ स्लाइसें।
  • कम बोर हैं, कम स्वस्थ आहार होगा। आप अभी भी वजन कम करने में सक्षम होंगे क्योंकि कैलोरी सेवन बहुत सीमित है, लेकिन आप अपने पोषक तत्वों को लेने के लिए जोखिम नहीं उठाते हैं जो आपके शरीर की जरूरत है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने काटने के लिए अलग चुनते हैं, तो आवश्यक खनिजों और प्रोटीन प्राप्त नहीं करने का खतरा है एंजाइमों और अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए सलाद या उबले हुए सब्जियों को खाने का प्रयास करें (ब्रोकली प्रोटीन में समृद्ध है) आश्चर्यचकित मत हो अगर आपको चक्कर आती है या थोड़ा नाराज़ हो जाता है (समय के साथ आपको कम भूख लगती है)। यदि आप इस आहार का पालन करते हैं, तो अपने शरीर को मजबूत रखने के लिए, उच्च वसायुक्त खाद्य पदार्थों को चुनने की कोशिश करें, जिनमें अच्छी वसा (जैतून का तेल और नट्स), ओमेगा 3, ठंडे पानी की मछली और अन्य प्रोटीन में मौजूद है।
  • 5 काटो डायट चरण 3 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    3
    रात का खाना पर 5 काट ले लो रात के खाने के लिए दोपहर के भोजन के समान संकेत होते हैं: 5 बहुत सारे खाद्य पदार्थों के लिए काफी बड़े काटते हैं, धीरे धीरे चबाते हैं। शरीर को सक्रिय रखने के लिए अच्छे पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है, लेकिन कैलोरी द्वारा उत्पादित जमा वसा को जलाने के लिए भी। और भोजन के दौरान, भोजन के दौरान और बाद में अच्छे गिलास पानी पीने से न भूलें।
  • इस कारण से लोगों को एक कारण यह है कि यह कुछ भी अनुमति देता है। यदि आप चाहें तो आप एक काट का टुकड़ा, कुछ बिस्कुट और एक आइसक्रीम पाँच काटने दे सकते हैं। हालांकि, सबसे हानिकारक प्रलोभनों में न देने की कोशिश करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि 5 मुंह को यथासंभव संतुलित किया गया है।
  • 5 बिट्स डायट चरण 4 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    4
    प्रत्येक दिन खनिजों के साथ मल्टीविटामिन लें और ओमेगा 3 युक्त एक शुद्ध और केंद्रित मछली के तेल कैप्सूल लें। डॉट लुईस यह स्वीकार करते हैं कि कम मात्रा में भोजन विटामिन और खनिज सूक्ष्म पोषक तत्वों के साथ शरीर को प्रदान नहीं करता है, विशेष रूप से लंबे समय से अधिक समय तक उसे स्वस्थ और फ़ंक्शन रहने की आवश्यकता होती है। इस कारण से, वह हर दिन एक मल्टीविटामिन लेने के लिए सभी आहार लेने वालों की सिफारिश करता है। आगे बढ़ने के लिए, इस नियम का सम्मान करना आवश्यक है।
  • ऐसा लगता है कि एक तत्व संतुलित आहार में बहुत जरूरी नहीं है, लेकिन नहीं उसे बहुत मूल्यवान समझना। स्वस्थ दृष्टि से इस आहार को पहले से ही खराब रूप से दर्शाया गया है। यदि आप हर दिन विटामिन लेने की ज़रूरत नहीं करते हैं, तो यह और भी हानिकारक हो सकता है।
  • चिपचिपा विटामिन स्वादिष्ट होते हैं और जब आपको भूख लगती है तो आपको मिठाई खाने की इजाज मिलेगी। अगर आप चाहते हैं तो उन्हें अतिरिक्त पलकों के रूप में उपयोग करें
  • 5 काटो डायट चरण 5 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला छवि
    5
    किसी भी किडनी समस्या से बचें, अपने शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखते हुए सुनिश्चित करें कि आप प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ खाते हैं प्रति दिन प्रोटीन खाद्य पदार्थों के लगभग दो मुंह बनाना (उदाहरण के लिए, एक मध्यम आकार के हंटर में प्रोटीन के कई ग्राम होते हैं) कार्बोहाइड्रेट और वसा से सभी कैलोरी प्राप्त करना बहुत आसान है। वास्तव में, शाकाहारियों ने इस जोखिम को दैनिक रूप से चलाया है।
  • प्रोटीन प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका चिकन, टर्की, बीफ और मछली सहित पागल और मांस का उपभोग करना है - ये सभी स्टॉक हैं। इसके अलावा टोफू में यह शामिल है यदि आप चाहें, तो आप पेय में प्रोटीन पाउडर जोड़ सकते हैं।
  • 5 बिट्स डायट चरण 6 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    6
    यदि आप चाहते हैं कि भोजन के बीच एक स्नैक का एक टुकड़ा लें, डॉट लुईस का दावा है कि एक दिन में कुल 12 काट ठीक होते हैं - इसलिए यदि आप चाहें, तो आप अपने भोजन से जल्दी काट ले सकते हैं। यह काट सचमुच कार्यक्रम से बाहर होना चाहिए।
  • इसे इसके लायक बनाओ! भूख को शांत करने के लिए, काटने को संतोषजनक होना चाहिए इसलिए, यह कुछ मोटा खाती है यह एक अच्छा विचार होगा कि पनीर के एक टुकड़े का बड़ा काट लेना, जो अन्य बातों के अलावा, प्रोटीन में समृद्ध है
  • भाग 2

    5 बाइट डाइट कैसे काम करता है यह समझना
    5 बिट्स डायट चरण 7 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    1
    ध्यान रखें कि यह एक कठोर आहार है, जिसे आम तौर पर उपवास के एक रूप (संशोधित, जिसमें भूख थोड़े समय तक ग्रस्त है) के रूप में माना जाता है। हालांकि यह डॉ द्वारा वर्णित किया गया है ऑज़ को पासिंग फैशन के रूप में, उन्होंने खुद अपने टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान कुछ चिंता व्यक्त की। यह ध्यान देने योग्य एक राय है, क्योंकि यह प्रतिकूल निर्णय लेने के लिए अभ्यस्त पेशेवर से नहीं आता है।
    • यह आहार एक जीवन शैली का प्रस्ताव नहीं करता है, जैसे कि एक्टकिन्स या शाकाहारी व्यंजन जैसे अन्य आहार बल्कि, यह भावना के विचार पर आधारित है "भूखा" कम खाने से, पेट कम करने के लिए और बहुत ज्यादा खाने के लिए नहीं।
    • बहुत ज्यादा चिंता मत करो: यह दिखाया गया है कि, एक बार जब आपातकालीन वजन घटाने की अवधि के दौरान डॉक्टरों द्वारा क्रांतिकारी वजन घटाने के लिए सर्जरी की जाती थी और उसके बाद ऑपरेशनल वजन घटाने के बाद, लोग कुछ महीनों के लिए छोटे भाग खा सकते हैं और फिर थोड़ा सा `अधिक जीवन के लिए अधिक प्रचुर मात्रा में (उदाहरण के लिए, एक दिन में 4 या 5 छोटे भोजन, तरल पदार्थ, भोजन या शक्कर के लिए पर्याप्त मात्रा में कैलोरी प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित दशकों में)
    • एहसास है कि शरीर के लिए ऊर्जा का एकमात्र स्रोत ग्लूकोज है वास्तव में, केवल एक बीमार व्यक्तियों को इंट्रावर्न से प्रशासित किया जाता है "ग्लूकोज समाधान", जो कई दिनों तक भोजन का एकमात्र स्रोत बन जाता है, इससे पहले कि तरल पदार्थों को निर्धारित किया जाता है कि सीधे पेट में जाते हैं यह प्रशासन उन मामलों में होता है जहां स्ट्रोक के बाद निगलने में मुश्किल होती है या जब रोगी कोमा में रहता है। बेशक, यह आहार कई दशकों तक खत्म हो सकता है, लेकिन यह आदर्श नहीं है।
  • 5 काटने डायट चरण 8 पर फास्ट फास्ट शीर्षक वाला इमेज



    2
    लंबे समय तक इस आहार का पालन न करें। सबसे अधिक, कुछ हफ्तों के लिए इसका सम्मान करें इसे कुछ दिनों के लिए बाधित, शरीर को सामान्य पर वापस जाने का अवसर दे। यह प्रभावी होगा क्योंकि आप खा नहीं करते हैं, लेकिन यह लंबे समय तक चलने में संभव नहीं है।
  • कोशिश करने के बाद, शरीर के लिए बड़ी मात्रा में खाने के लिए शायद यह कठिन हो जाएगा इसे कुछ दिनों के लिए आज़माएं और देखें कि आपका शरीर कैसे प्रतिक्रिया करता है। शायद बाद में आप पाएंगे कि यह छोटे हिस्से खाने में आसान होगा, लेकिन फिर भी स्वस्थ।
  • 5 बिट्स डायट चरण 9 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता है कि यह आहार एक साधारण कैलोरी प्रतिबंध के आधार पर काम करता है जिससे आपको भूख लग जाती है इसके पीछे कोई जादू नहीं है: यह सिर्फ एक अनुसूचित उपवास फार्म से गुजरती है और एक गंभीर कैलोरी प्रतिबंध शासन के तहत शरीर को रखने के होते हैं। यदि आप रोजाना लगभग 400 कैलोरी लेते हैं, तो आपको खाने के आधार पर परिणाम देखना चाहिए।
  • आप आसानी से एक समान आहार का आविष्कार कर सकते हैं। शायद प्रति भोजन 5 काटने, नाश्ता शामिल है? यह सही दिशा में एक कदम होगा, क्योंकि आप एक दिन में अधिक पोषक तत्व लेते हैं और वैसे भी, परिणाम दिखाई देंगे। इसे अपने उपयोग और उपभोग में संशोधित करें ताकि यह अधिक व्यवहार्य और स्वस्थ हो।
  • 5 बिट्स डायट चरण 10 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    4
    एहसास है कि 18 के एक बीएमआई होने,5, जैसा कि इस आहार द्वारा अनुशंसित है, ज्यादातर लोगों के लिए स्वस्थ नहीं है. डॉ के मरीजों के लिए एक उद्देश्य लुईस को 18.5 के एक बॉडी मास इंडेक्स पर जाना है। सटीक होना, यह किसी के लिए स्वस्थ नहीं है वही डॉक्टर ओज चकित हो गया था क्योंकि वजन कम होने का खतरा है। आप एक आकर्षक शरीर नहीं खरीदते हैं और, एक बार फिर, यह एक स्वस्थ भोजन शैली नहीं है
  • वास्तव में, हाल ही में शोध में पाया गया है कि मोटापे से ग्रस्त लोगों की तुलना में नायकों की मौत होने की अधिक संभावना है। वास्तव में, थोड़ा अधिक वजन शरीर के लिए फायदेमंद है। अपने शरीर और अपनी जीवन शैली के लिए उपयुक्त बीएमआई प्राप्त करने का प्रयास करें, उन लोगों के सुझावों का पालन करने से बचें जो आपको नहीं जानते हैं
  • बीएमआई के बारे में चर्चाओं को वजन मत देना। यह एक फार्मूला है जो कि 200 साल पहले हुआ था, बड़ी संख्या में लोगों को वर्गीकृत करने के लिए इस्तेमाल किया गया था और यह सभी कारकों को ध्यान में नहीं रखता है, यदि ऊंचाई और वजन नहीं। कभी-कभी, भी फिल्म सितारों इस पैरामीटर पर आधारित मोटापे से ग्रस्त हैं बीएमआई कभी नहीं, कभी नहीं, कभी एक लक्ष्य होना चाहिए।
  • भाग 3

    आहार को सरल बनाएं
    5 काटो डायट चरण 11 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    1
    बड़ा काटने के लिए आप केवल एक समय में 5 दे सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि इसके लायक इसके लायक है। इस आहार में विनम्रता के लिए कोई जगह नहीं है। बाकी का आश्वासन दिया कि 5 काटने के बड़े होने पर भी, आप वजन कम करना जारी रखेंगे। वास्तव में, यदि आप बड़े हैं, तो आप इसे का पालन करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। यह शरीर के लिए आसान होगा और दिमाग
    • वजन घटाने धीमा नहीं होगा हालांकि आप थोड़े समय में गुणवत्ता वाले भोजन खायेंगे बाकी के लिए, शरीर भोजन को प्रोटीन करने, वसा वाले भंडार में जमा करने और मांसपेशियों को देने के लिए जाना होगा। यदि काटने के बहुत छोटे होते हैं, तो प्रोटीन और आवश्यक कैलोरी को पकड़ने के लिए मांसपेशियों को नष्ट करना शुरू कर देगा।
  • 5 काटो डायट चरण 12 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    2
    अपना आहार बदलें यदि आप दिन के बाद दिन में स्निकर बार खाने का निर्णय लेते हैं, तो पहले से ही आपके आहार की तुलना में आपका आहार अधिक मुश्किल होगा। स्थिति की सुविधा के लिए, यह विभिन्न व्यंजनों का उपभोग करता है। प्रत्येक खाद्य समूह से संबंधित खाद्य पदार्थ चुनें, जिसमें वसा वाले (शरीर की जरूरत है, खासकर इन स्थितियों में)।
  • यदि आपने आहार शुरू किया है, तो आपको खाए, खासकर विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों को अपने शरीर की जरूरतों के सभी पोषक तत्वों को लेने के लिए। इसे जीवित और सक्रिय रखने के लिए और भोजन को नीरस होने से बचने के लिए, आपका आहार अलग-अलग होता है, भले ही इसका मतलब है कि वहां पर काटा जाना चाहिए।
  • 5 काटो डायट चरण 13 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    3
    उस पैसे के बारे में सोचें जो आप बचत कर रहे हैं। क्या आपकी इच्छा शक्ति असफल है? यह सामान्य है डॉट लुईस का कहना है कि आपको अपने दांतों को दबाना है और प्रगति को महत्व देना है। उस पैसे के बारे में सोचने की कोशिश करें जो आप बचत कर रहे हैं। एक भोजन दिन के लिए पिछले कर सकते हैं
  • यह हो सकता हैकेवल इस आहार का लाभ कोई विशेष खाद्य पदार्थ खरीदने की ज़रूरत नहीं है बस अपने आप को मेज पर सीमित करें
  • 5 बिट्स डायट चरण 14 पर फास्ट लॉज़ नामक छवि
    4
    इसका पालन बहुत लंबा नहीं है। फिर, यह एक स्थायी आहार नहीं है आप रोजाना 10-12 मुंह खाने वाले जीवन भर नहीं जी सकते। जब आप अनिवार्य रूप से इसे बाधित करेंगे, तो आप धीरे-धीरे वजन कम करने के लिए वापस लौट आएंगे, भले ही पहले की तरह खाने में मुश्किल हो। सबसे अच्छा, यह एक अस्थायी समाधान है
  • पहले दो दिन सबसे कठिन हो जाएगा तीसरे के बाद, या तो, यह आसान हो जाएगा शरीर कम भोजन खाएगा और पेट हट जाएगा। अधिक निरंतर, यह सरल होगा। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि यह आपके शरीर के लिए अच्छा है, जो धीरे धीरे अपनी ऊर्जा खोने शुरू कर देगा इस कारण से, कुछ दिनों के बाद यह सामान्य रूप से इसे पुनर्मूल्यांकन करने के लिए खाती है
  • चेतावनी

    • हर अब और फिर आहार को रोको ताकि इसे ज़्यादा नहीं किया जा सके यह बहुत लंबा के लिए इसका पालन करने के लिए स्वस्थ नहीं है
    • खपत मांसपेशियों से बचें! यदि आप अपना वजन बहुत अधिक खो देते हैं, तो आप को वसा को जमा करने के लिए जमा नहीं किया जाएगा।

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com