ट्रिस में कैसे जीतें

ट्राइस, यह एक हल खेल है इसका मतलब यह है कि गणितीय रूप से सिद्ध रणनीति है, जो कि अगर प्रत्येक गेम में सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देती है। ट्रिस में, सही रणनीति का पालन करने वाले दो खिलाड़ियों को हमेशा तैयार किया जाएगा। एक प्रतिद्वंदी के खिलाफ जो इस रणनीति को नहीं जानता, फिर भी, हर बार जब वह गलती करता है तो आप जीत सकते हैं। एक बार जब आपका मित्र आपकी रणनीति को समझते हैं, तो नियमों का एक कठिन संस्करण आज़माएं

कदम

विधि 1
जीत या जोग के लिए पहला खेल =

छवि शीर्षक में टाइक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 1
1
कोने में पहले एक्स रखें तीनों के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने एक डाल दिया "एक्स" एक कोने में पहले कदम के रूप में इससे प्रतिद्वंद्वी गलतियों को बनाने के लिए अधिक अवसर देता है यदि आपका विरोधी मंडल को अंदर रखेगा कोई केंद्रीय एक के अलावा अन्य बॉक्स, आप जीत सुनिश्चित कर सकते हैं
  • इस उदाहरण में, आप एक्स को प्रतीक के रूप में प्रारंभ और प्रयोग करेंगे। आपका प्रतिद्वंद्वी दूसरी खेलता है और सर्कल का उपयोग करेगा, या ओ।
टिकीट टो पैर की अंगुली चरण 1 बुलेट 1 जीतने वाली छवि
  • छवि शीर्षक पर टिकीट टो पैर की अंगुली चरण 2
    2
    जीतने की कोशिश करें अगर आपका प्रतिद्वंद्वी मध्य में पहले ओ डालता है। अगर आपका प्रतिद्वंद्वी मध्य में पहले ओ डालता है, तो उसे जीतने से पहले उसे गलती करने के लिए प्रतीक्षा करनी होगी। यदि वह सही तरीके से खेलना जारी रखता है, तो वह ड्रॉ की गारंटी दे सकता है नीचे आपको दूसरी चाल के लिए और दो परिदृश्य में जीतने के निर्देशों के लिए दो विकल्प मिलेगा:
  • एक विकर्ण बनाने के लिए, पहले के सामने कोने में दूसरा एक्स रखें "एक्स हे एक्स"। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी किसी अन्य कोने में से किसी एक के साथ जवाब देता है, तो आप जीत सकते हैं! अंतिम कोने में तीसरा एक्स रखो, और आपका विरोधी आपको चौथे एक्स जीतने से रोक नहीं पाएगा।
    छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • या, अपने दूसरे एक्स को एक साइड स्क्वायर में रखें (एक कोने में नहीं) नहीं अपने पहले एक्स के निकट। यदि आपका पहला प्रतिद्वंद्वी ओ को कोने में रखता है नहीं आपके एक्स के बगल में है, आप तीसरे एक्स का उपयोग अपनी चाल को अवरुद्ध कर सकते हैं और चौथे एक्स के साथ स्वचालित रूप से जीत सकते हैं।
    टिकीट टो पैरू 2 बुलेट 2 में जीतने वाली छवि
  • छवि शीर्षक पर टिकी टीएसी को पैर की अंगुली चरण 3
    3
    स्वचालित रूप से जीत लें, यदि आपका विरोधी केंद्र से एक अलग बॉक्स में अपना पहला ओ डालता है। यदि आपका विरोधी बॉक्स में पहले ओ डालता है विभिन्न केंद्र से, आप जीत सकते हैं दूसरा एक्स दूसरे कोने में रखकर उत्तर दें, दो एक्स के बीच खाली जगह के साथ।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि पहला एक्स ऊपरी बाएं कोने में है, और आपके विरोधी सेंट्रल हाई बॉक्स में ओ को रखता है। आप निचले बाएं कोने में, या निचले दाएं कोने में दूसरे एक्स डाल सकते हैं। ऊपरी दाएं कोने में एक्स न डालें, क्योंकि आपके एक्स में एक ओ होगा और खाली स्थान नहीं होगा।
    छवि शीर्षक पर टाइक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 3 बुलेट 1
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 4 में जीतने वाली छवि
    4
    दो संभावित जीतने वाली चालें बनाने के लिए तीसरा एक्स रखें। ज्यादातर मामलों में, आपका प्रतिद्वंद्वी आपको देखेंगे कि आपके पास दो एक्स हैं और आपको ब्लॉक कर देंगे - अगर वह नहीं करता है, तो आप सीधे तीसरे कदम से जीत सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो पहले और दूसरे एक्स के साथ गठित एक खाली बॉक्स होना चाहिए, बिना संयोजन को अवरुद्ध किए बिना। उस बॉक्स में तीसरे एक्स रखो।
  • एक उदाहरण के रूप में, कागज की एक शीट ले लीजिए और एक ट्रिस फ़ील्ड को साथ में खींचें "एक्स हे _" पहली पंक्ति में, "हे _ _", ई "एक्स _ _" तीसरी पंक्ति में यदि आप निचले दाएं कोने में तीसरे एक्स डालते हैं, तो यह अन्य एक्स के साथ लाइन में होगा।
  • टिकीट पैर के पैर की अंगुली पर जीतने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    5
    चौथी एक्स के साथ जीत तीसरे एक्स के बाद, दो खाली बक्से होंगे जो आपको आखिरी चाल के साथ गेम जीतने की अनुमति देगा। चूंकि प्रतिद्वंद्वी दोनों चालें ब्लॉक नहीं कर सकता, वह बराबर नहीं कर पाएगा। बॉक्स में चौथे एक्स लिखें, जो आपके प्रतिद्वंद्वी ने ब्लॉक नहीं किया, और आपने गेम जीता!
  • विधि 2
    जब आप दूसरे के लिए खेलते हैं तो कभी हार न आओ

    टिकीट पैर के पैर की अंगुली चरण 6 पर जीतने वाली छवि
    1
    यदि आपके प्रतिद्वंदी कोने में शुरू होता है तो ड्रा को बल दें यदि प्रतिद्वंद्वी पहले खेलता है और कोने में एक ओ से शुरू होता है, तो हमेशा बीच में एक एक्स के साथ जवाब। आपका दूसरा एक्स एक साइड बॉक्स ई में रखा जाना चाहिए नहीं एक कोने में, जब तक कि आपको प्रतिद्वंद्वी के तीनों को ब्लॉक नहीं करना चाहिए इस रणनीति का उपयोग करके, आप हर गेम को समेकित करने में सक्षम होंगे। सैद्धांतिक रूप से, आप इस स्थिति से जीत सकते हैं, लेकिन अपने विरोधी को एक गंभीर गलती करना होगा, जैसे कि पंक्ति में दो एक्स नहीं देखे
    • इस खंड में, आपका प्रतिद्वंद्वी हमेशा प्रतीक O के साथ खेलता है, लेकिन याद रखें कि वह पहले खेलेंगे।
  • टिकीट पैर के पैर की अंगुली चरण 7 पर जीतने वाली छवि



    2
    यदि आपकी प्रतिद्वंदी केंद्र में शुरू होती है तो एक ड्रा को बल दें। जब आपका प्रतिद्वंद्वी मध्य में ओ के साथ शुरू होता है, तो एक कोने में पहले एक्स डाल दिया। इसके बाद, अपने प्रतिद्वंद्वी के तीन-गेंद के प्रयासों को रोकते रहें और खेल एक ड्रॉ में खत्म हो जाएगा व्यवहार में आपको इस स्थिति से जीतने की कोई संभावना नहीं है, जब तक कि आपका प्रतिद्वंद्वी जीतने की कोशिश नहीं करता!
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    3
    जीतने की कोशिश करें यदि आपका प्रतिद्वंदी एक साइड बॉक्स से शुरू हो। ज्यादातर मामलों में, आपका प्रतिद्वंद्वी ऊपर बताए गए एक चाल से शुरू होगा हालांकि, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी एक ओर से बॉक्स में ओ के साथ शुरू होता है, तो आपके पास जीतने का एक छोटा सा मौका है। बीच में पहले एक्स रखें। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी दूसरे ओ को विपरीत दिशा वाले बॉक्स में डालता है, तो ओ-एक्स-ओ लाइन बनाकर, दूसरे को कोने में रख दिया। उसके बाद, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके एक्स के निकट वाले बॉक्स में तीसरा ओ डालता है, तो ओ-एक्स-ओ कॉलम बनाने के लिए, तीन सेट करने के अपने प्रयास को अवरुद्ध करने के लिए रिक्त बॉक्स में तीसरे एक्स डाल दिया। इस स्थिति से, आप हमेशा चौथे एक्स के साथ जीत सकते हैं।
  • यदि आपके प्रतिद्वंद्वी की कोई भी चालें उन में से एक नहीं हैं, तो आपको ड्रॉ के लिए व्यवस्थित करना होगा। वह अपनी चाल को रोकना शुरू करता है और न ही जीत सकता है।
    छवि शीर्षक पर टिक्कोर पैर के अंगूठे के चरण 8 बुलेट 1
  • विधि 3
    ट्रिस की विविधताएं

    इकलौते शीर्षक पर जीतने वाली टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 9
    1
    इन बदलावों का प्रयास करें यदि आपका गेम हमेशा एक ड्रॉ में समाप्त होता है यह कुछ समय के लिए आनन्दित हो सकता है तीनों में अपराजेय होना, लेकिन इस लेख की मदद के बिना भी आपके मित्र समझ पाएंगे कि आपको जीतने से कैसे बचाया जाए। ऐसा होने पर, प्रत्येक एकल गेम ड्रॉ में समाप्त हो जाएगा लेकिन आप उन खेलों में ट्राइस के मूल नियमों का उपयोग करना जारी रख सकते हैं जो हल करना आसान नहीं हैं। नीचे दिए गए उदाहरणों का प्रयास करें
  • इकलौते शीर्षक वाली छवि टक टीएसी को पैर कदम 10
    2
    मानसिक खेल खेलते हैं नियम बिल्कुल ट्राइस के समान हैं, लेकिन खेलने का कोई भी क्षेत्र नहीं है! प्रत्येक खिलाड़ी को चालें जोर से कहनी पड़ेगी, और ग्रिड की कल्पना करें। आप इस गाइड की सामरिक सलाह का उपयोग करना जारी रख सकते हैं, लेकिन जब आप यह याद रखने की कोशिश करते हैं कि एक्स और ओ कहाँ हैं, तब ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है
  • चाल का वर्णन करने के लिए एक प्रणाली को स्वीकार करें पहला शब्द रेखा (ऊपर, मध्य, नीचे) का प्रतिनिधित्व कर सकता है और दूसरा स्तंभ (बाएं, केंद्र, दाएं)।
    इकलौते शीर्षक वाली छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 10 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक पर टिकी टीएसी को पैर की अंगुली चरण 11
    3
    3 डी में एक तरह से तीन खेलें कागज के तीन अलग-अलग टुकड़ों पर तीन ट्रिस ग्रिड बनाएं उन्हें बुलाओ "उच्च", "केंद्रीय" और "कम"। आप इनमें से किसी भी ग्रिड में खेल सकते हैं, जो काम करेगा, जैसे कि उन्हें घन बनाने के लिए आरोपित किया गया था। उदाहरण के लिए, आपके प्रतीक को तीन केंद्रीय ग्रिड बक्से में डालकर आप जीत सकते हैं, क्योंकि आप घन में एक ऊर्ध्वाधर रेखा बनाते हैं। इसके अलावा किसी भी ग्रिड पर एक पंक्ति में तीन प्रतीकों होने से आप जीत सकते हैं। एक विकर्ण रेखा से जीतने का प्रयास करें जो तीन ग्रिड को पार करता है।
  • एक असली चुनौती के लिए, मानसिक और 3 डी संस्करणों को मिलाएं। पहला शब्द ग्रिड (ऊपर, मध्य या निचला) का प्रतिनिधित्व करेगा, दूसरा शब्द पंक्ति (ऊपर, मध्य, नीचे), और तीसरा शब्द स्तंभ (बाएं, केंद्र, दाएं)।
    छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली पर खिताब शीर्षक 11 बुलेट 1
  • छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली पर खिताब 12
    4
    तिकड़ी का एक संस्करण खेलते हैं जहां आपको पांच प्रतीकों को एक पंक्ति में रखना होगा। ग्रिड खींचना बिना, आप स्क्वायर पेपर की शीट पर इस गेम को गमोको भी कहते हैं। वर्गों के अंदर एक्स और ओ को चिह्नित करने के बजाय, उन्हें लाइनों के चौराहों पर लिखें आप शीट पर कहीं भी अपने प्रतीकों को चिह्नित कर सकते हैं। एक पंक्ति में बिल्कुल पांच प्रतीकों को जोड़ने वाला पहला खिलाड़ी (छः या अधिक नहीं) गेम जीतता है ट्राइस के साथ समानता के बावजूद यह गेम आश्चर्यजनक रूप से जटिल है, और यहां तक ​​कि एक विश्व चैंपियनशिप भी है
  • टूर्नामेंट में, खिलाड़ी 15x15 या 1 9x19 ग्रिड का उपयोग करते हैं, लेकिन आप इस गेम के किसी भी आकार के एक स्क्वेर शीट का उपयोग कर सकते हैं। आप एक अनन्त ग्रिड पर भी खेल सकते हैं, यदि आवश्यक हो तो अधिक शीट्स जोड़ सकते हैं।
    छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 12 बुललेट 1 शीर्षक वाली
  • टिप्स

    • शुरुआत के खिलाफ इस चुनौती का प्रयास करें पहले शुरू करें और एक पक्ष बॉक्स में पहले एक्स डाल दें। आप एक गारंटीकृत जीत प्राप्त कर सकते हैं, अगर प्रतिद्वंद्वी पहले एक्स को अपने एक्स के निकट नहीं एक कोने में ओ ओ डालता है, या एक साइड बॉक्स में जो आपके एक्स के लिए विकर्ण है। क्या आप इन स्थितियों में जीतने का एक रास्ता पा सकते हैं?
    • एक भी बड़ी चुनौती के लिए, मध्य में पहले एक्स डालकर जीतने का प्रयास करें। यदि प्रतिद्वंद्वी एक ओर बॉक्स में पहले ओ डालता है (जो शायद ही कभी होता है), तो आप जीत की गारंटी ले सकते हैं। क्या आप समझ सकते हैं कि कैसे?
    • ऐसे अन्य हल किये गये गेम भी हैं जो एक खिलाड़ी हमेशा जीत सकते हैं, भले ही सभी प्रतिभागियों को सही ढंग से खेलना हो। Forza Quattro में, उदाहरण के लिए, यदि वह सही रणनीति का पालन करता है तो पहला खिलाड़ी हमेशा जीत सकता है

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि जो लोग इन रणनीतियों को नहीं जानते हैं, वे जल्दी से समझ पाएंगे कि यदि आप हमेशा एक ही बॉक्स से शुरू करते हैं तो आपको कैसे रोकना है। भले ही आप कोनों से प्रशिक्षण ले रहे हों, हर बार एक अलग कोण से शुरू करने की कोशिश करें, ताकि आपके विरोधी को आपकी रणनीति को समझने में अधिक समय लगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com