रिसीको में कैसे जीतें

जोखिम

यह एक बहुत ही मजेदार रणनीति गेम है, लेकिन एक ही समय में जीतना आसान नहीं है। शुरुआती खिलाड़ियों के पास गेम जीतने में काफी कठिनाई हो सकती है। पहला कदम खेल के नियमों को अच्छी तरह से जानने के लिए होना चाहिए - इसके लिए आप परामर्श कर सकते हैं इस गाइड रिसीको कैसे खेलें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए एक बार जब आप खेल के मूल नियमों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आपको यह भूलने के बिना संभव रणनीतियों के अपने ज्ञान का विस्तार करके जीतने की संभावनाओं में वृद्धि करने में सक्षम हो जाएगा कि सीखने का सबसे अच्छा उपकरण हमेशा और केवल अभ्यास होता है

कदम

विधि 1
क्षेत्रों को जीत और बनाए रखें

खेल का खिताब जीतने वाला खेल जोखिम चरण 1
1
महाद्वीपों को जीतने के लिए बुद्धिमानी से चुनें नाटक के शुरुआती चरणों में, एक या अधिक महाद्वीपों को जीतने में पूरी तरह से एक उत्कृष्ट रणनीति हो सकती है, लेकिन हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि महाद्वीपों पर कब्जा करने की क्या कोशिश है। खेल में मौजूद हर महाद्वीप के फायदे और नुकसान हैं, लेकिन चुनने पर विचार करने के मुख्य पहलू को अलगाव है। सबसे अलग महाद्वीपों को जीतना आसान है, लेकिन एक ही समय में एक विस्तारवादी रणनीति के लिए एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग करना अधिक कठिन होता है। इन विचारों के प्रकाश में, सबसे अच्छी सलाह एक महाद्वीप का चयन करना है जो गेम रणनीति के अनुरूप है जिसे आप अपनाना चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, ओशिनिया (ऑस्ट्रेलिया, न्यू गिनी और इंडोनेशिया का बना है) जीतना और नियंत्रित करने के लिए अपेक्षाकृत सरल है, क्योंकि यह एक पृथक महाद्वीप है जो केवल एक पहुंच बिंदु के साथ है। साथ ही, हालांकि, इस बिंदु से अपने साम्राज्य का विस्तार करना बहुत मुश्किल है खेल के सबसे उन्नत चरणों में आप मजबूत सेनाओं के साथ खिलाड़ियों के हमलों के शिकार हो सकते हैं। इन कारणों के लिए ओशिनिया की जीत एक फायदा हो सकती है, लेकिन यह केवल उन लोगों के लिए रहेगा जो अपनी कमजोरियों के लिए कैसे तैयार करें।
  • गेम रिस्क चरण 2 में जीतने वाली छवि
    2
    प्रत्येक महाद्वीप के कुल नियंत्रण से गारंटीकृत अतिरिक्त सेनाओं का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें प्रत्येक खेल के शुरू होने पर प्राप्त अतिरिक्त सेनाओं के संदर्भ में, कुछ महाद्वीप दूसरों की तुलना में अधिक लाभदायक होते हैं कौन से महाद्वीप को जीतने की कोशिश करने से पहले यह बोनस सेनाओं की संख्या जानने के लिए अच्छा है, जिनके लिए आप हकदार होंगे उदाहरण के लिए, संपूर्ण यूरोप के मालिक प्रत्येक खेल की शुरुआत की शुरुआत में 5 अतिरिक्त सेना की गारंटी देता है, जबकि अफ्रीका केवल 3 सेनाओं को सम्मानित करने की अनुमति देता है।
  • जीतने के लिए सबसे अच्छा महाद्वीप यूरोप और एशिया हैं क्योंकि वे सबसे ज्यादा बोनस सेनाओं को देते हैं यदि संभव हो, तो इन दो महाद्वीपों में से किसी एक की संपूर्णता को जीतने की कोशिश करनी चाहिए।
  • गेम टास्क जीतने वाला गेम गेम रिस्क स्टेप 3
    3
    सेनाओं की सही संख्या के साथ हमला प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के लिए उचित संख्या में सेनाओं का उपयोग करना जीतने की संभावना को बहुत बढ़ा सकता है। रक्षा में मौजूद लोगों की तुलना में एक डबल सेना संख्या के साथ एक विरोधी क्षेत्र पर हमला करने के लिए कई योजनाओं द्वारा अपनाया गया सामान्य नियम। यह रणनीति चयनित क्षेत्र को जीतने में सफलता की संभावना को बढ़ाती है। यह याद रखना अच्छा है कि हमले के आगे बढ़ने से पहले हमला करना चाहते हैं उसके आस-पास के किसी भी क्षेत्र में चुनी गई सेनाओं की संख्या को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक है।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह क्षेत्र जिसे आप जीतना चाहते हैं, तो दो सेनाओं द्वारा बचाव किया जाता है, तो आपको कम से कम 4 सेनाओं के साथ हमले के साथ आगे बढ़ना होगा।
  • खेल का खिताब जीतने वाली गेम रिस्क स्टेप 4 में
    4
    एक क्षेत्र का बचाव करने के लिए कितने सेनाएं निकल जाएं, इसका निर्धारण करें ज्यादातर मामलों में, सीमावर्ती क्षेत्रों में सेनाओं की बहुमत एकत्र कर सबसे बड़ा लाभ प्राप्त किया जाएगा। विरोधियों के कमजोर बिंदु की पहचान करने और अभिभूत होने की संभावना को कम करने के लिए इन क्षेत्रों की रक्षा में अपनी सेनाओं को ध्यान में रखना अच्छा है। प्रतिद्वंद्वी के हमले से सीधे पहुंचने वाली अपनी सीमाओं के भीतर सभी क्षेत्रों को कम से कम सेनाओं द्वारा बचाव किया जाना चाहिए, लेकिन यह हमेशा बेहतर होता है कि वे एक ही सेना द्वारा बचाव किए जाने वाले क्षेत्रों को टालना चाहते हैं क्योंकि वे आसानी से प्राथमिक उद्देश्य बन सकते हैं विरोधियों को।
  • विधि 2
    शत्रुओं को प्रबंधित करें

    छवि जोखिम गेम चरण में जीत
    1
    प्रत्येक खेल के अंत के अंत में विरोधियों की सेनाओं की संख्या की जांच करें प्रत्येक खेल के अंत के अंत में विरोधियों के स्वामित्व वाली सेनाओं की संख्या की गणना करना एक उत्कृष्ट रणनीति है। यह कदम आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपके विरोधियों के समूह में सबसे बड़ा खतरा कौन सा सबसे कमजोर है।
    • गणना के दौरान विचारशील होने की कोशिश करें और इसे जोर से न करें। अन्यथा विरोधियों ने आपकी रणनीति को नोटिस किया और संदेहास्पद हो सकता है।
  • खेल का खतरा शीर्षक से गेम रिस्क चरण 6 में जीतें
    2
    विरोधी क्षेत्रों के आसपास। यदि इस गेम के दौरान आपके पास दुश्मन के क्षेत्र को घेरने का मौका है, तो बिना किसी हिचकिचाहट को करना अच्छा है। यह रणनीति आपको बहुत कठिनाई के बिना एक क्षेत्र को जीतने की अनुमति देती है, यह सुनिश्चित करने के साथ कि हमला हुआ प्रतिद्वंद्वी द्वारा तत्काल प्रतिशोध किया जाएगा। इसके अलावा, यह हमारे हित के समान क्षेत्र को जीतने के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को रोकने का लाभ प्रदान करता है।
  • गेम टास्क जीतने वाला गेम गेम रिस्क स्टेप 7
    3
    प्रतिद्वंद्वी के विस्तार को धीमा कर देती है ताकि इसे बहुत मजबूत बनने से रोका जा सके। खेल के दौरान, अगर विरोधियों में से एक बहुत मजबूत हो गया और / या पूरे महाद्वीप को जीतने में सक्षम हो, तो इसके विस्तार को धीमा करने के लिए इसके खिलाफ एक बाधावादी रणनीति को अपनाना उपयोगी हो सकता है। इस रणनीति में शत्रु द्वारा विजय प्राप्त महाद्वीप के भीतर मौजूद अपने क्षेत्रों में काफी संख्या में सेनाएं तैनात की गई हैं। इस तरह से यह धीमी गति से या प्रगति को अवरुद्ध करने के लिए संभव है, इसे बहुत तेज़ समय में काफी लाभ प्राप्त करने से रोकना होगा।



  • खेल जोखिम जीतने वाली स्टेप 8 में गेम का शीर्षक
    4
    समान शक्ति के खिलाड़ी के साथ गठबंधन बनाएं रिसीको खेल करके, गठबंधन बहुत मददगार हो सकता है। किसी अन्य खिलाड़ी के साथ मिलकर आप सबसे खतरनाक विरोधियों का सामना करने और सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए सेना में शामिल हो सकते हैं। इस बिंदु पर यह याद रखना चाहिए कि गठजोड़ हमेशा ही अस्थायी रहे हैं, इस खेल के दौरान, जितनी जल्दी या बाद में, आपको अंतिम जीत पाने के लिए प्रत्येक विरोधियों के खिलाफ लड़ना होगा।
  • छवि जोखिम गेम 9 में जीत के शीर्षक से
    5
    अन्य खिलाड़ियों का विश्वास हासिल करने की कोशिश करें खेल को एक धोखाधड़ी के रास्ते में पहुंचाने के लिए आप सभी विरोधियों के पसंदीदा लक्ष्य बनने या किसी के साथ अनुकूल बातचीत करने में सक्षम नहीं होने का जोखिम चला सकते हैं। इसलिए अन्य खिलाड़ियों का विश्वास हासिल करने के लिए ईमानदारी से और पारदर्शी ढंग से खेलने के लिए हर किसी के हित में है। खेल की शुरुआत में, झूठ बोलने या दिए गए शब्द को तोड़ने से बचने के लिए अच्छा है।
  • जब आप हमेशा एक ही लोगों के साथ खेलते हैं, तो यह ध्यान रखना अच्छा है कि पिछले खेलों में लागू किसी भी बेईमान रणनीति को अन्य खिलाड़ियों द्वारा याद किया जाएगा।
  • खेल का खतरा शीर्षक गेम गेम में जोखिम 10 कदम
    6
    जब संभव हो तो विरोधियों के साथ बातचीत करें प्रदेश के एक समूह के विजय के लिए कुछ विरोधियों के साथ प्रतिस्पर्धा में होने के कारण खेल को एक ऐसी लड़ाई में बिगाड़ दिया जा सकता है जो खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी के खेल के बहिष्कार के साथ समाप्त होगा। विरोधियों के साथ लड़ने के बजाय जो आपके आस-पास के राज्य क्षेत्रों पर कब्जा कर लेते हैं, तो खेल से बाहर निकाल दिए जाने की संभावना को कम करने के लिए बातचीत को खोलने का प्रयास करना बेहतर है।
  • इसलिए सलाह किसी अन्य खिलाड़ी के साथ एक समझौता करने की कोशिश करना है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी अधिकांश सेनाएं अफ्रीकी महाद्वीप पर तैनात हैं और एक प्रतिद्वंदी दक्षिण अमेरिका में सबसे ज्यादा कब्जे में है, तो आप दोनों को उत्तर में अपने साम्राज्य का विस्तार करने का मौका नहीं होने तक एक गैर-जुर्माना समझौता करने में लाभप्रद हो सकता है। ।
  • विधि 3
    गेम सुधारें

    खेल का खिताब जीतने वाली गेम रिस्क स्टेप 11
    1
    आपको निश्चित होना चाहिए कि आप खेल के नियमों को समझते हैं। पहली बार रिसिको पहुंचते समय, खेल के नियमों का पूरा ज्ञान रखने से हमें एक सही रणनीति अपनाने में मदद मिल सकती है। नियमों को जानने से आप उन विरोधियों की पहचान कर सकते हैं जो धोखा देते हैं या व्यक्तिगत लाभ हासिल करने की कोशिश करने का सम्मान नहीं करते हैं। रीसिको कैसे खेलें, यह पूरी तरह से समझने के लिए आपको खेल के नियमों को पूरी तरह से पढ़ना होगा।
  • गेम रिस्क चरण 12 में जीतने वाली छवि
    2
    वह अक्सर विशेषज्ञ विरोधियों के साथ खेलते हैं यह ज्ञात है कि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, इसलिए जितना अधिक आप आवेदन करते हैं, उतना आसान होता है कि एक जीतने वाली खेल रणनीति को अपनाना हो। अपने ज्ञान को साझा करने के लिए तैयार अधिक अनुभवी विरोधियों के साथ खेलना निश्चित रूप से उपयोगी है।
  • गेम टास्क जीतने वाला गेम गेम जोखिम 13
    3
    रिसीको विनियमन में वर्णित तीन बुनियादी रणनीतियों का उपयोग करें गेम के अनुदेश पुस्तिका से खिलाड़ी को तीन अलग-अलग रणनीति मिलती है जो पहले कुछ खेलों के दौरान रिसीको से परिचित हो सकती है और परिचित हो सकती है। अपनी गेमप्ले रणनीति को बेहतर बनाने के लिए, जब भी संभव हो इन साधारण रणनीतियों को लागू करने का प्रयास करें। विनियमन में निहित तीन सिफारिशें यहां दी गई हैं:
  • अतिरिक्त सुदृढीकरण सेनाओं को प्राप्त करने के लिए महाद्वीपों को विजय। जितनी अधिक सेनाएं खिलाड़ी होंगे, उतनी जितनी अधिक तेज गेंदबाज उसे उपलब्ध होंगे। इसलिए संभव है कि जितना संभव हो उतना सैनिकों को प्राप्त करने में सक्षम होना लक्ष्य है।
  • हमेशा अपने क्षेत्रों की सीमाओं की जांच करें अगर कोई प्रतिद्वंद्वी आप पर हमला करने का इरादा रखता है, तो यह बहुत संभावना है कि पहले कदम के रूप में वह पड़ोसी क्षेत्रों में से किसी एक में सेना की बड़ी संख्या में जमा करने की कोशिश करेगा।
  • विरोधी हमले से सीमाओं की रक्षा सीमा क्षेत्रों के साथ सुदृढीकरण सेनाओं को तैनात करना आवश्यक है ताकि विरोधियों को आपके साम्राज्य को घुसना मुश्किल हो।
  • टिप्स

    • मित्रों और रिश्तेदारों के साथ एक साप्ताहिक गेम को व्यवस्थित करने की कोशिश करें, इस तरीके से आप अपनी रणनीति और रणनीति को परिष्कृत और परिष्कृत कर सकते हैं।

    कुछ रणनीतियाँ

    1. सुदृढीकरण सेनाओं का प्रबंधन

    जब प्रत्येक दौर की शुरुआत में, आप अतिरिक्त सुदृढीकरण सेनाएं प्राप्त करते हैं, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक रणनीतिक क्षेत्र की रक्षा को मजबूत करने के लिए तीसरे के बारे में उपयोग करना अच्छा है और शेष दो तिहाई का उपयोग करने के लिए एक नया क्षेत्र। इस रणनीति के लिए आवेदन समय लगता है, लेकिन आप एक बड़ी सेना बनाने की अनुमति देता है।

    2. ओशिनिया की रक्षा

    रिसीको गेम में थोड़ा अनुभव वाला कोई भी इस रणनीति को जानता है अपनी सेनाओं के सावधानी से प्रबंधन के साथ, एक ही समय में अन्य सभी क्षेत्रों को खोने के बावजूद ओशिनिया का कुल नियंत्रण रखने वाला खिलाड़ी अभी भी इस खेल को जीतने का प्रबंधन कर सकता है। रणनीति इतनी सरल है: ओशिनिया पर विजय प्राप्त करें और इसे एक असली अभेद्य किले बनाएं। ओशिनिया को अपने मुख्यालयों की ओर मुड़ते हुए जीत हासिल करने की संभावनाओं की एक उचित संख्या होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जोखिम
    • दोस्तों के साथ खेलने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com