ट्रिस्क कैसे खेलें

ट्रिस् एक मजेदार गेम है जो आप किसी भी समय और कहीं भी खेल सकते हैं, जब तक आपके पास कागज का एक टुकड़ा, एक पेंसिल और एक प्रतिद्वंद्वी है ट्रिस एक गेम है, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, तो विजेता नहीं होना संभव है। हालांकि, यदि आप एक तरह से तीन खेलते हैं और कुछ सरल रणनीतियों को सीखना सीखते हैं, तो आप केवल खेल ही नहीं खेल सकते हैं, लेकिन अधिकतर गेम जीत सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि किस प्रकार तीन खेलना है, तो पहले चरण से शुरू करें

कदम

भाग 1

एक तरह के तीन बजाना
प्ले टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 1
1
बोर्ड को निकालें सबसे पहले, आपको बोर्ड आकर्षित करना होगा, जो 3x3 वर्गों की ग्रिड से बना है। इसका अर्थ है कि इसमें 3 वर्गों की 3 पंक्तियाँ हैं कुछ 4x4 ग्रिड के साथ खेलते हैं, लेकिन यह अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए है, और यहां हम उस 3x3 पर ध्यान देंगे।
  • प्ले टिक्कोर टेक पायदान 2
    2
    पहला खिलाड़ी शुरू हो गया। हालांकि परंपरागत रूप से पहले खिलाड़ी "एक्स" का उपयोग करता है, आप पहले "तय" करने की अनुमति दे सकते हैं कि "एक्स" या "ओ" का उपयोग करें। इन प्रतीकों को एक पंक्ति में 3 प्राप्त करने की कोशिश में बोर्ड पर रखा जाएगा। यदि आप शुरू करते हैं, तो सबसे अच्छा कदम आप कर सकते हैं केंद्र से शुरू करना है. इससे जीतने की संभावनाओं को अधिकतम किया जाएगा क्योंकि आप अन्य वर्गों की तुलना में अधिक संयोजन (4) के साथ एक्स या ओ की एक पंक्ति बना पाएंगे।
  • प्ले टिम टीएसी को पैर की अंगुली चरण 3
    3
    अब यह दूसरा खिलाड़ी है पहले दौर के बाद, दूसरे खिलाड़ी को अपना प्रतीक सम्मिलित करना चाहिए, जो प्रतिद्वंद्वी से विपरीत एक होगा। दूसरा खिलाड़ी या तो 3 की एक पंक्ति बनाने से पूर्व को रोकने की कोशिश करता है, या अपनी ही पंक्ति बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकता है आदर्श रूप से, खिलाड़ी दोनों कर सकता है।
  • प्ले टिक्कोर टेक पैर की अंगुली चरण 4
    4
    वैकल्पिक चालें जारी रखें जब तक कि दो खिलाड़ियों में से एक को 3 की एक पंक्ति न मिल जाए या कोई भी जीत न सकें। अपने पहले के 3 चिड़ियों को क्षैतिज रूप से, लंबवत या तिरछे संरेखित करने वाले पहले खिलाड़ी ने तीन तरह से जीता है। हालांकि, अगर न तो खिलाड़ी की इष्टतम रणनीति है, तो यह संभावना है कि कोई भी जीत नहीं सकता है क्योंकि आप एक-दूसरे को ब्लॉक करने के अलावा कुछ नहीं करेंगे।
  • प्ले टिक टीएसी को पैरी चरण 5
    5
    अभ्यास करना जारी रखें जो सोच सकते हैं, इसके विपरीत, ट्राइस केवल भाग्य का खेल नहीं है। कुछ रणनीतियां हैं जो आपके कौशल को अनुकूलित करने और एक विशेषज्ञ खिलाड़ी बनने में आपकी सहायता कर सकती हैं। खेलने के लिए जारी रखने के द्वारा, आप जल्द ही सभी गुर की खोज करेंगे ताकि आप हर बार जीत सकें - या कम से कम, आप खोने से बचने के लिए युक्तियां सीखेंगे
  • भाग 2

    एक विशेषज्ञ बनें
    प्ले टिक टीएसी को पैरी चरण 6
    1
    सबसे अच्छा पहला कदम बनाएं यदि आप शुरू करते हैं, तो सबसे अच्छा कदम केंद्र के लिए करना है। वहां नहीं हैं, और या वह पकड़ है केंद्र से शुरू, आप इस खेल को जीतने की अधिक संभावना होगी। और उस बॉक्स को अपने प्रतिद्वंद्वी के पास छोड़कर, आप अधिक खो सकते हैं और वह ऐसा नहीं है जो आप चाहते हैं, है ना?
    • यदि आप डाउनटाउन नहीं जा सकते हैं, तो आपका दूसरा सर्वोत्तम कदम 4 कोनों में से एक के लिए करना है इस तरह, यदि आपका प्रतिद्वंदी केंद्र का चयन नहीं करता (और एक नौसिखिया ऐसा नहीं कर सकता है), तो आपके पास जीतने का एक अच्छा मौका होगा
    • पहले कदम के रूप में किनारों से बचें किनारों 4 वर्ग हैं जो न तो केंद्र में हैं और न ही कोने में हैं। उन्हें पहला कदम के रूप में चुनकर, आपके पास जीतने का कम से कम मौका होगा।
  • प्ले टिक टीक पैर की अंगुली चरण 7



    2
    ठीक से जवाब दें यदि दूसरा खिलाड़ी पहले चला जाता है। यदि अन्य खिलाड़ी शुरू होता है और केंद्र का उपयोग नहीं करता है, तो आपको इसे करना चाहिए। लेकिन अगर दूसरे केंद्र में जाते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि किसी कोने में से एक को इंगित करना है।
  • प्ले टिक टीक टो के चरण 8 का चित्र
    3
    आरेख "सही, बाएं, ऊपर और नीचे" का पालन करें यह एक और सुरक्षित रणनीति है जो आपको गेम जीतने में मदद करेगी। जब आपका प्रतिद्वंद्वी एक संकेत करता है, तो देखें कि क्या आप अपने प्रतीक को उसके दायीं ओर रख सकते हैं यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो बाएं की कोशिश करें यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रतीक के ऊपर अगर यह भी संभव नहीं था, तो नीचे की कोशिश करें यह रणनीति आपकी स्थिति को अनुकूलित करने और अपने प्रतिद्वंदी को बाधित करने में अधिकतम परिणाम सुनिश्चित करती है।
  • प्ले टिम टीएसी को पैर कदम 9
    4
    3-कोने वाली योजना का उपयोग करें बोर्ड पर 4 कोनों में से 3 में अपने प्रतीकों को जगह देने के लिए एक और आदर्श रणनीति है। यह 3 की पंक्ति होने की संभावना को अधिकतम कर सकता है क्योंकि आप ग्रिड के किनारों के साथ एक विकर्ण पंक्ति या पंक्तियां बना सकते हैं। यह तब तक काम करेगा जब तक, ज़ाहिर नहीं, आपके प्रतिद्वंद्वी बग़ल में नहीं मिलते।
  • प्ले टिक टीएसी को पैर कदम 10
    5
    एक कंप्यूटर के खिलाफ खेलते हैं यदि आप वास्तव में अपनी तकनीक को सुधारना चाहते हैं और सुनिश्चित कर लें कि आप कभी भी हार नहीं पाते हैं, तो पैटर्न की एक सूची को याद रखने के बजाए जितना संभव हो उतना खेलना बेहतर होगा। आप ऑनलाइन कंप्यूटर पा सकते हैं जो आपके विरूद्ध खेल सकते हैं और आप जल्द ही खोए बिना एक गेम खेलने में सक्षम होंगे (हालांकि आप जीतने का प्रबंधन भी नहीं कर सकते हैं)।
  • प्ले टिम टीएसी को पैर की अंगुली चरण 11
    6
    कठिनाई बढ़ जाती है यदि आप 3x3 बोर्ड द्वारा घुटन महसूस करते हैं, तो यह 4x4 या 5x5 की भी कोशिश करना उचित हो सकता है। 4x4 बोर्ड के लिए बोर्ड जितना अधिक बड़ा होगा, आप जितनी पंक्ति बना लेंगे, आपको 5 प्रतीकों के 5x5 एक पंक्ति के लिए 4 प्रतीक संरेखित करना होगा, और इसी तरह।
  • टिप्स

    • 3x3 ग्रिड आसानी से 2 ऊर्ध्वाधर लाइनों और 2 क्षैतिज रेखाएं खींचकर बनाया जा सकता है। लाइनों को पाउंड (#) की तरह पार करना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज का एक टुकड़ा
    • एक पेंसिल / पेन
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com