नौसेना युद्ध कैसे खेलें

नौसैनिक युद्ध एक खेल है जो पीढ़ियों से प्रसिद्ध है। कागज और कलम के साथ मूल संस्करण बॉक्स, पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक संस्करणों और कंप्यूटर के लिए और यहां तक ​​कि मूवी के लिए खेल के विभिन्न संस्करणों से प्रेरित था। लेकिन इन सभी संस्करणों के बाद भी, मूल नियमों के कुछ रूपांतरों के बाद, यह अभी भी काफी आसान खेल है, इसलिए हम इसे स्क्वेर और पेन पेपर के साथ भी खेल सकते हैं।

कदम

विधि 1

नौसेना युद्ध तैयार करें
चित्र शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 1
1
प्रत्येक खिलाड़ी को नौसैनिक युद्ध के लिए एक मंच दे। मानक गेम पैकेज में दो प्लेटफार्म होते हैं, प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक। प्रत्येक प्लेटफॉर्म में दो ग्रिड होते हैं, जो आंतरिक सतह के प्रत्येक तरफ एक होते हैं।
  • यदि आपके कब्जे में पैकेज में दो प्लेटफार्म, लाल और सफेद नाखूनों के एक छोटा ढेर और कम से कम छह जहाज नहीं होते हैं, तो इसके साथ खेलना मुश्किल होगा। इसलिए, नीचे वर्णित अनुसार स्क्वायर शीट का उपयोग करें, या गेम के ऑनलाइन संस्करण की तलाश करें।
  • चित्र शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 2
    2
    जांचें कि सभी जहाज़ हैं जहाजों की अलग-अलग लंबाई है: वे ग्रिड पर अलग-अलग रिक्त स्थान पर कब्जा करेंगे। दोनों खिलाड़ियों के पास जहाजों की एक ही किस्म होने चाहिए। यहां एक मानक सूची है, लेकिन अगर ये सभी जहाज़ वहां नहीं हैं, तो बस यह सुनिश्चित करें कि खिलाड़ी के दोनों दोनों के लिए समान हैं:
  • पांच स्थानों (विमान वाहक) के साथ एक जहाज
  • चार-अंतरिक्ष जहाज (बख़्तरबंद)
  • दो जहाज तीन स्थान लंबे (क्रूजर और पनडुब्बी)
  • दो स्थानों (विध्वंसक) के साथ एक जहाज
  • छवि शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 3
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी गुप्त रूप से अपने जहाजों की स्थिति में है। प्लेटफार्मों को खोलने के साथ, और खिलाड़ी एक-दूसरे के सामने बैठते हैं, हर कोई अपने जहाजों को उनके सामने रखे मंच के निचले ग्रिड पर रखता है। जहाजों को कहां रखना चाहिए, यह निर्धारित करने के लिए यहां कुछ नियम दिए गए हैं:
  • जहाज को क्षैतिज या लंबवत स्थित किया जा सकता है, लेकिन नहीं तिरछे।
  • सभी पांच जहाजों को ग्रिड पर स्थित होना चाहिए।
  • प्रत्येक जहाज ग्रिड की सीमाओं के भीतर होना चाहिए। किनारों से कोई भी बच नहीं सकता
  • जहाज ओवरलैप नहीं कर सकते
  • एक बार जहाजों को रखा गया है और खेल शुरू हो गया है, नहीं अब वे स्थानांतरित नहीं हो सकते हैं
  • छवि शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 4
    4
    तय करना कि कौन खेलना सबसे पहले होगा। अगर दोनों खिलाड़ी इस बात पर सहमत नहीं हो सकते कि कौन खेलना सबसे पहले होना चाहिए, सिर या सिर जाना चाहिए या किसी अन्य तरीके से बहुत से खींचना चाहिए। यदि आप खेल का मैराथन कर रहे हैं, तो अंतिम खिलाड़ी को हारने वाले खिलाड़ी को पहला कदम देने पर विचार करें।
  • विधि 2

    नौसेना युद्ध खेलें
    छवि शीर्षक से चलायें युद्धपोत चरण 5
    1
    शूट करने के लिए जानें प्रत्येक खिलाड़ी अपने प्लेटफार्म के शीर्ष ग्रिड का उपयोग करता है (जहां कोई जहाज़ नहीं है) अपना स्कोर बनाने के लिए "शूटिंग" दुश्मन जहाजों के लिए गोली मारने के लिए, क्रमशः बाएं और शीर्ष पर मिलते हुए अक्षरों और संख्याओं से बना उसके निर्देशांक को कॉल करके एक ग्रिड बॉक्स चुनें।
    • उदाहरण के लिए, ऊपरी बाएं कोने पर स्थित बॉक्स है "A-1"क्योंकि यह पंक्ति ए और कॉलम 1 के छोर पर स्थित है
    • ए-1 के दायीं ओर ए -2, फिर ए -3, और इसी तरह।
  • छवि शीर्षक से चलायें युद्धपोत चरण 6
    2
    दुश्मन आग का जवाब देना सीखें खिलाड़ी 1 की घोषणा के बाद वह कहां चाहें "गोली मार", खिलाड़ी 2 को अपने मंच के निचले ग्रिड में उन निर्देशांक को देखना होगा, जहां उन्होंने जहाजों को रखा है तो, धोखा बिना (!), यह निम्न में से किसी एक तरीके से जवाब देगा:
  • अगर खिलाड़ी 1 ने खाली स्थान पर कब्जा कर लिया है, अर्थात जहाजों के बिना, खिलाड़ी 2 कहेंगे "मिस्ड!"
  • यदि खिलाड़ी 1 ने एक जहाज के साथ एक स्थान मारा है, तो खिलाड़ी 2 कहेंगे "प्रभावित!"
  • ज्यादातर मामलों में, नियम "आधिकारिक" खेल के पैक में बताया गया है कि खिलाड़ी को भी घोषणा करना चाहिए कौन जहाज (उदाहरण के लिए, विमान वाहक) मारा गया था। हालांकि, बहुत से लोग इस नियम का सम्मान नहीं करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 7
    3
    मार्क आपको कहता है कि आप हड़ताल करते हैं या आपको याद आती है खिलाड़ी 1 लक्ष्य याद आ रही है, तो ऊपरी ग्रिड की इसी छेद में एक सफेद कील रखा, और खिलाड़ी 2, यह कम जंगला का एक ही छेद में एक डाल देंगे। अगर खिलाड़ी 1 शॉट का शॉट, दोनों खिलाड़ियों के बजाय एक लाल कंकड़ का उपयोग करेंगे, लेकिन इस मामले में खिलाड़ी 2 हिट कर दिया गया है जो जहाज पर इसी छेद पर सीधे इसे डालने जाएगा।
  • आपको अपने निचले ग्रिड पर प्रतिद्वंद्वी के मिस शॉट्स को ध्यान में रखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप चाहें, तो आप उन्हें आसानी से चिह्नित कर सकते हैं। आप बल्कि, आपको अपने द्वारा किए गए शॉट्स को स्कोर करने की आवश्यकता है, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि जब कोई जहाज डूब गया है
  • चित्र शीर्षक से चलायें युद्धपोत चरण 8
    4
    हर बार एक जहाज को डूबने की चेतावनी। जब जहाज का प्रत्येक वर्ग मारा जाता है, तो जहाज डूब जाता है। उस जहाज को चलाने वाले खिलाड़ी को प्रतिद्वंद्वी को बताना होगा "आपने मेरा ___ डूब चुका है", सजा जो धँसा जहाज के प्रकार के साथ पूरा होगा।
  • प्रत्येक जहाज के नाम निर्देश अनुभाग में सूचीबद्ध हैं। यदि आप कभी भी उन्हें भूल जाते हैं, तो आप हमेशा कह सकते हैं "आपने अपने जहाज को लंबे समय तक ___ रिक्त स्थान खो दिया है"।
  • छवि शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 9



    5
    वैकल्पिक रूप से बारी बारी से जारी रखें जब तक कि किसी खिलाड़ी ने अपने सभी जहाजों को खो दिया हो। खिलाड़ियों को एक बार में एक शॉट के साथ वैकल्पिक, भले ही वे हिट या यादें चाहे। जो पहले सभी प्रतिद्वंद्वी के जहाजों को डूबने का प्रबंधन करता है, वह खेल जीतता है।
  • विधि 3

    स्क्वायरेड पेपर पर नौसेना युद्ध चलायें
    चित्र शीर्षक से प्ले बैटलशिप चरण 10
    1
    10 सेंटीमीटर साइड (10 x 10) के चार ग्रिड बनाएं स्क्वायर किए गए कागज़ पर 4 ग्रिड बनाएं, प्रत्येक को 10 सेंटीमीटर की ओर प्रत्येक खिलाड़ी को 2 ग्रिड दिए जाने चाहिए: एक का शीर्षक होगा "मेरे जहाज"जबकि अन्य "दुश्मन जहाजों"।
  • चित्र शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 11
    2
    ग्रिड पर अपने जहाजों की रूपरेखा तैयार करें प्रतिद्वंद्वी से नामित ग्रिड को छुपाएं "मेरे जहाज", और खींचें जहां आप मेज की सीमाओं के भीतर शेष पांच जहाजों की मोटी आकार चाहते हैं प्रत्येक जहाज एक वर्ग चौड़ा होता है, जबकि लंबाई भिन्न होती है:
  • पांच वर्गों (विमान वाहक) के साथ एक जहाज बनाएं
  • एक जहाज को चार वर्गों लंबे (बख़्तरबंद)
  • दो जहाजों को तीन चौड़े लम्बी खींचें (क्रूजर और पनडुब्बी)
  • दो वर्गों (विध्वंसक) के साथ एक जहाज ड्रा।
  • छवि शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 12
    3
    क्लासिक नियमों के अनुसार खेलते हैं क्लासिक नेवल बैटल गेम को चलाने के लिए ऊपर दिए गए निर्देशों का उपयोग करें। खंभे का उपयोग करने के बजाय, एक्स के साथ स्ट्रोक को वापस लाएं, जबकि कोई बिंदु के साथ विफल हो गया, या किसी भी प्रतीक प्रणाली का सहारा ले सकता है जो याद रखना आसान हो सकता है। तालिका का उपयोग करें "दुश्मन जहाजों" आप को मारने वाले निशानों को चिह्नित करने के लिए, जबकि एक ने फोन किया "मेरे जहाज" अपने प्रतिद्वंद्वी के निशान करने के लिए
  • विधि 4

    उन्नत विविधताएं
    छवि शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 13
    1
    इस मूल नियम को आज़माएं: इसे कहा जाता है "उपलक्ष्य"। थोड़ी देर के लिए मूल संस्करण खेला जाने के बाद, आप थोड़ा और चुनौतीपूर्ण संस्करण का प्रयास कर सकते हैं वेरिएंट में "उपलक्ष्य", आपके मोड़ पर आप एक बार में पांच शॉट शूट करेंगे। प्रतिद्वंद्वी सामान्य रूप से आपको बताएगा कि आपने कौन-से रन बनाए हैं और जिसने लक्ष्य को गंवा दिया है, लेकिन केवल पांच स्थानों को चुनने के बाद ही आप शूट करना चाहते हैं। गेम का यह संस्करण कम से कम 1 9 31 से ही अस्तित्व में है
  • चित्र शीर्षक से चलायें युद्धपोत चरण 14
    2
    जितनी बार आप जहाज खो देते हैं, उतने शॉट्स को कम करें। तनाव बढ़ाएं और इस नियम को संस्करण में जोड़कर पहला जहाज डूबने वाले खिलाड़ी को पुरस्कृत करें "उपलक्ष्य" बस वर्णित एक शॉट में पांच शॉट्स को फायर करने के बजाय, प्रत्येक खिलाड़ी प्रत्येक जीवित जहाज के लिए एक शॉट शूट कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि खिलाड़ी 1 क्रूजर को खो देता है और चार जहाजों के साथ रहता है, तो वह केवल चार शॉट प्रति मोड़ फेंक सकता है
  • चित्र शीर्षक से चलायें बैटलशिप चरण 15
    3
    इस संस्करण को संस्करण के उन्नत संस्करण के साथ भी कठिन बनाएं "उपलक्ष्य"। संस्करण को अपनाने के द्वारा चलाएं "उपलक्ष्य" ऊपर वर्णित है, लेकिन प्रतिद्वंद्वी को प्रकट नहीं करना है कि वास्तव में किस हिट रन बनाए गए हैं और किसने लक्ष्य को नहीं छोड़ा है। प्रकट करें, बल्कि, कितने शॉट्स लक्ष्य तक पहुंच गए हैं और जो नहीं हैं नतीजा एक और अधिक जटिल खेल होगा, केवल अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए अनुशंसित।
  • चूंकि आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि किस स्थान को मारा गया है, सामान्य लाल / सफेद खूंटे वाली प्रणाली खेल के इस बदलाव के लिए आदर्श नहीं होगी। शायद प्रत्येक खिलाड़ी के लिए पेंसिल और पत्रक पत्रिका रखने के लिए बेहतर होता है, ताकि हर हिट और प्रतिद्वंद्वी की प्रतिक्रिया को चिन्हित किया जा सके।
  • टिप्स

    • एक बार जब आप एक विरोध करने वाले जहाज को मारते हैं, तो बाकी को खोजने के लिए, एक ही पंक्ति या स्तंभ में, हिट के आसपास के स्थान के लिए लक्ष्य की कोशिश करें।
    • आप नौसेना युद्ध इलेक्ट्रॉनिक गेम भी खरीद सकते हैं मूल नियम हमेशा समान होते हैं, लेकिन कुछ संस्करण उन्हें उपलब्ध कराते हैं "विशेष हथियार" अतिरिक्त जिसमें आपको निर्देशों में एक विवरण मिलना चाहिए।

    चेतावनी

    • नाखून 3 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं, जो उन्हें निगलने के कारण, दम घुट सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नौसेना युद्ध के खेल का एक पैकेट, या स्क्वायर पेपर और पेन
    • एक प्रतिद्वंद्वी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com