ट्रिविअल पीछा कैसे खेलें

तुच्छ पीछा, सबसे प्रसिद्ध प्रश्नोत्तरी बोर्ड खेल में, क्रिस हेनी और स्कॉट एबोट ने 1979 में तैयार किया गया था, तो पूरा कर लिया गया और जॉन हेनी और एड वर्नर की मदद से तीन साल बाद प्रकाशित की है। समान रूप से Selchow और Righter से अमेरिका में शुरू में वितरित, अब हैस्ब्रो, जो कई विशेष संस्करण विकसित किया गया है या लाइसेंस प्राप्त है और अतिरिक्त प्रश्न का सेट थीम्ड के स्वामित्व में है। तुच्छ पीछा खेलने और अपने अगले पार्टी में परिवार या दोस्तों के साथ एक खेल का आनंद जानें।

कदम

भाग 1

तैयारी
प्ले ट्रिवियल खोज चरण 1 नामक छवि
1
खेल बोर्ड से परिचित हो जाओ ट्रैवलियल पर्सुइट बोर्ड छह आकार वाले पहिया जैसा है खिलाड़ी केंद्र से शुरू करते हैं, फिर लौगो प्रतीक के साथ प्रत्येक बॉक्स से एक पच्चर पाने के लिए बाहर निकलते हैं, जहां प्रवक्ता बाहरी पहिया से मिलते हैं। खेल खत्म करने के लिए उन्हें केंद्र पर वापस जाना होगा और अंतिम प्रश्न का उत्तर देना होगा। पुराने लोगों को छोड़कर सभी बोर्डों पर, दो बक्से हैं "फिर से खींचो" प्रत्येक बक्से से दो रिक्त स्थान जो एक टुकड़ा प्रदान करता है
  • खंडों को आवंटित करने वाले बक्से केंद्र से छः स्थान पर स्थित हैं।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 2 नामक छवि
    2
    निर्णय लें कि अकेले खेलने के लिए या टीमों में एक तुच्छ शोध 6 लोगों या टीमों तक भाग ले सकता है यदि आप 6 से अधिक लोगों को खेलना चाहते हैं, या यदि कोई अकेले खेलना पसंद नहीं करता है, तो आप टीम बना सकते हैं। टीम मैच अधिक अनौपचारिक हैं और पार्टियों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त हैं।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 3 नामक छवि
    3
    कस्टम नियम स्थापित करें खेलने शुरू करने से पहले, आपको यह तय करना होगा कि विशेष नियमों का उपयोग करना है या नहीं। उदाहरण के लिए, आप सवालों के जवाब देने के लिए एक समय सीमा लागू कर सकते हैं इस स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आपके पास टाइमर आसान है अन्यथा आप यह तय कर सकते हैं कि उत्तर अत्यंत सटीक होना चाहिए, उदाहरण के लिए, दिनांक या नाम के मामले में
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 4 नामक छवि
    4
    मोहरा चुनें विभिन्न रंगों के छह प्यादे हैं: नीले, हरे, पीले, गुलाबी, भूरे और नारंगी। वे दौर होते हैं और उन स्थानों में शामिल होने के लिए रिक्त स्थान होते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी को अपने प्यारे को बोर्ड के मध्य में रखना चाहिए।
  • तुच्छ शोध के कुछ संस्करणों में पाई के समान रंग के छोटे टुकड़े शामिल हैं। आप बोर्ड पर खिलाड़ियों की स्थिति को चिह्नित करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं, जबकि पाई को स्कोर स्कोर करने के लिए उपयोग किया जाएगा।
  • इतने सारे सवाल शीर्षक वाले छवि ...
    5
    कार्ड के बाहर सवाल के साथ कार्ड ले लो तुच्छ शोध के पुराने संस्करणों में आपको दो कार्डबोर्ड बक्से मिलेंगे जो प्रश्नों से भरे होंगे। इस मामले में, खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटा जाता है, तो आप एक बॉक्स प्रत्येक टीम को असाइन कर सकते खिलाड़ियों अन्य तरीकों से विभाजित कर रहे हैं, तो आप एक समय में केवल एक बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ संस्करणों में, 25 वीं वर्षगांठ पर एक की तरह, वहाँ प्लास्टिक बक्से इस मामले में प्रत्येक श्रेणी के लिए, बॉक्स है कि उचित रंग लौंग प्रदान करती है के बगल में प्रत्येक बॉक्स डाल रहे हैं।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पहले कौन खेलेंगे यह तय करने के लिए मरने के लिए रोल करें उस खिलाड़ी या टीम को प्रारंभ करें जो उच्चतम स्कोर बनाए। उसके बाद, बारी उसकी बाईं (दक्षिणावर्त) से गुजरता है। अगर दो या दो से अधिक खिलाड़ियों को एक ही नंबर मिलता है, तो विजेता का निर्धारण होने तक उन्हें फिर से रोल करना होगा।
  • भाग 2

    तुच्छ पीछा बजाना


    प्ले ट्रिवियल खोज चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    पासा को रोल करें और अपने परीक्षक को मरने पर इंगित किए गए बक्से की संख्या में ले जाएं। आप इसे किसी भी कानूनी दिशा में स्थानांतरित कर सकते हैं: एक पच्चर की ओर या केंद्र की तरफ अगर आप त्रिज्या, दक्षिणावर्त या वामावर्त में हैं यदि आप बाहरी पहिया पर हैं आप पहिया से एक त्रिज्या और इसके विपरीत भी स्थानांतरित कर सकते हैं। हालांकि, आप एक कदम के दौरान दिशा उलटा नहीं कर सकते।
    • यदि आप बॉक्स पर होते हैं "फिर से खींचो", आप फिर से पासा रोल कर सकते हैं आप जिस दिशानिर्देश को पसंद कर सकते हैं, उसे विपरीत दिशा सहित चुन सकते हैं।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 8 नामक छवि
    2
    फिर से खींचें, अगर आप सही जवाब देंगे तुच्छ शोध में, यदि आप सही उत्तर जानते हैं तो आप एक और मोड़ के हकदार हैं। जब तक आप गलती नहीं करते तब तक आप खींचें, आगे बढ़ने और सवालों का जवाब दे सकते हैं। बस याद रखें कि प्रश्न की श्रेणी उस बॉक्स के रंग से मेल खाती है जिस पर आंदोलन समाप्त होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप नीले बॉक्स पर आते हैं, तो आपको एक नीला प्रश्न का उत्तर देना होगा।
  • यदि आप केंद्रीय स्थान में हैं और आपके पास सभी 6 खंड नहीं हैं, तो आप उस श्रेणी में एक प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं।
  • 25 वीं वर्षगांठ संस्करण में, जो प्रश्न आपको उत्तर देना चाहिए वह भी मरने के रोल द्वारा निर्धारित किया जाता है, क्योंकि प्रत्येक बॉक्स में केवल एक ही श्रेणी का प्रश्न होता है। जितना अधिक शॉट, उतना ही कठिन सवाल।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप खंड के प्रतीक वाले बॉक्स पर होते हैं और सही उत्तर दें तो एक टुकड़ा कमाएं। आप सही ढंग से सवालों का जवाब देकर पच्चर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन केवल उन्हें निर्दिष्ट करने वाले बॉक्स पर। ये रिक्त स्थान बोर्ड के अन्य लोगों से अलग दिखते हैं, क्योंकि वे अंदर लौंग के साथ मोहरे की आकृति दिखाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप भूरे रंग के लौंग के साथ बॉक्स पर समाप्त होते हैं और प्रश्न का सही उत्तर देते हैं, तो आपको भूरे रंग का लौंग प्राप्त होता है।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब तक किसी को सभी छः पंख नहीं मिलते तब तक खेलें रखें। ऐसा होने पर, वह खिलाड़ी बोर्ड के केंद्र की तरफ बढ़ना शुरू कर सकता है। वह अपने पैन को सामान्य रूप से तब तक खींचना और जारी करना जारी रखता है जब तक वह एक सटीक शॉट के साथ केंद्र तक नहीं पहुंचता।
  • याद रखें कि कई मुड़ें उस खिलाड़ी से पहले हो सकती हैं, जिसकी छह पक्की वाली मर्दानियां वह केंद्र तक पहुंचने के लिए आवश्यक है,
  • प्ले ट्रिवियल पर्सुइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    दूसरे खिलाड़ियों द्वारा चुनी गई श्रेणी में एक प्रश्न का उत्तर दें। जब आप केंद्रीय स्थान पर पहुंच जाते हैं, तो आपके विरोधी एक श्रेणी का चयन करते हैं और उस रंग के बारे में आपको एक प्रश्न पूछते हैं। यदि आप सही उत्तर देते हैं, तो आप गेम जीत चुके हैं। अन्यथा, गोल समाप्त होता है और अगले खिलाड़ी से गुजरता है।
  • श्रेणी चुनने से पहले अन्य खिलाड़ी प्रश्नों को नहीं पढ़ सकते हैं। कार्ड को देखे बिना उन्हें यह करना होगा
  • यदि आपको सही उत्तर नहीं पता है, तो आपको अगली मोड़ के दौरान फिर से रोल करना होगा और यदि आप केंद्रीय स्थान पर वापस आ जाए तो दूसरे प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • ऐसे प्रश्न के अंदर सुराग ढूंढें जो जवाब देने में आपकी सहायता कर सकते हैं, उदाहरण के लिए "पायलट सलामी कहां है?" (इसका जवाब "एमिलिया रोमाग्ना में फ़िलिनो" है)
    • तुच्छ शोध के कुछ संस्करण, जैसे- यह-सभी संस्करण, बोर्ड के बजाय पेपर की शीट का उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • विचार करें कि तुच्छ शोध के पुराने संस्करणों में प्रकाशन के समय में सही जानकारी हो सकती है, लेकिन आज यह अप्रचलित हो गया है। खेल और मनोरंजन पुरस्कारों के संबंध में यह विशेष रूप से सच है देखने के लिए इंटरनेट की जांच करें कि खिलाड़ी का जवाब सही है या नहीं।
    • विचार करें कि कुछ तुच्छ शोध के संस्करणों में गलत उत्तरों मुद्रित किए गए थे। उदाहरण के लिए, एक संस्करण में ऐसा लगता है कि सुपरमैन को एक चमत्कारिक चरित्र माना जाता है, जबकि इसका डीसी कॉमिक्स स्वामित्व है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com