एकाधिकार ज्यूनियर कैसे खेलें

एकाधिकार जूनियर 5 और उससे अधिक आयु के बच्चों के लिए एकाधिकार बोर्ड गेम का संस्करण है यह क्लासिक क्लासिक एकाधिकार की तुलना में एक सरल बैंक नोट सिस्टम के उपयोग के माध्यम से पैसे प्रबंधन की मूल बातें सिखाता है। संपत्तियों, घरों और होटल को व्यावसायिक गतिविधियों से भी बदला गया है जो खिलाड़ियों द्वारा खरीदे जा सकते हैं। अपने लेखों के साथ एकाधिकार ज्यूनियर चलाने में सक्षम होने के लिए इस लेख में खेल निर्देश पढ़ें।

कदम

भाग 1

खेल की तैयारी
चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 1 नामक छवि
1
पैकेज की सामग्री की जांच करें। खेलने शुरू करने से पहले, यह हमेशा बेहतर है कि खेल के सभी आवश्यक घटक मौजूद हैं या नहीं। यह नियंत्रण आपको एकाधिकार ज्यूनियर के सभी तत्वों को जानने के लिए और इसके उद्देश्य को समझने की अनुमति देता है। एकाधिकार जूनियर के मानक पैकेज में ये होना चाहिए:
  • खेल बोर्ड:
  • 4 प्याज़;
  • 1 नट;
  • 20 आकस्मिकता कार्ड;
  • 48 काउंटर "बेचा";
  • 1 एम (एकाधिकार डॉलर) के मूल्य के 90 बैंक नोट्स
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 2 नामक छवि
    2
    खेल बोर्ड को कॉन्फ़िगर करें बोर्ड खोलें, फिर इसे उस सतह पर रखें जहां आप खेलना चाहते हैं, जैसे कि आपके डेस्क पर, एक ठोस मेज पर या अपने बेडरूम का कालीन पर। सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ियों को आसानी से और आसानी से खेल बोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। इस बिंदु पर, प्रत्येक खिलाड़ी को एक कार्ड चुनना होगा "अपने मोहरे की खोज!" पता करने के लिए कौन सा मोहरा उसे सौंपा गया था और उसे बॉक्स पर रख दिया गया था "के माध्यम से!" बोर्ड की
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 3 नामक छवि
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी को 12 काउंटर वितरित करें "बेचा"। सिग्नल प्रत्येक खिलाड़ी के लिए निर्दिष्ट मार्कर के अनुरूप होना चाहिए प्रत्येक सहभागी खिलाड़ियों को संबंधित 12 काउंटर वितरित करें
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 4 नामक छवि
    4
    खिलाड़ियों में से एक को चुनें जो फ़ंक्शन का प्रदर्शन करेंगे "बैंकर"। उत्तरार्द्ध यह आंकड़ा है जो खेल में सभी पैसे का संचालन करता है, इसे अपने खुद से अलग रखता है। "बैंकर"अपने काम के बावजूद, वह किसी भी मामले में खेल के एक भागीदार में रहता है।
  • चलायें मोनोपॉली जूनियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस खिलाड़ी से पूछें जो कार्यालय के साथ निवेश किया गया है "बैंकर" विभिन्न खिलाड़ियों को पैसे वितरित करने के लिए खेल की शुरुआत में, प्रत्येक भागीदार को खिलाड़ियों की संख्या के हिसाब से भिन्न होने वाली राशि प्राप्त होती है:
  • एकाधिकार जूनियर के मानक इतालवी संस्करण में 1 9 प्रत्येक के मूल्य के साथ 90 बैंक नोट हैं, सभी एक ही;
  • 2 खिलाड़ी: प्रत्येक भागीदार 20 एम के लिए हकदार है;
  • 3 खिलाड़ियों: प्रत्येक भागीदार 18 एम के लिए हकदार है;
  • 4 खिलाड़ी: प्रत्येक भागीदार 16 एम के लिए हकदार है;
  • ध्यान दें कि यदि आपके पास खेल का अंग्रेजी संस्करण है तो अलग-अलग संप्रदायों के बैंक नोट होंगे और वितरण प्रणाली क्लासिक एकाधिकार की तरह अधिक होगी।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 6 नामक छवि
    6
    कार्ड घसीटना "अप्रत्याशित", तो उन्हें खेल बोर्ड पर उचित स्थान पर रखें। कार्ड "अप्रत्याशित" वे पीठ पर मुद्रित एक प्रश्न चिह्न (?) की विशेषता है सुनिश्चित करें कि सभी कार्ड "अप्रत्याशित" बोर्ड का सामना कर रहे हैं, ताकि खिलाड़ियों को उन्हें डेक से खींचने से पहले सामग्री नहीं पढ़ा जा सके।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 7 नामक छवि
    7
    प्रत्येक भागीदार को यह पता लगाने के लिए मरने के लिए रोल करना होगा कि खेल शुरू करने वाले पहले कौन होगा। उच्चतम स्कोर वाला खिलाड़ी होगा जो खेल शुरू कर सकता है। खिलाड़ियों की ज़रूरतों और वरीयताओं के अनुसार, खेल की बारीकी से, दक्षिणावर्त दिशा के बाद, या वामावर्त दिशा के बाद दाईं ओर, दाईं तरफ, खेल की ओर जा सकते हैं (आमतौर पर खेल की मात्रा दक्षिणावर्त)
  • भाग 2

    खेल बोर्ड के साथ आगे बढ़ें
    चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 8 नामक छवि
    1
    मरना रोल करें खेल की शुरुआत की शुरुआत में, प्रत्येक प्रतिभागी, बोर्ड के बक्से के साथ अपने स्थान के मार्कर पैर को तदनुसार स्थानांतरित करने के लिए मर जाते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी एक मोड़ प्रति मोड़ के हकदार है। उस बॉक्स पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें और अनुसरण करें, जिसमें आपने रोका था।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 9 नामक छवि
    2
    ऐसी संपत्ति खरीदें जो कि किसी अन्य खिलाड़ी के नहीं हैं यदि बॉक्स जिसमें आप मरते हुए रोलिंग के बाद बंद कर दिए गए तो किसी भी मार्कर के साथ चिह्नित नहीं किया गया है "बेचा", बॉक्स पर मुद्रांकित राशि का भुगतान करके इसे खरीदें, फिर उसे अपने किसी काउंटर पर रखें "बेचा"। अब सवाल में संपत्ति तुम्हारा है, इसलिए भविष्य में आप उन सभी खिलाड़ियों से किराए एकत्र कर सकते हैं जो वहां रोकते हैं।
  • एक काउंटर रखें "बेचा" दूसरे खिलाड़ियों को दिखाने के लिए खरीदे गए बॉक्स के शीर्ष पर जो आपके पास हैं। इस मामले में काउंटर "बेचा" वे मुफ्त हैं
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 10 नामक छवि
    3
    जब भी आप किसी अन्य खिलाड़ी के स्वामित्व वाले बॉक्स पर होते हैं, तो किराए का भुगतान करें यदि आप बोर्ड के साथ चलते हैं, तो आप किसी दूसरे भागीदार के स्वामित्व वाले बॉक्स में पहुंचते हैं, तो आपको किराए का भुगतान करना होगा, जो बॉक्स के अंदर दिखाए गए मूल्य से मेल खाती है। यदि बॉक्स के स्वामी जिस पर आपने रोका है, तो दोनों एक ही रंग के गुण हैं, तो आपको दोगुनी किराए का भुगतान करना होगा।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4



    जब आप पास से गुजारें "के माध्यम से", 2 एम को वापस ले लें हर बार जब आप रोकते हैं या शुरुआती वर्ग में जाते हैं "के माध्यम से", आपको बैंक से 2 एम की राशि वापस लेने का अधिकार है। हमेशा पैसे वापस लेने की याद रखें जैसे ही आप बॉक्स पर पास या बंद कर देते हैं "के माध्यम से"। दुर्भाग्यवश, अगर आप अगले भागीदार को खेल मुड़ने से पहले पैसे वापस नहीं लेते हैं, तो आप बैंक से 2 एम इकट्ठा करने का अधिकार खो देंगे।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप एक ट्रेन स्टेशन पर आते हैं, तो आप पासा को दूसरी बार रोल कर सकते हैं जब भी आप किसी रेलवे स्टेशन पर रोकते हैं, तो आपके पास मरने का अधिकार होता है और इसलिए जारी किए गए नंबर के अनुसार बोर्ड पर अपना टुकड़ा वापस ले जाएं (मोनोपॉली जूनियर के नवीनतम संस्करण में ट्रेन स्टेशनों को बक्से द्वारा बदल दिया गया है "अप्रत्याशित", तो आपको एक कार्ड खींचना और इसमें निहित निर्देशों का पालन करना होगा)।
  • छवि मोनोपॉली जूनियर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    पैट 2 एम जब आप आतिशबाजी या पानी के शो से संबंधित बक्से पर होते हैं एकाधिकार जूनियर के पुराने संस्करणों में, दो बक्से हैं जो आपको पानी के खेल के लिए अन्य में आतिशबाजी दिखाने के लिए एक मामले में 2 एम के शुल्क का भुगतान करने के लिए मजबूर करते हैं। यह पैसा नामांकित बॉक्स में जमा होना चाहिए "नि: शुल्क पार्किंग" बोर्ड की मोनोपॉली जूनियर के हाल के संस्करणों में इन दो बक्से का सफाया कर दिया गया है।
  • चलायें मोनोपॉली जूनियर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप बॉक्स पर रोक देते हैं, तो एक मुड़ें छोड़ें "जेल में"। जब आपका टुकड़ा इस बोर्ड पर बंद हो जाता है, तो आपको सीधे बॉक्स पर जाना चाहिए "जेल" और खेलने के अगले दौर को छोड़ दें। इस मामले में, जब से आप से पारित नहीं करते हैं "के माध्यम से", आपको सामान्य रूप से 2 एम एस को इकट्ठा करने का अधिकार नहीं है
  • जब आपका टुकड़ा सीधे बॉक्स पर बंद हो जाता है "जेल" भाग में रह रहे हैं "पारवहन" जो गेम के किसी भी नुकसान को शामिल नहीं करता है, ठीक उसी प्रकार से एकाधिकार के क्लासिक संस्करण में।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 15 नामक छवि
    8
    यदि आप एकाधिकार जूनियर के एक दिनांकित संस्करण खेल रहे हैं जिसमें आतिशबाजी या जलीय शो देखने के लिए करों के भुगतान से संबंधित बक्से हैं, हर बार जब आप उस बॉक्स पर रोकते हैं जहां संबंधित पैसा संचित होता है ("नि: शुल्क पार्किंग"), तो आप वर्तमान राशि को वापस ले सकते हैं यह एक ही तंत्र है जो एकाधिकार के क्लासिक संस्करण में पाया जाता है जो कि भुगतान के विषय में है "करों" और बॉक्स में "नि: शुल्क पार्किंग"।
  • भाग 3

    अनपेक्षित कार्ड
    चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 16 नामक छवि
    1
    जब आप किसी बॉक्स पर रोकते हैं "अप्रत्याशित", आप को बेमानी डेक से एक कार्ड आकर्षित करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इस मामले में, आपको डेक के शीर्ष पर शीर्ष कार्ड खींचना होगा "अप्रत्याशित" और इसके निर्देशों का पालन करें। जब समाप्त हो, कार्ड को चालू करें, फिर उसे डेक के नीचे रखें। जब सभी कार्ड "अप्रत्याशित" वे उपयोग किया गया है, वे सावधानी से मिश्रित और खेल बोर्ड पर उपयुक्त स्थान पर फिर से कवर किया जाना चाहिए।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 17 नामक छवि
    2
    जब आप कुछ विशेष कार्ड आकर्षित करते हैं, जैसे "पर जाएं.." या "पर लौटें ...", आपको अपने टुकड़े को इंगित बॉक्स पर ले जाना चाहिए। इस बिंदु पर, बॉक्स के निर्देशों का पालन करें क्योंकि आमतौर पर मरने पर रोलिंग के बाद होता है। यदि आप बॉक्स पर आते हैं "के माध्यम से", बैंक से 2 एम वापस लेने की याद रखें।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 18 नामक छवि
    3
    यदि आप कार्ड को आकर्षित करते हैं जो आपको किसी संपत्ति को मुक्त करने के लिए मिलती है, तो उस पर अपने काउंटरों में से एक को रखें "बेचा"। इस मामले में आपका टुकड़ा उस बॉक्स पर रहता है जहां यह है, जबकि आपको कार्ड के निर्देशों का पालन करना होगा "अप्रत्याशित" अपने काउंटर जगह "बेचा"। मार्कर रखने के लिए तीन मामलों का पालन करना है "बेचा" कार्ड के अनुसार "अप्रत्याशित":
  • अगर कार्ड के द्वारा इंगित किए गए रंग के गुणों में से केवल एक है "अप्रत्याशित" यह व्यस्त नहीं है, आपको अपने मार्कर को रखना होगा "बेचा" नि: शुल्क एक पर इसके विपरीत, यदि वे दोनों स्वतंत्र हैं, तो आप बिना किसी प्रतिबंध के चुनाव कर सकते हैं, जिसे आप अपना बनाना चाहते हैं।
  • यदि एक ही रंग के दोनों गुणों पर कब्जा कर लिया गया है, लेकिन दो अलग-अलग खिलाड़ियों के द्वारा, आप एक चुन सकते हैं और मार्कर की जगह ले सकते हैं "बेचा" पहले से ही एक तुम्हारा के साथ मौजूद इस बिंदु पर, काउंटर लौटें "बेचा" आपकी संपत्ति के बारे में "जब्त" सही मालिक को
  • यदि एक ही रंग के दोनों गुण दो काउंटरों पर कब्जा कर रहे हैं "बेचा" बराबर (इसलिए एक ही खिलाड़ी के स्वामित्व वाले) आप कोई कार्रवाई नहीं कर सकते इस मामले में आपको मौजूदा कार्ड को छोड़ना होगा "अप्रत्याशित" और नए निर्देशों का पालन करने के लिए दूसरा एक बनाएं।
  • भाग 4

    गेम जीतना
    छवि मोनोपॉली जूनियर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    खेल समाप्त होता है जब प्रतिभागियों में से एक ने अपने कब्जे में पैसा कमाया है। जब खिलाड़ियों में से एक ने अपना पूरा किया है "डॉलर", खेल समाप्त होता है जो धनराशि खत्म हो चुका है वह भागीदार खो चुका है, जबकि विजेता को खेलने में अभी तक मौजूद खिलाड़ियों में से एक के बारे में फैसला करना होगा।
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 20 नामक छवि
    2
    सभी प्रतिभागियों को अपने पैसे की गणना करनी चाहिए। याद रखें कि यह परिवर्तन केवल 3 या 4-खिलाड़ी गेम में होता है, जिसमें धन के कब्जे में अब भी गिनती करनी चाहिए। यदि आप 2 में खेल रहे हैं और दो में से एक धन समाप्त होता है, तो विजेता स्वचालित रूप से दूसरे खिलाड़ी बन जाता है
  • चित्र मोनोपॉली जूनियर चरण 21 नामक छवि
    3
    विजेता वह खिलाड़ी है जिसने सबसे अधिक धन जमा कर लिया है। जब सभी प्रतिभागियों ने अब भी धन के कब्जे में गिना है, तो विजेता का प्रचार करना संभव होगा। उत्तरार्द्ध उस खिलाड़ी के साथ मेल खाएगा जो सबसे अधिक संख्या में है "डॉलर"।
  • टिप्स

    • देखें कि आपके विरोधियों ने कितना पैसा छोड़ा है। जब भी आप एक अप्रत्याशित कार्ड आकर्षित करते हैं जो आपको एक काउंटर लगाने का अधिकार देता है "बेचा" स्वतंत्र, पहले से ही प्रतिद्वंद्वी द्वारा आयोजित गुणों में से एक को प्राप्त करने का प्रयास करें जो उस समय मजबूत हो।
    • इस आलेख में वर्णित नियम मोनोपॉली जूनियर के मानक संस्करण का उल्लेख करते हैं। क्लासिक एकाधिकार के मामले में, कई विशेष थीम वाले संस्करण हैं, जैसे कि बेन 10, टॉय स्टोरी और डिज्नी प्रिंसेसज़ की दुनिया को समर्पित है। इन विशेष संस्करणों की कुछ विशेषताएं मूल लोगों से थोड़ा भिन्न हो सकती हैं - उदाहरण के लिए, जगह चिन्हक को चुना हुआ विषय के पात्रों द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है, क्योंकि गुणों की खरीद को थीम के विशिष्ट तत्वों की खरीद के द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है खेल का विशेष संस्करण प्रेरित है। हालांकि, जिस नियम के साथ खेल खेला जाता है वह अनिवार्य रूप से अपरिवर्तित रहता है।
    • हमेशा काउंटर रखने की कोशिश करें "बेचा" दोनों गुणों पर समान रंग की विशेषता है एक ही रंग के दो गुणों को चेक करके आप दूसरे खिलाड़ियों से किराए का दोबारा अनुरोध कर सकते हैं - इसके अलावा, उन्हें ख़राब नहीं किया जाएगा, इसलिए वे गेम की पूरी अवधि के लिए आपका रहेगा।
    • एकाधिकार जूनियर का तर्क वयस्कों के लिए क्लासिक गेम के समान है, लेकिन नियम और समय को छोटे उद्यमियों में बदलने के लिए बच्चों की जरूरतों के अनुरूप बनाया गया है। यदि खेल को लंबे और उबाऊ हो जाना शुरू होता है, तो आप हमेशा रोक सकते हैं, खेल को समाप्त करने के लिए धन और गुणों की गणना कर सकते हैं और तुरंत जीतने वाले डिक्री को जीत सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com