गणित को अपने बेटे को कैसे पढ़ाएं

और इसलिए आपका बेटा बड़ा हो गया है और आप उसे कुछ गणित सिखाने की सोच रहे हैं ... ठीक है, यह एक अच्छा विचार है! इस अनुच्छेद में आपको कुछ सुझाव दिए जाएंगे कि आपके बच्चे को स्पष्टीकरण के दौरान सोते रहने के बावजूद अपने बच्चे को सबसे अच्छा प्रशिक्षित करना है।

कदम

छवि सिखाओ आपका बच्चा मठ चरण 1 सिखाना
1
अपने बच्चे को प्रोत्साहित करें आपको कौन सा लगता है कि कक्षा में रहने के लिए वास्तव में एक संतोषजनक शिक्षण अनुभव है: एक उत्साहित और महत्वाकांक्षी शिष्य या विद्रोही और मंद छोटा लड़का?
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा मठ चरण 2 सिखाना
    2
    वह एक इंटरेक्टिव गतिविधि करके उसे चीजों को सिखाना शुरू कर देता है कई संभावनाएं हैं: आप शैक्षिक फ़ोल्डर या साधारण कार्यपत्रक का उपयोग कर सकते हैं। समस्याओं को सुलझाने में मदद करने के लिए, उन्हें गिनने के लिए उन्हें कुछ छोटी चीजें दें। भविष्य में उसे अपनी अंगुलियों का उपयोग करने के लिए भी सिखाना, उसके पास उसके साथ कोई वस्तु नहीं है।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा मठ कदम 3 सिखाना
    3
    इसका उद्देश्य अवधारणाओं को समझना है और न सिर्फ मेमनिक पहलू है भंडारण की क्षमता निस्संदेह उपयोगी है, लेकिन आपके बच्चे के लिए यह बिल्कुल भी ज़रूरी है कि गणितीय अवधारणाओं का काम कैसे किया जाए। इस तरह, वह अन्य संदर्भों में उन्होंने जो कुछ भी सीखा है, उसे लागू करने में सक्षम हो जाएगा, और जब उसे अधिक जटिल गणितीय समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तब उसे मदद मिलेगी।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा मठ कदम 4 सिखाना
    4
    एक नए विषय पर चर्चा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है अच्छी तरह से जैसा कि पहले पढ़ाया जाता है यदि आप एक विषय से दूसरे के लिए पर्याप्त स्पष्टता के बिना आगे बढ़ते हैं, तो आप बच्चे में भ्रम पैदा कर सकते हैं और सीखने की प्रक्रिया के दौरान उसे परेशानी में डाल सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड मैथ चरण 5
    5
    अपने आस-पास के ऑब्जेक्ट्स का उपयोग करके गेम के साथ शिक्षण की प्रक्रिया को एकीकृत करें उदाहरण के लिए, अपने बच्चे से पूछें कि अगर कमरे में रहने वाले कमरे या डिइनिंग रूम की दीवारों पर अधिक चित्र हैं, तो उन्हें बताएं और उन्हें एक दूसरे से निकालें।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड मैथ चरण 6



    6
    अपने बच्चे को पुरस्कृत करें अध्ययन सत्र के अंत में, आपको किसी तरह से बच्चे को इनाम देना चाहिए। चाहे यह मिठाई या एक साधारण आलिंगन है, इसे पुरस्कृत करने से इसे आत्मविश्वास मिलेगा और इसे अधिक से अधिक संलग्न करने के लिए धक्का दे जाएगा
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड मैथ चरण 7
    7
    निरंतर शिक्षण लय रखें हर दिन उसके साथ अध्ययन करने के लिए बैठकर - या कम से कम सप्ताह में दो बार - अपने मन में विभिन्न विचार प्राप्त करने के लिए। अनुभव मजेदार बनाने के लिए कभी भी मत भूलना!
  • 8
    जब आप घर से दूर होते हैं तब भी उनके साथ परेशान हो जाओ उदाहरण के लिए, किराने की दुकान में, उससे पूछिए कि आप 10 यूरो के साथ कितने पैसे कमा रहे हैं, बीन्स खरीदने की कीमत एक यूरो है। यह गणित के अध्ययन में सुधार करने के लिए उपयोगी तर्क करने के लिए उसे उपकृत करेगा।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड मैथ स्टेप 9
    9
    बोर्ड गेम चलाएं एक के बजाय दो पासा के शुभारंभ के आधार पर बोर्ड खेल बुनियादी जोड़ों के साथ अभ्यास करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। एक बार बड़े हो जाने पर, बच्चे उस गेम पर अपने हाथ की कोशिश कर सकते हैं जहां काल्पनिक बिल उपयोग किया जाता है, जैसे एकाधिकार इससे उसे धन की गिनती होगी और उसे अतिरिक्त और घटाव का अभ्यास करने की अनुमति मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड मैथ स्टेप 10
    10
    हार न दें! गणित एक दिन में नहीं सीखा है! विभिन्न अवधारणाओं को बच्चे के दिमाग में "ढेर" होना चाहिए जैसे कि वे ईंट होते हैं यदि स्कूल आपके बच्चे के लिए शिक्षा का मूलभूत स्थान है, तो आप बिना शक के उनके शिक्षा के संदर्भ में सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक हैं!
  • टिप्स

    • यदि आपको गलत जवाब मिल जाए तो अधीर न रहें! सही जवाब देने से तार्किक तरीके से प्रसंस्करण समस्याओं का तथ्य अधिक महत्वपूर्ण है।
    • धीमी गति न रखें बहुत लंबे समय के लिए एक विषय का इलाज करना आपको बोर देगा जल्दी से बच्चा
    • चीजें आसान बनाओ! युवा बच्चों को अभी भी जटिल गणितीय विचारों के साथ खुद को मापने में सक्षम नहीं हैं। धीरज रखो और बहुत ज्यादा नहीं चलें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • धैर्य
    • वस्तुओं की गणना (वैकल्पिक, अगर आपको बेहतर विकल्प मिलते हैं)
    • बोर्ड खेल (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com