कैसे अपने बेटे को अपने नाक को उड़ाने के लिए सिखाए

अपनी नाक को उड़ाने से ऐसा कुछ भी हो सकता है, जो इसके बारे में सोचने के बिना भी करते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि जीवन के कुछ बिंदुओं पर, हम सभी को सिखाया गया है। ऐसा कुछ है जो बच्चों को एक प्राकृतिक तरीके से करना होगा जब उन्हें सिखाया जाता है कि यह कैसे करना है।

कदम

छवि को शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड टू नाउ नॉव चरण 1
1
अपने बच्चे को उड़ाने की अवधारणा सिखाना बच्चों को सरल चीजों को जानने की जरूरत है ताकि वे सरल कार्य कर सकें। सबसे पहले, उसे दिखाएं कि हवा को उसके मुंह से बाहर कैसे उड़ाना है, क्योंकि यह आसान है। आप एक केक पर एक मोमबत्ती रोशन कर सकते हैं और उसे दिखा सकते हैं कि यह कैसे उड़ाना है।
  • छवि को सिखाओ आपका चाइल्ड टू फॉर ब्लॉइंग नाक पायसन 2
    2
    समझाएं कि आपकी नाक से हो रही हवा को कैसे नियंत्रित किया जाए। अपने बेटे को दिखाइए कि आप अपनी नाक से हवा को उड़ाने वाले हैं और आप जो करते हैं उसे करते हैं। अधिकांश चीजें बच्चों को अपने माता-पिता / अभिभावक, भाइयों / बहनों और अन्य करीबी परिवारों के कार्यों की नकल करके उन्हें सीखते हैं।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड टू नॉउ नाक चरण 3
    3
    उसे सिखाना क्यों लोगों को अपनी नाक उड़ा देना चाहिए। उन लोगों को समझाएं जो सर्दी को पकड़ते हैं, जिन्हें एलर्जी है, आदि।
  • छवि को शीर्षक दीजिए आपका चाइल्ड टू फॉर ब्लॉ फॉर नाउज़ चरण 4



    4
    जब वह समझता है कि उसकी नाक कैसे उड़ाई है और उसे ऐसा क्यों करना है, तो आप उसे रूमाल दे सकते हैं और उसे खुद ही कोशिश कर सकते हैं। इस चरण की शुरुआत में आपके बच्चे को मदद की आवश्यकता होगी और याद रखें कि यह उसके लिए एक नई चीज है, इसलिए उसे पहली बार ऐसा करने की उम्मीद नहीं करें।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड टू नाउ उर्फ ​​नाउज चरण 5
    5
    याद रखें कि यदि बच्चे को फुसलाओ करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो उसके नाक को उड़ाने के लिए एक बच्चे को सिखाना मुश्किल है। अगर आपके बच्चे में सर्दी, फ्लू या एलर्जी हो तो उसे यह सबक सिखाने का समय हो सकता है ताकि वह उसे दिखाए कि यह कैसे और कब उपयोगी है।
  • टिप्स

    • यद्यपि वयस्कों के लिए यह सबसे आसान चीजों में से एक है, लेकिन यह आपके बच्चे के लिए एक नई चीज है। कुछ नया करना हमेशा पहले जटिल होता है, लेकिन आप अभ्यास के साथ बेहतर हो जाते हैं, इसलिए आपको अपना नाक उड़ाते हुए धैर्य रखना होगा क्योंकि यह रातोंरात नहीं होगा।
    • प्रशंसा आपके बच्चे को याद करती है जब उसने कुछ अच्छा किया। यदि वह अपनी नाक को उड़ाने की कोशिश करता है, लेकिन इसे पूरी तरह से नहीं कर सकता, तो उसकी प्रशंसा करें और उसे दिखाएं कि वह गलत कहां गया था।

    चेतावनी

    • अगर आपका बच्चा बीमार है, तो सुनिश्चित करें कि आप रूमाल में रूमाल डाल देते हैं ताकि रोगाणु अन्य चीजों, लोगों या जानवरों को दूषित न करें। घर पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए उसे रूमाल को फेंकने के लिए उसे सिखाने का भी एक अच्छा मौका है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रूमाल
    ऊतकों का बॉक्स शीर्षक वाला छवि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com