अच्छा गणितज्ञ कैसे बनें

गणितज्ञ होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरे दिन अभ्यास करना है (लेकिन यदि आप मज़ेबाजी कर रहे हैं, तो आगे बढ़ें) बहुत से लोग गणित में कुशल हैं क्योंकि वे सरलतम चीजों के बारे में अनुमान लगाते हैं। हम सभी उत्कृष्ट गणितज्ञों के जन्म के बाद से हैं। चाहे वह नियुक्तियां, फ्लर्टिंग, खाना पकाने, शतरंज या मोटरिंग हो, हम लगातार गणित का उपयोग करें!

कदम

छवि सिखाओ आपका बच्चा मठ कदम 3 सिखाना
1
आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन गणित की सुंदरता की सराहना करते हैं। गणितीय अंतर्ज्ञान के विकास में आसानी के अर्थ में सौंदर्य, कुछ निश्चित साधन उपलब्ध हैं। शुरुआत के लिए, इस सुंदरता की सराहना करने के लिए एक सरल घटना (उदाहरण के लिए, एक कलाकार की तरह सोच) के बारे में विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, क्या आपने कभी सोचा है कि एक वस्तु है जो "स्थानीय स्तर पर" क्या यह एक त्रि-आयामी स्थान की तरह दिखता है, और क्या किसी बिंदु पर किसी आसन्न अंगूठी को बदलने की संभावना है, क्या यह चौथा आयाम जोड़कर एक क्षेत्र है? यह वास्तव में ऐसा है, और सबूत, 500 से अधिक पृष्ठों की लंबी, हाल ही में ग्रिगोरी पेरेलमैन ने खोज की थी
  • एक अच्छा गणितज्ञ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हर जगह गणित को ढूँढ़ने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, क्या आपने कभी एक सर्कल में अंकित एक त्रिकोण को देखा है, जिसका व्यास पक्षों में से एक है? यह कहना सही है कि शीर्ष पर कोण नीरस है। इसे खुद साबित करने की कोशिश करो!
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा मठ चरण 1 सिखाना
    3
    अन्य गणित प्रशंसकों के साथ दोस्त बनाएं इस तरह से आप अपने दिमाग को मामले से प्यार करने के लिए अधिक से अधिक कारणों के लिए खुला रखते हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आप उनकी तुलना में गणित में कितने अच्छे हैं।
  • युवा गणितीय प्रतिभा

    एक गिफ्टड् चाइल्ड चरण 3 को पहचानें



    1
    प्राथमिक से प्रारंभ करें गणित की सुंदरता की सराहना करने के लिए आप संभव के रूप में कई तार्किक समस्याओं को हल करने की कोशिश कर सकते हैं, ताकि चाल से परिचित होकर उन्हें अलग कर दें। कई युवा लोग गणितज्ञों वे गणित पर नए विचारों की मदद से किसी भी तरह की समस्या को हल करने की कोशिश करते हैं। गणितीय मौसम पूर्वानुमान सहित हर तरह की स्थिति की गणना करने के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण या सूत्र हैं!
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड मैथ स्टेप 10
    2
    सावधानी बरतें और यहां तक ​​कि स्कूल चुनौतियों में भाग लें। हमेशा अपने सहपाठियों के साथ प्रतियोगिता जारी रखें। उन्हें दिखाएं कि आप क्या सक्षम हैं। परिवर्तनों और अच्छे विचारों को स्वीकार करने में नम्र रहें गणित ओलंपिक की तारीखों और विभिन्न स्थानीय और गैर-स्थानीय प्रतियोगिताओं के साथ अद्यतित रहने की कोशिश करें, और अपने दोस्तों से बात करें।
  • एक अच्छा गणितज्ञ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    गणितीय प्रदर्शनों को सीखना सीखें कई संभावित प्रतियोगिताओं में भाग लें I इंटरनेट पर प्रतियोगिताओं की सूची से परामर्श करें इस तरह आप एक छात्र के रूप में गणित की दुनिया में आउटलेट पा सकते हैं। पिछले परीक्षणों के रूप में कई प्रश्नों और प्रदर्शनों की समीक्षा करें कई विजेताओं ने उल्लेखनीय प्रतिभा और गति दिखाई
  • टिप्स

    • परंपरागत तरीकों से अपने निजी सूत्र को दूर करने की कोशिश करें किसी भी 2 अंक कनेक्ट करने के अनगिनत तरीके हैं
    • गणितीय जीन पर कई किताबें पढ़िए और कैसे वे बाधाओं को पार कर गए
    • विशेष पत्रिकाओं को पढ़ें
    • इस विषय पर ऑनलाइन भी अद्यतन रखें।

    चेतावनी

    • उपयुक्त सेटिंग्स में गणित का उपयोग करें। उन दोस्तों के साथ वैज्ञानिक शब्दगण का प्रयोग न करें जो विपरीत हितों वाले हैं, या उन्हें खोने का जोखिम।
    • गणित से ग्रस्त मत बनो। यह आपको कभी पागल कर सकता है जब आपको लगता है कि यह बहुत अधिक है, तो इसे आराम और अनप्लग करें पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करें, यह बहुत महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com