गणितीय गणना में आपकी कौशलों में सुधार कैसे करें

अच्छी बुनियादी कंप्यूटिंग कौशल हासिल करना गणित के सभी क्षेत्रों को आसान और तेज़ बनाता है। मन में रकम की गणना से परीक्षा में मूल्यवान समय बचा सकता है, लेकिन यह ध्यान में रखते हुए ऐसा रकम हमेशा आसान नहीं होता है।

सामग्री

कदम

इंप्रेशन गणित गणना कौशल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शांति से शुरू करें, अपना समय लें 235433 × 95835.344, यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको इस लेख को पढ़ने की आवश्यकता नहीं है। बहुत सरल परिवर्धन और घटाव के साथ शुरू करें, भले ही यह संरक्षण दे रहा हो, सुनिश्चित करें कि आप उन्हें जल्दी से कर सकते हैं
  • इंप्रेशन गणित गणना कौशल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    गुणा सारणी जानें और उन में पैटर्न खोजें। आरेखों को जानने से गुणा करना होगा और बड़ी संख्या के बीच विभाजन बहुत आसान होगा। इस चरण को दोहराएं जब तक आप उन्हें पीछे की ओर और बेतरतीब ढंग से पढ़ सकें। हर बार 12 बार गुणा तालिकाओं में एक बार फिर से लिखना
  • इंप्रेशन गणित गणना कौशल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    देखें कि आप क्या कर रहे हैं क्या आप योग लिखना या वस्तुओं की गणना करना सोचते हैं, गणना को देखने से यह हल करना आसान हो जाएगा।
  • इंप्रेशन गणित गणना कौशल चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी उंगलियों का उपयोग करें अपनी उंगलियों के साथ 99 तक गिनती करना सीखो और उसके बाद इसका उपयोग करें "दुकान" संख्या तो आपको उस गणना को भूलने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जब आप गणना का एक अलग हिस्सा कर रहे हैं।
  • इंप्रेशन गणित गणना कौशल चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5



    शॉर्टकट्स जानें ऐसी कई चीजें हैं जो आपको गणनाओं को सरल बनाने की अनुमति देते हैं। इंटरनेट पर नजर डालें और अपने शिक्षक से यह जानने के लिए कहें कि क्या गणना की (या उसके हिस्से का) कोई संभावित शॉर्टकट है जिसे आप करने की कोशिश कर रहे हैं
  • Do Dvd चरण 16 नामक छवि
    6
    नियमित रूप से अभ्यास करें अपने आप को कुछ दिनाना करने की गणना करें, साधारण लोगों से शुरू करें और धीरे-धीरे अधिक जटिल लोगों के लिए जायें।
  • डो डिवीजन चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आप को बहुत जल्द न दें गणना करने में अच्छे होने के लिए कुछ समय लगेगा बहुत जल्द हार न दें गणना में अच्छे होने के लिए समय लगेगा दृढ़ रहें और कैलकुलेटर को जल्द ही न दें
  • छवि शीर्षक शीर्षक उत्पाद मोमेंट सहसंबंध गुणांक चरण 4
    8
    खुद को जांचें एक बार जब आप जल्दी से बुनियादी गणना करने में सक्षम होते हैं, तो आपको चुनौती दी जाती है। अपने कौशल को बढ़ाएं और लक्ष्य को यथासंभव जल्दी और सटीक रूप से गणना करने के लिए लक्ष्य बनाएं।
  • फैक्टर बीजीय समीकरणों का शीर्षक चित्र 7
    9
    अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं तो अपना जवाब जांचने के लिए कैलकुलेटर का इस्तेमाल करने से डरो मत। परीक्षाओं / स्कूलों के बाहर बहुत कम परिस्थितियां होंगी जहां आपको कैलकुलेटर के बिना काम करना होगा और यदि आपको पता चल जाएगा कि आप उन्हें सही तरीके से कर रहे हैं, तो इससे आपको आत्मविश्वास मिलेगा।
  • टिप्स

    • दृढ़ता कुंजी है इसे बहुत अभ्यास की आवश्यकता होगी, इसलिए बहुत जल्द हार न दें
    • हमेशा आप पर भरोसा रखें कि आप क्या कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com