कैसे एक खेल का आविष्कार करने के लिए

खेल शैक्षिक और मनोरंजन के अवसर प्रदान करते हैं, विचलित करने के लिए और साथ ही मन को प्रशिक्षित करते हैं, और रचनात्मकता पैदा करते हैं। एक खेल बनाना, चाहे आपके बच्चों के लिए, एक कक्षा या बिक्री के लिए, एक खेल के निर्माण में आपकी मदद करने के लिए एक गेम को सुखद बनाता है और आपको उपलब्ध संसाधनों का पता लगाने की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1

एक अच्छा खेल की विशेषताएं
मेक ए गेम चरण 1 की छवि
1
अपने गेम का लक्ष्य चुनें खेल मजेदार होना चाहिए, लेकिन सबसे लोकप्रिय और टिकाऊ लोगों की एक अवधारणा या अंतर्निहित उद्देश्य है जो शुद्ध मनोरंजन से परे चला जाता है। कई खेल शारीरिक और मानसिक कौशल विकसित और विकसित करते हैं।
  • शतरंज, चेकर्स और मैनकाला जैसे रणनीतियों के खेल को बुनियादी मानसिक कौशल सिखाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और मैनकाला के मामले में, यहां तक ​​कि गणना भी कर सकते हैं।
  • RoboRally बोर्ड गेम, जिसमें खिलाड़ी मैज के माध्यम से ले जाने के लिए रोबोट का उपयोग करते हैं, तार्किक सोच और प्रोग्रामिंग कौशल को सिखाता है कि खिलाड़ियों ने आंदोलन कार्ड कैसे उपयोग किया। विंग्स ऑफ वॉर कार्ड / लघुचित्र गेम में ऐसे कौशल का सिखाया जाता है, जिसमें 2 खिलाड़ियों के बीच हवाई युद्धाभ्यास का प्रतिनिधित्व करने के लिए कार्ड का उपयोग किया जाता है, जो एक द्वंद्वयुद्ध के लिए एक-दूसरे को चुनौती देते हैं।
  • टिनी विंग्स मोबाइल गेम को डिज़ाइन किया गया है जिससे कि खिलाड़ी की उड़ने वाले विमान हवा में तैरते रहे, जब तक कि आप स्क्रीन को छूते न हों, तब तक पक्षी झुकाता है। थोड़ा अभ्यास के साथ, खिलाड़ियों को गति, गति और अंक हासिल करने के लिए पक्षियों के वंश को नियंत्रित करना सीखना है, जबकि समय और मोटर कौशल विकसित करना।
  • मेक ए गेम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अच्छी तरह से परिभाषित लक्ष्य निर्धारित करें किसी खेल का लक्ष्य, वस्तु या जीत मोड कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे आसानी से खिलाड़ियों या किसी और को समझाया जा सकता है यह तुरंत सटीक होना चाहिए जब कोई व्यक्ति तुरंत पहचानने योग्य हो।
  • लक्ष्य भी खिलाड़ियों के लिए संतोषजनक होना चाहिए। एक वीडियो गेम में प्रतिपक्षियों की एक टीम के उन्मूलन जैसे लक्ष्य, बोर्ड गेम में अधिकतम स्कोर तक पहुंचने वाले या टेलिविज़न क्विज़ में सबसे ज्यादा जीतते हुए सभी काफी संतोषजनक हैं।
  • जीतने के लिए एक अच्छी तरह से परिभाषित तरीका होने से जीतने के अन्य तरीकों को नहीं रोकना पड़ता है। गेम को जीतने के मुख्य तरीके के बावजूद कम से कम 100 अंक स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी होने के लिए अनिश्चित शब्द हैं, तो आप केवल शेष एक ही जीत हासिल कर सकते हैं, जो अभी भी उपलब्ध स्वास्थ्य के प्रतीक हैं।
  • मेक ए गेम चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    सुनिश्चित करें कि खिलाड़ी के कार्यों और परिणाम खेल के संदर्भ के अनुरूप हैं। गेम के भीतर खिलाड़ी क्या कर सकता है, वह अवधारणा और गेम की स्थापना से तार्किक रूप से उभर सकता है।
  • बोर्ड गेम एकाधिकार में, रियल एस्टेट एक्सचेंजों का खेल, खिलाड़ियों, संपत्ति खरीदने और बेचने के लिए, किराए इकट्ठा कर सकता है और उन गुणों के मूल्य में वृद्धि कर सकता है जो किराए पर लेने वाले घरों और होटलों का निर्माण करते हैं। खिलाड़ी भी संपत्ति और लक्जरी करों का भुगतान करते हैं, और उस पर आधारित संभाव्यता या अनपेक्षित कार्ड के आधार पर, वे काम को प्रचारित करने के लिए कटौती, लाभांश या रिफंड प्राप्त कर सकते हैं- या चिकित्सा या संपत्ति रखरखाव शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है
  • हेलो वीडियो गेम में, जहां लक्ष्य मानव-उपनिवेशित दुनिया से वाचा घुसपैठियों के एलियंस को पीछे हटाना है, खिलाड़ी हथियारों और विस्फोटकों के शस्त्रागार से एलियंस से लड़ते हैं। हथियारों के यथार्थवादी प्रभाव हैं, जैसा कि खिलाड़ियों के अवतार, उनके सहयोगियों और दुश्मन हैं
  • कार्रवाई की कॉम्पैक्टेशन भी उस खिलाड़ी को सुराग प्रदान करता है कि कुछ होने वाला है, ताकि वह उचित प्रतिक्रिया तैयार कर सके। एक वीडियो गेम में, यह तूफान के दृष्टिकोण को दिखाने के लिए हवा से चले गए गर्जन और बाल के ध्वनि प्रभाव का रूप ले सकता है कार्ड गेम में, इसका मतलब यह हो सकता है कि कार्ड के बीज दिखाए जाएं कि खिलाड़ी को कार्ड पर जीत हासिल करनी होगी जो विजय की स्थिति का प्रमाणन करती है।
  • मेक ए गेम चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    सरल नियम बनाओ जो गेम को रोमांचक बनाते हैं। नियमों को खिलाड़ियों के समग्र आनंद में बाधा नहीं डालना चाहिए, लेकिन उन्हें तय करना चाहिए कि खिलाड़ी क्या कर सकता है या नहीं, उसे अंतिम समस्याओं के लिए जरूरी समस्याओं और लंबी अवधि की रणनीतियों के लिए रचनात्मक दृष्टिकोणों पर मजबूर होना चाहिए।
  • निषिद्ध शब्द गेम में यह आवश्यक है कि खिलाड़ियों ने एक निश्चित समय सीमा के भीतर किसी व्यक्ति, जगह या चीज़ के बारे में अपने टीम के साथी को सुराग बताया। यह प्रतिबंध कार्ड पर सूचीबद्ध शब्दों या वाक्यांशों के प्रयोग से निषिद्ध है, आमतौर पर सबसे स्पष्ट शब्दों या वाक्यांशों को उस विषय का वर्णन करने के लिए, या कोई इशारा इस प्रकार, खिलाड़ियों को उस विषय का वर्णन करने के वैकल्पिक तरीकों के बारे में सोचना चाहिए।
  • फ्लक्सक्स कार्ड गेम में ऐसा खिलाड़ी होने का प्रतीत होता है जो खिलाड़ी का मालिक है या नाटक में लक्ष्य से मेल खाते हैं। यह उलझन इस तथ्य से आता है कि किसी भी समय एक कार्ड खेलकर लक्ष्य बदल सकता है, साथ ही कार्डों की संख्या जिसे खींचा, खेला जाता है, हाथ में या खिलाड़ियों के सामने रखा जाता है। खिलाड़ियों को खेल में कार्ड, एक रणनीति है कि आप पसंद कर सकते मूल Fluxx में नहीं हो सकता है कार्ड के साथ खेल के विभिन्न विषयगत संस्करणों से मोड़ दिया जाता है के साथ परिचित बनने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
  • "फॉर्च्यून के व्हील" टेलीविजन क्विज़ मूल रूप से हैंगेंन गेम का एक भिन्नता है इसकी मुख्य जटिलता यह है कि खिलाड़ी केवल व्यंजनों को पैसे कमाने के लिए अनुमान लगा सकते हैं और स्वरों को खरीदना होगा।
  • मेक ए गेम चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    गेम में संतुलन दें संतुलन से बचने के मामले में, यदि किसी खेल को अन्य तरीकों से जीता जा सकता है, तो दूसरों की तुलना में एक "निष्पक्ष" तरीका है खिलाड़ियों को सक्षम होना चाहिए, और कभी-कभी दायित्व से, जीतने के लिए पाठ्यक्रम के बारे में सूचित निर्णय लेने के लिए और अपने स्वयं के गलत विकल्पों के परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • "गेम ऑफ़ लाइफ़" बोर्ड गेम में, खिलाड़ी अलग-अलग समय पर अलग-अलग रूट चुन सकते हैं। कुछ पथ छोटे और सरल हो सकते हैं, जबकि अब इसमें जोखिम और संभावित अधिक पुरस्कार शामिल हैं। प्रत्येक खिलाड़ी को जितना संभव हो उतना धनराशि के साथ खेल को पूरा करने के लिए अपना सर्वोत्तम मार्ग चुनना होगा।
  • वीडियो गेम निवासी ईविल 5 के "मर्सीनेरीज़" समारोह में खिलाड़ियों को जितनी जल्दी हो सके कई लाशों को मारने के दो तरीके प्रदान करते हैं: दूरी पर या करीब सीमा पर। दूरी पर शूटिंग सुरक्षित है, लेकिन अधिक बारूद का उपयोग करता है लाश करीब सीमा पर अधिक खतरनाक है, लेकिन प्रत्येक ज़ोंबी ने मारे गए निकटता से युद्ध का विस्तार किया, जिससे खिलाड़ी को अधिक मारने और अधिक अंक हासिल करने की इजाजत मिल सके।
  • गेम के संतुलन का एक अन्य पहलू एक खिलाड़ी को एक बहु खेल में योगदान देने के लिए समान संकाय देकर प्राप्त किया जाता है। लगभग सभी भूमिका गेम खेलने स्थापित कर रहे हैं, ताकि प्रत्येक जाति या चरित्र के प्रकार के अन्य लोगों की तुलना में कुछ चीजों को बेहतर, एक शक्तिशाली विशाल जो विनाशकारी घूंसे दे सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक है क्योंकि टन भार शॉट्स के सामने आ रहा है, या की तरह है एक फुर्तीली निंजा जिसे अच्छी तरह से संतुलित साँस द्वारा गोली मार दी जा सकती है, लेकिन अधिकतर हमलों से बचने में सक्षम है।
  • संतुलन का एक अतिरिक्त प्रकार खिलाड़ियों के पीछे रहने के लिए एक रास्ता प्रदान करना है। टीवी गेम शो "! जियोपार्डी" कई विकल्प प्रदान करता ठीक करने के लिए: अपने दौर "! डबल जियोपार्डी" है, जो में सवालों के लायक हैं डबल राउंड normali- "डेली डबल्स", जहां खिलाड़ी कुछ या सभी जोखिम कर सकते हैं सवाल पर खुद का स्कोर- और "अंतिम संकट"!, जिसमें अंतिम जगह में एक खिलाड़ी अभी भी सही नाटक डालकर जीत सकता है।
  • मेक ए गेम चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    कठिनाई का उचित स्तर प्रदान करें आदर्श खेल एक ऐसा होता है जहां खिलाड़ी जल्दी से सार सीख सकते हैं, लेकिन इससे वे चुनौती की भावना को लगातार बना सकते हैं। कोई भी खिलाड़ी सभी खिलाड़ियों के लिए आदर्श नहीं हो सकता, क्योंकि खिलाड़ियों की उम्र और हितों के आधार पर अलग-अलग क्षमताएं होती हैं, लेकिन कुछ गेम इन मतभेदों को पहचानने के लिए और प्रदान कर सकते हैं।
  • कुछ गेम अलग-अलग संस्करणों में अलग-अलग संस्करणों में बेचे जाते हैं जिनके उद्देश्य अलग-अलग आयु वर्गों या अनुभव होते हैं। मोनोपोलिनो एकाधिकार का सरलीकृत संस्करण है, जो डिज्नी के साथ अचल संपत्ति की दुनिया को बदलता है और बच्चों के उद्देश्य से अन्य परिवर्तन करता है, लेकिन मूल उद्देश्य वयस्क संस्करण के समान है। इसके विपरीत, जीतना चलने से "मोनोपॉली: मेगा एडिशन" का एक विस्तारित संस्करण पेश किया गया जो गेम को गति देने के लिए गगनचुंबी इमारतों, स्टेशनों और अतिरिक्त मरने के लिए और अधिक स्थान, टोकन जोड़ता है।
  • कुछ गेम अतिरिक्त चुनौतियों के साथ वैकल्पिक संस्करण प्रदान करते हैं कार्ड खेल Fluxx, विभिन्न विषयों संस्करण होते हैं "खाद" कागज, या विजेताओं के बिना खेल खत्म करने के लिए Creepers या "विरोधी लक्ष्य" कार्ड अस्वीकार भी कर कार्ड के साथ "मंगल ग्रह का निवासी Fluxx" के साथ EcoFluxx के रूप में।
  • कुछ गेम कौशल के स्तर या खिलाड़ी के हितों के लिए उपयुक्त विस्तार प्रदान करते हैं। तुच्छ पीछा जाने वालों के लिए कार्ड ( "सिल्वर स्क्रीन संस्करण"), संगीत प्रेमियों ( "RPM संस्करण"), स्पोर्ट्स ( "ऑल स्टार खेल संस्करण"), और युवा ( "यंग प्लेयर्स संस्करण") के साथ विस्तार की "संस्करणों" बनाया । Munchkin कार्ड खेल में इस तरह के "सुपर Munchkin" और "स्टार Munchkin" के रूप में, पहले से ही मूल खेल के साथ आराम से खिलाड़ियों के लिए नई चुनौतियों वाले एक्सटेंशन के साथ-साथ मिश्रित गुलदस्ते है कि दो विभिन्न संस्करणों के समूहों के विलय से उत्पन्न होने वाले अवसरों से लाभ प्रदान करता है ।
  • विभिन्न वीडियो गेम प्लेस के अतिरिक्त स्तर की पेशकश करते हैं जो "लॉक" किए जाते हैं जब तक कि आप एक विशिष्ट लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते या किसी विशेष ऑब्जेक्ट का अधिग्रहण कर लेते हैं, जिसके बाद नए स्तर पर खेलने के लिए उपलब्ध है और एक नई चुनौती बनने के लिए। उस स्तर पर पहुंचने पर, खेल की गति धीरे-धीरे बढ़ सकती है क्योंकि खिलाड़ी को गेम को अधिक सम्मोहक बनाने के लिए कौशल प्राप्त होते हैं।
  • अगर किसी विशेष ऑडियंस के लिए भी खेल का स्तर तैयार किया गया है, तो आप अपने दर्शकों के बाहर खिलाड़ियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए चुटकुले और संदर्भों को शामिल कर सकते हैं, जैसे कि मंचकिन के विरूपणिक पात्र कार्ड "बट्स ऑफ बट्स-किकिंग" बैक लातें) या "नेपलम के कर्मचारी" इन प्रकार के गेम को कभी-कभी "डबल लेवल" कहा जाता है
  • मेक ए गेम चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    खिलाड़ियों को नियंत्रण की भावना दे। गेम में ऐसे नियम हो सकते हैं, जो कुछ कदमों को स्वचालित करता है, जैसे कि "अगर आप खा सकते हैं चेकरों को खाने" या खुद को बोरिंग करने की गतिविधियों जैसे कि वीडियो गेम में टेलीपोर्टेशन। खेल के स्वचालित हिस्से के साथ, ऐसे निर्णय लेने के अवसर होने चाहिए जो खिलाड़ियों को खेल के हिस्से के रूप में महसूस करते हैं।
  • तुच्छ शोध में, खिलाड़ियों की यात्रा की दूरी रोल द्वारा निर्धारित की जाती है। किसी भी मामले में, खिलाड़ी कम से कम 2 दिशाएं चुन सकता है जिसमें उनके ज्ञान के अनुसार स्थानांतरित होता है और कितने सेगमेंट को अब भी जीतने के लिए अर्जित किया जाता है।
  • यद्यपि निश्चित भूमिका निभाने वाले खेल खिलाड़ियों को अपने गुणों का निर्धारण करने के लिए पासा को रोल करते हैं, कई अन्य खिलाड़ी खिलाड़ियों को खुद का चयन करने की अनुमति देते हैं, जो कि चरित्र अंक की एक सीमित संख्या से शुरू करते हैं, और खेल के "मास्टर" के फैसले के द्वारा संशोधित होते हैं। खिलाड़ियों को अक्षर बनाने के लिए इस प्रणाली के लिए अधिक समय लगता है, लेकिन उपलब्ध अक्षर के प्रकारों में अधिक लचीलापन प्रदान करता है



  • मेक ए गेम चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    राय और पुरस्कार प्रदान करें खिलाड़ियों को सलाह दी जानी चाहिए कि वे खेल में कब खेल रहे हैं। यह कई मायनों में हो सकता है
  • पुरस्कार और स्कोरिंग मूल्यांकन का सबसे सामान्य रूप है अंक अंक, टोकन या मुद्रा द्वारा प्रस्तुत किया जा सकता है, जो इनाम के मामले में खिलाड़ी को जोड़ा जा सकता है या चोरी / छोड़ा जा सकता है क्योंकि यह विफलता के मामले में है कुछ गेम विभिन्न स्कोरों को पकड़ते हैं, जैसे कि एकाधिकार में घरों और होटलों के नकद, अनुबंध और टोकन के उपयोग।
  • वीडियो गेम में खिलाड़ी की प्रगति को जानने के लिए या स्वास्थ्य के स्तर या अवतारों की ऊर्जा का पता लगाने के लिए वीडियो गेम प्रगति बार का उपयोग करते हैं। ऊर्जा सलाखों किसी लक्ष्य में एक खिलाड़ी की निकटता को दिखाने के लिए सही करने के लिए भर रहे हैं, जबकि ऊर्जा / स्वास्थ्य सलाखों को दिखाने के लिए कितना प्रतिरोध या ऊर्जा एक अवतार या एक वाहन जब अनुमान लगाने के लिए खिलाड़ी की अनुमति देनी बाईं ओर जाना पुनर्भरण।
  • वीडियो गेम भी चोट के मामले में एक दुश्मन, grimacing, या रक्त के गुर्राने या टेट्रिस, ऊंचाई के आंकड़ों के ढेर से पहुंचा के मामले में, जैसे अन्य दृश्य और श्रवण सुराग द्वारा किया जाता है। बोर्ड खेल और कार्ड के रूप में प्रयोग करने योग्य टिप्पणियां सुराग में सीमित हैं, लेकिन यह संभव है, बोर्ड खेल Boomtown, जहां एक खिलाड़ी है जो 3 या उससे अधिक एक ही रंग का खानों खरीदता है एक टोकन जो इसे "महापौर के रूप में उत्तीर्ण जीत के रूप में "उस रंग से जुड़े समुदाय में से, साथ ही खेल के अंत में जीत बिंदु के मामले में आप अपना दर्जा बरकरार रख सकते हैं।
  • मेक ए गेम चरण 9 के चित्र का चित्र
    9
    लोगों को खेल में आकर्षित करने के लिए एक "हुक" दर्ज करें "हुक" तत्व है जो किसी को खेलने के लिए लाता है, और अगर आप इसे बेच रहे हैं, तो इसे खरीदने के लिए। हुक एक या एक से अधिक आकार में हो सकता है, जिसमें शामिल हैं:
  • एक शैली गेम अपरिहार्य शब्द हॉरर लेखक एच.पी. द्वारा निर्मित शानदार ब्रह्मांड पर आधारित है। Lovecraft। उनके कार्ड, कुथुलु के पौराणिक कथाओं के प्राचीन देवताओं की छवियों को दिखाते हैं, और इन जीवों के कई गुना पहलुओं के संदर्भ में, कई अक्षरों के आधार पर वे कितने पहलुओं पर आधारित होते हैं।
  • एक नियम या खेल के यांत्रिकी। कार्ड गेम द ग्रेट दल्मती खिलाड़ियों को उनसे आगे की बजाए उन खिलाड़ियों के नीचे एक स्तर पर समान कार्ड खेलने के लिए कहता है। हालांकि, डेक में हमेशा उच्च कार्ड की तुलना में कम और कम कार्ड होते हैं। यह अन्य नियमों के साथ-साथ खिलाड़ी को जो आसानी से निम्नलिखित लोगों को जीतने के लिए खेल जीतने की अनुमति देता है, जिससे अन्य खिलाड़ियों को उनके भाग्य को चुनौती देने और नए ग्रैंड डोल्मुटी बनने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • एक क्रॉस-मीडिया कनेक्शन कई खेलों को "स्टार ट्रेक" और "स्टार वार्स" जैसे विज्ञान कथा सागों के साथ-साथ अन्य प्रसिद्ध रेडियो, फिल्म, टेलीविजन और कॉमिक्स पात्रों के संबंध में बनाया गया है। "बैटमैन: शरण" रॉकस्टडी स्टूडियो के जहां खिलाड़ी है जो शहर को उड़ाने की जोकर को रोकने के लिए गोथम सिटी के पागलखाने से भागने की कोशिश करता बैटमैन की भूमिका हो जाती है की 2009 वीडियो गेम है। अलग-अलग मीडिया के बीच संबंध बैटमैन एनिमेटेड श्रृंखला के कलाकारों को खेल के आधिकारिक आवाज के रूप में ले जाता है, और श्रृंखला के लेखकों में से एक के द्वारा लिखे गए एक ही संवाद।
  • भाग 2

    अपना गेम बनाएं
    मेकअप ए गेम शीर्षक वाला छवि 10 कदम
    1
    फैसला लें कि क्या आप एक शौकिया खेल या एक व्यावसायिक बनाना चाहते हैं "एमेच्योर" परिवार या दोस्तों / सहपाठियों के बीच खेलने के लिए खेलने के अर्थ में, जबकि एक "वाणिज्यिक" खेल बिक्री के लिए है।
    • आप कार्डबोर्ड के साथ एक शौकिया बोर्ड गेम बना सकते हैं, हालांकि लंबे समय तक उपयोग के मामले में इसे बेहतर करना बेहतर है। आप हाथ से या डिजिटल रूप से ग्राफ़िक्स खुद को आकर्षित कर सकते हैं, या आप किसी मित्र, परिवार के सदस्य या छात्र से सहायता मांग सकते हैं।
    • वाणिज्यिक बोर्ड गेम के लिए, आपको पेशेवर ग्राफिक्स की आवश्यकता होगी, सीधे डिजिटल या स्कैन में। आप उद्योगों के साथ काम कर सकते हैं जो खेल, टोकन और अन्य टुकड़े का उत्पादन करते हैं, या विभिन्न टुकड़ों के निर्माता से संपर्क करें और स्वतंत्र उत्पादन सर्किट बना सकते हैं। एक स्वतंत्र सर्किट को शुरू में अधिक लागत हो सकता है, लेकिन बाद की असफलता की स्थिति में कम लागत की अनुमति मिल सकती है।
    • आप कार्डबोर्ड या कार्ड का उपयोग करके एक शौकिया कार्ड खेल बना सकते हैं और फिर, आप अक्सर उपयोग के मामले में कार्ड को टुकड़े टुकड़े करना चाह सकते हैं। आप अपने खुद के ग्राफिक्स को आकर्षित कर सकते हैं या किसी मित्र, परिवार के सदस्य या छात्र की सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
    • वाणिज्यिक कार्ड गेम के लिए, आपको अभी भी व्यावसायिक ग्राफिक्स की ज़रूरत होगी, और कार्ड या पोस्टकार्ड खेलने के लिए कार्ड का कार्ड बनाना होगा।
    • एक पीसी वीडियो गेम बनाने के लिए, आपको कम से कम कंप्यूटर कौशल की आवश्यकता होगी यदि आप एक मौजूदा खेल के लिए एक मॉड्यूल डिजाइन करने के लिए चाहते हैं, आप डेवलपर्स के लिए एक किट "स्रोत एसडीके", "अवास्तविक डेवलपमेंट किट," या "Skyrim निर्माण किट" के रूप में, खेल के द्वारा प्रयोग किया इंजन के आधार पर उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप किट द्वारा प्रदान की तुलना में अधिक नियंत्रण चाहते हैं, तो आप सी ++, UScript या किसी अन्य प्रोग्रामिंग भाषा कोड है कि आप उस नियंत्रण दे सकते हैं लिखने के लिए सीखना चाहिए। आपको उस खेल की एक प्रति भी आवश्यकता होगी जिसके लिए आप एक फॉर्म बनाना चाहते हैं।
    • एक फेसबुक गेम बनाने के लिए, आपको एक फेसबुक अकाउंट और एक मैनेजमेंट प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जैसे कि "कन्स्ट्रक्ट 2" आपको एक HTML- जैसी प्रोग्रामिंग भाषा की भी आवश्यकता हो सकती है।
    • आप "Google Sketchup" जैसे कार्यक्रमों, जो डेवलपर किट में स्तरों के निर्माण के लिए सॉफ्टवेयर के लिए एक समान अंतरफलक है के साथ अपने पीसी खेल के लिए पृष्ठभूमि और तीन आयामी छवियों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • मेक ए गेम चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    2
    एक प्रोटोटाइप बनाएं आपके पास खेल का एक वास्तविक संस्करण होना चाहिए, साथ ही साथ प्रासंगिक विनियमन का विस्तृत लिखित संस्करण भी होगा।
  • यदि आप अपने बोर्ड गेम या कार्ड को बिक्री के लिए तैयार करने की भी योजना बना रहे हैं, तो आप अभी भी उसी बोर्ड से एक प्रोटोटाइप प्राप्त कर सकते हैं जो कि आप शौकिया संस्करण के लिए उपयोग करेंगे।
  • मेक ए गेम का शीर्षक वाला चित्र 12 कदम
    3
    Collaudalo। परीक्षण आपको यह देखने की अनुमति देता है कि क्या खेल को आप चाहें काम करता है और उन लोगों की राय प्राप्त करने के लिए जो इसे सुधारने के लिए खेलते हैं।
  • पीसी गेम डेवलपर किट में आम तौर पर एक परीक्षण मोड होता है जिसमें खेल मॉड्यूल का परीक्षण करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह दुर्घटना नहीं है या परियोजना से अलग नहीं है। परीक्षा में अन्य खिलाड़ियों को आमंत्रित करने से पहले आप किसी भी त्रुटि को हल करना चाहेंगे।
  • खेल में रूचि रखने वाले परिवार के सदस्य और दोस्त, पहले आदर्श परीक्षक हैं। इस संभावना पर ध्यान दें कि उनकी राय आपके साथ उनके रिश्ते से प्रभावित होती है, बल्कि वे इस खेल की सराहना करते हैं।
  • इस क्षेत्र में खेल और कॉमिक्स रिटेलर खिलाड़ियों के समूह को व्यवस्थित कर सकते हैं, जिनमें से कुछ को आपका गेम परीक्षण करने में रुचि हो सकती है। कुछ शहरों में कट्टर खिलाड़ियों के लिए समर्पित प्लेरूम और नाइट क्लब हैं।
  • कई विज्ञान कथा सम्मेलनों में एक खेल खंड शामिल है, और यहां तक ​​कि खेलों के लिए आरक्षित सम्मेलनों भी हैं। उदाहरण के लिए, लुका, इटली में सबसे महत्वपूर्ण में से एक की मेजबानी करता है, हालांकि आपके क्षेत्र में अधिक या कम छोटे सम्मेलनों को प्राप्त करना संभव है (विभिन्न मेलों की एक सूची यहां उपलब्ध है: https://rfiere.com/giochi/italia/.)
  • मेक ए गेम चरण 13 की छवि
    4
    अपने गेम को सही करने के लिए आवश्यक टिप्पणियां शामिल करें आपको खेल से पहले कई डिज़ाइन, परीक्षण और समीक्षा चक्र की आवश्यकता हो सकती है, जैसा कि यह होना चाहिए
  • टिप्स

    • अपने गेम के विकास में, आप एक ही तरह के विभिन्न गेमों की कोशिश कर सकते हैं, जैसा कि आप का निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं। आप इन खेलों के माध्यम से विशेष दुकानों में, प्लेरूम में या खेलने के सम्मेलनों में दोस्तों के खिलाड़ियों के माध्यम से खोज सकते हैं।
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com