खेल `` मन को पढ़ना` `कैसे खेलना है

लोगों के खेल के साथ मज़ा है "मन की पढ़ाई" सैकड़ों वर्षों के लिए आप दोस्तों के साथ कुछ `गुणवत्ता समय खर्च करते हैं या जादू के करतब के साथ दर्शकों का मनोरंजन करना चाहते हैं, अन्य लोगों के विचारों की अटकल गतिविधियों रहे हैं हमेशा gradite- भी लिए एकदम सही हैं "समय मारो" कार द्वारा लंबी यात्राएं के दौरान आम तौर पर उन्हें किसी भी तैयारी या सामग्री की आवश्यकता नहीं होती है, जो इन शौक को बहुत सहज बनाता है - कुछ मामलों में वे भी शिक्षाप्रद हैं।

कदम

विधि 1

20 सवाल
शीर्षक वाला चित्र चलायें
1
एक व्यक्ति को चुनें यह व्यक्ति है "वह कौन जवाब" और एक लक्ष्य बनने का आरोप लगाया जाता है, जो कि एक अन्य व्यक्ति हो सकता है, एक जगह या ऐसा कुछ जो अन्य खिलाड़ियों को अनुमान लगाने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, लक्ष्य व्यक्ति जीवित, मृत या एक काल्पनिक चरित्र भी हो सकता है - उद्देश्य वस्तु एक निर्जीव वस्तु हो सकती है
  • अन्य खिलाड़ी हैं "जो सवाल पूछते हैं"।
  • एक बार भूमिकाएं स्थापित हो जाने के बाद, प्रभारी व्यक्ति को किसी को नहीं बताया कि चुने गए उद्देश्य क्या है।
  • अनुभव मजेदार बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि खिलाड़ियों की संख्या 2 से 5 के बीच है
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    2
    प्रश्नों के दौर को प्रारंभ करें एक बार जब आप लक्ष्य को चुनते हैं, तो आप शुरू कर सकते हैं - खिलाड़ियों ने ऐसे सवाल पूछने को कहा है जिनके उत्तर केवल हो सकते हैं "हां" या "नहीं"। जवाब देने वाले को ध्यान में रखते हुए सवाल पूछने चाहिए कि अधिकतम सीमा 20 है।
  • यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं: "क्या यह एक स्तनपायी है?" या "क्या यह एक बास्केटबॉल गेंद से बड़ा है?" या "क्या इस पर चलना संभव है?"।
  • प्रत्येक प्रश्न खिलाड़ियों को लक्ष्य निर्धारित करने में मदद करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    3
    बीसवीं प्रश्न पर खेल को रोकें यदि प्रतिभागियों में से एक वस्तु को अनुमान लगाने में सफल होता है, तो वह मोड़ जीत लेता है और अगले एक हो जाता है "प्रतिवादी व्यक्ति"। अगर कोई खिलाड़ी इस लक्ष्य को नहीं मानता, तो विजेता वह है जिसने इसे चुना है और अगले गेम के लिए उसी भूमिका को रख सकते हैं।
  • प्रत्येक दौर में लगभग 5 मिनट लगते हैं।
  • यदि कोई भी 20 प्रश्नों के अंत में उत्तर नहीं देता है, तो जिस व्यक्ति ने आइटम को चुना है, वह अगले गेम पर जाने से पहले इसे प्रकट करना चाहिए।
  • विधि 2

    अन्य खेलों की कोशिश करो
    शीर्षक वाला चित्र चलायें
    1
    किसी को किसी संख्या का चयन करने के लिए कहें यदि आप किसी बच्चे के साथ खेल रहे हैं, तो चयन क्षेत्र को 1 से 10 के बीच संख्या में सीमित करना सबसे अच्छा है
    • पहला उदाहरण: 8;
    • दूसरा उदाहरण: 43
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    2
    वार्ताकार से 2 की संख्या गुणा करें और उत्पाद को 10 जोड़ दें।
  • पहला उदाहरण: 8 x 2 = 16 + 10 = 26;
  • दूसरा उदाहरण: 43 x 2 = 86 + 10 = 96
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    3
    अब उसे पूछो समाधान 2 में विभाजित करने के लिए
  • पहला उदाहरण: 26/2 = 14;
  • दूसरा उदाहरण: 96/2 = 48



  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    4
    उसे अब सूचित करें कि उसे प्राप्त मूल मूल्य से वह मूल संख्या को घटाना होगा। जब तक आप गणना त्रुटियां नहीं करते हैं, तो उत्तर हमेशा होना चाहिए "5"।
  • पहला उदाहरण: 14 - 9 = 5;
  • दूसरा उदाहरण: 48 - 43 = 5;
  • घोषणा करता है कि अंतिम संख्या 5 है
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    5
    जन्मदिन के साथ खेलते हैं। किसी व्यक्ति से अपने जन्म के आखिरी दो अंकों के बारे में सोचना शुरू कर दें। आपको एक वार्ताकार चुनना चाहिए जिसे आप नहीं जानते, क्योंकि चाल की सफलता इस तथ्य पर निर्भर करती है कि आपको जन्म तिथि की जानकारी नहीं है। इसके बाद, पूछें कि आप इस वैल्यू को चालू वर्ष के अंत में जोड़ देंगे यदि आप चाहें, तो आप कागज के एक टुकड़े पर गणना कर सकते हैं यदि आपको उन्हें ध्यान में रखना मुश्किल होता है - सुनिश्चित करें कि आप यह नहीं देख सकते हैं कि आप क्या लिख ​​रहे हैं।
  • पहला उदाहरण: 1 9 81 में पैदा हुआ। 81 + 36 (उम्र) = 117;
  • दूसरा उदाहरण: 1 999 में पैदा हुआ। तो 99 + 16 (आयु) = 117
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    6
    उससे पूछें कि क्या परिणाम 117 है। गणना हमेशा इस परिणाम का उत्पादन करती है - एकमात्र अपवाद 2000 के दशक में पैदा हुए लोगों द्वारा दर्शाया जाता है, जिसके लिए जवाब हमेशा 117 के बजाय 17 होता है।
  • उदाहरण: जन्म का वर्ष 2003 है, इसलिए अंतिम दो अंक 03 हैं;
  • यदि व्यक्ति वर्ष के अंत में उम्र जोड़ता है, तो वह हमेशा 17 वर्ष का होता है उदाहरण के मामले में, 2003 में जन्मा लड़का 14 वर्ष का था;
  • 03 + 14 = 17
  • ध्यान दें कि इस सवाल का जवाब इस सवाल का जवाब पर निर्भर करता है हमेशा (2000 के बाद जन्मे लोगों के लिए या 18) 2018 में attuale- के बाद से 118 हो जाएगा, 2019 में यह हमेशा 119 (या 19) और इतने पर किया जाएगा।
  • विधि 3

    अपने कौशल में सुधार
    शीर्षक वाला चित्र चलायें
    1
    सही व्यक्ति चुनें जब आप इन चालें प्रदर्शन, एक व्यक्ति भी उत्साहित नहीं लेते आप पढ़ सकते हैं उनके मन-भी पीठ में लोग बहुत शर्मीली छिपने से बचाता है। इन दोनों चरम सीमाओं के बीच एक वार्ताकार चुनें- क्या आपको इसमें शामिल महसूस होना चाहिए और घबराहट के लिए कूद बिना ध्यान देना चाहिए।
    • जो लोग भाग लेने के लिए उत्सुक हैं, वे आम तौर पर खुद पर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते हैं और आप निश्चित रूप से किसी के साथ प्रदर्शन करना नहीं चाहते हैं "दृश्य चोरी करें"।
    • बहुत शर्मीली व्यक्ति शामिल नहीं होना चाहते हैं और आम तौर पर चाल उनके साथ मज़ेदार नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    2
    शरीर की भाषा पर ध्यान दें यह एक प्रकार का गैर-मौखिक संचार है जो आंदोलन के साथ स्थापित है। कुछ कार्रवाईयों को उदाहरण के लिए एक व्यक्ति की मानसिक स्थिति को समझने के लिए बहुत उपयोगी सुराग हो सकता है, किसी को अपनी उंगलियों के साथ खेल, अपने पैरों को हिला या दोहन अपने पैरों से जमीन, उत्सुक नाराज या ऊब हो सकता है।
  • इन संकेतों की व्याख्या करने में सक्षम होने के नाते बहुत उपयोगी है जब आप अन्य प्रकार के खेल खेलते हैं, जैसे कि कार्ड के साथ।
  • एक अच्छा आसन और एक स्थायी स्थिति ध्यान और सुरक्षा के बारे में बात करती है - एक झुका हुआ स्थिति उदास, शर्मीली या असुरक्षित लोगों की विशेषता है।
  • अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें - सीधे रहने की कोशिश करें और आँखों में वार्ताकार को देखो, लगातार आंदोलन से बचें।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    3
    चेहरे का भाव मॉनिटर करें मेक-अप के निष्पादन के दौरान, वह कुछ सिग्नल इकट्ठा करने के लिए आंखों और मुंह के आसपास की मांसपेशियों को देखता है। जब मुंह की मांसपेशियों से मुकर रहे हैं, भौहें उठाया जाता है और / या माथे corruccia है, तो आप पूरी तरह से सुनिश्चित अन्य व्यक्ति डरता है हो सकता है यह तंत्रिका है या जब आप प्रदर्शन क्योंकि आप अनायास भी डाली सकता mentendo- इन विवरण याद है ऐसे संकेत
  • जितना संभव हो उतना चेहरे की मांसपेशियों की जांच करें, ताकि किसी भी जानकारी को प्रसारित न करें।
  • यह कौशल कार्ड गेम के साथ बहुत उपयोगी है।
  • चेहरे के साथ अन्य आंदोलनों से बचें, जैसे आँखें बदलना, क्योंकि वे एक निर्णय और नकारात्मकता प्रेषित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com