कैसे खेलें मैं कौन हूँ

यदि आप एक पार्टी या दोस्तों के साथ डिनर का आयोजन कर रहे हैं, तो गेम "वे कौन हैं?" यह बर्फ को तोड़ने का एक शानदार तरीका है यह पहेलियों के समान समाज का एक सरल खेल है, जहां खिलाड़ियों ने उन्हें दिया गया चरित्र (या चीज़) का नाम जानने का प्रयास किया। यद्यपि खेल को व्यवस्थित और तैयार करने के लिए बेहद सरल है, आप इसे अनुकूलित कर सकते हैं ताकि आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार यह मुश्किल और प्रतिस्पर्धी हो। मज़ा लेने का रहस्य आपको उन लोगों के समूह के लिए सही फॉर्मूला मिल रहा है जिनके साथ आप खेल रहे हैं।

कदम

भाग 1

गेम व्यवस्थित करें
शीर्षक वाला चित्र चलायें
1
नियम सेट करें "वे कौन हैं?" यह एक बहुत सरल खेल है सभी खिलाड़ी एक ऐसा नाम लिखते हैं, जो किसी पारस्परिक समझौते द्वारा तय किए गए श्रेणी से संबंधित होता है, जैसे प्रसिद्ध या ऐतिहासिक पात्रों। नाम लिखे जाने के बाद, वे इसे अपने बाईं ओर खिलाड़ी को पास कर देते हैं। इस बिंदु पर, हर कोई टिकट लेता है और जवाब नहीं देखे बिना उसे अपने माथे पर रखता है। बदले में, खिलाड़ियों के बाकी समूह को सवाल पूछते हैं, उन्हें लगता है कि उनके नाम की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। खेल समाप्त होता है जब प्रतिभागियों में से एक सही ढंग से जवाब देता है
  • जिन लोगों के साथ आप खेल रहे हैं उनके समूह की प्राथमिकताओं के बारे में सोचना और नियमों को अनुकूलित करें।
  • प्रत्येक व्यक्ति को केवल सवालों के साथ जवाब देना चाहिए "हां" या "नहीं"। सबसे जटिल जवाब खेल को बहुत आसान बना सकते हैं।
  • यदि आप खेल को एक प्रतियोगिता में बदलने नहीं जा रहे हैं, तो आपको हर किसी को अनुमान लगाने का अवसर देना चाहिए।
  • कोई नियम नहीं हैं जो बल द्वारा पालन किए जाने चाहिए। यह खेल उन लोगों की इच्छाओं के लिए अनुकूलित किया गया है जो इसे खेलते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    2
    प्रतिभागियों को दोबारा जुड़ें "वे कौन हैं?" यह एक पार्टी या मित्रों के साथ खाने-पीने की पार्टी के लिए एक बढ़िया खेल है। खिलाड़ियों की न्यूनतम संख्या 2 है, लेकिन आपको 6 में अधिक मजा आएगा - 8. आमतौर पर, अधिक लोग वहां होंगे, अधिक अनुभव अराजक और मनोरंजक होगा।
  • यह गेम बर्फ को तोड़ने और मज़ेदार वातावरण में सामूहीकरण के अवसर के रूप में बनाया गया है। यह अध्ययन या कार्य सत्र शुरू करने के लिए आदर्श है यदि आप खिलाड़ियों को चुन सकते हैं, तो आप उन लोगों को पसंद करते हैं जो हास्य की मजबूत भावना रखते हैं, क्योंकि वे सभी प्रतिभागियों को आसानी से रखेंगे
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    3
    विषय पर निर्णय लें प्रसिद्ध लोगों को अक्सर चुना जाता है हालांकि यह विषय स्थापित करने के लिए आवश्यक नहीं है, ऐसा करने से खेल को अधिक रोचक और निष्पक्ष बना देता है। शेष समूह के साथ कुछ प्रस्तावों पर चर्चा करें, या कुछ सुझाव दें कि आप मकान मालिक हैं।
  • आपको ऐसे विषय का चयन करना चाहिए, जो लोग खेल रहे लोगों के समूह में रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, ऐतिहासिक आंकड़े, राष्ट्रों और संगीत समूहों के बारे में सोचो
  • इस खेल के कुछ प्रसिद्ध संस्करण हैं। प्रसिद्ध लोगों और ऐतिहासिक आंकड़े सबसे अधिक इस्तेमाल किया विषयों में से हैं और अक्सर दूसरे प्रश्नों और अच्छे सांस्कृतिक स्तर के उत्तरों के साथ होते हैं, जैसे कि "क्या मैंने जल से बाहर निकलने वाली वीनस की तस्वीर पेंट की थी?"।
  • यदि आप ऐतिहासिक पात्रों के साथ संस्करण खेल रहे हैं, तो यहां कुछ नाम हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं: सिकंदर द ग्रेट, नेपोलियन, सीज़र
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    4
    टिकटों पर नाम लिखें खेलने का सबसे आम तरीका "वे कौन हैं?" यह सभी खिलाड़ियों से पोस्ट-इट पर अनुमान लगाने और निकटतम खिलाड़ी को पास करने के लिए नाम लिखने के लिए कह रहा है, जो उस पर माथे पर हमला करेगा। यदि आप गेम में भाग लेते हैं, तो आपको सभी टिकट लिखने से बचना चाहिए।
  • दूसरे व्यक्ति के साथ मिलकर टिकट लिखें इस तरह, आपको अन्य खिलाड़ियों के ऊपर कोई फायदा नहीं होगा, क्योंकि आप अनुमान लगाने वाले सभी नामों को नहीं जानते होंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप प्रतिभागियों के पीछे संलग्न होने के सामान्य पेपर के नाम पर नाम लिख सकते हैं। यह विधि अधिक उपयुक्त है यदि समूह खड़े होकर खेलता है।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    5
    टिकट वितरित करें एक नाम, एक स्थान, एक वस्तु या टिकट पर एक अवधारणा लिखें, जिसे आप कवर करते हैं। आप सभी टिकट एक साथ कर सकते हैं, या सभी प्रतिभागियों को किसी और को पास करने के लिए एक लिखने के लिए कह सकते हैं।
  • टिकट पर कुछ जानकारी शामिल करें अन्य खिलाड़ियों को कार्ड वितरित करने से पहले, टिकट के बारे में कुछ साधारण जानकारी शामिल करने के लिए हर किसी को सलाह देना सहायक हो सकता है इस तरह, अगर किसी को अनुमान लगाने का नाम नहीं पता है, तो वह अभी भी सवालों के जवाब दे सकता है।
  • खेल "वे कौन हैं?" यह पोस्ट-यह ब्रांड का लगभग एक पर्याय बन गया है, इतना कि कंपनी आधिकारिक वेबसाइट (अंग्रेजी में) के नियमों को बताती है।
  • भाग 2

    उत्तर लगता है
    शीर्षक वाला चित्र चलायें
    1
    पोस्ट-इसे माथे पर संलग्न करें। इसे अपनी आँखों के साथ बंद करो। यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से दबाएं कि यह तंग रहता है नाम न पढ़िए, अन्यथा आप सभी मजा को बर्बाद कर देंगे! यदि गलती से आप पर जवाब की आंख आती है, तो एक और टिकट की मांग करें और फिर से शुरू करें।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    2
    सामान्य प्रश्नों के साथ शुरू करें आपके पास सीमित संख्या में उपलब्ध प्रश्न हैं चूंकि शुरुआत में संभावित उत्तर अनंत हैं, ऐसे प्रश्नों का चयन करें, जिससे आप क्षेत्र को कम कर सकते हैं। पूछना "क्या मैं एक जानवर हूं?" या "क्या मैं जीवित हूं?" आप संभावित प्रश्नों के निम्नलिखित प्रश्नों को संबोधित करने की अनुमति देते हैं।
  • लगभग सभी संस्करणों में "वे कौन हैं?" केवल प्रश्न जो हां या नहीं दिए जा सकते हैं मान्य हैं। इससे खेल को और अधिक रोचक बना देता है
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    3
    अपने अंतर्ज्ञान के आधार पर विशिष्ट प्रश्न पूछें अधिक से अधिक क्षेत्र को संकीर्ण करें आपके द्वारा पूछे जाने वाले प्रत्येक प्रश्न को आपको पहले से प्राप्त सकारात्मक उत्तरों को ध्यान में रखना चाहिए। इस सलाह के बाद, आप संपूर्ण श्रेणियों को छोटे वर्गों में विभाजित करने में सक्षम होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको पता चला कि आप एक जानवर थे, तो आप उस विषय पर जोर दे सकते हैं, कह रहे हैं "क्या मैं एक भूमि जानवर हूं?" या "क्या मैं एक स्तनपायी हूं?"।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    4
    अनुमान लगाने का प्रयास करें जो भी नियम आपने स्थापित किए हैं, वह समय आएगा जब आपको अपने सिद्धांत का परीक्षण करना होगा। जब आप यथोचित निश्चित होते हैं, तो ज़ोर से जवाब देने की कोशिश करें। यह सुनिश्चित करने से पहले ऐसा मत करो यहां तक ​​कि अगर आपने उन लोगों के लिए दंड नहीं लगाया है जो सही समाधान नहीं देते हैं, तो दूसरों के लिए गेम को बेतरतीब ढंग से बर्बाद करने की कोशिश करें।
  • उसी समय, अनुमान लगाने की कोशिश करने से डरो मत। ज्यादातर मामलों में, दांव बहुत अधिक नहीं होगा सही जवाब खोजने के महत्व पर जोर न दें, अन्यथा आप मज़ेदार नहीं होंगे। अगर, दूसरी तरफ, आपने खेल को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने का फैसला किया है, बहुत अधिक झिझकाने के द्वारा आप एक प्रतिद्वंद्वी को आपसे आशा करने का मौका देंगे
  • भाग 3

    अन्य खिलाड़ियों के प्रश्नों का उत्तर दें


    शीर्षक वाला चित्र चलायें
    1
    अन्य खिलाड़ियों के सवालों के जवाब दें सभी प्रतिभागियों को ध्यान से सुनो और अपनी संभावनाओं का सबसे अच्छा जवाब दें। चाहे आप एक एकल विरोधी के खिलाफ खेल रहे हों या समूह के मैच में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हों, इस खेल में कई अवसर हैं जहां आपको सवालों के जवाब देना होगा। यदि आप टिकट पर लिखे गए नाम को नहीं पहचानते हैं या आपको उस प्रश्न का उत्तर नहीं पता है जो आप से पूछा गया था, तो किसी अन्य खिलाड़ी ने सवाल बदलना या फिर सवाल बदलने के लिए कहा।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    2
    एक आसान तरीके से उत्तर दें यदि खेल प्रतिस्पर्धात्मक है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके विरोधियों के उत्तर में उनकी मदद न करें। यहां तक ​​कि अगर आप जानकारी छिपा नहीं सकते हैं, तो गेम के कुछ संस्करण आपको हाँ या ना से अधिक के साथ जवाब देने की अनुमति देते हैं इस मामले में, आपको अपने उत्तर के साथ जितना संभव हो उतना प्रकट करने का प्रयास करना चाहिए।
  • इसका यह भी अर्थ है कि आपको ऐसे सिग्नल नहीं देना चाहिए, जो आपके विरोधियों को समझें कि उनका अनुमान कितना करीब है। आप अभी भी हँसते हैं और मजा कर सकते हैं, लेकिन कुछ भी रिसाव न करें जो दूसरों को प्रतिस्पर्धात्मक लाभ दे सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    3
    ईमानदारी से रहें कुछ भी छोड़े बिना उत्तर दें यह गेम काम नहीं करता है यदि प्रतिभागियों को ईमानदार नहीं हैं। परिदृश्यों के सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा में भी, एक गलत जवाब पूरे खेल को बर्बाद कर सकता है। हमेशा अपने विरोधियों के सवालों के लिए सही उत्तर दें
  • कुछ अनौपचारिक परिस्थितियों में, झूठी जानकारी के साथ जवाब देने के लिए एक मजेदार मजाक माना जा सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    4
    फिर से खेलें आप हर किसी के नाम का अनुमान लगाया है, तो एक नया गेम शुरू करने का फैसला कर सकते हैं। इस मामले में, टिकट की एक नई श्रृंखला बनाएं
  • खेलों में ज्यादा मनोरंजक होने की प्रवृत्ति होती है जब लोग गर्म हो जाते हैं और पर्यावरण सुखद हो जाता है
  • भाग 4

    गेम के वेरिएंट का अनुभव करें
    शीर्षक वाला चित्र चलायें
    1
    समूह से पूछें कि वे नियमों में कोई भी बदलाव करना चाहते हैं। कस्टम नियम बनाने से यह खेल हर किसी के लिए और अधिक रोचक (और मजेदार) बनाने का एक तरीका है यह उन खिलाड़ियों को एक बाधा देने के लिए भी अच्छा लग सकता है जो निश्चित रूप से दूसरों की तुलना में बेहतर हैं
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    2
    गेम के सबसे आम रूपों में से कुछ पर विचार करें। "Botticelli" यह ऐतिहासिक थीम गेम का एक संस्करण है (अतीत के पात्रों जो मशहूर चित्रकार के रूप में प्रसिद्ध हैं) जो कुछ नियमों को संशोधित करता है प्रत्येक खिलाड़ी अपना नाम चुनने के लिए स्वतंत्र है और दूसरों को इसका अनुमान लगाना होगा।
  • प्रसिद्ध लोगों को समर्पित एक और संस्करण है खिलाड़ी कागज के स्ट्रिप्स पर कई विभिन्न हस्तियों के नाम लिखते हैं और उन्हें टोपी में डालते हैं प्रतिभागियों में से एक को एक लेना चाहिए और दूसरों को सुराग देना चाहिए, जो इसे अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे। सुरागों पर एकमात्र नियम यह है कि उन्हें व्यक्ति के नाम का उल्लेख नहीं करना पड़ता है। लक्ष्य जितना संभव हो उतना तेजी से उत्तर अनुमानित करना है।
  • कई अन्य विकल्प हैं यदि आपको सिर्फ हां या न देने का विचार पसंद नहीं है, तो आप कुछ अलग करने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने व्यक्तिगत संस्करण के लिए सबसे लोकप्रिय रूपों के नियम भी उधार ले सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    3
    जिस क्रम में खेल खेला जाता है वह भिन्न होता है। ज्यादातर मामलों में, में "वे कौन हैं?" खिलाड़ी बारी-बारी से अपने प्रश्न पूछते हैं, दक्षिणावर्त वैकल्पिक रूप से, प्रतिभागी एक समय में एक खेल सकते हैं और जवाब पाने के लिए उन सभी प्रश्नों को पूछ सकते हैं। एक जीवंत पार्टी के अवसर पर, आदेश पर नियम पूरी तरह से अलग हो सकते हैं और आप हर किसी को किसी भी समय सवाल पूछने और जवाब देने का अवसर दे सकते हैं। एक बार जब आप खेल की मूल बातें सीखते हैं, इन रूपों के साथ भी प्रयोग करें।
  • शीर्षक वाला चित्र चलायें
    4
    खेल टीमों यदि आप टीम के प्रतिस्पर्धात्मक पहलू को पसंद करते हैं, तो समूह को दो में विभाजित करें। प्रत्येक टीम एक ही अंक के शेयर करती है और यह सभी खिलाड़ियों को अधिक सक्रिय बनाने के प्रभाव का हो सकता है।
  • टिप्स

    • "वे कौन हैं?" यह नामों के खेल के रूप में भी जाना जाता है।
    • कुछ गेम के बाद, संभवत: गेम को और अधिक मज़ेदार बनाने के बारे में आपके विचार होंगे। इस तरह के बोर्ड गेम को वैयक्तिकृत किया जाना चाहिए, इसलिए प्रयोग करने या कुछ दूर करने के लिए डर नहीं।
    • यदि आप डिनर की योजना बना रहे हैं, तो आप एक से अधिक गेम का प्रस्ताव कर सकते हैं। समूह में खेलने के लिए कई अन्य खेलों हैं

    चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com