20 प्रश्न कैसे खेलें

20 प्रश्नों का खेल उन्नीसवीं सदी के बाद से प्रचलित है और यह कार द्वारा लंबी और उबाऊ यात्राओं के लिए आदर्श है, कक्षाओं में ब्रेक के दौरान या अपनी शब्दावली का विस्तार करने के लिए। क्या तुम उसे नहीं जानते हो? संक्षेप में, खिलाड़ियों में से एक को किसी वस्तु के बारे में सोचना पड़ता है और उसके साथी को उसे अनुमान लगाने के लिए 20 प्रश्न पूछना पड़ता है।

कदम

विधि 1

जब आप डोवर गॉस में हो
1
नियम सेट करें गेम के विविधताएं हैं, इसलिए दूसरे खिलाड़ियों के साथ नियमों पर सहमत हैं।

  • जिस व्यक्ति को वस्तु के बारे में सोचना है वह आम तौर पर श्रेणी को निर्धारित करता है। उनके पास ये विकल्प होंगे:
  • क्या यह एक जानवर है? एक पौधे? एक खनिज? यह संस्करण मुश्किल हो सकता है, क्योंकि किसी ऑब्जेक्ट को विभिन्न श्रेणियों (जैसे एक चमड़े की बेल्ट) में फिट किया जा सकता है।
  • क्या यह एक व्यक्ति, जगह या एक चीज है? यह संस्करण अधिक प्रत्यक्ष है।
  • खिलाड़ी तय कर सकते हैं कि ऑब्जेक्ट अपने कमरे में मौजूद होना चाहिए या नहीं। यह संस्करण छोटे सत्रों या मक्खी के ध्यान के लिए एकदम सही है!
  • जवाब "हां" या "नहीं" हो सकते हैं या क्रियाविशेष शामिल हो सकते हैं, जैसे कि "आमतौर पर", "कभी-कभी" या "शायद ही कभी"।
  • किसी ने पूछा कि उन प्रश्नों की संख्या को ट्रैक करना चाहिए
  • 2
    पिछले उत्तरों के आधार पर प्रश्नों को बताने के लिए। पूछते हुए "क्या यह हाथी की तुलना में बड़ा है?" या "क्या इसकी गंध एक बदमाश की तुलना में बेहतर है?" आपकी मदद नहीं करेगा सामान्य प्रश्नों से प्रारंभ करें और फिर विस्तार में जाएं।

    लेफ्ट इफेक्ट स्टेप 2 1
  • एक सामान्य प्रश्न से प्रारंभ करें, जैसे "क्या यह रोटीबॉक्स से बड़ा है?" यदि जवाब हाँ है, तो पूछें "क्या यह फ्रिज से बड़ा है?" यदि उत्तर नहीं है, तो रोकें और प्रश्न के प्रकार को बदल दें, रोकें, उदाहरण के लिए, रंग पर। इस तरह जारी रखें जब तक आपको विभिन्न सूचनाएं नहीं मिलें
  • 3
    बहुत विशिष्ट मत जाओ इस तरह से प्रश्नों से शुरू होने से आपको बहुत से नकारात्मक जवाब मिलेगा। याद रखें, सामान्य से विशेष रूप से आगे बढ़ें, बस आप सही रास्ते पर चल सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक प्रश्न जैसे "संचार प्रौद्योगिकी, मनोरंजन या काम के साथ क्या करना है?" आदर्श है। यदि जवाब हाँ है, तो आप अपने प्रश्नों को कम कर सकते हैं। अगर ऐसा नहीं है, तो आप विभिन्न संभव दृष्टिकोणों को समाप्त कर देंगे।
  • 4
    अगर आप अंधेरे में चिपक रहे हैं तो अनुमान न करें। आपका दूसरा प्रश्न "क्या यह बकरी है?", जब तक कि आप पूरी तरह से सुनिश्चित न हों।

  • उसने कहा, जब आप बीसवीं प्रश्न पर हैं, तो कुछ समय के लिए अनुमान लगाने की कोशिश करें, लेकिन याद रखें कि इन प्रयासों को सवाल माना जाता है। सिद्धांत रूप में, यदि आपके पास सोलहवीं या सत्तरहवा प्रश्न के आसपास थोड़ी सी भी विचार नहीं है, तो आपका उत्तर शूट करें।
  • यदि आपको संदेह है कि खेल गलत तरीके से चल रहा है, तो कहो! उदाहरण के लिए, कुछ ऑब्जेक्ट्स, जैसे कि आपके पार्टनर की सही पैर की उंगलियां, अनुमान लगाने में व्यावहारिक रूप से असंभव हो सकती हैं
  • 5
    खेल को समाप्त करें यदि आपने जीत ली है (आप 20 प्रश्नों पर पहुंचने से पहले आप आइटम का अनुमान लगा चुके हैं), अब आपको एक वस्तु चुननी होगी, जिसे आपके साथी द्वारा अनुमान लगाया जाना चाहिए।

    छवि शीर्षक क्या था चरण 4
  • यदि आपने अनुमान नहीं लगाया है, तो आपके साथी को दूसरे ऑब्जेक्ट के बारे में सोचना होगा। लेकिन अब जब आप खेलते हैं, तो अपनी रणनीतियों को बदलने का तरीका जानें।
  • विधि 2

    जब आपको ऑब्जेक्ट या विषय के बारे में सोचना चाहिए


    1
    शुरू करने से पहले, अपने पार्टनर के साथ नियमों की समीक्षा करें, इसलिए कोई गलतफहमी नहीं होगी।

    • क्या आप श्रेणी चुन सकते हैं या अपने साथी को ऐसा करना चाहिए?
    • यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो निम्न श्रेणियों में से चुनें: जानवरों, पौधों और खनिजों या लोगों, स्थानों और चीजें। पहली श्रेणी में वाद-विवाद पैदा हो सकता है, जबकि दूसरा विश्वभर में खुल जाएगा।
    • क्या आइटम आपके कमरे में हो या क्या यह कोई हो सकता है?
    • क्या आप उस व्यक्ति की संभावना को सुधारने के लिए एक बारहवीं एप्लिकेशन जोड़ना चाहते हैं जिसकी अनुमान लगाना है?
    • क्या उत्तर सख्ती से "हां" और "नहीं" तक सीमित हैं या क्या हम क्रियाविदों को जोड़ सकते हैं?
    • प्रश्नों का बिल कौन रखता है?
  • 2
    एक वस्तु के बारे में सोचो एक असुविधाजनक लेकिन अपने साथी से परिचित अभी भी चुनें।

  • बिस्तर के नीचे छिपी अपनी छोटी बहन की डायरी का चयन न करें: वहां जाना मुश्किल है। वस्तुओं की सोचना असंभव लगता है मज़े नहीं।
  • यदि आप स्टार ट्रेक से ग्रस्त हैं, तो किसी वस्तु या फिल्म से संबंधित विषय का चयन न करें। कुछ अप्रत्याशित के बारे में सोचें, खासकर यदि आपका मित्र आपको अच्छी तरह जानता है
  • 3
    सटीक उत्तर दें यदि आपको किसी प्रश्न का उत्तर नहीं पता है, तो आप अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन अपने साथी को पूरी तरह से सुनिश्चित न करें। इसे गलत रास्ते पर न लें।

    हां या कोई चरण 3 शीर्षक वाली छवि
  • बहुत ज्यादा मत सोचो यदि वे आप से पूछते हैं, "क्या यह एक फ्रिज से बड़ा है?", "हो सकता है" कहकर जवाब न दें आपका रेफ्रिजरेटर क्या आकार है? " मानकों के लिए कारण अगर आपको बहुत ज्यादा नहीं लगता है, तो आप दोनों एक ही पृष्ठ पर होंगे।
  • 4
    जब आप बीसवीं सत्रा (और याद रखें कि मान्यताओं को प्रश्न के रूप में गिना जाता है) के लिए मिलता है, तो खेल समाप्त होता है अगर आपके साथी ने अनुमान नहीं लगाया है, तो आप विजेता हैं! नतीजतन, आपको दूसरे ऑब्जेक्ट या दूसरे दौर के बारे में सोचना होगा।

  • यदि आपके साथी ने अनुमान लगाया है, तो उसे किसी वस्तु या विषय के बारे में सोचना होगा।
  • टिप्स

    • किसी ऑब्जेक्ट का चयन न करना जो बहुत आसान या असंभव है यह खेल को बर्बाद कर देगा और दोनों पक्ष दुखी हो जाएगा।
    • उस ऑब्जेक्ट का चयन न करें जिसे आप बहुत कम जानते हैं आप प्रश्नों के उत्तर को ध्यान में नहीं दे पाएंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप ऐसा आइटम चुनते हैं जो अनुमान लगाने में असमर्थ है, तो अपने मित्र को एक ही सिक्के के साथ आपको चुकाने की प्रतीक्षा करें। यह कौन करता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com