लीग ऑफ लीग्स कैसे खेलें

लीग ऑफ़ लेजेंड्स, जिसे लोल के नाम से भी जाना जाता है, एक MOBA है (मल्टीप्लेयर ऑनलाइन युद्ध के मैदान

, मुफ्त ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मुकाबला मैदान)। यदि आप खेलना सीखना चाहते हैं, तो आप गेम प्ले, उद्देश्य और रणनीतियों के सरल वर्णन के लिए पढ़ना जारी रख सकते हैं।

कदम

भाग 1

खेल मोड चुनें
प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ लीग्स स्टेप 1
1
PvP मोड में चलाएं (खिलाड़ी बनाम खिलाड़ी, खिलाड़ी बनाम खिलाड़ी)। इस मोड में, सभी चैंपियन (नियंत्रणीय वर्ण) असली खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाते हैं और कंप्यूटर द्वारा नहीं इस प्रकार के खेल के भीतर कुछ अलग तरीके हैं:
  • शास्त्रीय - इस मोड में, खिलाड़ियों ने दुश्मन नेक्सस (मुख्य संरचना) को नष्ट करने का प्रयास किया।
  • डोमेन- इस मोड में, गेम का उद्देश्य कुछ कैप्चर पॉइंट्स पर नियंत्रण हासिल करने की कोशिश करना है (क्लासिक मोड में टॉवर का सामना करना होगा)।
  • एआरएएम - इस मोड में, सभी खिलाड़ियों के चैंपियन को बेतरतीब ढंग से चुना जाता है, और केवल एक ही रास्ता है जहां सभी खिलाड़ियों को लड़ना होगा।
  • लीग ऑफ़ लेगेंड्स स्टेप 2 के नाम से ली गई छवि
    2
    को-ऑप बनाम आईए मोड में खेलते हैं। इस प्रकार के गेम में, आप कंप्यूटर विरोधियों (या बॉट) के खिलाफ खिलाड़ी-नियंत्रित चैंपियन की टीम में खेलेंगे।
  • केवल शास्त्रीय मोड और इस प्रकार के गेम में डोमेन उपलब्ध हैं।
  • प्लेग लीग ऑफ लीग्स स्टेप 3
    3
    एक कस्टम गेम खेलते हैं (कस्टम) एक कस्टम गेम में, आप खिलाड़ियों की संख्या चुन सकते हैं और इसे सुरक्षित रखने के लिए एक पासवर्ड बना सकते हैं, ताकि केवल आपके मित्र जुड़ सकें। टीमों को खिलाड़ियों और बॉट्स के किसी भी संयोजन से बनाया जा सकता है
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ लेगेंड्स स्टेप 4
    4
    एक नक्शा चुनें। मानचित्र का चयन करने का अर्थ है पर्यावरण का चयन करना जिसमें आप खेलेंगे। इसके अलावा यह निर्णय प्रत्येक टीम के खिलाड़ियों की संख्या और उपलब्ध खेलों के प्रकार का निर्धारण करेगा। वे आसानी से देख सकते हैं, इसलिए उस मैप का चयन करें जो आपके गेम को खेलना चाहते हैं।
  • प्लेग लीग ऑफ़ लीग्स्स चरण 5
    5
    गेम का प्रकार चुनें इस तरह आप यह निर्धारित करेंगे कि नमूने कैसे चुने गए हैं। एक खेल में एक अंधा पिक, खिलाड़ी यह नहीं देख सकते हैं कि उनके विरोधियों द्वारा कौन से नमूने चुने गए हैं एक खेल में ड्राफ्ट पिक, खिलाड़ी 6 चैंपियनों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा सकते हैं और विरोधियों के विकल्प देख सकते हैं रैंक किए गए मैचों अधिक प्रतिस्पर्धी हैं और वे खिलाड़ियों से बना होते हैं जिन्होंने रैंकिंग में प्रवेश किया है और उनके नाटक के स्तर के अनुसार मिलान किया जाता है। चयन का प्रकार है ड्राफ्ट पिक.
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग्स ऑफ लीजेंड्स चरण 6
    6
    अपने दोस्तों को आमंत्रित करें आप अपने दोस्तों को किसी भी प्रकार के खेल में आमंत्रित कर सकते हैं। पर क्लिक करें "मैं अपने साथियों को आमंत्रित करेगा" जब आप अंतिम विकल्प (खेल या कठिनाई का प्रकार) चुनने के बाद निचले दायां बटन देखते हैं।
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ लीग्स्स चरण 7
    7
    दंगा अंक का उपयोग करें ये अंक हैं जो आप वास्तविक पैसे से खरीद सकते हैं और आप उन्हें अपने नाम के आगे स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में देख सकते हैं। वे नए नमूने, नमूने के लिए नए ग्राफ़िक तत्व, या सुधार खरीदने के लिए उपयोग किए जाते हैं, बढ़ावा (प्रत्येक खेल के अंत में आपको प्राप्त प्रभाव अंक में पुरस्कार बढ़ाएं)।
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ़ लीगेंड्स चरण 8
    8
    प्रभाव अंक का उपयोग करें यह एक और मुद्रा है जो आप खेल के भीतर खर्च कर सकते हैं, लेकिन जो गेम को पूरा करके आप कमाएंगे। आप उन्हें नमूने अनलॉक करने, रूण या अन्य आइटम खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    चरित्र चुनें
    प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ़ लीग्स्स चरण 9
    1
    एक चरित्र चुनें एक खेल में भाग लेने के लिए सहमत होने के बाद, आपको अपने चैंपियन का चयन करना होगा। चैंपियन की पसंद बहुत ही महत्वपूर्ण है, इसलिए किसी एक को चुनने के लिए खुद को सीमित न करें जो बेहतर दिखता है आपको खेल की अपनी शैली और आपकी टीम की आवश्यकताओं के आधार पर चुनाव करना होगा। लोले में कई भूमिकाएं हैं, लेकिन ये कुछ हैं:
    • टैंक बहुत जीवन, कवच और जादुई प्रतिरोध के साथ चैंपियन हैं, जो टीम की पहली पंक्ति का गठन होना चाहिए। वे बहुत नुकसान नहीं करते हैं, लेकिन वे दुश्मन की आग को आकर्षित करने से टीम की मदद करते हैं।
    • लड़ाकू टैंक के समान हैं, लेकिन वे अधिक क्षति का सौदा करते हैं। उनका उद्देश्य आमतौर पर कमजोर चैंपियनों की मदद करना है
    • निशानेबाज रक्षा में अपेक्षाकृत कमजोर चैंपियन हैं, लेकिन लंबी दूरी के हमले में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। उन्हें प्रायः दुश्मन के हमलों से लक्षित किया जाता है, इसलिए उन्हें संरक्षित होना चाहिए। विज़ार्ड चयनित निशानेबाजों के समान हैं।
    • समर्थक चैंपियन हैं, जिन्हें टीम के अन्य सभी सदस्यों को मदद करना चाहिए। वे आम तौर पर एक ढाल देने या उनके सहयोगियों को चंगा करने की क्षमता रखते हैं।
    • हत्यारे चैंपियन हैं जो कम समय में बहुत नुकसान पहुंचाते हैं। उनका लक्ष्य जल्दी से दुश्मनों को खत्म करना और हत्या के बीच छिपे रहना है।
  • लीग ऑफ़ लीग्स के चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वर्णों की विशेषताओं पर ध्यान दें विशेषताएँ हमलों और कवच की प्रभावशीलता, हिट अंक की मात्रा और आपके नमूने में मान की मात्रा निर्धारित करते हैं। प्रत्येक चरित्र का एक मुख्य विशेषता है (एक से दूसरे की तुलना में अधिक है), जो उनकी शैली की बहुत ही प्रभाव डालती है। गुण स्तर (जादू शक्ति और जादुई प्रतिरोध को छोड़कर) के साथ बढ़ता है।
  • हमला शक्ति बुनियादी हमले के साथ चैंपियन की क्षति को नुकसान पहुंचाती है। एक अच्छे निशानेबाज के लिए हमले की एक उच्च शक्ति मौलिक गुणवत्ता है
  • रक्षात्मक शक्ति हिट पॉइंट्स और कवच जैसे कुछ आंकड़ों को प्रभावित करती है, और आपके चरित्र को अधिक प्रतिरोधी बनाती है। उच्च रक्षात्मक शक्ति वाले पात्र उत्कृष्ट टैंक हैं।
  • जादू शक्ति मन और जादुई क्षति को प्रभावित करती है कि पात्रों को लगाया जा सकता है उच्च जादुई शक्ति वाले पात्र महान जादूगर हैं उच्च जादुई शक्ति वाले पात्रों को युद्ध में प्रभावी होने के लिए अपने कौशल का शानदार उपयोग करना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने चरित्र के पात्रों को जानते हैं जो आप चुनते हैं।
  • प्लेग लीग ऑफ लीग्स के चरण 11
    3
    आइटम खरीदें जब आप मानचित्र में प्रवेश करते हैं, तो आप उस स्टोर के पास होंगे जहां आपको कुछ आइटम खरीदने चाहिए। आप उपभोग्य वस्तुओं (औषधि, देखा रोशनी, आदि) खरीद सकते हैं, वस्तुओं को अपने आंकड़े, बाहों में सुधार करने के लिए अपने आप को और जादुई वस्तुओं की रक्षा के लिए क्षति (यदि आपके चरित्र जादू का उपयोग करता है)।
  • आप सोने के साथ वस्तुओं की खरीद करेंगे आप सोने की निष्क्रियता कमा सकते हैं (यह हर कुछ सेकंड बढ़ेगी) या दुश्मन चैंपियनों और सैनिकों को खत्म करने, दुश्मन टावरों को नष्ट करने और कई अन्य तरीकों से नष्ट कर सकते हैं।
  • भाग 3

    रणनीतियों को जानें
    प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ़ लीग्स्स चरण 12



    1
    जीतने की रणनीति चुनें शास्त्रीय मानचित्र में तीन प्रमुख मार्ग हैं, लांडा ऑफ द समॉनर्स (दो राक्षसी वन में और कोई भी क्रिस्टल की घाटी में अच्छी तरह से परिभाषित नहीं है)। इन मार्गों को लाइनें कहा जाता है खेल के दौरान, आप और आपके विरोधियों को अधिकतर समय रेखा में बिताएंगे, जहां आप तक पहुंचने और नष्ट करने के लिए संघर्ष करेंगे और अंत में नेक्सस। आप और आपके टीम के सदस्यों को यह तय करना होगा कि अपनी लाइनें कैसे प्रबंधित करें।
  • प्लेग लीग ऑफ़ लीग्स स्टेप 13
    2
    अपने सहपाठियों के साथ काम करें धीरे धीरे दुश्मनों को मारने के लिए टीम याद रखें, खेल का उद्देश्य दुश्मनों को खत्म करना नहीं है, बल्कि उनके टावरों और उनके नेक्सस को नष्ट करना है याद रखें कि सैनिक भी, छोटे राक्षस जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आपकी टीम का हिस्सा हैं। वे खेल जीतने के लिए और एक सुरक्षा के रूप में आवश्यक हैं। वे दुश्मन सैनिकों के साथ लड़ेंगे और वे टावरों को नष्ट करने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको नुकसान पहुंचाए जाने की क्षति होगी, क्योंकि टॉवर पहले सैनिकों को लक्षित करेंगे
  • सैनिकों के पीछे रहो, क्योंकि वे आपकी रक्षा की मुख्य पंक्ति हैं।
  • सैनिकों को हर 30 सेकंड बनाया जाता है और लाइनों में एक फाइल में आती है
  • प्लेग लीग ऑफ़ लीग्स स्टेप 13
    3
    दुश्मन टावरों और उनके नेक्सस को नष्ट करके जीत खेल समाप्त होता है जब दुश्मन की मुख्य संरचना, जिसे नेक्सस कहा जाता है, नष्ट हो जाता है। यह संरचना उस नक्शे के विपरीत दिशा में है जहां से आप हैं। अपने अग्रिम ब्लॉक कि टावरों को नष्ट करके इस क्षेत्र की आगे बढ़ें
  • स्वाभाविक रूप से विरोधी टीम आपके टावरों को नष्ट करने की कोशिश करेगी। किसी भी कीमत पर उन्हें सुरक्षित रखें
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ़ लीग्स्स चरण 14
    4
    दुश्मन अवरोधकों को नष्ट करें जब आपने एक पंक्ति के 3 टावरों को नष्ट कर दिया है, तो आप उसी तरह अवरोधक को नष्ट कर सकते हैं। यह संरचना हमलों का जवाब नहीं देती जब आप उनमें से एक को नष्ट कर देते हैं, तो उस पंक्ति में आपके सैनिकों को एक सुपर सैनिक के साथ उन्नत किया जाएगा ये मजबूत इकाइयां हैं और उनके निपटान में कई हिट प्वाइंट हैं। दुश्मन को विचलित करने के लिए उनका इस्तेमाल करें और अंत में अपने बेस के टावरों और उनके नेक्सस को नष्ट करने में सफल रहे।
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ लीजेंड स्टेप 15
    5
    दुश्मन पर हमला ज्यादातर समय आपको दुश्मन सैनिकों को खत्म करना होगा, लेकिन कुछ मामलों में आप विरोधी चैंपियंस से भी लड़ेंगे और अपने टावरों पर हमला करेंगे। अपने दुश्मनों पर हमला, लेकिन याद रखें कि आपका लक्ष्य अपने टावरों को नष्ट करना है कठोर कार्रवाई न करें और अधीर न हों। आप को दुश्मन को हराने के लिए समय ले लो।
  • सही माउस क्लिक के साथ आप एक मूल हमले के साथ एक इकाई पर हमला कर सकते हैं।
  • खेल के दौरान अपने कौशल का उपयोग करें और सुधारें। कौशल प्रत्येक चरित्र के लिए अद्वितीय हैं। उन्हें क्यू-आर कुंजियों के रूप में डिफ़ॉल्ट रूप से असाइन किया गया है (आपको बताई गई क्षमता के नीचे संगत कुंजी दिखाई देगी)। कौशल के साथ प्रयोग करें और उनका उपयोग करने के सर्वोत्तम तरीके ढूंढें। अपने सहपाठियों और अपने आप को मदद करने के लिए उन्हें प्रयोग करें
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ लेगेंड्स स्टेप 16
    6
    सुनिश्चित करें कि आप अंतिम शॉट देते हैं। यह लीग ऑफ लीजेंड के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है केवल एक खिलाड़ी जो एक सिपाही को निर्णायक झटका देता है उसे धन प्राप्त होगा। उसी तरह, खिलाड़ी जो एक चैंपियन को आखिरी झटका देगा, वह होगा जो अधिक सोना प्राप्त करेगा, जबकि अन्य चैंपियन जो भाग लेते हैं, वे केवल एक हिस्सा प्राप्त करेंगे। यदि आपके नमूने को मजबूत करने के लिए सोने की जरूरत होती है तो आखिरी हिट को सुनिश्चित करना (समर्थन वाले को छोड़कर प्रत्येक नमूना) सैनिकों को तब मारने की कोशिश करें जब उनका जीवन कम हो, और केवल अभ्यास के साथ ही आप इस तकनीक को हासिल करने में सक्षम होंगे।
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ़ लीग्स्स चरण 17
    7
    बैरन नैशोर और तटस्थ जंगल राक्षसों को अनदेखी न करें। नक्शे के दोनों किनारों के जंगलों में तटस्थ राक्षसों के 5 क्षेत्र हैं जो आप सोने और अन्य लाभ प्राप्त करने के लिए समाप्त कर सकते हैं। दो भयावह दुश्मन, ड्रैगन और बैरन नैशोर भी हैं, जो पूरे टीम के लिए स्वर्ण पदक में महान पुरस्कार प्रदान करते हैं और एक साथ कई चैंपियनों का सामना करना पड़ता है। विशेष रूप से बैरन को अक्सर टीम के सभी पांच सदस्यों की उपस्थिति की आवश्यकता होती है, लेकिन बदले में कई सोने और उन्नयन प्रदान करता है कभी अकेले ही इसका सामना करने की कोशिश न करें
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ लीजेंड स्टेप 18
    8
    जीवित रहने की देखभाल करें आपके हिट पॉइंट को स्क्रीन के निचले केंद्र पर हरे रंग की पट्टी से और आपके चरित्र के ऊपर दर्शाया गया है। अपने आप का इलाज करने का सबसे आसान तरीका है बटन दबाकर आधार पर वापस जाना "बी"। आप स्वास्थ्य औषधि भी खरीद सकते हैं, लेकिन वे केवल शुरुआत के समय ही आपकी सहायता करेंगे, जब आपके पास कुछ हिट पॉइंट उपलब्ध होंगे कुछ मामलों में भी खिलाड़ियों का समर्थन करने में आपकी जिंदा रहने में सहायता कर सकते हैं।
  • प्ले लीग लीग ऑफ लीग्स स्टेप 1 9
    9
    मर मत करो इस तरह की रणनीतियों के खेल में आपका लक्ष्य ज्यादा मारना नहीं चाहिए, बल्कि जीवित रहना चाहिए। ऐसा करने के लिए आपको कौशल और धैर्य की आवश्यकता होती है। मरने में अनुभव और सोने का नुकसान होता है, और आपकी अनुपस्थिति में आपकी टीम के साथी बहुत वंचित होंगे। अगर आपको दुश्मन को नष्ट करने या जीवित रहने के बीच चयन करना है, तो हमेशा सावधानी बरतें।
  • प्ले लीग ऑफ़ लीग ऑफ लीग्स्स चरण 20
    10
    अपने परिणामों का निरीक्षण करें जब खेल समाप्त हो गया है, तो आप परिणाम स्क्रीन देखने में सक्षम होंगे। यहां आप गेम्स के दौरान प्रत्येक खिलाड़ी की मार, मौत और सहायता देख सकते हैं, और खरीदे गए मदों के अलावा और उन्होंने सैनिकों की संख्या को समाप्त कर दिया। साथ ही, यदि आप शीर्षक के नीचे देख रहे हैं, तो आपको उस अनुभव की मात्रा और आपके द्वारा प्रभावित अंक की मात्रा दिखाई देगी। जितना अधिक अनुभव अंक आप जमा करेंगे, उतना ही आपके खाते का स्तर बढ़ेगा, और आप अपने चैंपियन के आँकड़ों को बेहतर बनाने के लिए मास्टीज़ को अंक जोड़ सकते हैं और अन्य रनस का उपयोग कर सकते हैं। स्तर में ऊपर जा रहे हैं आपको अधिक सम्मन वाले मंत्र तक पहुंच भी होगी।
  • टिप्स

    • मास्टरीज़ और रनस को नमूने के प्रकार के अनुसार असाइन करें और इव्वाकर का जादू जिसे आप अक्सर उपयोग करते हैं
    • जब तक आप स्तरीय 20 तक नहीं पहुंच जाते, तब तक रनों को खरीदना नहीं है, जिससे आप स्तर 3 रनों खरीद सकते हैं, मजबूत वाले
    • दुश्मन चैंपियनों पर नज़र रखें। यदि आप देखते हैं कि उनमें से कुछ अपनी रेखा से गुम हैं, तो वह आपको आश्चर्य से हमला करने की कोशिश कर सकता है अपने सहपाठियों को उनकी अनुपस्थिति के बारे में बताएं
    • जंगल में खेलने की कोशिश मत करो जब तक आप खेल से परिचित नहीं हैं, जंगल राक्षस और नमूना आप प्रयोग कर रहे हैं। निचले स्तर पर, सही अधिकार के बिना, जंगल राक्षसों से लड़ना मुश्किल है।
    • उनके टॉवर के निकट दुश्मन चैंपियनों पर हमला मत करें, क्योंकि अन्यथा टॉवर आप पर हमला करेगा और बहुत नुकसान पहुंचाएगा। ऐसा केवल तभी करें जब आप अपने दुश्मन को खत्म करने और जीवित रहने में सक्षम होने का आश्वस्त हो। यदि कोई चैंपियन किसी टावर का बचाव नहीं करता है, तो अपने सैनिकों का हमला करने के लिए प्रतीक्षा करें और टॉवर हमलों को अवशोषित करने के लिए उनका फायदा उठाएं क्योंकि आप इसे नष्ट करने की कोशिश करते हैं। या, आप इस क्षण का लाभ उठा सकते हैं ताकि अबाधित दुश्मन सैनिकों के पास आ सके। इस तरह, दुश्मन सैनिकों को नष्ट करने के बाद, आपके सैनिक टॉवर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिससे आप पर और अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि हमला करने पर ध्यान दें!
    • निष्पादन कोड का पालन करें! कोड के बाद आप और अधिक गेम जीत पाएंगे, और अन्य निमंत्रक आपको खेल में उपलब्ध किसी एक मान्यता के साथ उत्कृष्ट टीम के साथी के रूप में देखेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप कोड का पालन नहीं करते हैं, तो आप संभवत: इस गेम को खो देंगे और आप को आपके टीममाटियों द्वारा सूचित किया जाएगा। ये रिपोर्ट आपके खाते के निलंबन की ओर ले सकती हैं, कुछ मामलों में भी स्थायी हो सकती है!
    • यदि आप आलोचना स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं, तो यह गेम आपके लिए नहीं है। आपकी टीम के साथियों को अक्सर मजाक और चिढ़ा के साथ गलतियों को नोट करने में कोई समस्या नहीं होगी
    • अगर आप अकेले हों तो एक प्रतिद्वंद्वी की तरफ चलने का पालन न करें: आपको धीमा करके इसे मार दिया जाएगा, और आप का अंतिम विजेता देने के लिए विरोधी चैंपियन इसका फायदा उठाएंगे।




    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com