कैसे चकमक स्लाइस को

चिप्पर वह व्यक्ति होता है जो किसी अन्य वस्तु (लिथिक कमी) के साथ छिड़क या पर्क्यूशन प्रक्रिया के माध्यम से पत्थर को आकार देता है संलयन की खोज तक आम कौशल, मानव जाति लंबे समय से इस तकनीक पर आधारित है कि विभिन्न प्रकार के और हथियारों के औजारों को बनाया जाए। इस गाइड में आपको दिखाया जाएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

Flintknapp चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मॉडल के लिए सबसे उपयुक्त पत्थर चुनें। चकमक पत्थर जैसे चट्टानों और खुद को विशेष रूप से बेदखल होने के साथ ही बेसाल्ट, ओब्सीडीयन, प्रयोगशाला क्वार्ट्ज, सैनिटरी सिरेमिक और अन्य खनिजों, जो एक बार भंग होते हैं, एक चिकनी सतह प्रकट करते हैं। ओब्सीडियन काफी नरम है, और शुरुआती के लिए यह काम करने के लिए सरलतम सामग्री है क्योंकि इसे अत्यधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है यहां तक ​​कि कुछ कारखानों से बर्बाद गिलास कभी-कभी कला के खूबसूरत कार्यों का उत्पादन कर सकते हैं ये सभी सामग्रियां ई-बे पर आसानी से उपलब्ध हैं
  • Flintknapp चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक पत्थर का चयन करें जो मौजूद नहीं है, अगर बहुत सारे दरारें, फिक्स्चर, बुलबुले, स्पष्ट समावेशन या अन्य अनियमितताएं, जो आप को प्राप्त करना चाहते हैं, परिणाम के विपरीत तरीके से इसे तोड़ या परत बना सकते हैं।
  • Flintknapp चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    पूरे काम को खोए बिना एक त्रुटि के लिए पर्याप्त बड़ा पत्थर चुनें, लेकिन यह भी काफी छोटा है कि आपके मन में क्या आसानी से हासिल हो सके। * यदि आप चाहें, तो आप भी एक गर्मी उपचार (एक आग के आधार पर कई घंटे के लिए कुछ क्वार्ट्ज, चकमक पत्थर, जीवाश्म लकड़ी या जीवाश्म कोरल खाना बनाना, उनकी संरचना को संशोधित करेगा ग्रान्युलोसा कांच का द्वारा) या एक जल उपचार (कुछ पत्थर, विशेष रूप से प्रदर्शन कर सकते हैं ऑप्लल्स जलमग्न रहना चाहिए, नहीं तो वे जैसे ही सूख जाते हैं उतने ही टूट सकते हैं), दोनों तकनीकों का सफलतापूर्वक विशेषज्ञ चिप्पर द्वारा उपयोग किया जाता है गर्मी उपचार के साथ, मिट्टी के 5 सेमी के नीचे पत्थर कहीं दबा देता है और, पत्थर के मामले अभी भी काम में कम से कम चार घंटे (यह पदार्थ के घनत्व के आधार पर अधिक या कम समय के लिए आवश्यक है) के लिए चिंगारी का एक बहुत ही मोटी परत के साथ कवर किया पत्ते । गर्मी बंद करें या इसे स्वयं बंद कर दें पत्थरों को उजागर करने से पहले रातोंरात ठंडा होने दें, अन्यथा वे ठंडी हवा के संपर्क में विस्फोट करेंगे। इसे चालू करें और इस प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि पत्थर काट नहीं हो, उज्ज्वल और चमकदार निकला। इसके लिए महान अभ्यास की आवश्यकता होती है, अगर आप पत्थरों की खरीद को जोड़ते हैं, तो महारत हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं, खुद को छिल से भी ज्यादा और महंगा हो जाता है। इस विधि, मूल रूप से पुरुषों के लिए जिसे पत्थर अस्तित्व के लिए जरूरी हो गया था द्वारा इस्तेमाल किया गया था, और उत्पाद की गुणवत्ता न केवल वांछनीय था, लेकिन जब कठिन और तेज हथियार के कारण पशुओं के ट्रैकिंग यह विशेष रूप से एक नई पहल की, खुरदरापन, निर्माण में आसानी, मामूली दोष आदि यदि आप इस प्रक्रिया की कोशिश करना चाहते हैं, ठीक है, लेकिन आज उपलब्ध कई अन्य सामग्रियां हैं जिसके लिए इसे टाला जा सकता है *
  • Flintknapp चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    आराम से बैठो आप एक मेज पर या एक बेंच पर बैठा कर सकते हैं, लेकिन परंपरागत रूप से छिलका को पार किया गया है, एक हाथ में एक हाथ में घुटने पर आराम करते हुए शुरुआती के लिए यह विधि मुश्किल हो सकती है। यह पता लगाने की कोशिश करें कि किस स्थिति में आपको सबसे ज्यादा नियंत्रण देने में सक्षम है, खासकर flaking में। मैं ट्रंक पर बैठना पसंद करता हूं। यदि आप बड़े, भारी पत्थर के साथ काम करना शुरू कर रहे हैं, तो आप अपनी परियोजना का समर्थन करने के लिए एक लकड़ी के बोर्ड या बड़ा पत्थर का उपयोग कर सकते हैं।
  • Flintknapp चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चकमक पत्थर, चकमक पत्थर और जैविक जीवाश्म जैसे कुछ सामग्रियों में एक नस होता है, जिनकी धारियां कार्बनिक जीवाश्म पदार्थों की तरह होती हैं, जैसे कि लकड़ी, लेकिन ज्वालामुखी गठन को भी धोखा दे सकती हैं। पत्थर के इन महत्वपूर्ण विशेषताओं पर ध्यान दें पत्थर के विखंडन प्रक्रिया के दौरान, अपनी प्राकृतिक आंतरिक सुविधाओं से सावधान रहें कुछ चकमक पत्थर और कांच के अधिकांश नहीं होगा, जबकि agate और मैलाकाइट शायद हाँ। वे शुरुआती लोगों के लिए आंतरिक रूप से सर्वश्रेष्ठ पत्थर खो चुके हैं। एक समान रॉक काम करना, वास्तव में, आपको दिशा की सीमा नहीं होगी, और आप इसे पसंद कर सकते हैं (निश्चित सीमाओं के भीतर)।
  • Flintknapp चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    एक प्रत्यक्ष टक्कर से शुरू करें प्रत्यक्ष टक्कर लंबी और तेज किनारों के रूप में एक गोलाकार और प्रतिरोधी सामग्री लेती हैं और पत्थर के खिलाफ सीधे दोहन, इस प्रकार दो चेहरे बनाने और हटाने सामग्री द्वारा किया जाता है। एक दौर पत्थर एक धारा से लिया एक मुट्ठी के आकार, या एक बिलेट एक बड़े और बड़े पैमाने पर सींग (अधिमानतः एल्क, हिरण सींग खाली है और थोड़ा कम गुणवत्ता) द्वारा बनाई ठीक हो जाएगा। इस तकनीक के साथ, दबाव रक्तस्राव जैसे परिष्करण तकनीकों पर नियंत्रण रखना अधिक मुश्किल होता है। अनियमित आकार के पत्थरों के साथ, या पचास ग्राम से अधिक वजन, आपको प्रत्यक्ष टक्कर से कम करने की प्रक्रिया शुरू करनी होगी। मध्यम आकार के तीर के सुझावों हटना के लिए, बस एक टक्कर के बाद एक बड़े अलग लामिना ले, धार (चरण 7 देखें) scrapes और दरार दबाव (चरण 8 देखें) के साथ सीधे आगे बढ़ें। प्रत्यक्ष टकराव का उद्देश्य दो तरफा ब्लेड बनाने के लिए वांछित मोटाई तक पहुंचने के लिए किनारों के किनारे से पत्थर को पतला करना है। 50 डिग्री और 60 डिग्री के बीच एक कोण पर पत्थर मारो कल्पना कीजिए कि स्ट्रोक नीचे स्ट्रोक 90 डिग्री के बराबर है, जबकि पूरी तरह से सीधे पक्ष 0 डिग्री है। अब आप यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि 60 डिग्री कहां हैं, बस एक उलटा प्रक्षेपक पकड़ो। लगभग 30 डिग्री पर, इस तरह के एक और अधिक तीव्र कोण के साथ हो और निर्देशित के रूप में - - इस कोण आधा काम में तोड़ने के जोखिम के बिना सामग्री की बड़ी मात्रा को हटाने के लिए एकदम सही है या spaccarne किनारों और सतह, सरल कोण के मामले में ।
  • Flintknapp चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    छिड़ना प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण कदम पत्थर की वस्तु, कांच, आदि के किनारों को परिमार्जन करना है। हर बार किनारों में से एक से चादरों का एक सेट निकालने के लिए, यह अनिवार्य समतल ठीक है कि एक ही किनारे ताकि पत्थर, टकराव की अगली श्रृंखला से प्रभाव का सामना कर सकते अन्यथा मार्जिन निकलेगा और पूरे प्रसंस्करण अलग गिर जाएगा। मैं दोहराता हूं, यह छिद्रपूर्ण चकमक का सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है। यह स्क्रैपिंग द्वारा बनाई गई है, एक देखा के ठेठ आंदोलन के साथ, एक पत्थर के दूसरे पत्थर के किनारे के किनारे, बाद के समान रूप से फ्लैट, लेकिन थोड़ी कम कठोरता के साथ। पुराने पहियों इस उद्देश्य के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, और चूना पत्थर का एक चिकना टुकड़ा है। पत्थर या तिल में, चर्बी खींचा जाएंगी, एक वांछनीय विशेषता परिणाम लिथिक इंजीनियरिंग के चरम कठोरता को संभालने में सक्षम एक विश्वसनीय सतह होगा। यदि आप प्रक्रिया ठीक से नहीं करते हैं, तो आप सरल पत्थर की गोलियों से कहीं ज्यादा कुछ हासिल करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • Flintknapp चरण 8 नामक छवि
    8
    एक बार मूल पत्थर ब्लॉक में इस तरह की कटौती से गुजरना पड़ता है, इसकी चौड़ाई लगभग सात या आठ गुना मोटाई होती है (बड़ी परियोजना के बारे में बोलती है), आप दबाव टूटने शुरू करने में सक्षम होंगे। आपके ऑब्जेक्ट को एक मोटी चमड़े की परत में रखकर हासिल किया जाता है, जिसे आपको अपने हाथ में रखना होगा। फिर पत्थर के किनारे पर एक सुविख्यात साधन रखो, दबाव का दबाव डालने के लिए और हाथ की हथेली की ओर ऊर्जा को ध्यान में रखते हुए, टकराव के समय तक नहीं, बल्कि 45 डिग्री के कोण पर। बिलकुल सही! आप टक्कर के विपरीत दिशा में काम करेंगे, हमेशा उस पक्ष की तरफ ध्यान देकर देखें, जो इसे पकड़ते समय देख सकते हैं। यह दबाव पत्थर से एक छोटी पतली प्लेट को अलग करेगा धीमी और लंबे समय तक दबाव में आता है, लम्मिने का लंबा समय होगा। लम्बे लामिना सबसे अच्छे हैं, क्योंकि इससे पत्थर की मोटाई में प्रभावी कमी आ जाती है। अपने काम का 90% तक इस्तेमाल किया जा सकता है flaking प्रक्रिया में, और केवल 10% टक्कर में, इसलिए धैर्य रखें और बचे हुए ब्योरे विवरण पर केंद्रित है। हर तरह की फ़ॉइल की श्रृंखला के बाद हमेशा किनारे को चिकना न करें। दो बिंदुओं को एक ही बिंदु पर बिना चौरसाई को हटा दें। जितना करीब आप उत्पाद के प्रसंस्करण के अंत तक पहुंचते हैं, उतना कम मुश्किल नहीं है कि आप को खरोंच करना होगा, क्योंकि अंत में आपके काम में नाजुक और उस्तरा-तेज किनारों होंगे। फलक बनाने वाला उपकरण कम से कम किसी भी ठोस लेकिन लचीली लकड़ी में, हेज, अखरोट, राख या ओक सेब की लकड़ी में लगभग 1 सेमी x 30 सेमी की पिन होना चाहिए - कभी भी पाइन, प्राथमिकी, चिनार या कोनिफेरों का उपयोग न करें । पिन को एक तेज तांबा कील में जोड़ा जाना चाहिए, जो किसी छोर पर एक छेद में मजबूती से तय हो। स्टील, लोहा, पीतल और कांस्य पत्थरों से काम करना बहुत मुश्किल है और फ्लेकिंग के लिए अच्छा नहीं है। वे अपने काम को तोड़ देते हैं, बल्कि मॉडल के बजाय। एल्यूमिनियम बहुत नाजुक और नाजुक है। नाखून या तांबे का तार आधा सेंटीमीटर से कम नहीं होना चाहिए, और एक से अधिक सेंटीमीटर से पिन से निकलना नहीं चाहिए, क्योंकि तांबे की जगह नरम है और बहुत अधिक मोड़ सकता है। परंपरागत रूप से, एक उठाए हुए हिरण सींग का उपयोग किया जाता था, जो तांबे के लगभग उतना ही काम करता था। जिस उपकरण के साथ आप फ्लेकिंग करेंगे वह निश्चित आवृत्ति के साथ तेज होनी चाहिए।
  • Flintknapp चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    यदि आप थकावट (नीचे चेतावनी पढ़ें) के कारण प्रयासों के कारण tendonitis की घटना के बारे में चिंतित हैं आप अप्रत्यक्ष दबाव विधि का उपयोग कर सकते हैं परिणाम सौन्दर्य दृष्टि से बहुत अलग हैं, लेकिन पत्थर के दोनों तरफ मोटाई को कम करने में यह प्रक्रिया और भी अधिक प्रभावी हो सकती है। यहां तक ​​कि इस मामले में, चमड़े अस्तर के भीतर किसी न किसी पत्थर ब्लॉक दर्ज करें और फिर पैर के बीच में जमीन पर डाल दिया, या घुटनों के बीच (यह जमीन बेहतर है, ताकि अधिक से अधिक स्थिरता के लिए में)। तो फिर पत्थर के ब्लॉक के किनारे पर एक पंच की तरह उपकरण flaking से अपने उपयोग करें, और साधन आप एक बिलेट है कि आप काफी मजबूत पत्थर काम करने के लिए लग रहा है के साथ प्रयोग कर रहे हैं के शीर्ष मारा, लेकिन आप सुरक्षित रूप से नियंत्रित कर सकते हैं। प्रत्येक शॉट की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, जैसा कि आप परियोजना के पूरा होने पर पहुंचते हैं। एक अच्छा विचार यह है कि आप जिस उपकरण का उपयोग कर रहे हैं उसे काटने के लिए लगभग 15 सेमी यदि संभव हो, तांबा टिप (या सींग) पिन करने के लिए तय हड़पने एक मुद्दा यह है कि यह काफी कुंद है का पता लगाकर एक हिस्से के बारे में 5 सेमी के बराबर estraine लेकिन एक ही समय में, बताया इतनी के रूप में ऊर्जा ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो। अप्रत्यक्ष दबाव विधि को बहुत अभ्यास की आवश्यकता है और, पहले प्रयासों के दौरान, निश्चित रूप से कुछ विफलताओं लाएगा। लेकिन, जब आप अधिक महारत हासिल कर लेते हैं, तो यह उतनी ही अच्छी तरह से पारंपरिक flaking के साथ काम करेगा, यदि बेहतर नहीं है, और आपके कोहनी को संभावित रूप से भारी क्षति से बचाएगा किनारों पर न्यूनतम दबाव के साथ आप किनारे और किनारे पर काम खत्म कर सकते हैं
  • Flintknapp चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    लैमीना के प्रत्येक सेट के लिए कि आप मार्जिन में से एक को हटा दें, पत्थर की ओर से वैकल्पिक रूप से सामग्री को निकालने के लिए। यदि आपने एक निश्चित दिशा में कई प्रकार की लामिना को मारा या छिड़क दिया है, तो किनारे को चिकना कर लें और पत्थर के ब्लॉक को फ्लिप दें, सामग्री को विपरीत दिशा से निकालने के लिए, उसी किनारे पर यह मार्जिन भी बदलता है! एक पंक्ति में दो बार एक ही मार्जिन पर काम न करने की कोशिश करें, बल्कि यह एक किनारे से दूसरे तक जाती है, ताकि कम होने वाली सामग्री की कॉम्पैक्चरेशन में कोई बदलाव नहीं किया जा सके। हालांकि, यह संभव है, और वहाँ है, जबकि अक्सर आवश्यक जानने के लिए, विपरीत दिशा से एक ही चेहरा काम पहले से लागू जर्जर किनारों बल की वजह से से या सामग्री में प्राकृतिक समावेशन की सामग्री के कुछ भागों को दूर करने के।
  • Flintknapp चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप इच्छित आकार में पत्थर का आकार नहीं लेते। दबाव के बिना खून बह रहा है, इस समय, किनारों को चौरसाई। एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने के लिए किनारे तेज और मोटे तौर पर छोड़ दें।
  • Flintknapp चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    आधार नक्काशी या एक स्टेम रखकर खत्म करने के साथ खत्म करो। फिर से, आप इसे समाप्त यंत्र के आधार पर छिड़क कर कर सकते हैं। आधार और नखें बेवेल करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि रस्सी को काटने के लिए नहीं आप इसे एक संभाल या पोल के लिए टाई करने के लिए उपयोग करेंगे लेकिन तेज किनारों को छोड़ दो! वैकल्पिक रूप से, आप उपकरण को रख सकते हैं क्योंकि यह न केवल या ड्रम जोड़ता है। आधार पर एक घर्षण पत्थर का उपयोग करें जिससे कि यह एक लकड़ी की छड़ी या संभाल के साथ संलग्न किया जा सके।
  • टिप्स

    • किनारों से शुरू करने और चेहरे के केंद्र को अधिक बार छोड़ने के लिए पत्थर या भौतिक समकक्ष काम करना, इसे आधे से तोड़ने से रोकने के लिए
    • एक ऐसी सामग्री का उपयोग करना याद रखें जो दानेदार न हो, बल्कि टूटने के समय चिकनी सतह का पता चलता है।
    • इस तकनीक को दिखाता है कि एक अच्छी किताब खरीदें, जैसे कि: आदिम प्रौद्योगिकी द्वितीय: डेविड वास्कोट की पैतृक कौशल आईएसबीएन 1586850 9 8 9

    चेतावनी

    • हमेशा नेत्र सुरक्षा का उपयोग करें पत्थर का काम छिड़काव के एक बौछार का कारण बनता है जो प्रत्येक दिशा में एक प्रभावशाली गति से आगे बढ़ते हैं।
    • श्वसन संरक्षण पर एक नोट। घर के छिलके में मत करो, जैसा कि समय पर जारी धूल की बड़ी मात्रा फेफड़ों (और ओक्यूलर सतह) के लिए खतरनाक है। आणविक स्तर पर कोई गिलास या सिलिकॉन-आधारित पदार्थ टूट जाता है, और पॉलिश स्टील की तुलना में 70,000 बार तेज होता है। तो पाउडर का उत्पादन किया जाता है लिथिक कमी के दौरान निकाली गई लंबी प्लेटों का एक सूक्ष्म संस्करण है, और यह बेहद खतरनाक है। यह इस कारण से है कि हार्डवेयर स्टोर की धूलप्रूफ मास्क सुरक्षा के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि धूल स्वतंत्र रूप से पारित हो पाएगा। आप के बजाय इस तरह के कांच कारखानों या हल्स में उपयोग की जाती है एक विशेष और बहुत महंगा मुखौटा, खरीदना चाहिए, लेकिन - अगर आप घर के अंदर काम - अभी भी overexposure की संभावना, अंतिम वर्तमान के रूप में आप के लिए बहुत कुछ बनी हुई है। आप एक समान मुखौटा खरीदने से बाहर काम कर सकते हैं, जहां यह एक मजबूत हवा खींचती है, संरचनाओं, दीवारों या अन्य चीजों से दूर जो कि परिसंचारी से हवा को रोकती है। छिल से धूल करने के लिए लंबे समय तक संपर्क का कारण होगा, यहां तक ​​कि कुछ वर्षों के भीतर, एक शर्त सिलिकोसिस के रूप में जाना है, जिसमें एल्वियोली - "जेब" फेफड़ों में मौजूद - इस हद तक है कि वे घ को भरने के लिए `में असमर्थ हैं के लिए चिढ़ हवा। यह उजागर कॉर्नियास पर निशान ऊतक का एक संग्रह भी पैदा कर सकता है तो वह सड़क पर काम करता है, यह आसान है। मैं अत्यधिक, एक बड़े, उच्च-पंखे प्रशंसक प्राप्त करने की सलाह देता हूं जो हमेशा कार्य क्षेत्र के आसपास हवा को स्थानांतरित करता है।
    • इससे पहले कि आप छिड़कने लगें, इससे आपके कोहनी को शाब्दिक रूप से बढ़ाया जा सकता है। इस संबंध में एक गर्म और नम तौलिया सही है। दरार दबाव के साथ संयोजन के रूप में यह संभव है कि वे tendonitis या टेनिस कोहनी मौजूद हैं, आम तौर पर हाथ कि पत्थर machined होने के लिए रखती में: इसी प्रकार की समस्याएं पत्थर काम कर के कार्य में कोहनी से सीलिंग स्थिति का परिणाम है। छिड़कने की वजह से टेंडिनिटिस आसानी से नहीं चंगा, और कमजोर पड़ने वाली हो सकती है। वास्तव में, मेरा है, और मैं केवल 31 साल का हूँ, और मेरे कई दोस्तों के भी जैसा कि मैंने इस समस्या से बचने के लिए सीखा है: कम से कम 30 सेमी लंबा तोड़ने के लिए एक उपकरण का उपयोग करें, दो बार न तो, कूल्हे के खिलाफ लीवर करना और पैर के अंदर दूसरे हाथ को आराम करने की कोशिश करना। हाथ की कोहनी को झुकने की कोशिश न करें, जो काम करने के लिए पत्थर को रखता है - बल्कि, आपको स्थिरता देने के लिए कलाई की शक्ति को जोड़कर लेग के अंदर का उपयोग करें। उपकरण को केंद्र से ऊपर रखें ताकि लकड़ी फ्लेक्स कर सके और आपके लिए काम करे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चमड़े में लेग कवर
    • नेत्र सुरक्षा
    • 5 और 10 सेमी के बीच के आयाम के कई गोल पत्थर स्ट्राइकर
    • तांबा की टिप या सींगयुक्त वस्तु (एल्क से बेहतर) के साथ एक बिलेट
    • दबाव रक्तस्राव (या टिप पर एक तांबे कील के साथ एक बड़े लकड़ी के पिन, या एक घोषित हिरण सींग) के लिए एक उपकरण
    • एक घर्षण पत्थर
    • चकमक पत्थर, अस्पष्ट, सैनिटरी सिरेमिक, अपशिष्ट कांच, कार्बनिक जीवाश्म आदि का लगातार मात्रा।
    • Flaking प्रक्रिया के दौरान हाथों की सुरक्षा के लिए 30 सेंटीमीटर x 30 सेमी की मोटाई के बारे में आधा सेंटीमीटर का चमड़े का पैड
    • एक उच्च शक्ति वाले प्रशंसक
    • एक आरामदायक मल
    • पैंट जो जूते के शीर्ष को कवर करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com