कैसे Minecraft पीई में अंडरवर्ल्ड के लिए एक पोर्टल बनाएँ

आप अपने फोन या टेबलेट की सुविधा के साथ राक्षसी और तबाह नरक के परिदृश्य में सुर्खियां उतर सकते हैं! हालांकि सावधान रहें: अंडरवर्ल्ड को पार करने के लिए एक बहुत मुश्किल जगह है, इसलिए आपको केवल वेंचर चाहिए, अगर आप एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और एक नई चुनौती चाहते हैं

कदम

भाग 1

आवश्यक सामग्री प्राप्त करें
Minecraft PE चरण 1 में एक खाड़ी पोर्टल नाम वाली छवि
1
संस्करण के लिए अद्यतन Minecraft पीई 0.12.1। अंडरवर्ल्ड में प्रवेश करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास खेल का नवीनतम संस्करण है। इनफ़ेरेस संस्करण 0.12.1 में Minecraft PE के रूप में जोड़ा गया था। यदि आपने अपने एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस पर स्वत: अपडेट सक्षम नहीं किया है, तो आपको गेम को Google Play या Apple App Store से अपडेट करना होगा।
  • Minecraft पीई चरण 2 में एक खाड़ी पोर्टल बनाएं
    2
    ओब्सीडियन प्राप्त करें या बनाएं यह सामग्री तब बनती है जब जल ऊपर से गिरता लावा के एक पूल पर गिरता है और आप इसे हीरा पिकैक्से के साथ उठा सकते हैं। आप इसे जंगली में पा सकते हैं या लावा पर पानी की बाल्टी डालकर इसे बना सकते हैं। आपको कम से कम 10 ब्लॉकों की आवश्यकता है।
  • आप जमीन के नीचे लावा एकत्र कर सकते हैं, लेकिन सिर्फ अगर यह अभी भी है (यदि वह नहीं चलता)। पानी सतह पर हर जगह पाया जाता है
  • आप तीन लौह सिल्लियां के साथ निर्माण तालिका में एक बाल्टी का निर्माण कर सकते हैं, या आप इसे तहखाने के अंदर खजाना चेस्टों में पा सकते हैं। इसे लैस करें, फिर तरल पदार्थ को इकट्ठा करने के लिए लावा या पानी को हल्के से दबाएं यदि आपके पास अधिक पूर्ण बाल्टी है, तो प्रत्येक आपकी इन्वेंट्री में एक स्थान पर कब्जा करेगा।
  • Minecraft PE चरण 3 में एक खाड़ी पोर्टल बनाएं
    3
    फ्लंटलॉक बनाएं या ढूंढें अंडरवर्ल्ड के पोर्टल को सक्रिय करने के लिए आपको इस उपकरण की आवश्यकता है आप तहखाने के खजाने में टेंजेरीयन ढूंढ सकते हैं, या उन्हें लोहे की पिंड और एक चकमक इकाई बना सकते हैं।
  • आप बजरी खुदाई करके चकमक पत्थर पा सकते हैं, भले ही यह काफी दुर्लभ है।
  • भाग 2

    संरचना बनाएं
    Minecraft पीई चरण 4 में एक खाड़ी पोर्टल बनाएं
    1
    ओब्सीडियन के साथ पोर्टल संरचना बनाएं यदि आपके पास एक हीरा चुनना है और आपको ओब्सीडियन मिल गया है, तो उसी पंक्ति पर दो ब्लॉकों को जमीन पर रखें, प्रत्येक पक्ष पर पृथ्वी के दो ब्लॉक (या जो पदार्थ आप पसंद करते हैं) जोड़ते हैं संरचना के छोर पर ऊर्ध्वाधर में तीन ब्लॉकों को रखो, फिर इसे दो अधिक छेददार ब्लॉकों और पृथ्वी के दो कोनों के साथ पूरा करें। इस बिंदु पर आप जमीन ब्लॉकों को निकाल सकते हैं। यदि आपके पास हीरा का चयन नहीं है, तो यह जानने के लिए पढ़ें कि पोर्टल को बाल्टी, पानी और लावा के साथ कैसे बनाएं।
    • पोर्टल संरचना 23 x 23 ब्लॉकों के रूप में बड़ी हो सकती है।
  • Minecraft PE के चरण 5 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    2
    एक दूसरे से कम से कम 4 ब्लॉक के 6 ब्लॉक के दो स्तंभों का निर्माण करें। आप एक बना सकते हैं "स्केल" संरचना के शीर्ष तक चले गए ब्लॉक की एक श्रृंखला का उपयोग करते हुए, या एक दरवाजा बनाने के लिए उनसे जुड़ें।
  • Minecraft PE चरण 6 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    3
    बाल्टी का उपयोग, ब्लॉक कॉलम पर कुछ पानी डाल दिया। तरल जमीन पर प्रवाह करना चाहिए
  • Minecraft PE चरण 7 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र



    4
    लावा के दो ढेर के बीच रखो, जबकि पानी अभी भी बढ़ रहा है। इसे तुरंत ओब्सीडियन में तब्दील कर दिया जाएगा
  • Minecraft PE चरण 8 में एक खाड़ी पोर्टल नाम वाली छवि
    5
    जब तक आप प्रति पक्ष कम से कम 5 ब्लॉकों नहीं बनाए होते हैं तब तक लावा को ऊपर रखें। यदि आपने एक बंद फ्रेम नहीं बनाई है, तो ओब्सीडियन पर कुछ पानी डालें, ताकि यह अधिक बहती हो, फिर दो कॉलम में शामिल हों, जब आप एक सूखी तरफ जाते हैं तो अधिक पानी जोड़ते हैं।
  • Minecraft PE चरण 9 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    6
    एक बाल्टी से पानी डाला है। पोर्टल को सक्रिय करने से पहले संरचना सूखने के लिए रुको।
  • भाग 3

    पोर्टल का उपयोग करें
    Minecraft पीई चरण 10 में एक खाड़ी पोर्टल बनाएं
    1
    पोर्टल सक्रिय करें चूंकि यह Minecraft के राक्षसी स्तर के लिए एक पोर्टल है, इसे सक्रिय करने के लिए आपको इसे आग पर सेट करना होगा आप ऐसा कर सकते हैं एक फ्लिंटलॉक बनाकर, निर्माण तालिका पर एक लोहे की पट्टी और एक चकमक इकाई रखकर। टूल से लैस करें, फिर पोर्टल पर दबाएं। आप समझ जाएंगे कि अगर आप केंद्र में बैंगनी प्रकाश से चमकने लगते हैं तो आप सफल हो गए हैं!
    • चट्टान को संभालने में बहुत सावधानी बरतें, अन्यथा आप सब कुछ जला सकते हैं!
  • Minecraft PE चरण 11 में एक खाड़ी पोर्टल बनाएं
    2
    पोर्टल में चलो अब आपको सिर्फ झिलमिलाहट वाले बैंगनी क्षेत्र में प्रवेश करने की आवश्यकता है और इनफरियो लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। पोर्टल से बाहर चलना जब आप लाल और ज्वलंत माहौल देखते हैं, तो आग की लपटों या लावा पर उतरने की कोशिश मत करो! अंडरवर्ल्ड में देखने के लिए बहुत कुछ है और हालांकि वे बहुत खतरनाक हैं, अनुभव काफी संतुष्टिदायक है!
  • अंडरवर्ल्ड में आपको कीनू के साथ और भी अधिक ध्यान देना पड़ता है, क्योंकि आप नेदर्रैक को आग लगा सकते हैं, जो कभी भी बाहर नहीं निकलेगा! यद्यपि यह उपयोगी हो सकता है यदि आप एक चिमनी का निर्माण करना चाहते हैं, तो ऐसा नहीं है यदि आप गलती से पोर्टल के आसपास के क्षेत्र को जला देना पड़े।
  • तुरंत इस आकार के देशी राक्षसों को शिकार करना शुरू न करें, सूअरियों, क्योंकि वे आपको समूहों में हमला करते हैं "देखना" उनमें से एक खतरे में है और वे बहुत मजबूत हैं! वही अन्य राक्षसों पर लागू होता है जिन्हें आप सामना करेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास लोहे के कम से कम एक पूर्ण कवच है!
  • अंडरवर्ल्ड में आप मशरूम विकसित कर सकते हैं जो बहुत अच्छी तरह से विकसित होते हैं, जबकि पानी तुरंत वाष्पीकरण करता है, इसलिए पारंपरिक खेतों को बनाना संभव नहीं है। यदि आप चाहें तो आप पेड़ों और फूलों को भी लगा सकते हैं, जब तक आप इसे जमीन के ब्लॉक पर करते हैं
  • Minecraft PE चरण 12 में एक खाड़ी पोर्टल बनाओ चित्र
    3
    क्रिएटिव मोड में अंडरवर्ल्ड का पोर्टल बनाने पर विचार करें। इस तरह से आप सामग्री को देखने या खतरों के बारे में चिंता किए बिना, इसे तुरंत बना सकते हैं और तुरंत इसे आज़मा सकते हैं।
  • रचनात्मक मोड में पोर्टल बनाने के बाद, फिर दुनिया को अस्तित्व मोड में वापस लाएं। इस तरह से आप इसे आसानी से बना सकते हैं, लेकिन सामान्य कठिनाई के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप विकल्प उपलब्ध होने से पहले बनाई गई दुनिया में गेम मोड परिवर्तन सुविधा का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप आसानी से चकमक पत्थर प्राप्त करना चाहते हैं, चकमक पत्थर के कम से कम एक ब्लॉक उठाओ, इसे जमीन पर रख दिया और इसे फिर से खोदना जब तक आपके पास सभी चकमक की ज़रूरत नहीं होती तब तक दोहराएं
    • पीसी और कन्सोल संस्करणों की तरह ही, Hells आमतौर पर सतह पर दुनिया की तुलना में छोटे होते हैं और इस आयाम में एक ब्लॉक सामान्य में आठ के बराबर है। आप दुनिया भर में विभिन्न पोर्टल बनाकर और एक त्वरित परिवहन प्रणाली के रूप में उनका उपयोग करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com