कैसे एक हल्का ठीक करने के लिए

कुछ मामलों में, लाइटर टूट सकते हैं या अवरुद्ध हो सकते हैं। मरम्मत आमतौर पर जटिल नहीं होती हैं - लेकिन एक नया खरीदना भी बहुत सरल है पहला कदम यह है कि आपके हल्के में क्या गलत है, फिर इसे ठीक करने के लिए काम करें। यदि आपको वांछित परिणाम तुरंत नहीं मिले, तो निराश मत बनो: छोड़ने से पहले सभी संभावित समस्याओं की जांच करें। यदि आपका हल्का भावुक मूल्य है, तो आप इसे फिर से काम करने में सक्षम हो सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने हल्के की समस्या का निदान करें
1
सुनिश्चित करें कि यह टूटा नहीं है। अगर आपके लाइटर के प्लास्टिक का हिस्सा टूट गया है, तो आपको एक नया खरीदना होगा। आप इसे अब और उपयोग नहीं कर पाएंगे, क्योंकि गैस दबाव में रखने के लिए अब यह संभव नहीं होगा।
  • 2
    जंग, धूल या मलबे के संकेत के लिए देखो यदि आपने लंबे समय से एक लाइटर बाहर छोड़ दिया है, तो धातु के पहिये में जंग लगा हो सकता है मोड़ नहीं करके, यह लौ का उत्पादन नहीं कर सकता है। यदि लाइटर केवल धूल और मलबे के अंदर ही काम नहीं करता है, तो आप इसे अपनी उंगलियों या पाइप क्लीनर से साफ कर सकते हैं।
  • 3
    गैस टैंक की जांच करें सौभाग्य से, लाइटर के साथ सबसे आम समस्या बहुत छोटी टैंक है। एक बार ईंधन समाप्त हो गया है या दबाव खत्म हो गया है, तो आपको टैंक को फिर से भरना होगा।
  • मैकेनिकल या आंतरिक समस्याओं के लिए सबसे कमजोर लाइटर डिस्पोजेबल बीआईसी हैं।
  • 4
    स्पार्क की उपस्थिति की जांच करें यदि लाइटर अधिक स्पार्क्स का उत्पादन नहीं करता है, तो चकमक पत्थर बाहर चला गया है। स्पार्क ईंधन को प्रज्वलित करता है और लौ पैदा करता है, इसलिए चकमक पत्थर मौलिक है।
  • 5
    जांचें कि लौ थोड़ी सी है, अगर यह कुछ सेकंड में फ़ेड हो जाती है या यह मौजूद नहीं है। अगर लौ तुरंत निकलती है, तो यह संभव है कि ईंधन समाप्त हो गया। अगर, दूसरी तरफ, आपने अभी तक लाइटर खरीदा है, शायद गैस स्पार्क तक नहीं पहुंच सकती है।
  • विधि 2

    अपने लाइटर की मरम्मत करें


    1
    टैंक भरें अधिकांश लाइटर के लिए, आपको ब्यूटेन की आवश्यकता होगी - आप इसे हार्डवेयर स्टोर में पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि टैंक को पूरी तरह से फिर से इंधन भरने से पहले निकालें। हल्की उल्टा मुड़ें, ऊपर की तरफ से रिफिल वाल्व का सामना करना। अपने चेहरे और किसी भी ज्वलनशील वस्तु से हल्का दूर रखते हुए, इसके लिए दबाव डालें
    • यह सुनिश्चित कर लें कि ब्यूटेन बोतल टॉउट हल्के रंग के नीचे छेद में प्रवेश करती है। सिलेंडर से सीधे लाइटर के साथ, सीधे प्रवेश करना चाहिए। इसे डालने के बाद, दोनों उपकरणों को घुमाएं, सिलेंडर के नीचे लाइटर लाने के लिए। जब तक आप हल्के रंग की धातु को महसूस न करें जिससे यह शांत हो जाता है: यह संकेत है कि आपके पास टैंक में सफलतापूर्वक ब्यूटेन डाउनलोड किया गया है।
    • अगर आपके पास ज़िपो लाइटर है, तो आपको ज़िप्टो ऑनलाइन स्टोर से विशिष्ट तरल ईंधन खरीदना होगा।
    • याद रखें, सबसे आसान उपाय एक नया लाइटर खरीदने के लिए है, अगर आपके पास अब आपके लिए कोई भावुक मूल्य नहीं है।
  • 2
    एक ब्यूटेन लाइटर पर चकमक पत्थर बदलें फ्लिंट घटक है जो चिंगारी का उत्पादन करता है यह लगभग 5 मिमी लंबा एक छोटा काला सिलेंडर है। इसे बदलने के लिए, लौ और पहिया के आसपास का धातु हिस्सा निकाल दें। आपको उसे हटाने के लिए इसे घुमाने के लिए करना होगा। आप एक वसंत देखेंगे, लगभग 2.5-4 सेमी लंबे इस वसंत से चकमक पत्थर निकालें और इसे एक नए एक के साथ बदलें लाइटर को फिर से भरना आसान है: चकमक पत्थर रखें, वसंत को छेद में वापस रखें और धातु की रक्षक जगह पर रखें।
  • इंटरनेट पर आप कुछ यूरो के लिए एक नया चकमक खरीद सकते हैं।
  • 3
    ज़िपो लाइटर के चकमक की जगह ऐसा करने के लिए, हल्का खोलें और चिमनी खींचें फायरप्लेस प्रत्येक पक्ष पर पांच छेद वाले धातु की रक्षा है इसे पूरी तरह से हटाने के लिए ऊपर की ओर खींचें इसे नीचे आप एक पेंच से फसल आयोजित, कपास प्रतीत होता है क्या एक टुकड़ा देखना चाहिए। सावधानी से इसे खोलना, तो इसे वसंत और धातु के छोटे टुकड़े के साथ इसे हटा दें। छिद्र में नया चकमक छोड़ दें, वसंत को वापस जगह में डालें, पेंच को कस लें और फायरप्लेस को बदलें। आपको समस्या हल करनी चाहिए थी
  • 4
    ज्वाला छेद के चारों ओर धातु निकालें, अगर यह बहुत छोटा है या फ्रेड तुरंत है यह दोष ईंधन की रिहाई में एक समस्या को इंगित करता है। आप चिमटी या किसी अन्य उपयुक्त उपकरण के साथ ऐसा कर सकते हैं। ट्यूब को घुमाएं जिसमें से गैस कई बार विपरीत दिशा में पलायन कर देती है। यह बस बहुत तंग हो सकता है अगर यह उपाय काम नहीं करता है, तो आपको उस घटक को बदलने की आवश्यकता होगी सौभाग्य से यह बहुत महंगा नहीं है।
  • टिप्स

    • बीआईसी लाइटर, आम तौर पर एक बच्चे के संरक्षण सुरक्षा बेल्ट, पहिया, जो काफी कष्टप्रद प्राप्त कर सकते हैं इसके बाद के संस्करण इसे खत्म करने के लिए, बस लौ आसपास के धातु को हटा दें और अपने सीट से scalzarla को ऊपर खींचने है ...।
    • लौ के चारों ओर धातु का भाग निकालने का सबसे आसान तरीका (या "चिमनी") एक ब्लेड या एक पॉइंट ऑब्जेक्ट का उपयोग करने के लिए पक्ष से दूर बटन को कमजोर करना है, जो हुक को धारण करने के लिए पर्याप्त है।
    • जब आप ज़िपो को ईंधन के साथ आपूर्ति करते हैं, तो यह डालने के बाद हल्के से कुछ सेकंड या एक मिनट के लिए उल्टा निकला जा सकता है।
    • जब एक सिगरेट लाइटर संभालने पर हमेशा विस्फोट ट्रिगर होने का जोखिम होता है, तो सावधान रहें!
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com