कैसे उच्च गुणवत्ता Emeralds चुनें करने के लिए

रंगीन रत्नों की कई किस्में हैं सर्वश्रेष्ठ ज्ञात में से एक निकला हुआ है, क्वार्ट्ज की तुलना में गहरा हरे और पत्थरी, नीलम या हीरे की तुलना में अधिक नाजुक है। Emeralds दुनिया भर में पाए जाते हैं और जिम्बाब्वे, मैडागास्कर, जाम्बिया, ब्राजील, इंडियाना, अफगानिस्तान, रूस, और पाकिस्तान के खानों में खनन कर रहे हैं। सबसे कीमती पन्ने कोलंबिया से आती हैं चूंकि रत्न एक महान निवेश हैं, यह जानना अत्यंत महत्वपूर्ण है कि कैसे एक उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना को चुनने से पहले एक बनाना है।

सामग्री

कदम

शीर्षक वाली छवि उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना चुनें चरण 1
1
मणि का रंग जांचें एक सच्चे पन्ना एक गहन हरा है लाइटर टोन वाले स्टोन्स सभी पर हरे भरे हुए ब्रह्मांड पर पन्ना नहीं हैं। वैसे भी कोई दिशा-निर्देश नहीं हैं, और जौहरी और रत्न की कार्यशालाएं पन्ना के लिए बेरिलियम को सुरक्षित रूप से बेच सकती हैं। कोका कोला की एक बोतल के गिलास की तुलना में एक असली पन्ना होगा।
  • शीर्षक वाली छवि उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना 2 का चयन करें
    2
    दरारें या समावेशन के लिए सावधानी से देखें पन्ना बहुत प्रतिरोधी पत्थरों हैं: सबसे नाजुक लोगों को खरीदा नहीं जाना चाहिए।
  • छोटे शामिल स्वीकार्य हैं। एक विदेशी सामग्रियों के रूप में मणि में स्थिर हो जाता है। वे ठोस, तरल या गैसीय हो सकते हैं सम्मिलन पन्ना अद्वितीय बनाती हैं समावेशन के साथ एक पन्ना एक हल्के रंग के साथ एक से अधिक मूल्य है।
  • शीर्षक वाली छवि उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना 3 का चयन करें
    3
    एक आवर्धक ग्लास के माध्यम से पत्थर को देखो तो आप नग्न आंखों के लिए अदृश्य खामियों को देख सकते हैं



  • शीर्षक वाली छवि उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना 4 का चयन करें
    4
    पारदर्शिता देखें एक उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना स्पष्ट नहीं हो सकते हैं लेकिन इसमें पारदर्शिता का उच्च स्तर होना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना चुनें चरण 5
    5
    जौहरी या मणि विक्रेता से पूछें कि यदि आप खरीदना चाहते हैं, तो तेल या रेजिन के साथ इलाज किया गया है, और यदि ऐसा है, तो उपचार के बारे में जानकारी मांगें। पन्ना नाजुक होते हैं और यदि नकारात्मक रूप से इलाज किया जाता है तो नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है - उदाहरण के लिए, यदि पीलों को स्वाभाविक रूप से पन्ना के रूप में बनाया जाता है तो उनकी सुंदरता बढ़ाने के लिए सामग्री के साथ बंद हो जाते हैं, इससे पत्थर का अधिक से अधिक विलुप्त हो सकता है।
  • शीर्षक वाली छवि उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना चुनें चरण 6
    6
    पन्ना के विक्रेता की खोज करें बाजार पर कई भावुक और नकली पन्ना हैं, इसलिए विक्रेता की प्रतिष्ठा का पता लगाना आवश्यक है।
  • टिप्स

    • महान और उच्च गुणवत्ता के पन्ने बहुत दुर्लभ हैं। एक उच्च मूल्य पन्ना एक हीरा या एक ही वजन के अन्य कीमती पत्थरों से ज्यादा महंगा होगा।
    • यदि आप एक ढीले पन्ना खरीदते हैं और आप उसे किसी फ्रेम में सेट करते हैं, तो उसे फिक्स करने के बाद मणि की जांच करें। प्रक्रिया के दौरान पत्थर क्षतिग्रस्त हो सकता है
    • पन्ना की तरह रंगीन पत्थरों बड़े होते हैं। यदि आपका बजट इसकी अनुमति देता है, विशेषज्ञों का सुझाव है कि गहने के लिए एक कैरेट पन्ना निकलते हैं।
    • वे निकाले जाने पर निर्भर करते हुए, पन्ने में नीले या पीले रंग के होते हैं। यह संतोषजनक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com