संयुक्त राज्य अमेरिका में एक रियल एस्टेट ओनर्स एसोसिएशन (होआ) के खिलाफ एक लड़ाई को हासिल करना

सिद्धांत रूप में, अचल संपत्ति मालिकों का एक संघ - संयुक्त राज्य में परिभाषित मकान मालिक एसोसिएशन

सामग्री

(होआ) - एक ऐसे गैर-लाभकारी संगठन है, जो वहां रहने वाले लोगों से मिलकर समुदाय को प्रबंधित और संरक्षित करने के लिए बनाया गया है। इन संघों में से अधिकांश सदस्यों की अध्यक्षता में निदेशक मंडल के अध्यक्ष होते हैं, जिन्हें संघ के आंतरिक नियमों का पालन करने की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, इस तरह के नियमों संघ शासित करने और विधियों, ज्ञापन, करारों, दिशा निर्देशों और / या अन्य नियमों संघ (लेख के बाकी हिस्सों में द्वारा अपनाई के रूप में हो सकता है के दस्तावेजों में शामिल कर रहे हैं सामान्य रूप से "नियम" के रूप में भेजा जाएगा )।

फिर भी, निदेशक मंडल कभी-कभी अपने अधिकारों को पार करते हुए, नियमों को अनिवार्य रूप से लागू करने या असमानता को लागू करने का प्रयास करते हैं, या नियमों का गलत अर्थ बताते हैं। इन मामलों में, एसोसिएशन से निपटने के लिए सबसे उपयुक्त कार्रवाई हो सकती है।

कदम

लड़का अपनी HOA (होमॉल्डर एसोसिएशन) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एसोसिएशन के साथ अपने रिश्ते को समझें आम तौर पर, जब एक घर (या एक से अधिक) को होआ के साथ पंजीकृत किया जाता है, तो खरीदार जो स्वामी बन जाता है, वह स्वतः एसोसिएशन का सदस्य बन जाता है। एक सदस्य के रूप में, मालिक को सदस्यता शुल्क के भुगतान सहित पंजीकरण से जुड़े दायित्वों का पालन करना आवश्यक है।
  • जबकि HOA का प्राथमिक कार्य निजी और सामुदायिक संपत्ति दोनों के मूल्य की सुरक्षा और रखरखाव करना है, दूसरी तरफ कार्रवाई, व्याख्या और बोर्ड के निर्देशकों द्वारा आवेदन के कारण कभी-कभी व्यक्तिगत स्वामियों के लिए समस्याएं क्या आपको एक गोदाम शेड स्थापित करने की अनुमति है? क्या आप अपने घर का बाहरी रंग अलग रंग में रख सकते हैं? क्या आपके पेड़ को छंटाई की ज़रूरत है? क्या आप अपने रास्ते में कैंपर को पार्क कर सकते हैं? शायद HOA इन परिस्थितियों में से प्रत्येक में लागू होने के नियम प्रदान करता है
  • एसोसिएशन और प्रत्येक व्यक्तिगत मालिक-सदस्य के बीच, होआ के नियम अनुबंध के समान काम करते हैं। किसी अनुबंध का उल्लंघन कानूनी कार्यवाही का कारण हो सकता है और मालिक द्वारा एसोसिएशन के नियमों के संभावित उल्लंघन के खिलाफ HOA द्वारा उपयोग की जाने वाली मरम्मत में से एक बंधक को रिडीम करने का अधिकार नहीं दे रहा है।
  • फाइट योर होआ (होमॉयनर एसोसिएशन) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने अधिकारों को समझें सबसे पहले, सभी व्यावसायिक संगठनों की तरह, HOAs को नगरपालिका, राज्य और संघीय कानूनों का पालन करने के साथ-साथ अपने स्वयं के नियमों का अनुपालन करना आवश्यक है। कभी-कभी, बाद वाले यह नहीं कहते हैं कि बोर्ड के सदस्यों को रिपोर्टिंग पर विचार करना चाहिए। सामान्य और अस्पष्ट शब्दों (या पूरी तरह से अनुपस्थित या छोड़े गए) की पहचान करने का प्रयास करें कुछ मामलों में, दस्तावेजों के विभिन्न हिस्सों में नियम होते हैं, वे एक दूसरे के साथ संघर्ष करते हैं, अर्थात् वे उसी विषय पर विपरीत चीजें कहते हैं।
  • प्रत्येक राज्य में उन दस्तावेजों के संबंध में विभिन्न आवश्यकताओं की आवश्यकता है जो HOA को अपने विनियमन के भाग के रूप में विचार करना चाहिए। उनमें से अधिकांश में अक्सर शामिल हैं: (1) संविधान, (2) क़ानून और (3) खंड और प्रतिबंधों की घोषणा इन सभी दस्तावेजों शक्तियों, सीमा और संघ के दायित्वों, साथ ही प्रक्रियाओं जिसके साथ आप नियमों को बदल सकते हैं, चुनाव करने के लिए (या निकालने) प्रबंधन बोर्ड की रूपरेखा का वर्णन है, शक्तियों उत्तरार्द्ध द्वारा आयोजित, प्रणाली जो सदस्यों द्वारा नियमों के किसी भी उल्लंघन से संबंधित बैठकें और परिणाम संबंधित हैं।
  • लड़का अपनी HOA (होममास्टर एसोसिएशन) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कार्यों को दस्तावेज़ करें सामान्य तौर पर, HOA से प्राप्त ई-मेल, पत्र, चालान और नोटिस की प्रतियों को रखा जाना चाहिए। यदि आपके पास एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करने वाली किसी भी व्यक्ति के साथ एक साक्षात्कार है, तो एक पुष्टिकरण पत्र में बातचीत पर अपनी राय की रिपोर्ट करें और HOA को एक प्रति भेजें। ऐसा करके, आप संघ को सुधारने का अवसर देंगे जो आपको गलत समझा गया है। अगर होआ आपकी व्याख्या को सही करने में विफल रहता है, जैसा कि पत्र में उल्लिखित है, इसमें निहित बयान वास्तव में क्या कहा गया है इसका एक विश्वसनीय प्रमाण माना जा सकता है
  • यहां तक ​​कि अगर आप वाकई सख्ती से HOA के नियमों का पालन किया है कर रहे हैं, यह आपके अनुपालन के साक्ष्य रखने के लिए एक अच्छा विचार है (उदाहरण के लिए, जो भी भुगतान, पार्किंग आगंतुकों के लिए खरीदे गए टिकटों की रसीदें, आदि दिखा बैंक दस्तावेजों के माध्यम से) ।
  • एक सदस्य के रूप में, यदि आप होआ द्वारा प्रदान की गई माफी का आनंद लेते हैं, तो यह आपको लिखित रूप में लिखना सुनिश्चित करें, जो आपको दी गई जानकारी के बारे में विस्तार से बताता है, जिन्होंने इसे दी है, कब और कितनी देर तक इनमें से कुछ छूट काउंटी संग्रह में और साथ ही संपत्ति के काम में दर्ज की जा सकती हैं।
  • कागज के ढेर से बचने के लिए, दस्तावेजों को स्कैन करें और उन्हें एक इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में रखें, कंप्यूटर की समस्याओं, विनाशकारी चोरी या नुकसान के मामले में आपकी फ़ाइलों का उचित बैकअप बनाना सुनिश्चित करें।
  • फाइट आफ होलो होआ (होमॉयनर एसोसिएशन) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पड़ोसियों में शामिल हों अगर आपको HOA में कोई समस्या है, तो आप अपने पड़ोसियों को उसी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। वे आपको सलाह दे सकते हैं, समर्थन कर सकते हैं और अपने संघर्ष का समर्थन कर सकते हैं। अधिक सदस्य एक साथ जुड़ जाते हैं, अधिक संभावना यह है कि होआ अपने पदों से पीछे हट जाएगा। एक याचिका पर पड़ोसी के हस्ताक्षर एकत्र करने में सहायक हो सकता है। एक समूह बनाने से, बोर्ड के निदेशक मंडल के सदस्यों को कुछ नियमों में परिवर्तन या कुछ पार्षदों के प्रवेश (या निष्कासन) के लिए वोट देने से कुछ बदलाव लाने के लिए आगे बढ़ना आसान होता है।
  • फाइट ऑफ होलो होआ (होमॉयनर एसोसिएशन) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शांत रहो याद रखें कि बोर्ड के निदेशक मंडल के अधिकांश सदस्य स्वयंसेवकों हैं, जिन्हें कोई पारिश्रमिक नहीं मिलता है। यदि आप उन्हें सम्मान और दयालुता से व्यवहार करते हैं, तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की अधिक संभावना लेंगे। व्यावसायिकता के साथ कार्य करना, सही तर्कों का उपयोग करते हुए पत्र लिखना, विनम्रतापूर्वक बोलना और एक अटल और नियंत्रित स्वर बनाए रखना। यद्यपि यह आप बोर्ड बैठकों के दौरान दरवाजे को लात मारना अच्छा महसूस कर सकता है और अपमानजनक तरीके से अपने सदस्यों को अपील कर सकता है, ऐसा करने से आपके कारण की मदद नहीं मिलेगी इसके विपरीत, यह आपकी स्थिति को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त है, तत्वों का समर्थन करता है और उन उपायों को जो एसोसिएशन द्वारा अपनाई जानना चाहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको शक्ति का एक शो से बचने की जरूरत है। वास्तव में, निदेशक मंडल को यह जानना आदर्श है कि आप अपनी स्थिति को पूरा करने का इरादा रखते हैं। बस सम्मान के साथ काम करते हैं
  • फाइट योर होआ (मॉलमाइंडर एसोसिएशन) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जुर्माना और करों का भुगतान करें अब के लिए जुर्माना (और / या करों) का भुगतान करें और बाद में उन्हें चुनाव करें। यदि आप HOA द्वारा सबमिट किए गए बिलों की उपेक्षा करते हैं, तो वे न केवल जमा करना शुरू कर देंगे, लेकिन अधिक दंड और / या ब्याज भी अर्जित कर सकते हैं। आमतौर पर होआ में संपत्ति (और संभवत: इच्छाशक्ति और संकाय भी) की संपत्तियों पर बाधाएं रखने के लिए और जुर्माना एकत्र करने के लिए बंधक को रिडीम करने का अधिकार रोकना भी होता है। यदि HOA के खिलाफ आपकी लड़ाई सफल है, तो संभवतः आप ब्याज के लिए भुगतान की गई धन की वापसी प्राप्त कर पाएंगे।



  • फाइट योर होआ (मॉलमाइंडर एसोसिएशन) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनवाई के लिए अनुरोध करें अपनी समस्या पर चर्चा करने के लिए एक पेशेवर और सम्मानजनक स्वर अनुरोध के साथ एक पत्र लिखें, ताकि सुनवाई के लिए बुलाया जा सके। अपने पड़ोसियों के बीच उठाए गए समर्थन को प्रदर्शित करने वाले सबूतों और / या हस्ताक्षरित याचिकाओं की कई प्रतियां आपके साथ लाकर सुनवाई में भाग लें। जब आप बात करते हैं, तो तथ्यों पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर आप गुस्सा और निराश महसूस करते हैं, तो अपने बयान स्पष्ट, संक्षिप्त और पेशेवर रखें
  • आप विशिष्ट व्यक्तियों के विरुद्ध, जो कि एसोसिएशन (या उसके नियंत्रण में) में काम कर रहे हैं, आपको दुर्व्यवहार करते हैं, एक अप्रत्याशित और मनमानी तरीके से नियमों को लागू करने या गलत तरीके से व्यवहार करने के खिलाफ हो सकता है।
  • फाइट ऑफ होलो होआ (मॉलमाइंडर एसोसिएशन) स्टेप 8 नामक छवि
    8
    बॉक्स के बाहर सोचो याद रखें कि सुनवाई केवल HOA से निपटने का एकमात्र तरीका नहीं है। यदि आप स्थानीय मीडिया का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, तो आप समुदाय के दबाव के तहत एसोसिएशन की सत्ता में आ सकते हैं। अन्यथा, बोर्ड के निर्देशकों से एक असुविधाजनक सदस्य को हटाने का अनुरोध करने की संभावना पर विचार करें - अक्सर, 10% से कम सदस्य पुन: चुनाव के लिए वोट करने के पात्र होते हैं। आप नियमों को संशोधित करने का भी प्रयास कर सकते हैं, हालांकि इस प्रक्रिया को काफी मेहनत की आवश्यकता है। हालांकि, यदि आप दूसरे सदस्यों को "बेचना" कर सकते हैं तो किसी नियम के संशोधन के रूप में उन्हें लाभ मिलता है (किसी वस्तु के बजाय जो ठीक से बचने के लिए केवल एक व्यक्तिगत मदद की है), आपको आवश्यक समर्थन प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी।
  • साहचर्य नियमों में परिवर्तन करने के लिए एक और आसान विकल्प "विविधता" को लागू करना होगा। असल में, यह आपके विशेष मामले के लिए विनियमन से छूट का अनुरोध करने वाला है। उदाहरण के लिए, स्वास्थ्य की स्थिति के कारण, आपको अपंग लोगों के लिए उपयुक्त घर के सामने एक बड़ी वैन पार्क करना होगा (इस उदाहरण में, मान लें कि इस तरह के वाहन की पार्किंग आपके पड़ोस में निषिद्ध है)। होआ आपके दिमाग की तरफ से और कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए आपके मामले में एक अपवाद बना सकता है (जो कि विविधता की गारंटी देता है)।
  • लड़का अपनी HOA (होममाइवर एसोसिएशन) शीर्षक 9 चित्र
    9
    भेदभाव के बारे में सावधान रहें HOA मुकदमा और आप फ़ाइन, अन्य सदस्यों, जो एक ही उल्लंघन किया है के विपरीत होगा, तो इसका मतलब है कि संभावित, मनमाने ढंग से और असंतुलित काम कर रहा है भेदभाव के लिए कानूनी कार्रवाई के लिए दरवाजा खोलने। उदाहरण के लिए, यदि आप जबकि यह अन्य पड़ोसियों के लिए प्रदान की गई है, एक स्विमिंग पूल का निर्माण करने की अनुमति नहीं दी गई थी, इसके लायक पड़ोसियों, अपने स्विमिंग पूल के स्थान और अनुमानित तिथियां, जिस पर वे स्थापित किए गए पता लगाने के लिए प्रयास है। आप को साबित कर सकते हैं कि अस्वीकृति एक "इष्ट स्थिति" जाति, लिंग, भौगोलिक उत्पत्ति, धार्मिक विश्वास, वैवाहिक स्थिति से और इतने पर द्वारा निर्धारित के आधार पर प्राप्त होता है, आप के खिलाफ अपनी लड़ाई जीतने के लिए अपने रास्ते पर HOA।
  • फाइट ऑफ होलो होआ (मॉलमाइंडर एसोसिएशन) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक वकील से परामर्श करें कानूनी सहायता पर विचार किया जाना चाहिए। ऐसा करने से, इसका जरूरी नहीं मतलब है कि आपको कानूनी कार्रवाई करना होगा। अक्सर मुकदमेबाजी में एक वकील की उपस्थिति से होआ को अपनी स्थिति पर पुनर्विचार कर सकते हैं। इसके अलावा, एक वकील आपको आपकी रणनीति के बारे में मूल्यवान सलाह दे सकते हैं, अपनी ओर से पत्र और अनुरोध भेज सकते हैं और एक अतिरिक्त न्यायिक प्रक्रिया या एडीआर के मामले में अपनी रुचियों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं या वैकल्पिक विवाद समाधान (विवाद का वैकल्पिक समाधान)।
  • HOA के साथ विवादों को निपटाने में अनुभव के साथ किसी को किराया। यह जरूरी नहीं कि एक संपत्ति वकील होना जरूरी है HOA कंपनियां गैर-लाभकारी संस्थाओं के समान हैं, इसलिए ये उन लोगों से पूरी तरह अलग बात है जो अचल संपत्ति मामलों के साथ काम करते हैं। आपके क्षेत्र में वकीलों के पेशेवर आदेश आपको उत्कृष्ट सलाह दे सकते हैं और आपको कर्तव्य के लिए निर्देशित कर सकते हैं।
  • लड़का अपनी HOA (होमवाइर एसोसिएशन) चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    एडीआर सिस्टम पर विचार करें इस मामले मध्यस्थता में वैकल्पिक विवाद समाधान (एडीआर), होआ क्षेत्र में छोटे विवाद सुलझाने का एक महत्वपूर्ण उपकरण है। सामान्यतया, मध्यस्थता में, पार्टियां एक समझौता करने में मदद करने के लिए एक निष्पक्ष मध्यस्थ को भर्ती करने की लागतों को साझा करती हैं आमतौर पर यह तटस्थ आंकड़ा है, लेकिन जरूरी नहीं, आपके वकील के समान मामलों में अनुभव के साथ एक वकील है। मध्यस्थ दोनों पक्षों से बात कर सकता है, तथ्यों का मूल्यांकन कर सकता है और संभावित समाधानों और विवाद की सीमा पर उनकी राय दे सकता है। जिन लोगों को संकल्प में कोई दिलचस्पी नहीं है, उनसे इस प्रकार की सहायता से समझौता करने की दिशा में आगे बढ़ने से स्पष्ट रूप से चीजों को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद मिल सकती है। सामान्य तौर पर, एडीआर कम समय तक रहता है, यह एक वास्तविक मुकदमा से कम महंगी और औपचारिक है।
  • फाइट योर होआ (मॉलमाइंडर एसोसिएशन) चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    एक कानूनी कार्रवाई सूचित करें कानूनों को भावनात्मक रूप से कठिन हो सकता है, आर्थिक दृष्टि से चुनौती देनी पड़ सकती है और समय के संदर्भ में भी हो सकता है। यह भी याद रखें कि HOA बोर्ड के सदस्य जो आप पर मुकदमा करेंगे शायद रोजमर्रा की जिंदगी कम आसान बनाने के लिए पर्याप्त होगा इसके अलावा, अगर आप खो देते हैं, HOA के नियमों कानूनी शुल्क, जो आसानी से एक छह आंकड़ा राशि तक पहुँच सकते हैं के भुगतान, दोनों अभिनेता लोड के लिए उपलब्ध करा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप जीतते हैं, HOA हमेशा एक विशेष संकल्प है, जिसमें यह निर्णय लिया है कि सभी सदस्य भुगतान करना आवश्यक है के माध्यम से आप के लिए (कि भुगतान करने के लिए आदेश दिया गया है क्षति के लिए मुआवजा सहित) कानूनी लागत के कम से कम भाग को हस्तांतरित कर सकेंगे संघ के लिए एक योग (संभाव्यता जो पड़ोस के साथ आपकी दोस्ती का पक्ष नहीं रखेगी)
  • वकील आपकी ओर से कानूनी कार्रवाई की ओर से विचार करने में आपकी सहायता करेगा। क्या HOA ने धन का अनुचित विनियोग किया है? क्या आप सामान्य क्षेत्रों की मरम्मत और रखरखाव में अपने कर्तव्यों की उपेक्षा करते हैं? क्या यह सभाओं के सदस्यों को सूचित करने के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से है? जहां तक ​​संभव हो, विभिन्न उल्लंघनों के सबूत एकत्रित करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप निराधार आरोप नहीं बनाते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि कुछ शिकायतों को तुरंत जमा करना आवश्यक है, अन्यथा आप ऐसा करने का अधिकार खो देंगे। इसलिए, यदि आपके साथ गलत हो गया है, तो समय पर इसका मुकाबला करने के लिए समझ में आता है - नुस्खा नियमों के कारण कानूनी तौर पर इसे रोका जाने से पहले।
    • जिस HOA में आप पंजीकृत हैं, आपको नियमों के उल्लंघन के बारे में ठीक से सूचित करने की जरूरत है, लेकिन किसी भी जुर्माना को चुनौती देने का अवसर भी है। यदि आपको कोई सूचना नहीं मिली है, तो आप मुकदमा और / या जुर्माना होने से बच सकते हैं।
    • अपने राज्य में प्रभारी अटॉर्नी जनरल से संपर्क करें।
    • अपने HOA में खातों के एक कानूनी ऑडिट का अनुरोध करें। आप इसे अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन यह शायद ही कभी पुष्टि की है। संपत्ति के मालिक नहीं जानते कि किताबों में क्या होता है HOAs अक्सर तर्क देते हैं कि कानून द्वारा कानून के लिए आवश्यक सभी आंतरिक आंतरिक लेखा परीक्षा है अगर होआ के खजाने से पैसा चोरी हो गया है, तो आंतरिक नियंत्रण इसे कभी प्रकट नहीं करेगा क्योंकि यह एसोसिएशन ही है जो उसे बाहर ले जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com