एक संहिता कैसे लिखें

गैर-लाभकारी संस्थाएं और अन्य निकाय या विभिन्न देशों के संगठन अपने ऑपरेटिंग मानदंडों को निर्दिष्ट करने के लिए एक औपचारिक और कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। इस उपकरण को एक क़ानून कहा जाता है, और कई कंपनियों और एजेंसियों के प्रमुखों द्वारा इसे बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। क़ानून को अक्सर किसी संगठन के "परिचालन मैनुअल" माना जाता है। यदि आपके व्यवसाय या संगठन के लिए क़ानून लिखने का कार्य था, तो यहां निर्देश दिए गए हैं कि कोई ऐसा कैसे लिख सकता है जो आपको किसी संगठन को प्रभावी तरीके से संचालित करने में मदद करे।

कदम

भाग 1

संविधान लिखना तैयार करें
1
बायलॉज़ लिखने के लिए संगठन के दो या तीन सदस्य नियुक्त करें। किसी संगठन या संगठन के गठन के लिए सबसे अधिक या सभी सदस्यों से परामर्श करना आवश्यक है। यह संभावना नहीं है कि आप एकमात्र व्यक्ति हैं जिन्होंने संगठन शुरू किया है और फिर अकेले काम करता है। कम से कम दो या तीन अन्य लोगों को सूचित करें ताकि वे क़ानून लिखने में मदद कर सकें और मदद कर सकें।
  • यदि आप एक गैर-लाभकारी संस्था शुरू करते हैं, उदाहरण के लिए, आपको एक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की आवश्यकता होती है, जो परिणामस्वरूप, उपन्यासों के मसौदे तैयार करने में भाग लेना और भाग लेना चाहते हैं। टीमवर्क सुनिश्चित करता है कि सभी बिंदुओं के दृश्य का प्रतिनिधित्व किया जाएगा और ध्यान में रखा जाएगा।
  • 2
    एक मानक मॉडल के अनुसार क़ानून व्यवस्थित करें एक क़ानून में आमतौर पर अनुभाग शीर्षकों को बुलाया जाता है "माल" और अनुच्छेदों को बुलाया "वर्गों"। यह संरचना क़ानून को और अधिक पठनीय और अन्य विधियों के लिए मानकीकृत कर देगा। यह समाधान मतदान नियमों, समितियों और अन्य तत्वों के बारे में जानकारी की खोज में मदद करता है जो संगठन को शुरू करने के तरीके की व्याख्या कर सकते हैं।
  • 3
    प्रत्येक अनुभाग को शीर्षक के रूप में एक आइटम के साथ प्रारंभ करें ये खिताब बड़े अक्षर, बोल्ड और रोमन अंकों के साथ गिने होंगे। पृष्ठ के केंद्र में इन खिताब संरेखित करें
  • उदाहरण के लिए, पहला लेख शीर्षक हो सकता है: अनुच्छेद I: संगठन। दूसरे लेख का शीर्षक हो सकता है: अनुच्छेद II: उद्देश्य
  • 4
    एक आलेख के प्रत्येक अनुभाग की संख्या। एक लेख के वर्गों को स्पष्ट रूप से बताएं, और प्रत्येक के लिए दो शब्दों का विवरण दें।
  • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: धारा 1. साधारण विधानसभाएं अनुभाग का विवरण साधारण विधानसभाओं के नियमों का संक्षिप्त वर्णन करता है। तब आप लिख सकते हैं: धारा 2: असाधारण असेंबली इसके बाद असाधारण विधानसभाओं के लिए नियमों का संक्षिप्त विवरण दिया जाता है।
  • 5
    सरल और स्पष्ट भाषा का उपयोग करें एक क़ानून एक यादृच्छिक दस्तावेज़ नहीं है यह न्यायालय में मौजूद औपचारिक पहलुओं के बिना लिखा गया है या जो विशेष नियमों और विनियमों को समझने के लिए पेशेवरों को सुविधा प्रदान करता है। जब आप एक नमूने के रूप में स्थिति का मॉडल मानते हैं, तो अपने दस्तावेज़ पेशेवर बनाने के लिए सामान्य अभिव्यक्ति का उपयोग करें उचित टोन रखें और उचित शब्दावली का उपयोग करें
  • हालांकि, एसोसिएशन के लेखों में कानूनी वाक्यांश पुस्तक का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। इसके बजाय, आपको सरल और समझने वाली भाषा का उपयोग करना चाहिए
  • आचरण के नियमों के लिए रिजर्व विवरण, और एसोसिएशन के लेखों के लिए नहीं। क़ानून में नीतियों को लागू करने, या आचरण के विशिष्ट नियमों के लिए दिशानिर्देश शामिल हैं। नतीजतन, क़ानून में लचीला होना और अधिक विस्तृत नियमों के साथ संयोजन में अर्थ होना चाहिए। स्थिति को सामान्य स्तर पर रखें
  • 6
    विशिष्ट संगठन की आवश्यकताओं के लिए क़ानून को अनुकूलित करें एक संविधान के लेखन के बारे में कई मॉडल और सुझाव जानबूझकर सामान्य हैं, ताकि उन्हें आवश्यकतानुसार अनुकूलित किया जा सके। एक संगठन की विशिष्ट ज़रूरतें हो सकती हैं, जो दूसरों के ऊपर कुछ तत्वों की आवश्यकता होती हैं।
  • एक पंथ संगठन की स्थिति लिखें: इस प्रकार के क़ानून में मण्डली के मंत्री पर एक अनुभाग शामिल होगा इस खंड को मण्डली के साथ मंत्री के संबंधों से निपटना चाहिए, यह होना चाहिए, और एक नया नाम देने या कार्यालय में किसी को नकारने की प्रक्रिया। मॉडल की परिभाषा यह हो सकती है: "मंत्री चर्च के धार्मिक और आध्यात्मिक नेता हैं। उन्हें प्रचार करने और जनता को संबोधित करने का अधिकार होगा मंत्री मण्डली परिषद के पूर्व सदस्य और सभी समितियां हैं, जो नियुक्ति के मुताबिक चलती हैं। "
  • किसी कंपनी की स्थिति लिखेंइस प्रकार के क़ानून में आप उन वर्गों को शामिल कर सकते हैं जो शेयरधारकों की बैठकों की आवृत्ति, कंपनी के शेयरों से संबंधित पहलुओं, और इसी तरह का व्यवहार करते हैं।
  • भाग 2

    संविधान के लेख लिखें
    1
    संगठन के नाम से संबंधित लेख लिखें यह एक छोटा बयान है जो संगठन का आधिकारिक नाम दिखाता है। एक ही लेख में, मुख्य परिचालन कार्यालय को संकेत दिया जा सकता है। यदि संगठन एक निश्चित स्थान पर शारीरिक रूप से काम नहीं करता है (उदाहरण के लिए, यह एक समूह है जो मुख्यतः ऑनलाइन चल रहा है), तो स्थान को शामिल करना आवश्यक नहीं है
    • इस खंड में आप लिख सकते हैं: "संगठन का नाम एबीसी प्राथमिक पीटीओ होगा"।
  • 2
    संगठन के उद्देश्य पर लेख लिखें इस लेख में संगठन के लिए मिशन विवरण और विज़न शामिल होगा। यह बहुत सरल और आवश्यक हो सकता है, अपने आप को एक वाक्य में सीमित कर सकता है - लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप इसे अधिक स्पष्ट बना सकते हैं
  • मॉडल की शब्दावली में शामिल हो सकता है: "संगठन का उद्देश्य एबीसी प्राथमिक में नामांकित बच्चों की शिक्षा का समर्थन करना है, स्कूल, माता-पिता और शिक्षकों के बीच रिश्तों को बढ़ावा देना है। "
  • 3
    सदस्यों पर अनुच्छेद लिखें लेख पात्रता (एक सदस्य और कैसे बन सकते हैं जो) सहित कई वर्गों,, शेयर शामिल होंगे (सदस्य एक सदस्यता शुल्क का भुगतान करना होगा? वे एक वार्षिक शुल्क का भुगतान करना?), सदस्यों की श्रेणियों (सक्रिय, निष्क्रिय) , सदस्यों की स्थिति को कैसे संरक्षित करें और कैसे इसे वापस लेना संभव है
  • शीर्षक सदस्य के नीचे पहले अनुभाग के लिए मॉडल की शब्दावली होगा: "सदस्यता उन सभी जो उद्देश्यों और मण्डली के कार्यक्रमों के साथ सहानुभूति, जाति, पंथ, लिंग, यौन अभिविन्यास, आयु, मूल की परवाह किए बिना के लिए खुला है, और शारीरिक या मानसिक स्थिति " कर्तव्यों का वर्णन निम्न अनुभागों के साथ जारी रखें, सदस्य की स्थिति बनाए रखने के लिए आवश्यकताओं और संगठन से कैसे वापस लेना है।
  • 4
    कार्यों पर अनुच्छेद लिखें , अवधि (वे कितने समय तक स्थिति में रह सकते हैं) और कैसे रिक्तियों को संभालने के लिए लेख कई वर्गों पदों को कवर, कार्यालयों की लिस्टिंग, कार्यों को दिए गये सहित, के रूप में आरोप में उन नियुक्त किया गया और चुने गए हैं अधिकारियों शामिल होंगे।
  • उदाहरण के लिए, पहले अनुभाग में, आप लिख सकते हैं: "संगठन में कार्यों को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष और तीन बोर्ड कर रहे हैं" तो फिर अन्य वर्गों अधिकारियों पर प्रत्येक के कार्यों के विवरण के साथ इतने पर जोड़ने के लिए, और।
  • 5
    बैठक में लेख लिखें इस लेख में कई खंड शामिल होंगे जो बैठकों की आवृत्ति (त्रैमासिक? आधा-वार्षिक?), स्थान जहां वे (मुख्य परिचालन कार्यालय में) आयोजित किए जाएंगे, और प्रस्तावों के लिए मतदान मानदंड का वर्णन करेंगे।
  • यह लेख भी एक कोरम स्थापित करेगा, या परिषद सदस्यों की संख्या जो प्रस्तावों को मंजूरी के लिए उपस्थित होना चाहिए। यदि किसी संगठन की नौ सदस्यीय परिषद होती है, और क़ानून के लिए दो-तिहाई कोरम की आवश्यकता होती है, तो संगठन के लिए निर्णय लेने के लिए कम से कम छह सदस्य उपस्थित होने चाहिए। कुछ राज्य आपके राज्य में आवश्यक कोरम आवश्यकताओं के साथ एक कोरम-सत्यापन न्यूनतम प्रदान कर सकते हैं।
  • इस लेख के पहले खंड के लिए मॉडल की शब्दावली में शामिल हो सकते हैं: "साधारण परिषद की बैठकों प्रत्येक महीने के पहले मंगलवार को आयोजित की जाएंगी।" फिर इस आलेख के अन्य वर्गों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें।
  • 6
    समितियों पर लेख लिखें समितियां आपके संगठन के लिए विशिष्ट हैं, लेकिन एक स्वयंसेवक समिति, एक विज्ञापन समिति, एक सदस्य समिति, धन उगाहने वाली समिति और अन्य सभी के लिए हो सकता है। प्रत्येक समिति के वर्तमान के लिए संक्षिप्त विवरण शामिल करें समिति को कैसे स्थापित किया जा सकता है (निदेशक मंडल द्वारा नियुक्त किया गया है?) के संक्षिप्त विवरण के साथ अनुभाग को पूरा करें
  • मॉडल की शब्दावली में वाक्यांश शामिल हो सकता है: "कंपनी की निम्नलिखित स्थायी समितियां हैं", एक सूची के बाद और प्रत्येक समिति के वर्तमान के लिए संक्षिप्त विवरण।
  • 7



    सामान्य स्रोत पर लेख लिखें प्रामाणिक स्रोत, मानदंड के लिए संदर्भ है जो संगठन के कार्य करने के लिए प्रक्रियाओं को विनियमित करता है। कई संगठनों आदेश पाठ, कैसे क्रम में यह सुनिश्चित करें कि आवाजें सुनता था और कानून के स्रोत पर एक लेख considerazione- विशिष्ट संसाधन के संदर्भ में वापस आ जाएगी में रखा जाता है लोगों की एक सभा में बैठकों का प्रबंधन करने के लिए एक गाइड के रॉबर्ट के नियम का उल्लेख संगठन के क़ानून, प्रक्रियाओं और संचालन को नियंत्रित करता है।
  • मॉडल भाषा में शामिल हो सकते हैं: "संगठन के नियमों के साथ संघर्ष नहीं करते हैं, तो रॉबर्ट के नियमों में दर्शाए गए मानदंड बैठकों को विनियमित करेंगे"।
  • 8
    संशोधनों और अन्य प्रावधानों के विषय में अनुच्छेद लिखें यह संशोधन या मामूली परिवर्तन करने होंगे क़ानून उपयोगिता और समय के लिए है कि एक संगठन के जीवन में हो सकता है कई स्थितियों, समय को विनियमित करने की क्षमता है के रूप में इसके दायरे को स्पष्ट करने का। क़ानून में लेखन प्रक्रिया को संशोधित करने की अनुमति देता है जो दिखाता है कि संगठन लचीला और बदलने के प्रति संवेदनशील है। क़ानून को बदलने में बहुत मुश्किल मत करना - इसके बजाय संगठन के अधीन रहने वाले संस्कृति और विचारों के लिए उपयुक्त प्रक्रिया का चयन करें। आप यहां वित्तीय वर्ष का संकेत देने वाला एक अनुभाग भी शामिल कर सकते हैं या आप वित्तीय वर्ष के लिए एक अलग आइटम जोड़ सकते हैं।
  • संशोधनों के लिए मॉडल की शब्दावली यह हो सकती है: "वर्तमान उप-अधिकारियों को वर्तमान और मतदान के दो-तिहाई (2/3) के अनुकूल वोट के साथ कंपनी की किसी भी बैठक में संशोधन या प्रतिस्थापित किया जा सकता है। किसी भी संशोधन प्रस्ताव को दीक्षांतिकारी सूचना में सूचित किया जाना चाहिए "।
  • 9
    रुचि के संघर्ष पर लेख लिखें बोर्ड को निदेशक मंडल या अन्य प्रबंधक से स्वयं को किसी भी व्यक्तिगत या वित्तीय हित के संघर्ष से बचा जाना चाहिए एक लेख शामिल करें जो निर्दिष्ट करता है कि ब्याज की एक संघर्ष की स्थिति में क्या होता है
  • मॉडल की परिभाषा यह हो सकती है: "जब भी निदेशक मंडल के पास प्रस्तुत किसी भी मामले में एक निदेशक या प्रबंधक के पास वित्तीय या व्यक्तिगत हित होता है, तो संबंधित व्यक्ति को चाहिए) ब्याज की प्रकृति का संकेत, और ख) चर्चा करने से बचना, इस मुद्दे पर प्रभाव और वोट करने का प्रयास करें संभावित लेन-देन के हित में शामिल कोई लेन-देन या वोट केवल तब ही स्वीकृत हो सकता है जब अधिकांश निहित निदेशकों ने इसे मान्यता देने के लिए कंपनी के सर्वोत्तम हित में स्थापित किया है। इन मतों को जन्म देने वाली बैठकों के कुछ मिनटों में विवादित हित की घोषणा, हितधारक का बंटवारा और अनुमोदन में कंपनी के हित के स्पष्टीकरण की रिपोर्ट होगी।"
  • 10
    विघटन खंड के साथ अनुच्छेद लिखें कुछ राज्यों के कानूनों के लिए विघटन खंड की आवश्यकता होती है, या एक बयान में बताया गया है कि संगठन कैसे भंग कर सकता है। यह एक अच्छा विचार हो सकता है, भले ही आपके राज्य में यह खंड न हो, क्योंकि यह आंतरिक संघर्षों के मामले में आपके संगठन की सुरक्षा में मदद करता है
  • यहां आप लिख सकते हैं: "संगठन को नोटिस (14 कैलेंडर दिवस) के साथ भंग किया जा सकता है और बैठक में मौजूद उन दो तिहाई के वोट के साथ"।
  • कुछ राज्यों में संगठनों को उनके उप-नियमों में विघटन खंड शामिल करने की आवश्यकता होती है। विशिष्ट जानकारी के लिए अपने राज्य के नियमों की जांच करें
  • भाग 3

    संविधि को पूरा करें
    1
    एक एकल दस्तावेज़ में लेखों की रिपोर्ट करें संपूर्ण दस्तावेज़ में संगत स्वरूपण का उपयोग करें, एक फ़ॉन्ट और एक फ़ॉन्ट आकार चुनें (11 - 12 अंक अधिक पठनीय)। संगठन का नाम, अंतिम संशोधन की तारीख और उप-कानून प्रभावी होने की तिथि वाला शीर्षक पृष्ठ शामिल करें।
  • 2
    क़ानून की जांच करने के लिए पेशेवर सांसद से पूछें उप-संगठन संगठन के काम, बैठकें आयोजित करना, प्रबंधकों का चयन करना या समिति के नेताओं के लिए प्रक्रियाओं की रूपरेखा तैयार करेंगे, और इसी तरह। ये प्रक्रिया उन नियमों पर आधारित होती हैं जो पहले स्थान पर क्या होती है, कितने लोगों को निर्णय लेने के लिए वोट देना चाहिए, जो दूर से वोट कर सकते हैं (वोट देने के बजाय वोट दे सकते हैं) आदि। एक पेशेवर मान्यता प्राप्त सांसद इन नियमों और प्रक्रियाओं का एक विशेषज्ञ है जो अधिकांश विधियों को संचालित करता है
  • सांसदों को संघों के माध्यम से पाया जा सकता है जैसे सांसदों की अमेरिकी संस्था आप अपने राज्य में "पेशेवर मान्यता प्राप्त सांसदों" को ऑनलाइन खोज सकते हैं। संभवतः आपको अनुरोधित सेवाओं के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा
  • 3
    एक वकील से अपनी स्थिति की समीक्षा करने के लिए कहें। उदाहरण के लिए, गैर-लाभकारी संगठनों में विशेष रूप से एक कानूनी दल के साथ परामर्श, यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी हो सकता है कि उप-नियमों में शामिल होना आवश्यक है। एक वकील यह भी आकलन करने में सहायता कर सकता है कि क्या क़ानून अन्य प्रमुख संगठनात्मक दस्तावेजों के अनुरूप है।
  • अधिकांश समुदायों के साथ काम करने के लिए नि: शुल्क या कम लागत वाले कानूनी परामर्श संगठन हैं। इन्हें लीगल स्टडीज या प्रयोगशाला के विश्वविद्यालय से जोड़ा जा सकता है कानूनी क्लिनिक सार्वजनिक या गैर-लाभकारी संगठन
  • 4
    एक संस्था की बैठक में क़ानून को मंजूरी दी गई है क़ानून वैधता के लिए संगठन द्वारा अनुमोदित होना चाहिए। संगठन के निदेशक को आम तौर पर क़ानून अपनाने का अधिकार होता है
  • क़ानून के अंत में एक घोषणा शामिल करें जिसमें इसकी मंजूरी है और प्रासंगिक तिथि शामिल है। संगठन के सचिव को भी इस घोषणा पर हस्ताक्षर करना चाहिए।
  • 5
    यदि आवश्यक हो तो आपके राज्य में क़ानून जमा करें कुछ राज्यों के लिए आवश्यकता होती है कि उपन्यास दायर किया जाए, जबकि दूसरों को केवल प्रबंधकों और वित्तीय जानकारी की आवधिक रिपोर्टिंग की आवश्यकता होती है। यह जानने के लिए प्रासंगिक नियमों की जांच करें कि क्या आपको अपने राज्य एजेंसी के क़ानून की एक प्रति देने की आवश्यकता है।
  • किसी कंपनी की क़ानून सामान्य रूप से आधिकारिक एजेंसियों के साथ व्यवस्थित नहीं होती है कई राज्यों को कंपनी को क़ानून लिखने की आवश्यकता होती है, लेकिन इसे दायर करने की आवश्यकता नहीं होती है हालांकि इसे शेयरधारकों और अन्य प्रमुख हितधारकों के साथ साझा किया जा सकता है
  • भाग 4

    स्टोर और एसोसिएशन के लेख का प्रयोग करें
    1
    चार्टर के संगठन के कार्यालयों में केंद्रीय स्थिति में रखें। निगमन के काम, बैठकों का मिनट, निर्देशकों के नाम और पते की सूची और संगठन के अन्य प्रमुख अधिकारियों, सदस्यों की पंजीकरण और इसी तरह के साथ एक बांधने की मशीन में रखें।
    • यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि कानून को वेबसाइट पर पोस्ट करके या कार्यालयों में आसानी से उपलब्ध होकर सदस्यों के लिए आसानी से सुलभ हो। यद्यपि यह नहीं माना जाता है कि क़ानून उपलब्ध है, यह संगठन को अपने सभी कार्यों में अधिक विश्वसनीय और पारदर्शी बनाता है।
  • 2
    सदस्यों की बैठकों और कार्यकारिणी समिति को क़ानून लाओ। हाथ में क़ानून रखने से इन मामलों में उपयोगी होगा। उप-कानूनों से परामर्श करें जब आपको किसी प्रस्ताव पर वोट देना होता है, एक समिति या बोर्ड के सदस्यों पर निर्णय करना होता है, या, किसी भी मामले में, विशेष रूप से उप-कानूनों में उल्लिखित गतिविधियां शुरू करता है। इससे सभाओं को सुचारू रूप से रखने और सदस्यों को आश्वस्त करने में मदद मिलेगी कि उनका दृष्टिकोण सही तरीके से लिया जाता है।
  • 3
    क़ानून की नियमित समीक्षा करें और उसे अपडेट करें। जब संगठन बदलता है, तो क़ानून में परिवर्तन की भी आवश्यकता हो सकती है। क़ानून को बदलने के लिए अनुकूलनीय बनाने की कुंजी शुरुआत से लचीला और संपादन योग्य है। इस प्रकार आप छोटे बदलावों को पेश करने के लिए क़ानून को संशोधित कर सकते हैं या अधिक महत्वपूर्ण परिवर्तनों को शामिल करने के लिए क़ानून को संशोधित कर सकते हैं।
  • आप संशोधन के साथ मामूली बदलाव कर सकते हैं, जिसमें शामिल हो सकता है, उदाहरण के लिए, एक नया समिति जोड़ना
  • यदि आप उप-नियमों को अपडेट करने की योजना बनाते हैं, तो आपको सबसे पहले संगठन के सदस्यों की एक बैठक को संभालना चाहिए कि ये बदलाव क्या हो। उन सदस्यों को रखें जो क़ानून पर चर्चा करने और अपडेट करने के लिए एक बैठक आयोजित करते हैं, और उन्हें परिवर्तन का सुझाव देने का अवसर प्रदान करते हैं। यह सलाह दी जाती है कि कुछ उप-कमीशन परिवर्तन पर काम करते हैं: एक उप-कमीशन परिवर्तन लिख सकता है, एक अन्य उप-कमीशन उनकी स्थिरता की जांच कर सकता है, और एक तिहाई अपनी वर्तनी और व्याकरण की जांच कर सकता है उन्हें मंजूर करने के लिए सदस्यों को अंतिम परिवर्तन सबमिट करें।
  • टिप्स

    • कई अलग अलग शैलियों और कानूनों की संस्करण हैं, और शायद ही आप दो समान मिल जाएगा। यह कई विधियों, खासकर उन संगठनों के साथ परामर्श करने के लिए उपयोगी है जो आपके समान हैं
    • बायलॉज लिखने और उन्हें सही करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए एक अन्य संगठन से परामर्श करें
    • सुनिश्चित करें कि क़ानून संगठन के अन्य मूलभूत दस्तावेजों के अनुरूप है, जैसे कि निगमन के काम, सरकार की व्यवस्था और अन्य सभी दस्तावेज जो संगठन का संचालन करते हैं। सुनिश्चित करें कि सभी पदों में आदेश पदों की संख्या और उनके विवरण मिलान करें। यह भी सुनिश्चित करें कि बैठकों के लिए निर्धारित दिन मिलते हैं, और यहां तक ​​कि अन्य छोटे विवरण भी मिलते हैं। यदि संगठन किसी अन्य संस्था से संबद्ध है, उदाहरण के लिए शिक्षा या कुछ के लिए एक राज्य विभाग, यह जांच करना उचित है कि क़ानून इस शरीर की अपेक्षाओं और आवश्यकताओं के अनुरूप है।
    • क़ानून की निरंतरता की जांच के लिए एक अलग उपसमिति का नाम देना एक अच्छा विचार है उप-नियमों को लिखने के प्रभारी समूह अनन्यता को अनदेखी कर सकते हैं क्योंकि वे वास्तव में वास्तविक मसौदा तैयार करने में शामिल हैं। दूसरे समूह को एक डबल जांच करने के लिए, ताकि बोलने के लिए, विसंगतियों को दूर करने में सहायता कर सकता है
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com