स्टारबक्स से कम-कैलोरी कॉफी पीने के लिए कैसे ऑर्डर करें

आपके शहर में स्टारबक्स हैं और आप हर सुबह वहां जाते हैं? उत्पाद सूची आपको हर बार गेंद में भेजती है और आप नहीं जानते कि कम कैलोरी स्वस्थ पेय कैसे ऑर्डर करें? समाधान खोजने के लिए, आपको सीखना होगा कि स्वस्थ पेय कैसे पहचानें, कॉफी को निजीकृत करें, पौष्टिक लेबल का विश्लेषण करें और अच्छे तुलनात्मक विकल्प बनाएं।

कदम

भाग 1

स्वस्थ पेय चुनें
स्टारबक्स चरण 1 पर ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाली छवि
1
क्लासिक कॉफी का आदेश दें न केवल यह स्वादिष्ट है, पानी के साथ यह दुनिया में स्वास्थ्यप्रद पेय में से एक है। यह व्यावहारिक रूप से कैलोरी-मुक्त, एंटीऑक्सिडेंट्स, फ्लेवोनोइड और अन्य पोषक तत्वों में समृद्ध है। समस्या यह है कि बहुत से लोग बहुत अधिक सामग्री जोड़ते हैं, इसे कैलोरी बम में बदलते हैं।
  • क्लासिक कॉफी लगभग शून्य कैलोरी है। एक भी स्वस्थ विकल्प बनाने के लिए, एक कप का आदेश दें, चीनी और वसा के अतिरिक्त कैलोरी को सीमित करें, जो आमतौर पर चीनी पाउच, सिरप, दूध, क्रीम और अन्य जवानों से आते हैं।
  • आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले आकार को चुनें। काली कॉफी की खूबसूरती यह है कि आप कैलोरी के साथ अतिरंजना के बिना एक अच्छा कप पी सकते हैं। एक काली कॉफी कम (सबसे छोटा आकार) में 3 कैलोरी होते हैं, ए बीस (सबसे बड़ा आकार) 5
  • स्टारबक्स चरण 2 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाला छवि
    2
    एक साधारण एस्प्रेसो का आदेश दें, जैसे आप एक इतालवी बार में करेंगे एस्प्रेसो दबाव के तहत गर्म पानी को पिलाने से प्राप्त होता है, जो जमीन की एक परत के माध्यम से जाता है और कॉफी दबाकर जाता है परिणामस्वरूप मिश्रण सतह पर तीव्र और केंद्रित, मलाईदार है। एस्प्रेसो का उपयोग अन्य पेय तैयार करने के लिए किया जाता है, जैसे कि कैफेलेट, मैककीआटो कॉफी और कैप्पुचिइनो, लेकिन स्वयं के पास भी बहुत अच्छा स्वाद और कुछ कैलोरी हैं।
  • एक एकल या डबल एस्प्रेसो कप का आदेश दें, जो कि स्टारबक्स शब्दशः शब्दों में अनुवाद करते हैं केवल और दोहरा. पहले एक में 5 कैलोरी हैं, दूसरा 10। जाहिर है ये पेय स्टारबक्स की तुलना में कम होते हैं।
  • यहां तक ​​कि कैफे अमेरिकनो एस्प्रेसो से आता है, वास्तव में यह एक एकल या डबल एस्प्रेसो कप में उबलते पानी जोड़कर तैयार किया जाता है इसमें कुछ अतिरिक्त कैलोरी हैं (एक के लिए 5 कम, एक के लिए 25 बीस), लेकिन यह अभी भी एक अच्छा विकल्प है।
  • स्टारबक्स के चरण 3 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाली छवि
    3
    हर अब और फिर, अपने आप को एक कॉफी या एक दे दूध क्लासिक। यदि आप कुछ खास और थोड़ा अधिक विस्तृत ऑर्डर करना चाहते हैं, तो ये पेय आपके लिए हैं। एस्प्रेसो को उबलते पानी और व्हीप्ड दूध फोम के द्वारा कैप्पुसििनो तैयार किया जाता है। एस्प्रेसो का भी उपयोग तैयार किया जाता है दूध, जो, हालांकि, अधिक दूध और सतह पर थोड़ा `फोम है
  • एक कैप्पुकिनो कम नियमित दूध के साथ तैयार होने पर लगभग 80 कैलोरी होते हैं, जो स्किम्ड दूध या सोया चुनते हैं। एक बीस स्किमेड, सोया और सामान्य दूध के लिए क्रमश: 110, 120 और 150 कैलोरी हैं कैलोरी सेवन और हिस्से का आकार लट्टे से थोड़ा कम है, लेकिन स्वाद अभी भी तीव्र है।
  • दूध अधिक कैलोरी है, क्योंकि इसमें ज्यादा दूध है और इसलिए अधिक चीनी: एक कम नियमित दूध के साथ 100 कैलोरी हैं और 70 स्किम या सोया दूध के साथ। एक बीस क्रमशः 240, 170 और 190 कैलोरी हैं।
  • आप कैप्गुइनो और दूध के लिए उपयोग की जाने वाली चीनी की मात्रा को सीमित करें, क्योंकि आपके कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट सेवन में वृद्धि होगी। इसके बजाय, सतह पर दालचीनी या जायफल छिड़कें। यहां तक ​​कि इन मसालों में बहुत कम कैलोरी होते हैं
  • स्टारबक्स चरण 4 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाला छवि
    4
    एक लंबे नाम के साथ पेय से बचें स्टारबक्स से, ऐसे उत्पादों से सावधान रहने का अच्छा अभ्यास है जिसमें शीर्षक शामिल है कहवा, वैनीला, कारमेल, सफेद चॉकलेट या कारमेल एप्पल स्पाइस. वे भी स्वादिष्ट दिखेंगी, लेकिन वे शर्करा, वसा और कैलोरी से भरे हुए हैं, सभी अरोमा और मिठास से बने होते हैं जब आप एक लंबे शीर्षक देखते हैं, तो यह शायद एक स्वस्थ विकल्प नहीं होगा।
  • उदाहरण के लिए, एक पर विचार करें कारमेल मैचीआटो. बीस स्किमेड दूध और सोया के साथ क्रमशः 240 और 250 कैलोरी, सामान्य दूध वाले 300 या बड़े स्नैक के बराबर शामिल हैं इन कैलोरी जोड़े गए मिठास से लगभग पूरी तरह से आते हैं
  • कॉफी मोचा क्रीम के बिना यह भी बदतर है एक कम स्किमेड दूध और सोया के साथ 110 कैलोरी, सामान्य दूध के साथ 130 एक बीस क्रमशः 280, 290 और 340 कैलोरी हैं। इन अतिरिक्त कैलोरी में से अधिकांश शर्करा से आते हैं।
  • भाग 2

    कॉफी को अनुकूलित करें
    स्टारबक्स चरण 5 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रॉज़ नाम वाली छवि
    1
    आदेश एक कम. जब आप स्टारबक्स से कॉफी लेते हैं, तो एक साधारण टिप याद रखें: आकार के मामले, खासकर अगर आप लाइन के बारे में ध्यान रखते हैं एक बीस यह अक्सर एक की तुलना में दो या दो बार या उससे अधिक तीन बार जितना चीनी, वसा और कैलोरी होता है कम. मध्यवर्ती आयाम, जैसे कि लंबा और महान वे अधिक स्वीकार्य हैं, लेकिन 40-60 कैलोरी की कुल कैलोरी में वृद्धि होगी।
    • उदाहरण के लिए, आप एक लेट पसंद करते हैं कम एक पर बीस. कैलोरी का सेवन 70 से 100 कैलोरी के बीच होगा, बजाय 170 और 240 के बीच
    • उसी पर लागू होता है सफेद चॉकलेट मोचा, एक असली कैलोरी बम एक कम में 180 और 200 कैलोरी के बीच कैलोरी का सेवन होता है, जबकि ए बीस एक पूर्ण भोजन के बराबर है: 450-510 कैलोरी
    • नियम का एकमात्र अपवाद क्लासिक कॉफी के मामले में लागू होता है, जो लगभग कैलोरी-मुक्त होता है जब इसे काला हो जाता है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जोड़ते हुए दूध या चीनी की मात्रा को सीमित करना है
  • स्टारबक्स के चरण 6 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाली छवि
    2



    स्किम दूध या सोया को प्राथमिकता दें बहुत से लोग अपने स्वाद को सुधारने के लिए कॉफी में दूध जोड़ना पसंद करते हैं या क्योंकि वे स्वाभाविक रूप से तेज़ स्वाद की सराहना नहीं करते हैं दूध इसे कम कड़वा बना देता है और इसे समृद्ध करता है। हालांकि, इसमें वसा और शर्करा का जोड़ा भी शामिल है यदि आप काली कॉफी नहीं पी सकते, तो कम वसा वाले और कम कैलोरी दूध के लिए कम से कम विकल्प चुनें।
  • कैप्गुसिनो पर विचार करें लंबा स्किम के दूध के साथ केवल 60 कैलोरी होते हैं, जबकि सामान्य दूध के साथ समान आकार 90. आप 30 कैलोरी बचा लेंगे।
  • कुछ स्टारबक्स पेय केवल कम कैलोरी दूध के प्रकार के साथ ही तैयार किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, लो स्कीनी मिल्क यह क्लासिक कॉफी का एक उत्कृष्ट विकल्प है और इसमें केवल स्किमेड दूध शामिल है उसी पर लागू होता है फ्रेप्युक्लिन लाइट ब्लेंड.
  • स्किम दूध वाले इन दोनों विकल्पों में कम कैलोरी का सेवन होता है। एक पतला छोटा दूध 60 कैलोरी होते हैं, जबकि एक क्लासिक लेट कम 100. एक फ्रेप्युक्विनो लाइट लंबा इसमें 90 कैलोरी हैं, जबकि सामान्य एक 180 है।
  • स्टारबक्स के चरण 7 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाला छवि
    3
    सीमा चीनी और अतिरिक्त सिरप जब आप स्टारबक्स से आदेश देते हैं, तो स्वाद के सिरप के परिणामस्वरूप अतिरिक्त शर्करा कैलोरी के प्रमुख स्रोतों में से हैं। वे कॉफी की दुकानों की इस श्रृंखला में कई विशिष्ट पेय के लिए उपयोग किए जाते हैं, इसमें बड़ी मात्रा में चीनी होते हैं और कभी-कभी सैकड़ों अतिरिक्त कैलोरी होते हैं आप शराब मुक्त सिरप का इस्तेमाल करने या सीधे इसे से बचने के लिए बारटेंडर से पूछकर कैलोरी का सेवन सीमित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कॉफी को अनुकूलित करते समय, स्टारबक्स एक स्वादिष्ट चीनी मुक्त सिरप का अनुरोध करने की संभावना प्रदान करता है। सामान्य को इसे पसंद करें आप कृत्रिम स्वीटनर के रूप में भी चीनी के विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।
  • बेहतर अभी भी, एक पेय का चयन करें जिसमें सिरप के निशान शामिल नहीं हैं उदाहरण के लिए, यह आम तौर पर ठंडे पेय में जोड़ा जाता है, जो अब स्किम्ड दूध या सोया के साथ ताज़ा और स्वादिष्ट हो सकता है और बिना चीनी
  • इनमें से कुछ पेय पदार्थों की चीनी सामग्री पर विचार करें: एक ठंडा कॉफी बीस (दूध और सिरप के साथ) में 33-36 ग्राम चीनी है, जो कार्बोहाइड्रेट के लिए आपकी दैनिक जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा। फ्राप्पुक्विइन बीस इसमें 66-69 ग्राम शामिल हैं
  • भाग 3

    पेय की तुलना करें
    स्टारबक्स चरण 8 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
    1
    कैलोरी की गणना करने के लिए जानें एक स्वस्थ पेय चुनने के लिए, यह जानना उपयोगी है कि पोषण लेबल कैसे पढ़ा जाए, कम से कम सामान्य रूप से। वे अव्यवहारिक लग सकते हैं, लेकिन जब आप जानते हैं कि विशेष रूप से देखने के लिए क्या वास्तव में यह बहुत आसान है कॉफी के लिए, 3 श्रेणियों पर ध्यान केंद्रित: कैलोरी, वसा और चीनी
    • सबसे पहले, आपको कैलोरी के बारे में सोचना पड़ता है, क्योंकि उनके पास ऊर्जा देने का कार्य है और वे वजन घटाने या मेढ़े को प्रभावित कर सकते हैं। जरूरी कारणों से अधिक कैलोरी लेना, आप समय के साथ अतिरिक्त पाउंड जमा कर सकते हैं, कम खपत करते समय आपको अपना वजन कम करने या अपना वजन बनाए रखने में मदद मिलती है।
    • लेबल से परामर्श करके एक पेय के कैलोरी सेवन की पहचान करें हालांकि, कभी-कभी यह जानकारी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं होती है और कुछ गणना की आवश्यकता होती है।
    • कुछ लेबल एक हिस्से का कैलोरी का सेवन दर्शाते हैं। उदाहरण: सेवा प्रति 100 कैलोरी। इसका यह मतलब नहीं है कि एक पेय में 100 कैलोरी हैं। यह भी जांचना सुनिश्चित करें कि इसमें कितने अंश शामिल हैं अगर इसमें 2.5 सर्विंग्स शामिल हैं, तो आपको इस संख्या में प्रत्येक खुराक के कैलोरी द्वारा इस संख्या को गुणा करना होगा, इस मामले में 100. परिणामस्वरूप, पेय में लगभग 250 कैलोरी होंगे।
  • स्टारबक्स चरण 9 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाला छवि
    2
    यह वसा और चीनी सामग्री की भी जांच करता है, 2 अन्य खतरनाक तत्व वे आम तौर पर दूध, स्वादयुक्त सिरप, व्हीप्ड क्रीम, टॉपिंग या अन्य मिठाइयां, जैसे कि शहद से आते हैं। सिद्धांत रूप में, इन सभी अतिरिक्त सामग्री के पोषक तत्वों को सुधारने के बावजूद पेय के कैलोरी सेवन में वृद्धि होगी। इसके अलावा इन सामग्रियों की कुल सामग्री की खोज करें
  • आम तौर पर पोषण वाले लेबलों के मामले में वसा सामान्यतः पाया जाता है कॉफी पीने में, ज्यादातर लिपिड सामग्री दूध, व्हीप्ड क्रीम या कभी-कभी चॉकलेट से आता है
  • एक स्वस्थ कॉफी पीने में 2-3 ग्राम वसा से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • यदि आवश्यक हो, तो वसा को बढ़ाना याद रखें। उदाहरण के लिए, एक से युक्त 4 बी ग्राम में प्रति सेवन वसा है। हालांकि, अगर इसमें 3 सर्विंग्स के बराबर राशि है, तो कुल वसा सामग्री 12 ग्राम होगी
  • स्टारबक्स चरण 10 में ऑर्डर लो कैलोरीज़ कॉफी ड्रिंक नाम वाला छवि
    3
    पोषण संबंधी जानकारी ऑनलाइन खोजें दुर्भाग्य से, स्टारबक्स की सभी शाखाएं पोषण संबंधी जानकारी और कैलोरी नहीं दर्शाती हैं, हालांकि 2008 में एक पायलट कार्यक्रम आयोजित किया गया था और यह पाया गया कि इस तरह के डेटा को प्रकाशित करने से वास्तव में प्रति लेन-देन में कैलोरी का सेवन घट गया। किसी भी मामले में, कंपनी विभिन्न ऑनलाइन जानकारी प्रकाशित करती है तालिकाओं और अन्य डेटा तक पहुंचने के लिए वेबसाइट से परामर्श करें
  • याद रखें कि ऑनलाइन डेटा मौसमी पेय पर प्रकाशित नहीं हैं, जैसे क्रिसमस की अवधि
  • आप बारटेन्डर से आपको किसी विशिष्ट पेय के कैलोरी, वसा और चीनी के बारे में जानकारी देने के लिए कह सकते हैं या कंपनी की ग्राहक सेवा से संपर्क कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • काली कॉफी की सराहना करना सीखें धीरे-धीरे शर्करा और वसा को कम करने के लिए शुरू करो, हफ्ते से हफ्ते की मात्रा कम करें, जब तक आप काली कॉफी में नहीं आते हैं और आप इसे प्यार करने के लिए नहीं सीखा है।

    चेतावनी

    • तरल कैलोरी ठोस खाद्य पदार्थों से कम मिलते हैं और भूख को कम नहीं करते हैं नतीजतन, उच्च कैलोरी कॉफी पीने के बाद यह संतुष्ट नहीं होना सामान्य है।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com