स्टारबक्स से ऑर्डर कैसे करें

स्टारबक्स पर ऑर्डर करके हम उन लोगों के लिए जटिल हो सकते हैं जो इस बड़ी श्रृंखला के सच कॉफी कॉफी या नियमित ग्राहक नहीं हैं। कॉफी कैसे बनाया जाता है, इसके बारे में दिशानिर्देशों को गहरा करके, स्टारबक्स पर अपना अगला ऑर्डर देना एक हवा होगा।

कदम

भाग 1

अपने पीने का निर्णय लें
स्टारबक्स चरण 1 पर ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
1
विचार करें कि आपके स्वाद क्या हैं एक ड्रिंक प्राप्त करने के लिए जो आपको पसंद आएगा, उस चीज़ को ऑर्डर करना महत्वपूर्ण है जो आपकी वरीयताओं और इच्छाओं को पूरा करता है स्टारबक्स पर ऑर्डर करना जरूरी नहीं है कि आप कॉफी की मांग करें, लेकिन आप चाय, मिल्कशेक और हॉट चॉकलेट सहित विभिन्न प्रकार के पेय से चुन सकते हैं। तर्कसंगत रूप से अपना निर्णय भी उस सीज़न पर आधारित रखें जिसमें आप हैं
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके लिए कौन-सा पेय सही है, तो उन सलाहकारों से पूछने में संकोच न करें जो आपको सलाह के लिए सेवा दे रहे हैं वे आपको अपने पेय स्वाद के आधार पर कई विकल्प प्रदान कर सकते हैं, जो आपके लिए सही विकल्प चुनने में मदद करता है।
  • यह तय करने के लिए याद रखें कि क्या आप चाहते हैं कि आपका ड्रिंक गर्म, ठंडा, या शुद्ध हो, साथ ही कैफीन और चीनी जितनी चाहें।
  • स्टारबक्स चरण 2 पर ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    2
    एक आकार चुनें। स्टारबक्स अपने प्रत्येक पेय के आकारों के लिए विशिष्ट नाम निर्दिष्ट करने के लिए प्रसिद्ध है। "लंबा" लगभग 340 मिलीलीटर के बराबर है "महान" यह 456 एमएल है, और "बीस" यह गर्म पेय के लिए 600ml और ठंडे पेय के लिए 680 मिलीमीटर है। कुछ आउटलेट भी एक संस्करण प्रदान करते हैं "कम" 226 एमएल के बराबर और नामित एक "तीस" जो 878 मिलीलीटर से मेल खाती है।
  • "लंबा" यह आम तौर पर एक एस्प्रेसो के साथ होता है, "महान" एक डबल एस्प्रेसो के साथ ही साथ "बीस", जब तक कि यह एक नहीं है "बीस" ठंडे पेय के साथ, जिसमें यह एक ट्रिपल एस्प्रेसो के साथ होता है
  • यदि आप जितने आकार के साथ आते हैं, उसके अलावा एस्प्रेसो की एक बड़ी राशि चाहते हैं, आप बस एक अतिरिक्त खुराक के लिए पूछ सकते हैं। इससे अधिक लागत आएगी, लेकिन आप अपने पसंदीदा पेय के आकार को बढ़ाने के बिना एस्प्रेसो की वांछित राशि प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • स्टारबक्स चरण 3 पर ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ स्वाद जोड़ें कोई भी बात नहीं है कि आपने किस प्रकार के पेय का आदेश दिया है, आप हमेशा शक्कर या विभिन्न प्रकार की सिरप जोड़ने में सक्षम होंगे। सुगंध जोड़ने से आम तौर पर दो अतिरिक्त सरप स्प्रे होने का अर्थ होता है, इसलिए यदि आप अपने पेय अल्ट्रा मिठाई चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे निर्दिष्ट करते हैं और कुछ अतिरिक्त भुगतान करते हैं चीनी मुक्त है लेकिन सिरप की किस्में नहीं हैं
  • यदि आपको यकीन नहीं है कि कौन से सुगंध जोड़ना है, तो मेनू से परामर्श करने के लिए पूछें या बारटेंडर से पूछें कि सबसे लोकप्रिय स्वाद क्या उपलब्ध हैं। चुनने के लिए एक अनन्त मात्रा का स्वाद है, इसलिए चीनी या गैर-चीनी के बीच निर्णय लेने में सीमित न हो।
  • वेनिला, कारमेल, और हेज़लनट जैसी कई प्रकार की सिरप के पास विकल्प भी होता है "चीनी के बिना"। यदि आप अपने स्वास्थ्य के लिए अधिक ध्यान देने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने पेय के लिए इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।
  • हमेशा की तरह, पूछने के मौसम की खुशबू जब तुम ऑर्डर दे रहे हैं क्या कर रहे हैं विशिष्ट सिरप कि केवल कुछ समय dell`anno.In सर्दियों और पतझड़ आप सिरप कद्दू के स्वाद में सामना करेंगे पर उपलब्ध हैं की एक विस्तृत विविधता है क्योंकि वहाँ है, जबकि गर्मियों के दौरान चयनित खुदरा विक्रेताओं में नारियल का स्वाद बनाने के लिए यह असामान्य नहीं है
  • स्टारबक्स के चरण 4 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    4
    आधार तरल चुनें कुछ पेय के मूल परिसर के रूप में दूध है, जबकि अन्य पानी का उपयोग करते हैं यदि आपके पास दो विकल्पों में से किसी एक की ओर वरीयता है, तो आदेश निर्दिष्ट करते समय इसे निर्दिष्ट करना याद रखें। दूध के रूप में आप आमतौर पर स्किम, 2%, सोया, और आधा और आधे के बीच चयन करने में सक्षम होंगे। कुछ स्टारबक्स स्टोर में इस अर्थ में खासियत भी होती है, जैसे बादाम या नारियल के दूध।
  • आप किसी भी प्रकार का गर्म या ठंडे पेय ले सकते हैं, और कई कॉफी आधारित शक्कर यदि आप अपने पेय के फार्मूले को बदलने का निर्णय लेते हैं, तो आपको आधार तरल के प्रकार को भी बदलना पड़ सकता है उदाहरण के लिए एक हिल कॉफी, पानी के बजाय दूध के मुख्य घटक के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए, सही स्थिरता रखने के लिए।
  • जब दूध इकट्ठा किया जाता है, यह एक समृद्ध और प्रचुर मात्रा में फोम बनाता है जो आपके पेय के ऊपर का प्रतिनिधित्व करेगा। आप तय कर सकते हैं कि अगर आप प्रशंसक हैं या अतिरिक्त फोम के बिना ड्रिंक लेना चाहते हैं या नहीं, तो आपको इसे ऑर्डर करना है या नहीं।
  • स्टारबक्स चरण 5 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    5
    कैफीन की मात्रा का मूल्यांकन करें एस्प्रेसो और अमेरिकी कॉफी दोनों में कैफीन की एक प्राकृतिक खुराक होती है, साथ ही हरे और काली चाय भी होती है। यदि आप छोटी राशि लेना चाहते हैं, तो आप सामान्य से आधे कैफीन के साथ, या एक डिकैफ़िनेटेड (कैफीन के बिना) ऑर्डर कर सकते हैं। यदि आप दिन का सामना करने के लिए अधिक ऊर्जा की तलाश कर रहे हैं, तो आप अतिरिक्त कॉफी का अनुरोध कर सकते हैं।
  • भाग 2

    एक पेय चुनें
    स्टारबक्स चरण 6 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ फ़िल्टर्ड ब्लैक कॉफ़ी प्राप्त करें यह आप की तरह अच्छी तरह से घर पर कर सकते हैं कॉफी की तरह है, लेकिन कई विभिन्न किस्मों में तैयार है। अधिकांश स्टारबक्स स्टोर पूरे दिन बहुत सारी सुई लेते हैं, इसलिए आपको विभिन्न प्रकार के बरसती और मिश्रणों का नमूना लेने का मौका मिलेगा। फ़िल्टर्ड ब्लैक कॉफ़ी मेनू में सबसे आसान और सबसे सस्ता विकल्प है।
  • छवि शीर्षक से स्टारबक्स पर ऑर्डर शीर्षक चरण 7
    2
    आज़माएं "दूध"। यह एस्प्रेसो पर आधारित एक पेय है और भाप टोंटी के साथ दूध गरम किया हुआ है। यह किसी भी प्रकार की सुगंध और किसी भी प्रकार के दूध को जोड़कर अनुकूलित किया जा सकता है, और इसे गर्म या ठंडा पीना संभव है।
  • स्टारबक्स चरण 8 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वाद एक "अमेरिकन"। कॉफी प्रेमी के लिए यह कभी भी सबसे लोकप्रिय पेय है, इसकी जीवंत एस्प्रेसो स्वाद के लिए धन्यवाद इसकी संरचना बहुत सरल है, एस्प्रेसो और पानी से ही बनाई जा रही है, लेकिन अन्य सभी पेय की तुलना में उच्च एस्प्रेसो एकाग्रता के साथ। बेशक आप शक्कर और दूध जोड़ सकते हैं, साथ ही किसी भी सुगंध को आप मैच करना चाहते हैं।
  • स्टारबक्स चरण 9 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि



    4
    स्वाद एक "कैपुचिनो"। यह एक पेय है जो बहुत ही समान है "दूध" एक ही दो बुनियादी अवयवों से बना है, लेकिन फोम की एक बड़ी मात्रा की उपस्थिति से विभेदित है। एक विचार प्राप्त करने के लिए, आपके पेय में तरल की बजाय एक प्रकाश और नरम स्थिरता होगी, जैसा कि इसके लिए होता है "दूध"। जब आप स्वयं कैप्चिनो को ऑर्डर करते हैं, तो आप को निर्दिष्ट करने के लिए याद रखना याद रखें "गीला" (बहुत अधिक फोम के बिना) या "सूखा" (लगभग सभी फोम) अंत में किसी भी प्रकार की चीनी या सुगंध जोड़ें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं
  • स्टारबक्स चरण 10 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    5
    आदेश एक "देखा कारमेल"। इतालवी भाषा से उधार लिया जाने वाला नाम, वास्तव में पीढ़ी की सतह पर एस्प्रेसो स्पॉट की उपस्थिति को दर्शाता है, अन्य सामग्री के साथ मिश्रित होने के बजाय। कारमेल मैककिआटो वेनिला सिरप, फोम, एस्प्रेसो के साथ गर्म दूध, और कारमेल के छिड़काव से बना है।
  • स्टारबक्स चरण 11 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    6
    आज़माएं "कहवा"। Mochas के बराबर हैं "दूध"(एस्प्रेसो और दूध) चॉकलेट के अलावा दो वेरिएंट वास्तव में दूध चॉकलेट या सफेद चॉकलेट द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है पूर्व में एक सघन और अधिक मलाईदार स्थिरता है, जबकि उत्तरार्द्ध में एक मीठा और मधुर स्वाद होता है। आम तौर पर यह पेय फोम की उपस्थिति प्रदान नहीं करता है, लेकिन यदि आप ऐसा महसूस करते हैं तो आप हमेशा बरिस्ता को शीर्ष पर कुछ के लिए पूछ सकते हैं
  • स्टारबक्स चरण 12 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    7
    विशेषता का आनंद लें "व्यक्त"। यदि आप अपने आप को एस्प्रेसो का सच्चा प्रेमी मानते हैं, तो दो बार मत सोचो और तत्काल एक ऑर्डर करें! सिंगल और डबल के बीच चुनें, फिर आप जो बदलाव चाहते हैं उसे करें। वे आमतौर पर शैली फोम के डैश के साथ सेवा की जाती हैं "धब्बेदार"या थोड़ा व्हीप्ड क्रीम के साथ।
  • स्टारबक्स के चरण 13 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    8
    एक चाय का आदेश दें यदि कॉफी आपकी बात नहीं है, तो स्टारबक्स में कई तरह की चाय उपलब्ध कराएं। सबसे अधिक गर्म पानी के उपयोग के साथ किया जाता है, लेकिन कई हैं "दूध चाय" दूध पर आधारित इनमें से हम कभी हरा भी शामिल कर सकते हैं "चाई चाय" (मसालेदार दालचीनी की flavored चाय) और "लंदन कोहरे" (मिठाई वेनिला और बरगमाट चाय का मिश्रण)। आप अभी भी तय कर सकते हैं कि गर्म पानी या दूध के साथ अपनी चाय का ऑर्डर करें, और यह तय करें कि इसे गर्म या ठंडा करना है या नहीं>
  • स्टारबक्स चरण 14 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    9
    एक लो "frappuccino"। ये मिश्रित पेय हैं, जिन्हें आमतौर पर कॉफी के साथ बनाया जाता है मेनू में स्टारबक्स फ़्रैप्पुस्कोनो की कई विशेषताओं की पेशकश करता है, और यदि आप उन्हें नहीं देख सकते हैं तो आप हमेशा बारटेंडर को उनसे जोर से सूची में पूछ सकते हैं। यद्यपि अधिकांश कॉफी पर आधारित होते हैं, वहाँ स्ट्रॉबेरी और दूध के साथ उन है, जो नियम के अपवाद की पुष्टि भी चॉकलेट और कारमेल छिड़काव के साथ परोसा जा रहा है के रूप में कुछ इस तरह कर रहे हैं।
  • स्टारबक्स चरण 15 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    10
    कॉफी की तुलना में किसी अन्य आधार पर अन्य पेय की कोशिश करें यदि आप कॉफी या चाय में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो दिल खोना मत क्योंकि स्टारबक्स में आप कैफीन के बिना पेय की एक विस्तृत चयन से चुन सकते हैं। यदि आप कुछ गर्म पसंद करते हैं तो आप कुछ गर्म चॉकलेट के लिए विकल्प चुन सकते हैं "स्टीमर" (सिरप के स्वाद के साथ दूध), या एक सेब साइडर। यदि आप ताज़ा पेय के बदले अधिक हैं, तो आप नींबू पानी ले सकते हैं या विविध प्रकार से चुन सकते हैं "ठग"(मिल्कशेक)।
  • स्टारबक्स के चरण 16 में ऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने पेय का आदेश दें एक बार जब आप कॉफ़ी पर निर्णय लेते हैं कि मामले के सभी संभावित रूपों के साथ लिया जाना है, तो आप अपने आदेश को स्थापित करने के लिए तैयार हैं। आपके द्वारा चुने गए आकार को इंगित करके प्रारंभ करें, फिर पेय के नाम का संचार करें और अंत में आप जो भी परिवर्तन करना चाहते हैं। कुछ के लिए पूछें: "अतिरिक्त फोम के साथ एक बड़ा दूध चाय चाई"। अपने अनुरोध में विशिष्ट होने से डरो मत!
  • टिप्स

    • अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तो मदद के लिए पूछने से डरो मत।
    • क्या आप कैफेटेरिया में रोकते हैं? इसलिए, यदि आप इसके लिए पूछते हैं, तो आपका पेय प्लास्टिक के बजाए कप या कांच में परोसा जाएगा। जब आप ऑर्डर करते हैं तो आप केवल "यहां खाए जाने के लिए" कहते हैं (यह, किसी भी मामले में, सभी स्टारबक्स में नहीं होता है)।
    • एस्प्रेसो या एक प्रोटीन पाउडर के कप को जोड़ने का प्रयास करें "Frappuccino" (क्रमशः, 75 और 60 सेंट की अतिरिक्त लागत)
    • ध्यान दीजिए कि वे आपके ड्रिंक को कैसे तैयार करते हैं, क्योंकि शायद, आप जो आदेश देते हैं, आपको बिल्कुल नहीं मिलेगा। बरिस्ता सलाह: जाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए दोबारा जांच लें कि वह वास्तव में आप क्या चाहते हैं। हालांकि, बार के चारों ओर जाकर बारटेंडर को बताए कि उसकी नौकरी कैसे करेगी, वह गुणवत्ता वाले पेय का सेवन करने की संभावना कम करेगा।
    • ध्यान दें क्योंकि किसी ने गलती से अपना आदेश ले सकता है रसीद को फेंक न दें और अपने कानों को खुले रखें, क्योंकि शायद एक व्यक्ति जो आपके साथ लाइन में था, उसने अपने पेय का आदेश दिया, खासकर अगर आपने स्टारबक्स उत्पाद की तरह पूछा, उदाहरण के लिए, "दूध"।
    • अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से बचें, जब आप एक ऑर्डर कर रहे हैं, ताकि अशिष्ट दिखाई न दें।
    • यदि आप एक पेय का आदेश देते हैं जिसमें मूल तत्वों में व्हीप्ड क्रीम शामिल है, उदाहरण के लिए, "कहवा", और स्किम दूध के लिए पूछें, निर्दिष्ट करने के लिए मत भूलना अगर आप इसे चाहते हैं या नहीं
    • सामान्य तौर पर, हम विभिन्न प्रकार के पेय और बोतलबंद रस भी पेश करते हैं, जो कैश डेस्क के बगल में काउंटर पर रखे जाते हैं। यहां, आपको मिठाई और खाने के लिए अन्य चीजें भी मिलेगी।
    • यदि आप कुछ करने की कोशिश करना चाहते हैं लेकिन आप निश्चित नहीं हैं, तो एक स्वाद के लिए पूछें।
    • टिप करने के लिए मत भूलना!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com