कैम्पिंग पर आधारित लाइफस्टाइल का पालन कैसे करें

क्या आप कार्य, बिलों और कमीशन की नियमितता से बचने और दुनिया को देखना चाहते हैं? एक जीवन शैली के रूप में शिविर की कोशिश करो हर दिन यह आपके लिए है और आप वास्तव में आप क्या चाहते हैं, यह करने का मौका देता है। आप यात्रा कर सकते हैं, मौसम में काम कर सकते हैं और एक ऐसा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं जो कई अलग-अलग जीवन इकट्ठा कर सकते हैं। एक बार जब आप उस तरह की स्वतंत्रता को चख चुके हैं, 9 से 5 तक एक निश्चित नौकरी के साथ अस्तित्व में लौटना मुश्किल होगा।

कदम

शिविर का शीर्षक एक छवि जीवन शैली के चरण 1
1
पैसा बचाओ अगर आपके पास पहले धन नहीं है तो आप कुछ भी नहीं कर सकते। लेकिन आपको बहुत लंबा बचा नहीं है यदि आपको पता है कि इसे कैसे संभालना है, तो कुछ हजार यूरो लंबे समय तक रह सकते हैं, और कम से कम यह आपको आरंभ करने देगा।
  • शिविर का शीर्षक एक छवि जीवन शैली के चरण 2
    2
    दे दो या आप क्या मालिक के अधिकांश बेचते हैं। यदि आपके पास ऐसी चीजें हैं जो आप दूर नहीं दे सकते हैं, तो एक गोदाम किराए पर कर सकते हैं वे बड़े शहरों की तुलना में शहरों में बहुत सस्ते हैं आपके बजट पर मासिक इन्वेंट्री खर्च करें
  • शिविर शीर्षक एक छवि जीवन शैली के चरण 3
    3
    परिवहन के अपने साधनों का चयन करें। आप एक ही स्थान पर बहुत लंबे समय तक नहीं रहना चाहते हैं। बोरियत वास्तव में सबसे कठिन चीज है जिसे आप सामना करेंगे
  • सैर। निस्संदेह चुनने का सबसे मुश्किल तरीका है। आप सभी की जरूरत है अपने कंधे और आप यात्रा कर सकते हैं क्षेत्र सीमित है हालांकि, हजारों लोग हर साल राष्ट्रीय नेशनल रूटर के सबसे बड़े नुकीले मार्गों पर अविश्वसनीय दूरी के लिए यात्रा करते हैं, न केवल कई लोग पाते हैं कि अनुभव नशे की लत है। ध्यान रखें कि सिर्फ इसलिए कि आप हाइकिंग कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हमेशा इस कदम पर रहना चाहिए। जिस रास्ते को आप रोकना बंद कर दें और जब तक आपके पास खाना आपूर्ति न हो, तब तक एक बिंदु खोजें। आप कहीं भी बीच में जाने के लिए बसों, टैक्सियों और नौकाओं का उपयोग कर सकते हैं और फिर लंबी पैदल यात्रा शुरू कर सकते हैं और कुछ समय तक रहने के लिए एक अद्भुत जगह ढूंढ सकते हैं।
  • बाइक पर जाएं इसका मतलब है कि आप बहुत अधिक दूरी को कवर कर सकते हैं और अपने बैग के साथ चारों ओर घूमना आसान है। दूसरी तरफ, आपको जंगली प्राकृतिक पथों के बजाय सड़कों पर चलने के लिए मजबूर किया जाता है। आप एक दौरे वाली बाइक प्राप्त कर सकते हैं और अपने साथ जो कुछ भी लेते हैं उसके लिए बैग और ट्रेलर के साथ हाथ उठा सकते हैं। यहां तक ​​कि पर्वत बाइक काम कर सकते हैं यदि आप प्रकृति में आने या जंगली और 4x4 सड़कों का पता लगाने के रास्ते से बाहर निकलने की योजना बना रहे हैं। लगातार ढालने वाले के साथ पहाड़ों में सायक्लिंग अधिक कठिन है। लेकिन यही वह जगह है जहां आपको अधिकांश सार्वजनिक भूमि मिलेगी, जिसमें बहुत सारे मुफ्त कैंप की जगह होगी। दूसरी ओर, यदि आपके पास बच्चे हैं और आपको उनके साथ सामान लेना है, तो साइकिल आपके लिए सबसे उपयुक्त दीर्घकालिक वाहन नहीं है।
  • कैनोइंग जाना पर्यटन से कम से कम 5 मी में से एक प्राप्त करें, इसलिए यह अधिक आरामदायक होगा। द्वीप पर कैंपे गए आप तैर कर सकते हैं, मछली और हर दिन स्नान कर सकते हैं। आप महान नदियों, झीलों और नहरों के माध्यम से लगभग कहीं भी यात्रा कर सकते हैं। पानी जहां जीवन पैदा होता है और गारंटी देता है कि हर मिनट शानदार है इसके अलावा, आपके पास शहर तक बेहतर पहुंच भी होगी, ताकि आप बहुत दूर बिना बिना जो भी आवश्यकताएं खरीद सकें।
  • चार पहियों की कोशिश करो और अब तक सूचीबद्ध सभी गतिविधियां करें। आप बैकपैकिंग ट्रिप, साइक्लिंग (बोनट में साइकिल डालें) और रोइंग (आपके पास कार पर डोंगी) के बीच भिन्न हो सकते हैं। इस तरह, आप कुछ के लिए तैयार हैं आप अपनी कार पार्क कर सकते हैं और लंबी पैदल यात्रा कर सकते हैं, नदी की यात्रा का आयोजन कर सकते हैं, पहाड़ बाइकिंग के साथ एक क्षेत्र की खोज कर सकते हैं। यदि आपके पास एक से अधिक साइकिल हैं, तो उनके बीच लकीरें, ताकि सड़क पर छेद के कारण बूट की सामग्री कूद जाएगी जब धातु खरोंच नहीं किया जाएगा। लाइट लेकिन भारी वस्तुओं को डोंगी के नीचे रखा जा सकता है और वाहन के अंदर आपको अपनी ज़रूरत के लिए जगह होगी। पाठ्यक्रम का नुकसान पेट्रोल और मरम्मत की लागत से दिया जाता है। लेकिन, यदि आप इस के लिए अपने बजट को व्यवस्थित करते हैं और प्रत्येक चरण में यथासंभव लंबे समय तक रोक देते हैं, तो आप इसे काम कर सकते हैं।
  • शिविर का शीर्षक एक छवि जीवन शैली के चरण 4
    4
    आप कहां जाना चाहते हैं, इस बारे में ट्रैक योजना एक सामान्य यात्रा कार्यक्रम के बारे में सोचो सार्वजनिक भूमि के बारे में जानें कि आप एक इंटरनेट खोज करके - कॉल करके या लिखकर, आपको उपयोगी जानकारी प्राप्त करेंगे। समय की एक निश्चित अवधि के बारे में सोचें, जैसे महीने, छः महीने या एक वर्ष की योजना और इसके लिए एक बजट बनाएं।
  • शिविर शीर्षक एक छवि जीवन शैली के चरण 5
    5
    एक बजट को रेखांकित करें और कट्टरता से आप क्या स्थापित करें। जब आप बजट से हटना शुरू करते हैं, तो आप केवल स्थिति को बदतर कर देंगे, और नीचे की सर्पिल शुरू हो जाएगी, इसलिए आप किसी भी समय हरा और हताश हो जाएगा। यह प्रत्येक महीने के लिए एक निश्चित राशि का आवंटन करता है और, जब आपके पास बहुत कम पैसा बचा है, तो आप अगले महीने की शुरुआत तक बचा सकते हैं। यदि इसका मतलब है कि एक या दो हफ्तों तक एक ही उबाऊ बिंदु पर रहना, तो ऐसा करें जितना अधिक आप एक ही स्थान पर रहेंगे, उतना ही आपके पास इसकी सराहना करने का अवसर होगा। एक महीने के लिए बंद करो और यह आपके घर छोड़ने की तरह ही होगा।
  • शिविर का शीर्षक एक छवि जीवन शैली के चरण 6
    6
    यदि आप उन्हें खरीद सकते हैं तो उच्च-गुणवत्ता वाले टेंट और सो बैगें आपका तम्बू आपका अकेला आश्रय है, इसे सहज बनाएं स्लीपिंग बैग तापमान के लिए उपयुक्त हो सकते हैं, जो नीचे गिरते हैं - सिंथेटिक वाले अधिक टिकाऊ होते हैं और जब भी गीली होती है तब भी वैध हैं। पीछे पर्याप्त ऊनी कपड़े, कंबल, तिरपाल और रस्सी लाओ। याद रखें कि कपास के ऊन और सिंथेटिक फाइबर के विपरीत जब गीले गुणों का इन्सुलेट नहीं होता है, तो अपने सभी कपड़ों के गैर-कपास संस्करणों को ले आओ। बांस की चटाई बाहर लटका के लिए अच्छे और अच्छे हैं। जमीन पर सोते हुए आप जल्दी से टायर करेंगे, मोटी स्पंज मैट या इन्फैटेबल गद्दे प्राप्त करें। और, अगर आपके पास स्थान है, तो फ़्यूटन सबसे अच्छा है जो आप चाहते हो।
  • शिविर शीर्षक वाली छवि, जीवन शैली के चरण 7
    7
    किसी भी प्रकृति या नदी पर डूबे यात्रा पर, जहां भी आप जाना चाहते हैं, सड़क पर जाएं। आराम करो, व्यवस्थित रहें और अपने बजट और आपकी योजनाओं पर ध्यान दें। अंधेरा होने से पहले हमेशा पर्दे को तैयार करें, या आप एक मोटल में समाप्त हो जाएंगे यदि यह आवास आपके मासिक बजट का हिस्सा है, तो ठीक है, पहले की जांच करें और 24 घंटे के लिए वहां रहें। लेकिन, यदि आप आखिरी मिनट में इस तरह की व्यवस्था में समाप्त हो जाते हैं क्योंकि आपने बुरी तरह से योजना बनाई है और बुरे निर्णय किए हैं, तो आप शहर में वापस आ सकते हैं, और काम पर, अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ के साथ।
  • एक कैंप के रूप में एक जीवन शैली कदम 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पानी का एक अच्छा स्रोत है, जहां कहीं तुम जाओ, यह एक धारा, एक झील, एक नदी या गर्म स्प्रिंग्स आप बर्तन कर लॉन्ड्री के पीने के लिए किसी भी खाद्य पौधों, आदि पानी धोने के लिए की आवश्यकता होगी,, (तुम सच में पूरा अनुभव करने के लिए जीना चाहते हैं, अन्यथा ज्यादातर लोगों सिक्का संचालित कपड़े धोने का उपयोग करें),, । न केवल जीवन के लिए जरूरी पानी है, इसके चारों ओर खाद्य स्रोतों को मिलना संभव है। जंगली फल के पेड़ पानी के लिए धन्यवाद बढ़ते हैं, और जलीय पौधों जैसे कि cattail बहुतायत में हैं। हर दिन प्रकृति में स्नान करने से आप जीवन के इस तरीके की सराहना करेंगे। सबसे बड़ी लक्जरी स्नान द्वारा प्रतिनिधित्व किया है आप उन्हें दुनिया भर में पा सकते हैं, विभिन्न जगहों पर, जहां यह वास्तव में प्रकृति में डूबे हुए क्षेत्रों के कुछ मामलों में, उनके पक्ष में शिविर के लिए स्वतंत्र है, और वे समान मनोदशा के साथ लोगों से मिलने के लिए अक्सर एक शानदार जगह हैं।
  • निश्चित रूप से यह जानना महत्वपूर्ण है कि पानी को शुद्ध करने के लिए ताकि कोई बीमार न हो।
  • शिविर शीर्षक एक छवि शिविर एक जीवन शैली 9 कदम
    9
    गर्म स्थान पर जाएं और मौसम में स्थानांतरित करें इस जीवन शैली के लिए सर्दी से ज्यादा कुछ भी आपके उत्साह को नष्ट नहीं करता है यह ठंडा होने का कोई मतलब नहीं है और नींद की थैली में और तंबू में कुछ भी नहीं कर रहा है उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका में हैं, दक्षिण में, ध्यान केंद्रित उत्तरी फ्लोरिडा, दक्षिणी एरिज़ोना और न्यू मैक्सिको जैसी जगहों, जो सर्दियों में उत्कृष्ट रहे हैं पर जंगल, दृश्यों, चारों ओर कोई भी, हल्के मौसम की बहुत सारी के साथ। गर्मियों में, सिर उत्तर, मोंटाना या एडिरॉन्डैक पहाड़ों की तरह



  • शिविर का शीर्षक, एक जीवन शैली के चरण 10
    10
    शिविर का उपयोग मुफ्त में करें कुछ के पास स्थायित्व की सीमा है, उदाहरण के लिए एक महीने। यदि आप किसी मार्ग का अनुसरण करते हैं या नदी के किनारे ले जाते हैं, तो आपको हर जगह मुफ्त कैंपिंग साइट मिल जाएगी। लेकिन कार में यह आसान नहीं है: आपको देखना होगा अभी भी आश्चर्यजनक मात्रा में मुफ्त कैंप का मैदान है जो शायद ही कभी देखा जाता है। और अक्सर, यदि आप क्षेत्र में कदम रखते हैं, उदाहरण के लिए जंगल में, यह आपको कुछ दिलचस्प करने के लिए प्रेरित करेगा
  • यदि आप अमेरिका में हैं, तो आप उत्तरी फ्लोरिडा में अमालाचिकोला वन में, ओवल क्रीक के निकट एक महान कैंप का ग्राउंड की कोशिश कर सकते हैं।
  • आप ओकोनियल नेशनल फ़ॉरेस्ट में एक खुले मैदान को ढूंढ सकते हैं, ख़ुशी के वृक्षों के ग्रोव के साथ।
  • जलाशय कम है जब आप Fontana झील के पास एक घास का मैदान के लिए जा सकते हैं
  • आप एलसीई के तहत फ्लोरिडा में ईस्ट बे पता कर सकते हैं
  • आप जोर्डस पॉन्ड एडिरॉन्डैक पर देख सकते हैं
  • एक कैंप कैंप ए लाइफस्टाइल चरण 11
    11
    कुछ हथौड़ों खरीदें सभी जो आपके आराम के स्तर में वृद्धि करेंगे, उनकी आवश्यकता है। फर्नीचर के बिना, आप जमीन पर बैठने के थक गए होंगे तुम भी झूला में सो सकते हैं
  • शिविर का शीर्षक एक छवि जीवन शैली के चरण 12
    12
    अपने आप को हर दिन धो लें यहां तक ​​कि एक ठंडी नदी में एक त्वरित डुबकी आपको साफ और ताज़ा महसूस करने में मदद कर सकता है स्वच्छता की भावना करना जरूरी है, और एक मोटल पर जाने की आपकी इच्छा कम हो जाएगी। अगर आपके पास पास के पानी के स्रोत नहीं हैं, तो सूर्य ले लो जोखिम का एक घंटे छिद्रों को खोल देगा और आपको साफ महसूस कर देगा। कोई सूरज नहीं है और यह ठंडा है? पौधे, तेल का कपड़ा और कंबल के साथ एक सॉना का निर्माण करें। लेकिन इस बात पर विचार करें कि अगर यह बादल और तापमान कम है, तो शायद आप गलत जगह पर हैं!
  • शिविर का शीर्षक शिशु के रूप में जीवनशैली चरण 13
    13
    अच्छा खाओ आप आग के बारे में कुछ भी पसंद कर सकते हैं। कास्ट आयरन पैन और कोकोट की कोशिश करें पिज्जा, पेस्ट्री, दाल, ग्रील्ड पेनकेक्स, आग पर भुने हुए मीठे आलू, सब कुछ संभव है। जब आग पर पकाया जाता है और आपके स्पार्टन जीवनशैली पर विचार करते समय सब कुछ बेहतर होता है, तो आप हर काटने की सराहना करेंगे। आपकी जिंदगी की सराहना और जो भी पेशकश करती है वह उच्च होगी आप सूखे मांस के फल और धूम्रपान स्ट्रिप्स को सूखे भी कर सकते हैं। यदि आप अपने आप को भोजन के साथ खराब नहीं करते हैं, तो आप घर के भीतर जीवन को याद करना शुरू कर देंगे और आप अनिश्चित रूप से पतन करेंगे।
  • शिविर का नाम एक जीवन शैली कदम 14
    14
    उन्हें पहचानना सीखें खाद्य पौधों. इस संबंध में सभी संभव गाइडों के साथ आओ, एक छोटा पुस्तकालय बनाएं। प्रकृति में भोजन का प्रचुरता चौंका देने वाला है, यदि आप अपने चारों ओर देख सकते हैं और आपके पास खाद्य पौधों के बारे में बुनियादी जानकारी है। अपने आहार में जितनी भी चीज मिलती है उसे एम्बेड करें: ताज़ा भोजन के लिए आपके सीमित पहुंच के साथ आसानी से पोषक तत्वों को कवर करें। यह आपको धरती से भी कनेक्ट करेगा और आपको स्वतंत्र बना देगा। हालांकि, स्थायी रूप से खाने के बारे में सुनिश्चित करें, अपने पारित होने के बाद पौधों को छोड़ दें
  • हमेशा सार्वभौमिक परीक्षण का उपयोग करें (जैसा कि में वर्णित है कैसे परीक्षण करें यदि एक संयंत्र खाद्य है) या ऐसा कुछ सुनिश्चित करने के लिए कि संयंत्र सुरक्षित है
  • यहां कुछ विचार हैं:
  • जंगली चावल बढ़ें
  • युक्का खाने के लिए जानें
  • जानें कैसे कांटेदार नाशपाती खाने के लिए.
  • शिविर का नाम एक जीवन शैली चरण 15
    15
    धीमा करने और जीवन का आनंद लेने का प्रयास करें यह ऐसा लगता है जितना मुश्किल होता है। पढ़ना कैसे और अधिक आराम करने के लिए जीना. खेलने और लाइकिंग के अलावा करने के लिए गतिविधियों का पता लगाएं उदाहरण:
  • मूल कलाओं, जैसे रस्सियों, विकर बास्केट, मैट, नारियल के कटोरे, सैंडल इत्यादि पर काम करना
  • पाइन सुइयों के साथ एक टोकरी बनाएं
  • सजाने और मोकासिन की एक जोड़ी को सीने की कोशिश करें।
  • एक आदिवासी आश्रय के निर्माण के लिए शुरू होता है, जैसे एक झुंड में झोंपड़ी।
  • यदि आप एक कलाकार हैं, तो आपके सामने अपने कुछ सुंदर परिदृश्यों को पेंट करें छोटे दीर्घाएं वास्तव में स्थानीय नौकरियों के लिए खुली हैं इस गतिविधि के आधार पर आय आपकी न्यूनतावादी जीवन शैली का समर्थन करने के लिए आपको दूर ले जा सकती है।
  • साहित्य और दर्शन पर पुस्तकों को पढ़ने के लिए कुछ समय लें और एक व्यापक परिप्रेक्ष्य से इसे देखकर, जिस दुनिया में हम रहते हैं उसका विश्लेषण करने का प्रयास करें।
  • कैम्प कैंप ए लाइफस्टाइल चरण 16
    16
    मौसम में काम करें जब आप पैसे निकालते हैं, तो पैसा बनाने के लिए कुछ समय के लिए काम पर जाएं। कुछ नया और दिलचस्प करें पर्यटन के क्षेत्रों में हमेशा पर्यटन के दौरान लोगों को बाहर ले जाता है और नौकरियां विविध हैं। आप जंगली मशरूम को इकट्ठा और बेचकर पैसा कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप सुरुचिपूर्ण रेस्तरां में शेफ को ठीक मशरूम बेच सकते हैं, और फिर उन्हें तलाशने जाने के लिए मज़ेदार है आप फिर से वनों के लिए कंपनियों को बेचने के लिए बिग्नोनियाएसीए की तरह बीज एकत्रित करके राजस्व प्राप्त कर सकते हैं। पैसा कमाने के लिए और इस जीवनशैली को जारी रखने के लिए दुनिया में अवसर अनंत हैं: आपको जीवित रहने के लिए नौकरी / कैरियर से बंधन नहीं करना पड़ेगा।
  • शिविर का नाम एक लाइफस्टाइल चरण 17
    17
    अपने अनुभवों को दस्तावेज़ करें ऐसा होने वाली हर चीज की डायरी रखें, आपके विचार और आपके मूड। बहुत सी तस्वीरें ले लो यह आपके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक का एक अनमोल गवाह बन जाएगा।
  • टिप्स

    • अपने नए अस्थायी घर में आप के चारों तरफ क्या सम्मान है, इसलिए आपके बाद आने वाले लोगों के लिए प्राकृतिक सौंदर्य सुरक्षित रहेगा। अपने आप को धोकर या साबुन से व्यंजनों को जलाने के स्रोतों को प्रदूषित न करें, जिसमें बायोडिग्रेडेबल साबुन भी शामिल है। मानव कचरा के लिए शौचालयों और छेद बनाने में विशेषज्ञ रहें, वनस्पति को नुकसान नहीं पहुँचाएं, हर दो दिन तम्बू को नीचे से घास को चले जाने दें, या अधिक प्रतिरोधी सतह पर डेरे डालें शिवैक आग के प्रभाव का निरीक्षण करें: यदि संभव हो तो केवल एक पूर्व-मौजूदा क्षेत्र का उपयोग करें। संक्षेप में, अपने अनुभव को अपने "सभ्य" जीवन शैली में आक्रामक रूप से जोड़ न दें पर जाएँ कोई ट्रेस छोड़ें आउटडोर रहने के लिए न्यूनतम प्रभाव के उद्देश्यों और प्रथाओं के बारे में जानकारी के लिए

    चेतावनी

    • अपने आप को सुरक्षित रखें जबकि मार्ग पर अधिकांश लोग मैत्रीपूर्ण होते हैं, आप सड़क पर जाने वाले, पुलिस और दरवाजे के ताले से मील दूर होंगे मिलनसार और शांत रहें, लेकिन अपनी आँखें खुली रखें और पता करें कि अपने आप को कैसे बचाव करना आवश्यक है। आपको एक सुलभ जगह में काली मिर्च स्प्रे या किसी व्यक्तिगत सुरक्षा का आना चाहिए।
    • टिक काटने को रोकें कई देशों में लाइम सबसे आम वेक्टोरियल संक्रामक रोग है, जैसे कि संयुक्त राज्य, और स्थायी स्वास्थ्य परिणाम हो सकते हैं। लाइम रोग, बार्टोनेलोसिस, बॉयोबायोसिस और इस प्रकार के अन्य रोग विभिन्न प्रकार के काटने के कारण होते हैं और आमतौर पर मिड-अटलांटिक और दक्षिण-पूर्व क्षेत्रों में, ग्रेट लेक्स क्षेत्र में उत्तर-पूर्व में फैलता है वसंत, ग्रीष्म और शरद ऋतु में संयुक्त राज्य का इन कालों के दौरान, अपने पैरों पर चढ़ने से टिक्सेस को रोकने के लिए मोज़े में लंबे पैंट पहनें। यदि आप इस क्षेत्र में हैं, तो पूरे शरीर की जांच करें और हर रात स्कैल्प करें। यदि आप एक टिकटिक संलग्न हैं, चिमटी के साथ अपने सिर को पकड़ो और इसे सीधे बाहर खींचो। कुछ सप्ताह के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एक निवारक उपचार तत्काल किसी भी टिक काटने के बाद की सिफारिश की है।
    • अपने आप को चोट न करने का प्रयास करें यदि आपके पास विदेश में स्वास्थ्य बीमा नहीं है, तो प्राथमिक सहायता यात्रा के बाद, विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में, आपको अपनी यात्रा के साथ परेशानी हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com