अपने आप को कर्ज से मुक्त कैसे करें

क्या आपके पास कोई कर्ज है? क्या आप इसे से छुटकारा चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि सफल होने पर असंभव नहीं हो रहा है? उस मामले में, शायद यह मार्गदर्शिका आपकी सहायता करेगी

कदम

बीर डेट फ्री चरण 1 नामक छवि
1
अपनी समस्याओं का मूल्यांकन करें यदि आपके पास ऋण है, तो सोचें कि आपके द्वारा कितने पैसे दिए गए हैं। आप उन्हें किसने देना है? बैंक, कार भुगतान या दोस्त जिसके साथ आप एक शर्त खो चुके हैं? यदि राशि 0-100 यूरो से जाती है तो नौकरी की तलाश करें और जैसे ही आप एकत्र करते हैं, राशि वापस लौटें। यदि यह थोड़ी अधिक है, तब तक काम करना जारी रखें जब तक कि आपने सब कुछ का भुगतान न किया हो। अगर आपको 200 यूरो से ज़्यादा ज़रूरी है तो आप उन्हें काम करके चुका सकते हैं, नंबर दो या दोनों पर जाएं। यदि आप अपनी गर्दन तक कर्ज से भरा हो, तो आपको शायद मदद की ज़रूरत होगी आप चर्च या अन्य संस्थानों से आर्थिक स्थिति से जुड़े लोगों की सहायता के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • बीई डेट फ्री स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपना दृष्टिकोण बदलें यदि आपका ऋण अत्यधिक खर्चों के कारण होता है (उदाहरण के लिए यदि आप बहुत सारी चीजें खरीदते हैं, चीजें जो आप चाहते हैं लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी के लिए आवश्यक नहीं हैं), एक लागत योजना बनाएं सहेजने में अच्छा दोस्त है और पैसा खर्च करने की आदत नहीं है। इसे वापस लाओ जब आपको कुछ खरीदना है यह आपको कुछ अच्छी सलाह देगी
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    प्रमुख रुचियों के साथ ऋण निर्दिष्ट करें (आमतौर पर क्रेडिट कार्ड, ऑटो किश्तों, बंधक आदि)) और हर एक के न्यूनतम भुगतान करते हैं, जिसे आप पूरी तरह से पहले भुगतान करेंगे। अगर किसी ऋण की उच्च ब्याज दर है, तो पहले चुकाना (इसे कहा जाता है "Laddering", और अधिक लागत प्रभावी हो सकता है)। यदि ब्याज समान है, तो सबसे पहले निम्नतम राशि का भुगतान करें ("रिवर्स लैडरिंग")। यह आपको प्रगति को और तेजी से देखने की अनुमति देगा और जैसे ही हर छोटे ऋण रीसेट होगा, आप बेहतर महसूस करेंगे। अपनी वित्तीय स्थिति की अच्छी तरह से समीक्षा करें, सब कुछ का विश्लेषण करें और देखें कि कौन से विधि आपकी स्थिति को सबसे अच्छा मानती है।
  • बीर डेट फ्री स्टेप 4 नामक छवि
    4



    एक बार नंबर एक ऋण चुका दिया गया है, तो उस राशि को डाल दें जिसका उपयोग आप निम्न ऋण (उच्चतम ब्याज दर या सबसे कम शेष राशि वाला) और इसी तरह करते हैं। अगले कर्ज पर खर्च किए गए अतिरिक्त पैसे को `एक्सेलेरेशन मार्जिन` कहा जाता है और यह लगातार बढ़ता रहता है कौन जानता है कि अमेरिकन प्रोग्राम `ट्रांसफ़ॉर्मिंग डेट इन वेल्थ` जानता है कि हम क्या कह रहे हैं। आप कर्ज चुकाने के लिए पूंजीकरण कर रहे हैं अभ्यास में सब कुछ कम हो जाता है, सिवाय इसके कि आपके पास थोड़ा पैसा होगा।
  • अधिकांश लोग अस्थायी रूप से अपने जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए अपने साधनों से ऊपर रहते हैं। यह केवल चीजों को लंबे समय तक कठिन बना देता है, जब तक कि उन्हें ठीक करना असंभव हो जाता है।
  • बीर डेट फ्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऋण रोकें हर वेतन में और यदि आप कर सकते हैं, बिलों, भोजन और दैनिक जीवन के लिए पैसा बचाएं, कुछ बचाएं सनक के लिए एक छोटा सा हिस्सा कम करना: अन्य ऋणाओं को अनुबंधित किए बिना आपको कुछ खरीदने के लिए सक्षम होना ज़रूरी है सहेजें और बिलों का भुगतान करना जारी रखें ताकि आप हर बैकलॉग का भुगतान कर सकें।
  • बीर डेट फ्री चरण 6 नामक छवि
    6
    योजना के बिना शुरू करना कर्ज के संतुलन को कठिन बना देता है और आप शायद आपको कुछ सहायता या मार्गदर्शन की ज़रूरत पड़ेगा
  • टिप्स

    • अपने बजट के भीतर अपने ताजे उपज के खर्च को रखने के लिए स्टेपल खाद्य पदार्थों के बड़े स्टॉक खरीदने के लिए डिस्काउंट वाउचर का उपयोग करें।
    • जितना संभव हो उतना खर्च करें
    • कुछ मत खरीदो क्योंकि आप इसे चाहते हैं वास्तव में. खरीदें इसके बजाय आपको क्या चाहिए
    • घर पर खाओ आप बहुत बचत करेंगे और स्वस्थ रहेंगे।
    • पैसा बचाओ, एक अतिरिक्त आय पाएं और आप कमाए से ज्यादा खर्च न करने का प्रयास करें। इस तरह से आप खुद को ऋण से और अधिक तेज़ी से मुक्त कर देंगे।
    • कोई भी कीमत पर शौक खोजें
    • पैदल चलाना, साइकिल चलाना, स्केटबोर्डिंग आदि से बचाने की कोशिश करें। जब आपको स्थानांतरित करने की आवश्यकता है
    • क्रेडिट कार्ड से बचें! सच में! कर्ज से बचने का सबसे आसान तरीका यह है कि इसका कभी इस्तेमाल न करें। यदि आपको लगता है कि आपको क्रेडिट कार्ड (बैंक शोधनक्षमता स्कोर के लिए) की आवश्यकता है, तो इसे केवल खरीदारियों के लिए उपयोग करें, जितनी जल्दी आप इसे इस्तेमाल करते ही चुक सकते हैं जैसे ही बिल आता है, तुरंत उसी दिन वेल्ड आ जाएगा। ब्याज को जमा न करें और अधिक से बचने के लिए भुगतान में देरी न करें, वे केवल अतिरिक्त खर्च हैं इस तरह आप बिना ऋण के अच्छे स्कोर अर्जित करेंगे।
    • स्कूल, खेल, घरेलू और अन्य चीजों के लिए सस्ते चीजों को बेचने / खरीदने के लिए, स्थानीय साइटों का लाभ उठाएं, खासकर यदि आप उन्हें थोड़ी देर के लिए इस्तेमाल करते हैं या यदि वे ऐसे बच्चों के लिए हैं जो जल्दी से बड़े होते हैं
    • बचत योजना बनाएं और सोचें कि आप अपना वेतन कैसे व्यतीत करेंगे

    चेतावनी

    • नहीं! भ्रम में पड़ जाते हैं कि संभावनाओं से ऊपर जीवन जी रहे हैं, अब आप युवा हैं, गुणवत्ता में सुधार करें और एक निश्चित स्तर के दोस्ती लाओ। कोई भी आपकी क्या चीज़ों की परवाह करता है और यदि यह दूसरा रास्ता है, तो वही लोग असुरक्षित हैं। यदि आप खूबसूरत चीजें चाहते हैं, तो जांच लें कि आप उन्हें खरीद सकते हैं और नकद में भुगतान कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तरल धन
    • बचत और खर्च की एक नई योजना और अधिक महत्वपूर्ण बात, अस्तित्व
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com