कैसे ऋण से नि: शुल्क रहने के लिए शुरू करें

आपको लगता है की तुलना में जीतने के लिए एक ऋण मुक्त जीवन शैली आसान है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना पैसा कमाते हैं या आपके पास कितना कर्ज है एक बार जब आप सीखें कि यह कैसे करना है, तो केवल बिल आपको भुगतान करना होगा कोई बंधक नहीं, कार के लिए कोई किस्त नहीं है

कदम

ऋणात्मक जीवन पर आरंभ रहने वाली छवि शीर्षकः निःशुल्क जीवन चरण 1
1
कर्ज जमा करना रोकें अपने क्रेडिट कार्ड को खत्म कर दें और अपने चेकों को फेंक दें ताकि आप उन खोजों के साथ जारी न करें। अन्य क्रेडिट कार्ड या अन्य ऋणों को नवीनीकृत न करें। उधार एजेंसियों से दूर रहें याद रखें - अगर आज आप एक चीज बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे कल कल बर्दाश्त नहीं कर सकेंगे (जिसका अर्थ है कि आप आज कल जुए हुए कर्ज के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं)।
  • प्रारंभिक जीवन में ऋण मुक्त जीवन चरण 2 पर आधारित छवि
    2
    अपने आप को स्वीकार करें कि आपके पास ऋण है और इस निश्चितता के साथ जीवित रहना शुरू करें। क्या आप जानते हैं कि अधिकांश करोड़पति सामान्य घरों में रहते हैं और कारों को इस्तेमाल करते हैं? यही कारण है कि वे अमीर हैं ठीक रेस्तरां में खाने की अपेक्षा न करें आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, शांति में अपने दिल डाल आप एक दिन वहां जा सकते हैं, लेकिन अब नहीं। कुछ समय के लिए नए कपड़े खरीदना न करें। आपके पास पहले से मौजूद उन लोगों के साथ कुछ भी गलत नहीं है बचाना कि कुछ महीनों के लिए धन आप अपने पैरों पर वापस लाने में मदद मिलेगी।
  • छवि का शीर्षकः निःशुल्क जीवन पर ऋण प्रारंभिक जीवन चरण 3
    3
    अपने कर्ज की गणना करें आगे बढ़ो और समस्या से निपटें आपको उस बिल को खोलने की जरूरत है जो अभी भी लिफाफे में बंद हैं। अपने सभी ऋणों की सूची बनाएं, बड़े या छोटे
  • रिटायरिंग लिविंग एट डेट फ्री लाइफ चरण 4
    4
    केवल नकदी के साथ भुगतान करें यद्यपि एक बार जब आप अपने आप को नियंत्रित कर सकते हैं, तो एटीएम का इस्तेमाल करना ठीक हो सकता है, हालांकि, यह ध्यान रखें कि यह अभी भी आपको अपने से अधिक खर्च करने की अनुमति देता है लेकिन कम से कम यह क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने की तरह नहीं है।
  • प्रारंभिक जीवन में ऋण मुक्त जीवन चरण 5 पर आधारित छवि
    5
    अपने लेनदारों से बात करें उन्हें अनदेखा न करें, वे आपको अनदेखा नहीं करेंगे अगर आप उनके साथ संपर्क में रहते हैं, तो वे आपकी आवश्यकताओं के आधार पर वापसी योजना तैयार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। यदि आप जिस व्यक्ति से बात करते हैं वह अनिच्छुक है, अपने पर्यवेक्षक से बात करने के लिए आग्रह करें और जब तक वे आपके साथ एक योजना बनाने के लिए तैयार न हों तब तक आग्रह करें फ्रैंक और मैत्रीपूर्ण होने की कोशिश करें, यदि आप असभ्य हैं, तो कोई भी आपकी सहायता करने के लिए तैयार नहीं होगा।
  • रिटायरिंग लिविंग ऐट डेट फ्री लाइफ चरण 6
    6
    ऋण को पहले भुगतान करने की योजना बनाएं आपको हर महीने हर किसी को कुछ देना पड़ता है, भले ही वह केवल एक यूरो हो, लेकिन यह निर्धारित करना आवश्यक है कि कौन से ऋण पहली बार जारी किया जाना चाहिए। उच्चतम ब्याज दर वाले लोगों पर ध्यान दें इसके अलावा, ब्याज दर को कम करने के लिए कॉल करें और पूछें - कई बार आपको दी जाएगी, सिर्फ पूछने के सरल तथ्य के लिए! वैकल्पिक रूप से, एक दृष्टिकोण का उपयोग किया जा सकता है "चढ़ना", जहां आप पहले किश्त को सबसे कम शेष राशि के साथ भुगतान करते हैं, तो अगले एक और इतने पर। इससे आपको अपने ऋण को अधिक से अधिक संतुलन के साथ फाड़ना शुरू करने के लिए हाथ में और अधिक नकद छोड़ देता है क्योंकि बजाय उच्च ब्याज के साथ ऋण की अदायगी के लिए पैसे की थोड़ी मात्रा का भुगतान करने का है, तो आप और अधिक पैसे के लिए प्रतिबद्ध सकते हैं, उन्हें वापस जाने के लिए आवश्यक समय की मात्रा को कम करने के इस विधि प्रभावी है। इसके अलावा, आपको प्रोत्साहित किया जाएगा क्योंकि आप अपनी प्रगति के परिणामों को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे और इस प्रकार जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। क्योंकि कभी-कभी पैसे बंद कर्ज का भुगतान करने उच्चतम ब्याज के साथ वे छोटे शेष राशि का भुगतान करके हर महीने खाली कर सकते हैं की तुलना में अधिक है आप जरूरत के अनुसार, हालांकि सावधान रहना होगा। अपनी वित्तीय स्थिति को ध्यान से देखें, संख्या जांचें और तय करें कि आपकी स्थिति के लिए कौन से विधि सबसे प्रभावी है।
  • छवि शीर्षक पर शीर्षक प्रारंभ मुक्त जीवन चरण 7
    7
    बचत की दौड़ करें एक बार जब आप भुगतान वापस कर लेंगे, तो अगले कर्ज में धन का आवंटन करें जिससे आप बुझ सकते हैं और इस दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। यह सब विधि का हिस्सा है "चढ़ना" ऊपर उल्लेखित
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक जीवन में ऋण मुक्त जीवन चरण 8
    8
    मितव्ययी हो तो क्या आपको डिस्काउंटेड पैक पसंद नहीं है? बहुत बुरा। यदि आप अपने अगले सुपरमार्केट यात्रा पर 10 यूरो बचा सकते हैं, तो इसका लाभ क्यों नहीं उठाएं? टूथपेस्ट का एक सस्ता ब्रांड खरीदें आप इसे अब जितना उपयोग करते हैं उससे कम उपयोग करें - मटर का आकार आपकी ज़रूरत है और आपको लगता है कि आप आधे से 4 यूरो का भुगतान कर रहे हैं ... क्योंकि आप इसे दोहरा कर रहे हैं! ये छोटी चीजें हैं ... हालांकि, कई छोटे चीजें एक साथ एक महान एक बनाते हैं और हालांकि यह लग सकता है "कुरूप"यह वास्तव में मज़ेदार है कि आप सभी छोटे तरीकों से पैसा बचा सकते हैं भोजन खरीदने के लिए, खरीदने के लिए क्या किया जाता है और इसके साथ रहना सीखें। आप पैसे बचा सकते हैं और भूखे नहीं जाते हैं रात की फिल्म के बदले मैटिनेज़ देखें स्टारबक्स खरीदने के बजाय कॉफी लेट करें आप क्या पसंद है के बारे में सोचो ... और फिर इसे और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए एक तरीका के बारे में सोचो! घर का मिर्च डिब्बाबंद से बहुत स्वादिष्ट है। और आप अपनी पसंद के सभी चीजों को जोड़ सकते हैं ... बीयर? धनिया? Jalapenos? चेडर पनीर? जैसे आप इसे पसंद करते हैं! क्या आप बहुत बोतलबंद पानी पीते हैं? इसे घर भरें बचत जमा होगी काम करने के लिए दोपहर का भोजन लाएं, फास्ट फूड पर खाएं और डेली में बहुत पैसा खर्च होता है



  • छवि शीर्षक प्रारंभिक जीवन में ऋण मुक्त जीवन चरण 9
    9
    अपनी उपयोगिताओं के साथ सावधान रहें. सर्दियों में थर्मोस्टैट कम करें. अपने घर को गर्म करने के बजाय पुस्तकालय में शाम खर्च करें और अपनी पत्रिकाओं को पढ़कर केवल सदस्यता छोड़ें रिसाव के नल को ठीक करें, अप्रयुक्त रोशनी आदि बंद करें।
  • ऋणात्मक जीविका पर आरंभ रहने वाली छवि शीर्षक छवि मुफ्त में कदम 10
    10
    सोचने का अपना तरीका बदलें यह कहने के बजाय कि कुछ केवल एक यूरो खर्च करते हैं, इसे कैसे रखने के बारे में सोचें बचाया यूरो आपको ब्याज देगा इतना है कि कुछ केवल एक यूरो लागत नहीं है, लेकिन यह आपके भविष्य की लागत!
  • छवि शीर्षक पर शीर्षक प्रारंभ मुक्त जीवन चरण 11
    11
    जानने के लिए निवेश... न केवल बचाने के लिए ... लेकिन निवेश करने के लिए सभी यूरो के बारे में सोचें कि आपका पैसा भविष्य में अपनी जेब से दूर जाकर कमा नहीं रहा है स्थानीय विश्वविद्यालय में निवेश करने के लिए एक कोर्स खोजें या ऑनलाइन क्लासिफाइड पोर्टल की जांच करें, जैसे क्रेगलिस्ट अगर आप वास्तव में इसे चाहते हैं तो कुछ भी ढूंढें अगर आपको कुछ नहीं मिल रहा है तो शिक्षक या लाइब्रेरियन से बात करें तो अपने पैसे अपने लिए काम करते हैं! बेशक, इसमें समय लगता है - 40 में आप 100,000 यूरो (और आसानी से अधिक!) सकते हैं या कुछ नहीं! बस मिश्रित ब्याज की तालिकाओं की जांच करें आपके विचार से यह आसान है, आपको बस शुरू करना होगा यदि आप जवान हैं, तो आपके पास समय है ... और समय संयोजित ब्याज के साथ मुख्य कारकों में से एक है। यदि आपके पास 401 के पूरक पेंशन पर काम करने का मौका है, तो 1% का निवेश करें यदि आप कर सकते हैं, तो बस आरंभ करने के लिए। आप पैसे नहीं भूलना चाहते हैं, लेकिन कम से कम आपको पता चल जाएगा कि आप कुछ अलग करना चाहते हैं।
  • छवि प्रारंभिक शीर्षक ऋण मुक्त जीवन चरण 12 पर आधारित है
    12
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब से एक के लिए सहेजें यह एक पुरानी कहावत है, लेकिन यह सच है। बचत में कमाने के 10% को दूर करने का प्रयास करें यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम सब कुछ बचा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह 50 सेंट है बचत का पहला बिल भुगतान करना होगा क्योंकि आप सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं जिनकी आपको चिंता करने की ज़रूरत है। फिर जानें कि आपके पैसे आपके लिए कैसे काम करें। यदि आप स्टॉक एक्सचेंज पर खेलना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पैसा खोने का जोखिम उठा सकते हैं। जितना संभव हो शेयर बाजार के बारे में जानें और छोटे से शुरू करें अपने पिछले 5,000 यूरो को ऐसे कार्यों में फेंक न दें जिन पर आप कुछ नहीं जानते क्योंकि कल कुछ भी नहीं हो सकता।
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक जीवन में ऋण मुक्त जीवन चरण 13
    13
    की कीमतें ईंधन वे उच्च हैं सभी कमीशन पर ध्यान दें एक चीज़ के लिए चारों ओर मत जाओ, यह सब एक बार में करो, भरें, पोस्ट ऑफिस पर रोकें, फार्मेसी और दुकान पर। काम करने से पहले या जब आप वापस आते हैं, तो इनमें से कुछ चीजों को गठबंधन करने का प्रयास करें हर महीने आप सोचते हैं कि आपको बहुत ज्यादा बचत होगी।
  • छवि प्रारंभिक शीर्षक ऋण मुक्त जीवन पर आरंभ करना चरण 14
    14
    तनाव से छुटकारा पाएं ऋण होने सामान्य या स्वस्थ नहीं है। आराम करने के लिए बस एक ब्रेक लें जब आप विश्राम करेंगे तब आप अपने कर्ज का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। पुस्तकालय में एक या दो पुस्तकें देखें - कुछ प्रकाश या विनोदी पॉपकॉर्न तथ्यों (सस्ते) और एक अद्भुत और लापरवाह शाम खर्च करते हैं।
  • रिटायरिंग लिविंग एट डेट फ्री लाइफ स्टेप 15
    15
    कभी नहीं सोचो कि आप इस सब में अकेले हैं। इतने सारे लोग अपने पैरों पर वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। अपने आप को उन चीजों से वंचित करना निश्चित रूप से कठिन है जो आपने अतीत में खुश कर दिया है। ऊपर बताई गई सभी बातें कर रही हैं, जब तक कि यह लंबे समय तक आपकी मदद करेगी।
  • टिप्स

    • कुछ भी खरीदने से पहले सोचो क्या आप वास्तव में इसकी आवश्यकता है? यदि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है, तो इसे वापस डाल दें।
    • अगर आपको लगता है कि आपके पास है "ज़रूरत" कुछ के लिए, खरीदने से पहले एक महीने (या छह महीने या आपके लिए क्या सही) का इंतजार करें अगर आपको अभी भी विश्वास है कि आपको इसकी आवश्यकता है, तो इसे खरीदें
    • अपने साथ सख्त रहें
    • बच्चों के साथ सख्त रहो, अभिव्यक्ति "मैं चाहता हूं" मिटा दिया जाना चाहिए, भले ही इसका मतलब यह हो कि वे सुपरमार्केट में रो रहे हैं।
    • अच्छे कर्ज में निवेश करें (रियल एस्टेट & शिक्षा) और मूल्यवान है, इसलिए आप अपने बुरे ऋणों को तेजी से भुगतान करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • ऋण को कम करना कट्टरपंथी बात हो सकती है अपने आप को समय-समय पर इनाम देने के लिए याद रखें आप इसके लायक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com