कैसे परीक्षण करें यदि एक संयंत्र खाद्य है

कठोर मामलों में कठोर उपायों की आवश्यकता होती है यदि आप कभी भी प्रकृति के बीच में अपने आप को मिलते हैं, महीनों के लिए और बिना भोजन के लिए, आपको खुद को खिलाने का एक तरीका ढूंढना होगा आप कम से कम केवल एक महीने के लिए जीवित रह सकते हैं, आप लगभग 9 पाउंड खो देंगे हालांकि, जैसे ही आप फिर से खाना शुरू करते हैं, यह एक आहार नहीं है, आप शायद अपना वजन कम कर देंगे यदि आप अच्छी तरह तैयार हैं और इस क्षेत्र को जानते हैं, तो आपको खाद्य पौधों को खोजने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, लेकिन अगर आप मरने वाले हैं, और आप यह निर्धारित नहीं कर सकते कि क्या पौधे खाद्य है या नहीं, इन निर्देशों का पालन करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या यह है।

कदम

टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सावधान नियोजन के बिना इस पद्धति का उपयोग करने से बचें। कुछ पौधे घातक हैं, भले ही आप इन निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें, हमेशा संभावना है कि पौधे आपको वास्तव में बीमार बना देगा। स्थानीय वनस्पतियों और जीवों का अध्ययन करके बाहरी यात्राएं के लिए तैयार करें और पौधों को पहचानने के लिए एक पुस्तक या कुछ और लाएं। अगर आप तैयार नहीं हैं और खाना खाने के लिए आपको सुरक्षित नहीं मिल सकता है, तो याद रखें कि गतिविधि के अपने स्तर पर निर्भर करते हुए, मानव शरीर बिना खाने के दिन रह सकता है, और आपको ज़हर से ज्यादा भूख लगी है।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रचुर मात्रा में एक पौधा खोजें यह खाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं है अगर यह खाद्य है देखने के लिए सभी प्रक्रिया करने के लिए उपयुक्त नहीं है
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    परीक्षा से 8 घंटे पहले पानी शुद्ध या कुछ भी पीने से बचाओ लेकिन शुद्ध पानी। किसी भी मामले में, यदि आपको इस पद्धति का उपयोग करना है, तो यह कदम काफी अनिवार्य है।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अलग-अलग हिस्सों में संयंत्र अलग करें कुछ खाद्य भागों और जहरीले भागों है। यह जांचने के लिए कि यदि पौधे खाद्य होता है, तो आप वास्तव में यह देखना चाहते हैं कि पौधे के प्रकार का कोई हिस्सा (पत्तियां, स्टेम या जड़) है या नहीं। पौधे को भागों में विभाजित करने के बाद, प्रत्येक भाग को देखने के लिए देखें कि क्या कोई कीट है। यदि आप कीड़े या अन्य कीड़ों को अंदर मिलते हैं, तो उस नमूने के साथ परीक्षण समाप्त करें और एक ही पौधे की दूसरी तलाश करें। कीड़े, परजीवी या अन्य कीड़े इंगित करते हैं कि पौधे सड़ा हुआ है, खासकर अगर ओग्निज्म चला गया हो। पौधों के कई हिस्सों में केवल कुछ मौसमों के दौरान खाद्य होते हैं (उदाहरण के लिए, आमतौर पर शरद ऋतु के बाद पैदा की जाती हैं)। आप संयंत्र में लार्वा मिल जाए, वह सड़ जाता है, लेकिन लार्वा खाद्य रहे हैं और कई प्रोटीन होते हैं (भले ही वे अम्लीय और दानेदार हैं)।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    पता लगाएँ कि क्या पौधे जहरीला संपर्क करने के लिए है। यह एक पौधा है जो आपकी त्वचा के साथ संपर्क के लिए प्रतिक्रिया करता है। किनारे या कलाई पर चुना संयंत्र रगड़ें इसे क्रश करें ताकि लसीका आपकी त्वचा को छू सके और इसे 15 मिनट तक रख सकें। यदि लैपियानटा 8 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया का कारण बनता है, तो पौधे के उस हिस्से की जांच के साथ जारी न रखें। ।
  • छवि का शीर्षक टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल है चरण 6
    6
    पौधे के भाग के एक छोटे हिस्से को तैयार करें। कुछ पौधे केवल कच्चे जहरीले होते हैं, इसलिए संभव है कि उन भागों को पकाना बेहतर होता है जो आप संभव हो रहे हैं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं और आपको लगता है कि आप इसे भविष्य में नहीं कर पाएंगे, तो यह कच्चे परीक्षण करें।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    3 मिनट के लिए होंठ पर तैयार पौधे भाग के हिस्से को रखें। , अपने मुँह है.अगर जाना जाता धूप की कालिमा में रख मत करो गुदगुदी या अन्य प्रतिक्रियाओं, तुरंत परीक्षण बंद करो।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    जीभ पर पौधे के हिस्से का एक छोटा सा हिस्सा रखो इसे 15 मिनट के लिए चबाने के बिना रखें। यदि आपको कोई प्रतिक्रिया दिखाई दे तो जांच को रोकें।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    संयंत्र को चबाने और इसे अपने मुंह में 15 मिनट के लिए रखें निगलने के बिना, अच्छी तरह से टॉस करें। यदि आपको कोई प्रतिक्रिया दिखाई दे तो जांच को रोकें।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    10



    पौधे के छोटे भाग को निगल लें
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    11
    8 घंटे की प्रतीक्षा करें शुद्ध पानी को छोड़कर इस समय कुछ भी खाओ या पीना न करें। यदि आप ठीक से महसूस नहीं करते हैं, तो तत्काल फेंकने की कोशिश करें और बहुत सारे पानी पीयें। यदि आपने कार्बन सक्रिय किया है, तो इसे पानी से लें यदि आपके पास कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया है तो परीक्षण को रोकें
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    इसी तरह तैयार पौधे के एक ही भाग के गिलास के 1/4 खाएं। यह जरूरी है कि आप एक ही समान संयंत्र के उसी हिस्से का उपयोग करें, और यह कि आप उसी तरह तैयार करते हैं कि आपने पहला नमूना तैयार किया है।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल चरण 13 शीर्षक वाला छवि
    13
    8 घंटे की प्रतीक्षा करें किसी भी भोजन से दूर रहें, केवल शुद्ध पानी। यदि आप बीमार महसूस करते हैं तो तत्काल उल्टी को बढ़ावा दें यदि कोई प्रतिक्रिया नहीं थी, तो आप यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि पौधे का केवल एक खास भाग खाद्य है, और केवल परीक्षण के दौरान तैयार है।
  • 14
    एक नया परीक्षण शुरू करें यदि आपने चुना संयंत्र का हिस्सा किसी भी परीक्षा में विफल रहता है यदि आपके द्वारा चुने जाने वाले पहले भाग से संपर्क करने के लिए जहरीला होता है, तो आप तुरंत दूसरे हाथ या घुटने के पीछे एक और संयंत्र का परीक्षण कर सकते हैं। अगर पौधे इसे निगलने से पहले प्रतिक्रिया का कारण बनता है, तो एक और परीक्षण करने से पहले लक्षणों की गुंजाइश होने तक इंतजार करें। यदि संयंत्र को निगलने के बाद आपकी नकारात्मक प्रतिक्रिया हो, तो एक नई परीक्षा करने से पहले लक्षणों की प्रतीक्षा करें। यहां तक ​​कि अगर वे वहां हो सकते हैं
  • आपके द्वारा चुना गया पौधों के खाद्य हिस्से, अगले टेस्टों के लिए एक पिनटा बतख पर स्विच करना सबसे अच्छा है।

    छवि का शीर्षक टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल है चरण 14
    विकल्प

    यदि आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां आपके पास सुरक्षित भोजन के अन्य स्रोतों तक पहुंच है, तो आप प्रत्येक चरण में आवश्यक 8 प्री-टेस्ट घंटे के रूप में अपने सामान्य 8 घंटे की नींद का उपयोग करके 3 चरणों में इसे विभाजित करके अपने आहार में इस परीक्षण को दर्ज कर सकते हैं। दोबारा, केवल इस प्रणाली का उपयोग जीवित रहने की स्थिति में (जैसे आपके स्टॉक खत्म हो रहे हैं, और आपको मौजूदा समाप्त होने से पहले भोजन के दूसरे स्रोत का परीक्षण करना होगा) या यदि आपको किसी संयंत्र के बारे में जानकारी नहीं मिल रही है और आप सामना करने के लिए तैयार हैं जोखिम (विषाक्तता और मृत्यु) कि यह जरूरी है

    टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल स्टेप 15 शीर्षक वाला इमेज
    1
    जागो और संपर्क जहर परीक्षण का हिस्सा करते हैं। 8 घंटे बाद, एक सामान्य भोजन लें ("नहीं" परीक्षा के तहत संयंत्र की)
  • छवि का शीर्षक टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल है चरण 16
    2
    अगली सुबह, परीक्षण पूरा करें जब तक आप एक टुकड़ा निगल नहीं करते। 8 घंटे के बाद, यह मानते हुए कि आप जीवित और अच्छी तरह से हैं, एक सामान्य भोजन करें।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    3
    तीसरी सुबह परीक्षा के तहत संयंत्र के सभी नमूने खाएं 8 घंटों के बाद, जीवित रहने का जश्न मनाता है और एक अच्छा भोजन खाने के लिए एक नया खाद्य संयंत्र मिला है।
  • टेस्ट अगर एक प्लांट इज़ एडिबल स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी भी मार्ग या सलाह या चेतावनी को छोड़ मत करो - यह वैकल्पिक पद्धति केवल आपके शरीर को 24 घंटों के उपवास तनाव को बचाने के लिए कार्य करती है, और आप अपने क्षेत्र में नए पौधों को प्रति दिन 16 घंटे से अधिक के लिए बिना छोड़ दिया जा रहा बिना परीक्षण जारी रखने की अनुमति देता है। दिन, और केवल अंतिम दिन 8, यह मानते हुए कि भोजन का एक गिलास का 1/4 आपको समर्थन देने के लिए पर्याप्त है
  • टिप्स

    • पका हुआ उष्णकटिबंधीय फल और उन्हें कच्चे खाएं। यदि आप उन्हें कच्चा खाने के लिए, उन्हें पहले खाना बनाना है इन फलों के लिए संकेत दिए गए सभी चरणों का पालन करें, जब तक आपको पता न हो कि पौधे खाद्य है
    • पौधों के भूमिगत हिस्से को कुक, यदि संभव हो तो जीवाणु और कवक को मारने के लिए
    • एकत्रित जामुन (जैसे कि रास्पबेरी और ब्लैकबेरी) आम तौर पर खाने के लिए सुरक्षित होते हैं (हालांकि उन इलाकों में जहां ब्लैकबेरी मातम माना जाता है, वे शायद ही कीटनाशकों के साथ छिड़ गए हों)। नोट करने के लिए एक अपवाद एक सफेद बेरी है जो केवल अलास्का में बढ़ता है।
    • यदि आप किसी जानवर को खाने वाले जानवर देखते हैं, तो यह मत मानना ​​है कि यह मनुष्य के लिए खाद्य है कुछ चीजें हैं जो जहरीली हैं, जानवरों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।
    • इस लेख के निर्देशों, चेतावनी खंड में विशेष रूप से, कुछ खाद्य पौधों से इनकार सकता है, लेकिन चेतावनी मदद करने के लिए आप आम जहरीले पौधों में से कुछ से बचने के शामिल किए गए हैं
    • पौधे के बल्बों से बचें, जब तक कि उन्हें प्याज या लहसुन की परिचित गंध न हो।

    चेतावनी

    • दूधिया रस के साथ पौधों से बचें (आपको डेंडिलियन डंठ नहीं खाना चाहिए, लेकिन अन्य सभी भाग खाद्य होते हैं)
    • मशरूम से बचें कई लोग खाद्य होते हैं, लेकिन कई अन्य नश्वर हैं, और यदि आप विशेषज्ञ नहीं हैं, तो आपने एक के परीक्षण के बाद भी उन्हें अलग करना मुश्किल है।
    • एक बार जब आपने स्थापित किया है कि एक संयंत्र खाद्य है, तो हमेशा एक ही संयंत्र को इकट्ठा करने के लिए सावधान रहें कई समान हैं
    • अज्ञात पौधों से शुरू करने से पहले, देखने के लिए चारों ओर देखो कि क्या कुछ भी है जिसे आप खा सकते हैं, जैसे नारियल, मांस, मछली या अन्य चीजें। यदि आपको कुछ भी खाद्य नहीं मिल रहा है, तो पौधों / जामुनों का परीक्षण करने में सावधान रहें।
    • छतरियों के फूलों से पौधों से बचें
    • सामान्य तौर पर, यह कांटे और कताई से बचा जाता है। यदि समान पौधे कुल जामुन पैदा करता है, तो जामुन खा सकते हैं। अन्य अपवादों में कार्डून्स और कांटेदार नाशपाती शामिल हैं।
    • परीक्षण पौध खतरनाक हो सकते हैं। इन चरणों का केवल चरम आपातकालीन स्थितियों में होना चाहिए
    • पौधों को मत खाएं जो कीड़े, कीड़े या परजीवी द्वारा प्रवेश कर चुके हैं
    • चमकदार पत्तियों के साथ पौधों से बचें
    • पीले, सफेद या लाल जामुन वाले पौधों से बचें।
    • ऐसा मत सोचो कि एक पौधे खाद्य है क्योंकि आप इसे एक जानवर खा चुके हैं।
    • लाल और रसदार होली वाले जामुन से बचें, वे पक्षियों के लिए नहीं तो अत्यधिक जहरीले होते हैं
    • बादाम या पीच के कर्नल को मत खाएं, इसमें थोड़ा सा साइनाइड है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com