दुनिया में नौकायन नाव पर कैसे जाना

नाव से दुनिया की खोज एक ऐसी गतिविधि है, जो पिछले सरकारों को प्रायोजित भी करती है। हालांकि, आजकल, कोई भी ऐसा कर सकता है, यहां तक ​​कि युवा लोगों को भी। खर्च, जोखिम और यात्रा की योजना के बारे में जानने के लिए सफल सवारी और असफल होने के लिए नियत एक के बीच का फर्क पड़ेगा। निम्नलिखित गाइड आपको समझने में मदद करेगा कि दुनिया भर में नौकायन कैसे शुरू किया जाए।

कदम

भाग 1

नाव ले लो
छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 1
1
चालक दल में एक स्वयंसेवक के रूप में कार्य करें यदि आपने एक प्रतियोगिता में नाव नहीं जीती है, तो आप को एक अमीर चाचा से नहीं मिला है या आप एक शिपवायर द्वारा खुद को आवेगी (और महंगी) खरीद में नहीं लाना चाहते हैं, नाव से दुनिया भर में जाने का सबसे अच्छा तरीका चालक दल के लिए संपर्क करें या निकटतम बंदरगाह पर जाएं कि यह देखने के लिए कि क्या कोई नाव मालिक चालक दल की तलाश में है या नहीं। आम तौर पर आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली नौकरी क्रॉसिंग के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त है।
  • नाव के शेयर भी उपलब्ध हैं। इस मामले में, संपूर्ण दल यात्रा की लागत को विभाजित करता है, आमतौर पर € 15 और € 65 प्रति व्यक्ति प्रति दिन के बीच। (- 900 € प्रति सप्ताह 800 से अधिक €) - जो लोग बहुत अधिक संख्या में साझा करने में उनकी नाव की पेशकश से सावधान रहें यह स्पष्ट है कि मालिक इसका लाभ उठाने के लिए एक लाभ लेने की कोशिश कर रहा है।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर में चरण 2
    2
    एक दोस्त के लिए नाव पूछो अक्सर जो लोग समुद्र में बहुत समय बिताते हैं, बस एक छोटी सी कंपनी चाहते हैं यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप उस व्यक्ति को पा सकते हैं जो आपके पर भरोसा रखता है और आपको मुफ्त में अपनी गाड़ी उधार दे सकता है क्योंकि आप अच्छे हैं यह दोस्ती नहीं होगी जो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी, लेकिन अगर यह व्यक्ति कुछ महीनों के लिए कुछ कंपनी चाहता है, तो उसे मदद क्यों न करें?
  • सावधान रहें, हालांकि, और पहले व्यक्ति की नाव में अपने आप को मत डालो, जो आपको "सवारी" प्रदान करता है। जब आप किसी के साथ सागर के बीच में होते हैं, तो आप सचमुच "उसके साथ सागर के बीच" हैं। आप बच निकलने के साथ एक जगह में फंसे हुए हैं, इसलिए यह स्वीकार करने से पहले कि आप उसकी कंपनी को अच्छी तरह बर्दाश्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 3
    3
    एक शिक्षक या बच्चा बनने वाला बनें यह दुनिया भर में सवारी करने का भी एक तरीका है। वहाँ पूरे परिवार एक नाव पर रह रहे हैं और किसी को बच्चे की देखभाल करने और उन्हें स्कूल में वापस आने के दौरान "अप टू डेट" रखने के लिए मदद की ज़रूरत है "साधारण"। यह एक निजी या कॉर्पोरेट नौका हो सकती है, लेकिन बच्चों को हमेशा सीखने और उनकी देखभाल करने की ज़रूरत होती है, जबकि वयस्कों को नाव पर शासन होता है।
  • छवि शीर्षक सेल भर के चारों ओर दुनिया कदम 4
    4
    एक नाव से जुड़ें जो अनुसंधान करता है ग्रीनपीस और डॉल्फिन ट्रस्ट जैसे संगठन हमेशा अध्ययन करने के लिए समुद्र में रहते हैं। उन्हें न केवल वैज्ञानिक और शोधकर्ताओं, बल्कि केंद्रों, प्रशासनिक कर्मचारियों, सफाई स्टाफ और इतने पर भी आवश्यकता होती है। यह एक महासागर व्यवसाय है और आप इसमें शामिल हो सकते हैं।
  • इन संस्थाएं पारिस्थितिकी में अधिक रुचि रखते हैं अगर कोई खास कारण है जो आपको रूचता है, तो आप कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं। आपको अच्छी तरह से अवगत होना चाहिए कि ज्यादातर स्वयंसेवक पद हैं, आपको केवल अनुभव के साथ पुरस्कृत किया जाएगा
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 5
    5
    रसोई की तरह की गतिविधियों में किसी तरह की व्यवस्था करने का प्रयास करें। कई कर्मचारियों को उन लोगों की ज़रूरत होती है जो जानते हैं कि कैसे खाना पकाने, साफ करना, कंपनी में होना, दुभाषिया के रूप में कार्य करना, पेय बनाना, सिखाना और बहुत कुछ करना यदि आपके पास ये कौशल हैं, तो नौकायन की कोशिश क्यों नहीं करें? आप किसी भी प्रकार की यात्रा कर सकते हैं, एक लंबी क्रूज से बहुत अमीर परिवार में अपनी लक्जरी नौका के साथ। आपको खुद को सम्मिलित करने का एक तरीका ढूंढना होगा
  • आजकल, प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, क्रूज़ जहाज पर कुछ काम ठीक करना मुश्किल नहीं है। दूसरी तरफ, एक छोटी सी नाव की स्थिति तलाशना अधिक जटिल है। बंदरगाह पर जाएं और नाविकों के बीच बड़बड़ाहट पर ध्यान दें। ज्यादातर मामलों में यह समय, सही ज्ञान और जनसंपर्क का प्रश्न है।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 6
    6
    अपनी नाव खरीदें, इसे नियंत्रित करना और पाल सेट करना सीखें। यदि आपके पास खर्च करने के बारे में € 70,000 है, तो आप अपना वाहन खरीद सकते हैं और पाल सकते हैं, बशर्ते आप इसे प्रबंधित कर सकें। अगर आप एक अनुभवहीन नाविक हैं, तो बंदरगाह में अन्य लोगों से बात करें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि समुद्र में लंबी यात्राएं किसने कर ली हैं अपने उद्देश्य के लिए उपयुक्त नाव के प्रकार पर सलाह के लिए उनसे पूछें और आप आवश्यक कौशल कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, आपको 10-14 मीटर नाव की आवश्यकता होगी यह नौकायन होना चाहिए, क्योंकि आप दुनिया के दौरे के लिए आवश्यक सभी ईंधन प्राप्त करने में समर्थ नहीं होंगे (यह आपको असंगत राशि का खर्च आएगा)। इन मापदंडों की स्थापना, आपको एक नाव मिलनी चाहिए जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करती है। Cruisingworld.com (अंग्रेजी में) पर आप बहुत सारी जानकारी और सलाह पा सकते हैं
  • भाग 2

    यात्रा के लॉजिस्टिक्स निर्धारित करें
    छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 7
    1
    अपने मार्ग और स्थलों की योजना बनाएं मार्ग तय करने पर विचार करने के लिए कम से कम एक लाख कारक हैं। यह सुरक्षित होना चाहिए, शुरुआती के लिए- जहां तक ​​संभव हो, यह होना चाहिए "चूमा" एक अनुकूल मौसम मौसम से, पासनीय और आपको ले जाना चाहिए जहां आप जाना चाहते हैं! यह सब हवाओं, सागर धाराओं और उष्णकटिबंधीय प्रणालियों के विश्लेषण के अलावा। इस विषय पर पूरी किताबें हैं, लेकिन हम कुछ संकेतों पर खुद को सीमित कर सकते हैं:
    • पनामा और टॉरेस स्ट्रेट के बीच का मार्ग नाविकों के लिए आकर्षण का सबसे अमीर माना जाता है और इस मुख्य मार्ग के भीतर कई रूप हैं जो आप पर विचार कर सकते हैं।
    • कई नाविक ताहिती को देखना चाहते हैं वर्षों से, इस द्वीप की राजधानी, पापीटे, समुद्र पर एक शांत स्वर्ग से एक अराजक और व्यस्त शहर में बदल गई है। उस ने कहा, यदि आप इसे यात्रा करना चाहते हैं तो ताहिती का पुराना हिस्सा बचता है।
    • यदि आप बोरा बोरा में रोकते हैं, तो आप उत्तरी मार्ग ले सकते हैं जो कुक्स, टोंगा और समोआ या दक्षिणी मार्ग से कुस्क, टोंगा और नीयू तक जाता है।
    • हर समय आपको ऑनलाइन शोध करने और पुस्तकों को पढ़ने की ज़रूरत है। जिमी कॉर्नेल इस मायने में एक संदर्भ बिंदु है - आप अपनी कुछ पुस्तकों को पढ़ सकते हैं जो आपको निर्णय लेने में मदद करेंगे और एक ऐसी योजना का विकास करेंगे जिससे इसकी व्यवहार्यता के बारे में कोई शक नहीं हो और सुरक्षा.
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 8
    2
    समय निर्धारित करें फिर, समझाएं जब शुरू करने के लिए कम से कम छह विकी हव लेख की आवश्यकता होगी आपको हवा, मौसम, समुद्री डाकू, अपना रोडमैप और इतने पर ध्यान देना चाहिए।
  • अधिकांश जहाज़ पनामा नहर के माध्यम से पारगमन करने के लिए चुनते हैं इससे पहले कि तूफान सीज़न कैरिबियन (जून से नवंबर) में शुरू होता है, फरवरी और मार्च के बीच पहुंचते हैं इसी अवधि में, मेक्सिको और मध्य अमेरिका से प्रस्थान नौकाओं प्रशांत महासागर के लिए जाना चाहिए।
  • अगर आप उत्तरी अमेरिका के पश्चिमी तट से आते हैं, तो पता है कि ज्यादातर नाविक दक्षिण में ताहिती, ईस्टर द्वीप और पिटकेर्न द्वीप समूह के लिए मार्ग का विकास कर रहे हैं। हवाएं इस दिशा में अनुकूल हैं, जबकि ईस्ट कोस्ट पर यात्रा करना समस्याग्रस्त हो सकता है।
  • यदि आप ऑस्ट्रेलिया से निकलते हैं, तो आपके पास हिंद महासागर पार करने की दो संभावनाएं हैं: लाल सागर और सुवेज नहर या दक्षिण अफ्रीका और केप हॉर्न के दक्षिणी मार्ग का उत्तरी मार्ग। दूसरा बड़ा मांग है क्योंकि समुद्र बड़ा है, लेकिन उत्तर में समुद्री डाकू हैं
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 9
    3
    उन क्षेत्रों का अनुसंधान करें, जिन्हें आप क्रॉस करेंगे। प्रत्येक बंदरगाह / देश के बारे में अच्छी तरह से जानें जहां आप मूर की योजना बना रहे हैं। आर्थिक पहलू और सुरक्षा दोनों को ध्यान में रखें। लंगर लागत कितना है? बुनियादी ढांचे और उस देश की सरकार कैसे हैं? सबसे अच्छा, आप का क्या हो सकता है? और सबसे खराब स्थिति में?
  • प्रत्येक देश के स्वास्थ्य कानूनों की जांच करें जहां आप ठहरने का इरादा रखते हैं। आपकी यात्रा के लिए पाल स्थापित करने से पहले आपके पास सभी स्वास्थ्य प्रमाणपत्र होना चाहिए और आपको घर से हजारों मील दूर होने के बाद भी बीमार नहीं होना चाहिए
  • जांचें कि आप अपने आप को कैसे प्राप्त कर सकते हैं यदि आपको किसी विशिष्ट दवा या किसी अन्य उत्पाद की आवश्यकता होती है और आप इसे अगले गंतव्य तक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो स्टॉक बनें दुनिया के एक निश्चित क्षेत्र में, आपको सबसे बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा? क्या वे वहां होंगे?
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर में कदम 10
    4
    सभी दस्तावेजों का अनुपालन करें अपने जीवन के बारे में बात करने के बाद, अपनी यात्रा को कवर करने वाली पॉलिसी लेने के लिए एक बीमा एजेंट से बात करें सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी वीज़ा हैं: जो कि आप किसी देश में वायु, भूमि या समुद्र के द्वारा पहुंचते हैं, आव्रजन नियम हमेशा समान होते हैं। यदि आप विदेशी देशों की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको उनके कानूनों का पालन करना चाहिए
  • भाग 3

    साहसिक कार्य के लिए तैयार
    छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 11
    1
    टीकों को भेजें एएसएल योग्यता के पर्यटन कार्यालय से संपर्क करें और आवश्यक टीकाकरण के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए अपनी यात्रा को स्पष्ट करें। कुछ शोध ऑनलाइन भी करें जब आप यात्रा कर रहे हैं, तब सभी टीकाकरणों के बारे में सोचा होगा कि आपको एक अच्छी स्वास्थ्य सुविधा से दूर बीमार होने से रोमांच का अंत होगा।
    • छोड़ने से पहले एक मेडिकल चेक-अप को भेजें यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है तो यह प्रस्थान से पहले इलाज करना अच्छा है।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 12
    2



    स्टॉक तैयार करें जल शुद्ध करने के लिए गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थ, गोलियां और फिल्टर प्राप्त करें, ये सिर्फ शुरुआत है सुनिश्चित करें कि नाव पर हर साधन पूरी तरह से कार्यात्मक है, रडार से एंकर तक जीपीएस तक। यात्रा के दस्तावेज की ज़रूरत के मुताबिक आप सब कुछ ले लो। विचार करें कि आप क्या कर सकते हैं और आप मौके पर खरीदने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आपको अतिरंजना के बिना "यात्रा प्रकाश" चाहिए उन चीजों की सूची बनाएं जिनसे आप लाएंगे और, इससे भी महत्वपूर्ण बात, आप जिन समस्याओं को बिना समस्याएं कर सकते हैं और जो आपकी बजट की प्राथमिकताओं के लिए निर्णायक नहीं होगा
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 13
    3
    घर पर सब कुछ का ख्याल रखना हालांकि कोई भी आपको अचानक जाने से रोक नहीं सकता है, लेकिन दो साल तक जाने से पहले सभी लंबित मुद्दों का निपटान करना अभी भी अच्छा है। आपको यह नहीं भूलना चाहिए:
  • सुनिश्चित करें कि जब तक आप वापस नहीं लौटाते तब तक सभी बिल का भुगतान किया जाता है। बैंक में एक स्वचालित डेबिट व्यवस्थित करें या किसी मित्र को इसकी देखभाल करने के लिए कहें।
  • यदि आप कुछ समय के लिए कुछ देशों में रहने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मेल आपके पास वहां उपलब्ध है। ऐसे व्यक्ति से पूछें जो आपके घर को नियंत्रित करता है और आपको महत्वपूर्ण संचार के बारे में बताता है।
  • मित्रों और रिश्तेदारों को अपने कार्यक्रम और अपने कार्यक्रम के बारे में बताएं। यदि कुछ गलत हो जाता है, तो किसी के लिए यह जानना बेहतर होगा कि आप कहां हैं या कहां होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर में चरण 14
    4
    जहाज़ के मालिक के साथ पूरी कूपन में नाव जमा करें यहां तक ​​कि टाइटैनिक भी डूब गया है, इसलिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि नाव में है "सही स्थिति" और पोर्ट छोड़ने से पहले काम कर रहा है जांच और रखरखाव के दौरान किसी भी हिस्से की उपेक्षा न करें, भले ही इसका मतलब है कि आपके प्रोग्रामिंग में विलंब हो। यह जीवन और मृत्यु के बीच अंतर कर सकता है
  • कुछ मामलों में यह नाव को फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक हो सकता है और एक नई नाव या उससे भी ज्यादा की लागत हो सकती है। यदि आवश्यक हो तो बहुत पैसा खर्च करने के लिए तैयार हो जाओ
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 15
    5
    आपातकाल से निपटने के लिए (चालक दल के साथ) तैयार करें समुद्र में सबकुछ भी हो सकता है, यहां तक ​​कि सबसे अधिक उत्साही कल्पना भी नहीं हो सकती। कोई व्यक्ति एक संक्रामक त्वचा का दाने लगाएगा, एक मूल जनजाति यह मान सकता है कि आप उनका उद्धारकर्ता हैं, आप एक विशाल जहाज के मोहिनी की आवाज़ में जगाएंगे जो राम और इतने पर है। ये चीजें हैं जो हो सकती हैं यहां तक ​​कि अगर आप कुछ भी करने के लिए तैयार नहीं हो सकते, तो आप जितना संभव हो सके उतना तैयार करने का प्रयास करें।
  • एक बंदूक और बारूद ले आओ, अगर आपके पास एक है इसे एक सुरक्षित लेकिन सुलभ जगह में रखें रोकथाम इलाज से बेहतर है
  • सुनिश्चित करें कि आपकी नाव में आपकी सभी चीज़ों की आवश्यकता है: ए) जल्दी से गोदी या बी) इसे जल्दी से छोड़ दें
  • यह एक अग्निशामक, एक बेड़ा, सिग्नलिंग रॉकेट और प्राथमिक चिकित्सा किट रखता है। सब कुछ सुलभ होना चाहिए
  • आपातकाल में संपर्कों की एक सूची लिखें, उदाहरण के लिए ऑस्ट्रेलिया में यूरोप और 000 में ऑस्ट्रेलिया।
  • छवि शीर्षक सेल भर के आसपास दुनिया चरण 16
    6
    चरम मौसम के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे तैयार करें आप यह मान सकते हैं कि दक्षिणी गोलार्ध में नौकायन का मतलब है फ़िरोज़ा जल, उष्णकटिबंधीय पक्षी और तालक पाउडर रेत। कभी-कभी यह सच भी हो सकता है, लेकिन कई बार ऐसा होगा जब आप दक्षिण (या उत्तर) को अपने आप को धक्का लेंगे जहां आप सही कपड़े नहीं रखते हैं, जहां आपको ठंड महसूस होगा। यात्रा के दौरान आने वाली जलवायु पर सभी आवश्यक अनुसंधान करें, यह भी विचार करें कि मार्ग परिवर्तन के अधीन हो सकता है। अपनी सुरक्षा के लिए आपको तैयार होना चाहिए।
  • यदि आप दक्षिण या उत्तर में बहुत कुछ ले जाते हैं तो आपको सुरक्षात्मक कपड़े, ऊन बुनना, चड्डी, दस्ताने, टोपी और मोजे की जरूरत है आपकी प्राथमिकताओं में से दो गर्म और शुष्क रहना है
  • भाग 4

    पाल को तैयार करें
    छवि शीर्षक सेल के आसपास दुनिया चरण 17
    1
    सब कुछ के लिए मानक प्रक्रियाएं स्थापित करें यदि एक तूफान आता है, तो आप कैसे व्यवहार करते हैं? यदि आप समुद्री डाकू से मिलते हैं, तो आप क्या करते हैं? अगर लहरें कड़क में टूट जाती हैं, तो आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? यदि कोई आदमी समुद्र में पड़ता है, तो आप कैसे हस्तक्षेप करते हैं? हर कल्पनीय स्थिति के लिए आपके पास एक प्रोटोकॉल तैयार होना चाहिए बोर्ड पर सभी लोग उन्हें पता होना चाहिए तो जब आप रोते हैं: "आग में!" हर किसी को पता होना चाहिए कि क्या करना है
    • व्यावहारिक अभ्यासों को व्यवस्थित करें, खासकर यदि आप जानते हैं कि आप उस क्षेत्र से संपर्क करने वाले हैं जहां हवा / तूफान / समुद्री डाकू में चलने की उच्च संभावनाएं हैं। जितना अधिक आप और चालक दल तैयार हैं, उतना ही बेहतर होगा अनुभव।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 18
    2
    अपने साहसिक कार्य शुरू करने से पहले आखिरी तैयारी करें और फिर सेट पाल. महीने या यहां तक ​​कि आयु कड़ी मेहनत के लिए चुकाया जा रहा है आपने एक परियोजना में समय और धन का निवेश किया है जो कि होने वाला है। आखिरी बार सभी संगठनात्मक पहलुओं की जांच करें, क्या आप कुछ भी भूल गए हैं?
  • एक पार्टी को व्यवस्थित करें, मित्रों को नमस्ते कहें, शैंपेन पर शेयर करें, जो कुछ भी आप सूखी जमीन पर अंतिम क्षणों को मनाते हैं, करते हैं। सुनिश्चित करें कि नाव के लिए अंतिम क्षण दुर्घटनाएं नहीं हैं, मौसम की जांच करें, सभी दस्तावेज एकत्र करें और उत्साहित हों! यह पाल सेट करने का समय है
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 19
    3
    जब आप खतरनाक क्षेत्रों में खर्च करते हैं, तब तक सीमित करें जब आप उच्च समुद्र पर होते हैं, तो आपके पास पहले से ही इतनी सारी चीजें हैं कि आप इस बारे में सोच सकते हैं कि आप अपने आप में भी तनाव नहीं उठा सकते हैं सतर्क रहें. समुद्री डाकू बच्चों को डराने का आविष्कार करने वाले काल्पनिक पात्र नहीं हैं। वे वास्तविक लोग हैं, कुछ इलाकों में मौजूद हैं जिन्हें आपको उनसे बचने के लिए पता होना चाहिए।
  • समुद्री डाकू महासागरों में घूमते हैं, खासकर अफ्रीकी और भारतीय तटों के बीच। वे फिलीपींस और मलेशिया के बीच विवादित पानी में भी पाए जाते हैं (कुछ लोग इसे जानते हैं)। यदि आप नवीनतम समुद्री डाकू देख रहे हैं, तो वेबसाइट की वेबसाइट पर जाएं आईसीसी (अंग्रेजी में)
  • जब आप अन्य खतरनाक क्षेत्रों में दोनों समुद्र परिस्थितियों के लिए खर्च करते हैं, तो समय सीमित करें और क्योंकि लोग खतरे बन सकते हैं। हमें केप हॉर्न, स्ट्रेट ऑफ मलक्का, बेरिंग सागर, अंटार्कटिक महासागर, उत्तर अटलांटिक, केप हैटसस, बरमूडा त्रिकोण और अंडमान सागर की याद है।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 20
    4
    एक कानूनी और सही तरीके से व्यवहार करें एक देश के तटों के निकट, जब आप 12 समुद्री मील की दूरी पर होते हैं, तब आप अपने क्षेत्र के भीतर होते हैं, जब आप अपने मूल देश के अधिकार क्षेत्र में होते हैं जब आप उच्च समुद्र पर होते हैं। 12 समुद्री मील के भीतर प्रवेश करने के लिए आपको प्रभु राज्य के नियमों का सम्मान करना चाहिए और यदि आप चाहते हैं कि आप व्यवहार करते हैं तो सब कुछ आसान होगा।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 21
    5
    जब आप बंदरगाह में प्रवेश करते हैं, तो हमेशा नाव को साफ करें जैसे तुम देखभाल करते हो आपके जब आप समुद्र में होते हैं, तो आपको नाव के स्वास्थ्य की जांच भी करनी चाहिए। इसे प्रत्येक बंदरगाह पर देखें, हर दुर्घटना तुरंत हल होनी चाहिए। अच्छी बात यह है कि हमेशा आपकी मदद करने के लिए तैयार कई लोग होंगे
  • अगर आप अकेले या लगभग यात्रा करते हैं, तो बंदरगाह में बंद होने से यह दुनिया से संबंधित है। आमतौर पर बंदरगाह श्रमिक दिन-प्रतिदिन केवल आपकी मदद करना चाहते हैं। उस अवसर पर आप उन दिलचस्प लोगों से मिल सकते हैं जिनसे कहानियों का आदान-प्रदान किया जा सकता है और मनोबल बढ़ा सकते हैं।
  • उपकरण की जांच भी करें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह रडार है जो काम नहीं करता है या आपातकालीन फोन है जो गुस्से का आवेश बनाता है। यहां तक ​​कि अगर यह सब कुछ नियंत्रित करने में परेशानी है, तो यह भविष्य में आपके जीवन को बचा सकता है।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 22
    6
    वापसी के लिए योजना की योजना बनाएं समुद्र में वर्षों के बाद, आप सोच सकते हैं कि आपको थोड़ी जमीन की जरूरत है या "सामान्य" जीवन असंभव है हालांकि, पता है कि समुद्र में अपनी सारी ज़िंदगी का खर्च करना बहुत मुश्किल है, इसलिए जब आपका साहसिक खत्म हो रहा है, तब के लिए योजना तैयार करना उचित होगा। दुनिया भर में सर्फ करने के बाद, आप क्या करना चाहते हैं? गर्म हवा के गुब्बारे की सवारी? क्यों नहीं!
  • समझने की कोशिश करें कि एक बार जब आप अपनी यात्रा समाप्त कर लेंगे तो आपको कितना पैसा चाहिए। आपको दुनिया में पुन: सम्मिलित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी, नौकरी, आवास ढूंढें और नए जीवन के लिए उपयोग करें। आपको कम से कम छह महीने तक आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होने पर विचार करना चाहिए ताकि संक्रमण कम तनावपूर्ण हो।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने साथ एक हथियार ले जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह उस देश में रखने के लिए कानूनी है जहां आप रोकते हैं
    • स्थान के आधार पर, स्वास्थ्य प्रणाली में उपयोगिता और गुणवत्ता के विभिन्न स्तर हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया जैसे क्षेत्रों में, स्तर आमतौर पर अच्छा होता है लेकिन यह कहीं भी ऐसा नहीं होगा।

    चेतावनी

    • दुनिया भर में एक नाव यात्रा आमतौर पर स्वास्थ्य के कारण ही स्वास्थ्य के लिए भेजी जाती है। क्रॉसिंग के दौरान भी अपने आप को स्वस्थ रखने और निरंतर निगरानी की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com