कैसे अपने माता पिता को एक घोड़ा खरीदने के लिए दृढ़ संकल्प

पूरे राष्ट्र के लड़कों और लड़कियों ने इस सवाल के लिए कई वर्षों से सवाल उठाया है। अब आपके पास 9 की औसत है, आपने इतालवी इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स फेडरेशन के सभी लेखों को याद किया है, आपने प्रतिदिन प्रेम से प्रेम करने योग्य साबित किया है (यहां तक ​​कि जिन लोगों में आप फ्लू थे!) और इस कारण आपको लगता है कि एक जवाब पैतृक इकाई कर से सरल आपकी समस्याओं की आखिरी है? अफसोस, यह ऐसा नहीं है। एक घोड़े खरीदने से बचने के लिए माता-पिता अक्सर सबसे ज़ोरदार तर्क देते हैं नीचे आपको कुछ विचार मिलेगा जो अगली बार जब आप अपने अनुरोधों को अग्रिम करते हैं तो उपयोगी हो सकते हैं।

कदम

1
क्षण से आप विषय पेश करते हैं, आपको अलग-अलग कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा अपने माता-पिता के हर आक्षेप के लिए उचित रूप से जवाब देना तैयार करें संभावित कारणों की एक सूची को भरें जो खरीद का विरोध करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और यह साबित करने के लिए गहराई से अनुसंधान करें कि आपने अपना निर्णय ध्यानपूर्वक मान लिया है जब उन्होंने नोटिस किया कि आपने नकारात्मक पहलुओं के बारे में भी सोचा है, तो वे यह समझेंगे कि घोड़े के मालिक होने का इरादा गंभीर है
  • 2
    आपके साथ होने वाले घोड़ों के बारे में कोई भी जानकारी पढ़ें जितने अधिक राक्षस आप जानते हैं, उतना ही आपके माता-पिता इस तरह के महंगे जानवरों का प्रबंधन करने की अपनी क्षमता से सहमत होंगे। आप एक अच्छा घोड़ा विश्वकोश से शुरू कर सकते हैं कई पुस्तकालयों में ये ग्रंथ हैं, लेकिन यदि आपका कोई नहीं है तो आप हमेशा इंटरनेट पर जानकारी देख सकते हैं।
  • 3
    घोड़े को रखने के लिए आवश्यक लागतों का विस्तृत विश्लेषण करें। हर खुरों काटने घोड़े की लागत, परिवहन (यदि आवश्यक हो), worming, वार्षिक टीकाकरण, वार्षिक दंत परीक्षा,: निम्न सूची कुछ (बशर्ते कि आप एक जिम्मेदार मालिक होना करने का इरादा) मिलेगा 6-8 सप्ताह, घास और / या अन्य फीड की लागत और अंत में सवारी सबक। इन सभी खर्चों को लिखित रूप में लिखें और दो बयान दें, एक मासिक खर्च के लिए और एक वार्षिक के लिए। निश्चित रूप से यह बहुत सारा पैसा होगा, लेकिन क्या आप को समझाने के लिए आगे विभिन्न तर्क ले जा सकता है: आप (खुरों काटने और worming, उदाहरण के लिए के लिए) लागत का हिस्सा भुगतान करने की पेशकश कर सकते हैं - आप को किसी अन्य व्यक्ति के साथ संयुक्त रूप से घोड़ा ले जा सकते हैं स्वयं के खर्च को विभाजित भी जोर देना सकता है कि आप अभ्यास केवल एक सप्ताह में एक बार, और कहा कि एक घोड़े के मालिक सबसे सस्ता तरीका हर दिन भी उसे समझते हैं कि आप बेहतर सीखते हैं बनाने की कोशिश करता व्यायाम करने के लिए सक्षम होने के लिए है एक खेल में सुधार नहीं कर सकते हैं युवा लोगों से ठीक से सवारी करने के लिए
  • 4
    अपनी आर्थिक स्थिति और आपके परिवार का अनुमान लगाने का प्रयास करें संभवतः घोड़ों की सभी चीजों के लिए भुगतान करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा, इसलिए आपको अपने माता-पिता से बात करने की ज़रूरत है एक घोड़ा मालिक है बहुत महंगी है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका परिवार इसे बर्दाश्त कर सकता है
  • 5
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप खर्चों में कैसे योगदान करना चाहते हैं। आप घोड़े को अपने पैसे से खरीद सकते हैं, यह सही होगा! अन्यथा आप अपने माता-पिता को समझाते हुए एक निवेश योजना बना सकते हैं कि आप धन वापस लौट सकते हैं और उसी समय घोड़े की मूल लागतें प्रदान कर सकते हैं। परिवहन, फीड, वेट्स, हार्नेस, उपकरण और शूइंग की लागत सस्ते नहीं है, इसलिए आपके माता-पिता इस संबंध में बहुत समर्थन की सराहना करेंगे। यदि आपके पास लागत का भुगतान करने में मदद करने के लिए कोई नौकरी नहीं है, तो मासिक "घोड़े कूपन" के बदले अपने माता-पिता के लिए घर के कामकाज में मदद करने या अपना काम करने के लिए अधिक बार अपने आप को पेश करने का प्रयास करें।
  • 6
    अपने घोड़े की देखभाल कैसे करेंगी यह तय करने के लिए अपनी वर्तमान स्थिति का गंभीर आकलन करने का प्रयास करें क्या आपके पास घोड़े के लिए एक जगह उपलब्ध है या क्या आपको इसे सवारी की स्थिति में रखना है? अपने माता-पिता की तरह सोचने की कोशिश करें क्या रहने के लिए पास के स्थान हैं? इसकी लागत कब होती है? क्या घोड़ों के लिए जगह अंधी है या क्या यह खंडहर में है? कुछ लोगों से संपर्क करें जो घोड़ों के पास हैं और उनसे पूछें कि वे अपने जानवरों को जहां उपलब्ध सुविधाओं का विचार प्राप्त करने के लिए रखते हैं याद रखें कि यदि वह स्थान जहां आप रख रहे हैं तो बहुत दूर है आपको अपने साथ रहना होगा, जब तक कि आपके पास पहले से कार न हो।
  • 7
    घोड़ों के साथ आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचने से पहले बात करें। क्या आप इसे सवारी या प्रदर्शन में भाग लेने की खुशी के लिए पसंद करेंगे? उस परिस्थिति में आप प्रदर्शनी (यात्रा, कपड़े, प्रवेश और सदस्यता शुल्क) के सभी खर्चों का भुगतान कैसे करना पसंद करेंगे? वास्तव में यह समझने के लिए कि यह दुनिया कैसे बनाई गई है, आपको सबसे पहले सीखना चाहिए कि कैसे वे कपड़े पहने, दर्शक के रूप में कई प्रदर्शनों में भाग लें और उस क्षेत्र में थोड़ा काम करें ताकि एक स्वयंसेवक के रूप में यह पता लगा सके कि यह कैसे काम करता है। यह भी याद रखें कि जो लोग अच्छे कपड़े पहने हुए हैं वे घोड़े के शो में बहुत कमा सकते हैं, दूसरों के घोड़ों की देखभाल कर सकते हैं।



  • 8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या सुझाव है जो आपके सुझाव हैं यदि आपने कभी घोड़ों से निपटा नहीं किया है, तो आपको स्थानीय सवारी विद्यालय में कुछ समय बिताना शुरू करना चाहिए। घोड़े की देखभाल के "सभी" पहलुओं को जानना सीखें, न कि यह कैसे सवारी करता है! सुनिश्चित करें कि आप कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार हैं जितना सुखद हैं अस्तबल में खाद, दोहन की सफाई, घोड़े की ड्रेसिंग टेबल, आपको घोड़े के मालिक से पूछना होगा कि वह सब कुछ करना होगा चेतावनी। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो कहते हैं कि "ब्ाह!" और जब वे गोबर की ढेर देखते हैं, तो उनके नाक को प्लग करें, इसका मतलब है कि आप एक घोड़े के मालिक होने पर विचार करने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
  • 9
    जब आप घोड़े के मालिक होने की इच्छा के बारे में बात करते हैं, तो किसी और को आपकी सहायता करने की कोशिश करें। घोड़ों के साथ थोड़ा अनुभव के साथ अपने ट्रेनर, घुड़सवारी स्कूल का सिर, अन्य घोड़ा मालिकों या किसी को जाना अपने माता-पिता को बताने के लिए उससे पूछें कि आप प्रतिबद्धताओं के बारे में कैसे व्यवहार करते हैं जैसा कि अन्य परिपक्व और जिम्मेदार घोड़े मालिक यह मानते हैं कि आप एक मजबूत, निर्धारित और केंद्रित व्यक्ति हैं, वे आपके माता-पिता को और अधिक प्रमाण प्रदान कर सकते हैं कि आप इस प्रतिबद्धता के बारे में गंभीर हैं।
  • 10
    सही घोड़े की खोज का सामना करने के लिए घोड़ों के साथ अनुभव करने वाले व्यक्ति पर भरोसा करें। संभवतः आपके माता-पिता इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आपने घोड़ों के बारे में बहुत कुछ सीखा है, लेकिन वे निश्चित रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे कि आपके पक्ष में कोई है जो घोड़ों का मतलब है और जो आपको दिखाई देने वाले हर जानवर के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं की खोज में मदद कर सकता है । किसी को चुनने से पहले, घोड़ों पर ध्यान से देखें, और याद रखें कि उन "मुफ़्त" या सस्ते में अक्सर बहुत ही गंभीर समस्याएं होती हैं, भले ही यह हमेशा ऐसा न हो (यह हो सकता है कि मालिकों को कई कारणों से उन्हें बेचने के लिए मजबूर किया गया हो)। नहीं आपको एक समस्याग्रस्त घोड़ा चाहिए इसके अलावा, लोग क्या कहते हैं, इसके बावजूद, "एक साथ सीखने" के लिए एक युवा घोड़ा लेने की सलाह नहीं दी जाती है। इस क्षेत्र में न्यूनतम अनुभव वाला कोई भी आपको बताएगा कि यह एक मूर्खतापूर्ण विचार है, खासकर क्योंकि यह आपका पहला घोड़ा है।
  • 11
    घोड़े को खरीदने के बाद भी अपने माता-पिता को एक उच्च औसत रखने का आश्वासन दिया। आप अपने स्कूल, परिवार, आदि की उपेक्षा नहीं करना चाहिए प्रतिबद्धताओं। सिर्फ इसलिए कि अब आपके पास एक नया मनोरंजन है जो बहुत समय लेता है आप अपने माता-पिता को दिखा सकते हैं कि आप उन्हें उच्चतम औसत रखने के लिए तैयार हैं कि अगर आपका एक ग्रेड 7 से नीचे आता है तो आप घोड़े की सवारी नहीं करेंगे जब तक कि आप इसे वसूल नहीं कर लेते। आप को स्पष्ट रूप से उसका ख्याल रखना होगा, लेकिन आप उसे सवारी करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • 12
    एक खुले दिमाग रखें और महत्वपूर्ण जानकारी को नजरअंदाज कर अपने माता-पिता को धोखा देने की कोशिश न करें। जिस आसानी से उसने इसे खरीदा था, वह इसे पुन: बेच सकते हैं। यदि आपके माता-पिता एक संदेह को बढ़ाते हैं जो आपने नहीं सोचा है, तो उनसे पूछें कि क्या ये उनकी एकमात्र आपत्ति है और यदि वे इसे वापस ले कर आप को घोड़ा लेने के लिए तैयार हैं। यदि वे ऐसा करने को तैयार हैं, तो साझा निर्णय लेने के लिए उनके साथ काम करें। याद रखें कि घोड़े एक गंभीर प्रतिबद्धता है, एक विकल्प लेने से पहले ध्यान से सोचें
  • टिप्स

    • प्रत्येक प्रश्न के लिए तैयार हो जाओ, सभी संभावित आपत्तियों के हाथ में जवाब देने की कोशिश करें जो आप कर सकते हैं उदाहरण के लिए: "आप घोड़े के खर्चों का भुगतान कैसे कर रहे हैं?", "आप घोड़े को कहाँ रखेंगे?" सुनिश्चित करें कि आपके पास तर्क हैं जो आपके माता-पिता को समझाएंगे कि घोड़े को खरीदने से एक अच्छा विचार है। इन्हें समझाने की भी कोशिश करें कि इससे आप बेहतर हो सकते हैं।
    • अपने घोड़ों की दुनिया में विसर्जित करने की कोशिश करें, न केवल घोड़े की सवारी के माध्यम से, बल्कि अस्तबलों, हार्नेसों आदि को साफ करके भी। विषय पर कुछ किताबें भी पढ़ें अपने पाठकों को सहायता करने के लिए अपने माता-पिता को आमंत्रित करें, फिर उन्हें एक घोड़ा खरीदने के लिए कहें
    • लापरवाह मत बनो! अपने विचार प्रस्तुत करने की कोशिश करें ताकि वे इसकी सराहना करते और शांत रहें जब तक आप उससे बात करें। हर बार जब आप एक साथ इकट्ठा होते हैं, घोड़ों को खरीदने के बारे में बात करने के लिए उन्हें मजबूर न करें तो उन्हें ऐसा करने की अधिक संभावना होगी, यदि आप उन्हें दिखाते हैं कि पशु आपके पूरे जीवन पर कब्जा नहीं करेगा।
    • यदि आपके मित्र या परिवार के सदस्य घोड़े का मालिक है, तो आप इसे समझने की कोशिश करने के लिए सप्ताहांत का ध्यान रखना चाहते हैं कि वह क्या है जैसा एक है इस तरह आप अपने माता-पिता को दिखाएंगे कि वे घोड़ों को अपने दम पर रख सकते हैं। घोड़े को खरीदने के लिए अपने माता-पिता को आमंत्रित करें ताकि वे उससे प्यार कर सकें, वे नहीं कह सकेंगे!
    • हालांकि वे बहुत सुंदर नहीं हैं, क्रॉस और स्थानीय घोड़े आमतौर पर सबसे अच्छे होते हैं, और ख़ास ख़राब होते हैं।
    • वैसे भी धन्यवाद यहां तक ​​कि अगर आप चाहते थे कि घोड़े को नहीं मिल पाए, तो याद रखें कि आप जिम्मेदार मालिक बनने के बाद भी इसे बदल सकते हैं।
    • यदि आप कुछ शो करने जा रहे हैं या अगर एक से अधिक व्यक्ति सवारी कर रहा है तो एक घोड़ा लेने का एक अच्छा विचार है इस तरह अधिक लोग घोड़े की देखभाल कर सकते हैं।
    • वित्तीय सलाह: अगर लागत और समय घोड़ा असहनीय बन की देखभाल के लिए आवश्यक है, अपने माता-पिता से पूछना एक छोटा सा मासिक शुल्क के लिए घोड़े के स्वामित्व या साझा किराया डाल करने के लिए सक्षम होने के लिए। यदि आप अभी भी वापस करने में असमर्थ हैं, तो आप सीधे एक विशेष सुविधा के लिए जा सकते हैं और मासिक शुल्क का भुगतान करके घोड़े का लाभ उठा सकते हैं। जब आपने अपने माता-पिता को दिखाया है कि वे स्थिति को संभाल सकते हैं, तो आप उनसे अधिक स्थायी निवेश करने के लिए कह सकते हैं। याद रखें कि यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, तो वे किसी कारण के लिए ऐसा करते हैं आपको हमेशा घोड़े का ख्याल रखना चाहिए, या अपने माता-पिता उसे लेने के बाद अफसोस करेंगे। कुछ चीजों पर भी विचार करें: क्या आप एक प्रकार की यात्रा करते हैं जो अक्सर यात्रा करते हैं? क्या आप कुछ शनिवार की रात को छोड़ने के लिए तैयार हैं? जब आप वहां न हों तो घोड़े की देखभाल कौन कर सकता था? क्या आपका परिवार इसे खरीद सकता है? क्या आप वास्तव में पर्याप्त जिम्मेदार हैं?
    • एक तरफ पैसा लगाने का एक तरीका है अपने माता-पिता से बाकी काम के लिए पूछें, जब वे काम से वापस आते हैं तो वे अपने जेब में रहते हैं। शायद यह ज्यादा नहीं है, लेकिन यह योगदान कर सकता है
    • बोर्ड और आवास पर सलाह: सवारी के स्कूल के मालिक से पूछो अगर वह काम की बदौलत भोजन की लागत और घोड़े के आवास को कम करने के लिए तैयार है उसे पहले से पूछिए और सबकुछ कागज़ पर रखो ताकि मालिक समझौते का लाभ न लें।
    • एक घोड़ा खरीदने से पहले अपने माता-पिता के सभी संदेहों को स्पष्ट करना सुनिश्चित करें। यदि आप उत्तर के रूप में "नहीं" सुनते हैं, तो अफसोस होना ठीक है, लेकिन आपको अपने निर्णय को परिपक्व तरीके से स्वीकार करना होगा। यदि आप क्रूरता बनाते हैं और एक बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं, तो आप उन्हें केवल अपने फैसले के बारे में और अधिक सुनिश्चित करते हैं
    • अपने कौशल में सुधार करने और घोड़ों की देखभाल करने के लिए सीखने के लिए दायित्वों में भाग लें। जल्दबाजी में निर्णय लेने से पहले एक स्वयंसेवक के रूप में एक परीक्षण अवधि घोड़ों के साथ लें

    चेतावनी

    • इसे खरीदने से पहले घोड़ों के खुरों की जांच करना सुनिश्चित करें। यदि वे कमजोर, विकृत, मुलायम या संक्रमित हैं, तो आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन अपने पैसे जलाएंगे।
    • घोड़े बड़े और जटिल जानवर हैं गलत घास की गुणवत्ता उन्हें बहुत बीमार कर सकती है उन्होंने इस तरह की दर, एक जहरीला संयंत्र है कि पेट में पहुंचने से पहले घोड़े को मारता है खाने का खतरा के रूप में कई खतरों, चलाते हैं। इन बातों का अच्छी तरह से अध्ययन करें!
    • आप चाहिए कभी यह सुनिश्चित करने के लिए कि घोड़े आपकी ज़रूरतों को पूरा करते हैं और खतरनाक नहीं हैं, परीक्षण सवारी लेते हैं। तुम कुछ भी नजरअंदाज नहीं है जब आप एक घोड़ा खरीदने, विशेष रूप से, क्योंकि हम अपने आधा स्वास्थ्य जा सकते हैं, और यह एक घोड़े बेचने के लिए, और भी अधिक इसलिए यदि आप सिर्फ खरीदा है बहुत मुश्किल है।
    • जब आप किसी से एक घोड़ा खरीदते हैं जिसे आप नहीं जानते, तो उसे कई बार देखने की कोशिश करें अपने आप को कई बार चेतावनी के बिना पेश करें कुछ बेईमान विक्रेताओं बेचैन घोड़ों की दवा जब वे जानते हैं कि आप आ रहे हैं। याद रखें कि जब कोई आपको कुछ बेचता है, यह आपके लिए ऐसा नहीं करता है आप!.
    • घोड़ों के मुंह और दांतों को भी जांचना याद रखें। यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि आप किसी भी विकृति या असामान्यताओं की जांच कर सकते हैं, तो आपको एक पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए। यह पैसा अच्छी तरह से बिताया है। यदि घोड़े के दांत विकृत या विकृत होते हैं, तो वे भोजन को ठीक से चबा नहीं सकते हैं। इससे पेट का दर्द हो सकता है, जो यदि उन्हें बहुत ज्यादा खराब हो तो सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
    • आपको कई चीजों को जानने की आवश्यकता है और घोड़े के मालिक होने के लिए बहुत कुछ करना है! घोड़े खतरनाक जानवर हो सकते हैं, लेकिन जितना अधिक आप जानते हैं उतना कम होने की संभावना है कि आप खुद को चोट पहुँचाएंगे।
    • यदि वे कहते हैं, तो अपने बुरे व्यवहार को धमकी न दें, वे सोचेंगे कि आप एक घोड़े के मालिक होने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
    • किसी घोड़े से अपने रंग के लिए या नस्ल के लिए प्यार में मत आना। "पेट" के साथ खरीदे जाने वाले अक्सर दिवालिया हो जाते हैं
    • यदि आप नहीं जानते कि कैसे घोड़े का इलाज करना है, तो आप अपने आप को, खुद को और दूसरों को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। इन जानवरों के बारे में जितना संभव हो सके जानने की कोशिश करें या किसी विशेषज्ञ के पास जाएं।
    • घोड़े के व्यवहार का निरीक्षण करें यदि आप देखते हैं कि यह किक करता है या काटता है तो आप इसे खरीद नहीं सकते हैं।
    • लगातार अपने माता पिता से मत पूछो जब वे तुम्हें एक घोड़ा खरीद लेंगे। आप उसे विश्वास करेंगे कि आपके पास कोई धैर्य नहीं है!
    • यह तकनीक हमेशा काम नहीं करती है, इसलिए एक उत्तर के रूप में "नहीं" के लिए तैयार रहें। आपको प्यार करने और उसे जानने के लिए घोड़े का मालिक नहीं है। याद रखें कि आपके पास एक घोड़े के पास जीवनकाल है।
    • बहुत उम्मीद मत करो, आपके घोड़े लेने की संभावना कम है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक डरावनी और एक पशुचिकित्सा
    • एक अच्छा घोड़ा खरीदने के लिए कम से कम 100-10.000 €: याद रखें कि घोड़े की वास्तविक लागत जानवर ही नहीं है, लेकिन लागत
    • घोड़ा रखने के लिए एक जगह जगह के साथ प्रदान किया जाना चाहिए
    • जहरीला पौधों के बिना एक फेंस वाले क्षेत्र
    • एक स्थिर या एक बॉक्स
    • एक पानी छेद
    • ताजे पानी का स्रोत, जैसे पाइप या धारा
    • घास की दुकान करने के लिए एक सूखी जगह
    • काठी और लगाम
    • घोड़े को धोने के लिए एक जगह
    • विशेष फीड्स, आदि खरीदने के लिए धन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com