अपने माता-पिता को कान से दूसरी छिद्र बनाने के लिए कैसे करें

आपके व्यक्तित्व को अभिव्यक्त करने और अपना नज़र बदलने के लिए भेदी एक मजेदार तरीका हो सकती है। आपके कान में ये बहुत आम है और करना आसान है, लेकिन आपके माता-पिता दूसरी छेद के लिए अपनी इच्छा को स्वीकार नहीं कर सकते, भले ही आपके पास पहले से ही कोई हो। सर्वश्रेष्ठ तरीके से अनुमति पूछने, तर्क करने, उन्हें डेटा और प्रमाण-पत्र दिखाने और समझौता करने के बारे में जानने के लिए जानें।

कदम

भाग 1

रीज़निंग का उपयोग करें
1
दयालु और धैर्य रखें जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं सिर्फ भेदी करने की अनुमति के लिए पूछिए, समझाते हुए कि यह आपके लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है उन सभी पहलुओं के बारे में उन्हें सूचित करें जो उनकी चिंता करते हैं। अपने प्रश्नों को सुनो और उन्हें शांति से जवाब दें, उन्हें आपके द्वारा जो कुछ भी पता है उसके साथ अद्यतित करें।
  • कहने की कोशिश करें: "माँ, पिताजी, मैं अपने कान में एक और छेद करना चाहूंगा यह मेरे व्यक्तित्व को सबसे अच्छा व्यक्त करने का एक तरीका है, और मुझे ऐसा करने की आपकी अनुमति चाहिए"।
  • 2
    सभी विवरणों को सम्पर्क करें। उन्हें आप की बाली के प्रकार और छेद की स्थिति के बारे में बताएं विभिन्न प्रकार के कान पियर्सिंग हैं। अपने माता-पिता को दिखाएं कि आपने बहुत सारे शोध किए हैं और लंबे बिंदु से और बाली के बारे में सोचा है जो आप पहनना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं वास्तव में कान उपास्थि के शीर्ष पर प्रोपेलर आकार का बाली चाहता हूं। इस प्रकार के भेदी के लिए गहने वाले मॉल में एक दुकान है"।
  • यदि आप एक ऑनलाइन स्टोर के बारे में जानते हैं जो आपके गहनों को आपके भेदी के लिए बेचता है, तो कृपया अपने माता-पिता को देखने दें। आप एक छवि भी दिखा सकते हैं जहां आप छेद को ड्रिल करना चाहते हैं ताकि वे देख सकें कि यह कान पर कैसा दिखाई देगा।
  • 3
    उन्हें याद दिलाना जब वे आपको पहली छेद बनाने की अनुमति दें अपने माता-पिता को बताएं कि उन्होंने पहले ही छेद को मंजूरी दी है और इस बार कोई अंतर नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पहले से ही लोब में छेद है, तो आप यह समझा सकते हैं कि एक और छेद अनिवार्य रूप से एक ही बात है, क्योंकि विधि बदलती नहीं है और उपचार के समय समान हैं।
  • 4
    जो कुछ भी आपने पूरा किया है उसके बारे में जोर दें I स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करने, खेल और अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल होने या घर पर आपकी सहायता कभी नहीं चुकाने के अपने सभी प्रयासों को बताएं।
  • आप अपने अनुरोध को प्रोत्साहन के रूप में भी रख सकते हैं जो आपको भविष्य में अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। एक ऐसे लक्ष्य के बारे में अपने माता-पिता से सहमति रखें जो आप एक और छेद करने से पहले पहुंचना चाहते हैं
  • अगर आप उपहारों का आदान-प्रदान करते हुए अपने जन्मदिन या किसी अन्य छुट्टी पर पहुंच रहे हैं, तो आप कह सकते हैं कि एक दूसरी बाली वह है जिसे आप किसी और चीज़ से अधिक चाहते हैं।
  • 5
    समझाएं कि यह स्थायी नहीं है बताएं कि आप इसे हमेशा के लिए बनाए रखने का इरादा नहीं करते हैं हालांकि, अगर उन्हें डर है कि छेद से स्थायी संकेत निकलते हैं, तो यह स्पष्ट करता है कि यह समय के साथ बंद हो सकता है अगर आप वास्तव में तय करते हैं कि आप इसे और नहीं चाहते हैं
  • ध्यान दें कि ज्यादातर मामलों में छेद समय के साथ बंद हो जाएगा यदि आप किसी भी प्रकार की बाली नहीं पहनते हैं इसके अलावा, लम्बी या कान के छेद को बंद करने के लिए एक छोटी शल्य चिकित्सा का सहारा लेना संभव है "विस्तार" dilators के साथ
  • 6
    इंतजार करने के लिए तैयार रहें अपने माता-पिता को दिखाएं कि यह एक ऐसा सवाल है जिसे आप वापस कर सकते हैं अगर आप पहली बार अपनी सहमति नहीं देते हैं, तो आप दूसरी बार उनसे सहमत हो सकते हैं, जब आप भाषण फिर से खोल सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, चर्चा शुरू करने से पहले कुछ सप्ताह या कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें
  • उन्हें अभी बताएं कि आप जब तक चाहें तब तक इस विषय पर प्रतिबिंबित करने के लिए इंतजार करने के इच्छुक हैं। कहने की कोशिश करें: "मुझे यह करने की आपकी अनुमति चाहिए, लेकिन आपको अभी मुझे जवाब देने की ज़रूरत नहीं है। क्या आप मुझे कल बता सकते हैं आपने क्या फैसला किया है?"।
  • यदि आप यह कहकर तर्क करने की कोशिश करते हैं कि उन्होंने आपको पहले छेद की अनुमति दी है, जबकि अब वे इसे अस्वीकार करते हैं, कुछ हफ्तों के बाद सवाल पर वापस आते हैं, शायद आपको भेजी जाने वाली अच्छे ग्रेड के लिए इनाम के रूप में सुझाव देना स्कूल में हर बार जब आप अपने अनुरोध को अग्रिम करते हैं, तो शांत रहें और दया करो।
  • भाग 2

    तथ्यों का उपयोग करें
    1
    एक अच्छी पिशाच खोजें टेलीफ़ोन डायरेक्टरी में या विशेष रजिस्टर में छेड़ने वाले और टैटू ऑपरेटरों की खोज करें, जिन्होंने संस्थाओं द्वारा प्रमाणित संस्थानों द्वारा मान्यता प्राप्त पेशेवर पाठ्यक्रमों में भाग लिया और जो कानून द्वारा अनिवार्य आवश्यकताओं को पूरा करने वाले अध्ययनों पर अपने पेशे का अभ्यास करते हैं। कॉल करें या दुकान, उपकरण और कर्मचारियों की सफाई और सुरक्षा की जांच करने के लिए उनमें से किसी के पास सीधे जाएं।
    • आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि वे आपके साथ हों या यदि वे चाहते हैं कि वे भेदी स्टूडियो में काम कर रहे कर्मचारियों से बात करें।
    • Google, Yelp, या अन्य खोज इंजन, जो वास्तविक उपयोगकर्ताओं की रेटिंग और समीक्षा दिखाते हैं, यह देखने के लिए सुनिश्चित करें कि उनकी राय कुछ स्टूडियो पर है जहां कान छेद किए गए हैं।
  • 2
    भेदी को साफ करें और अपने कान का ठीक से पालन करें। छेनी हुई लोब की देखभाल करने के लिए अपने माता-पिता को अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं ताकि घाव भर देता हो। अपने माता-पिता के साथ साफ-सफाई और देखभाल से संबंधित सभी जानकारी साझा करें, ताकि वे आपको अपने फैसलों और किस प्रकार के अनुसरण के लिए जिम्मेदार लड़का समझें।
  • अगली स्टेज ड्रिलिंग के लिए जरूरी एक खारा समाधान या किसी भी अन्य उत्पाद को खरीदें, जांचें कि क्या बेधनेवाले इन वस्तुओं को बेचने या बेचते हैं या पता नहीं है कि छेद कब बना है, तो आपको वहीं खरीदने की ज़रूरत है या नहीं।
  • अपने माता-पिता को पता चले कि आप कान की बाली पहन लेंगे जिसके साथ छेद को ड्रिल किया गया है, जब तक कि बेधनेवाला इसे बदलने से पहले की सिफारिश करता है। इसके अलावा, अपने आप को बालियों के निर्माण के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सर्वोत्तम और कम से कम आक्रामक धातुओं के बारे में सूचित करने के लिए उपेक्षा न करें, और इस तरह के गहने खरीदने के लिए, खासकर यदि आपको निकल जैसी कुछ धातुओं से एलर्जी हो, तो
  • 3
    स्वास्थ्य विषय का पता लगाएं एक कान छेद का अभ्यास करते समय स्वास्थ्य संबंधी पहलुओं पर अनुसंधान करना, उन्हें अपने माता-पिता को पेश करने के लिए, यदि वे कोई चिंता दिखाते हैं संभावित जटिलताओं के बारे में ईमानदार रहें, लेकिन किसी भी समस्या को रोकने के लिए कुछ शोध के साथ तैयार रहें।
  • आप अपने आप को भेदी के संभावित लाभों के बारे में भी सूचित कर सकते हैं कान की छेद कुछ संस्कृतियों में सकारात्मक आध्यात्मिक या धार्मिक महत्व है, और कई लोग स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान कर सकते हैं।



  • 4
    उन्हें कुछ तस्वीरें दिखाएं अपने माता-पिता को आपके कान पर अलग-अलग तरीके दिखाए जाने के लिए उन छेदों की एक तस्वीर ढूंढें, जिन्हें आप इंटरनेट पर करना चाहते हैं।
  • उच्च गुणवत्ता वाली छवियों को देखें जो सरल और सुशोभित झुमके दिखाते हैं ताकि उन्हें छेड़छाड़ किसी भी उम्र में एक सुशोभित और परिपक्व लग सकता है।
  • 5
    उन्हें कुछ दोस्तों के साथ मिलना है एक दोस्त से पूछो, जो कान में दूसरा छेद है, इसे अपने माता-पिता को दिखाने के लिए, यह समझाते हुए कि उसने ऐसा करने का फैसला क्यों किया, क्योंकि उन्हें यह पसंद है और यह कैसे प्रक्रिया थी। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने माता-पिता ने बैठक में हिस्सा ले लिया है ताकि वे आपके माता-पिता से चर्चा कर सकें कि आपको दूसरी छेद क्यों चलना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपका दोस्त और उसके माता-पिता आपके पिता और मां से बात करने से पहले सहमत हो सकते हैं कि वे मिल सकते हैं
  • भाग 3

    समझौता खोजना
    1
    घर और स्कूल में व्यस्त होने का वादा करो हर हफ्ते अपने कमरे और रसोई को साफ करने की पेशकश करें, अगली तिमाही में सभी विषयों में अच्छे ग्रेड लें या अपनी अनुमति के बदले अपने माता-पिता के साथ ऐसी ही व्यवस्था देखें। आप स्वैच्छिक या अतिरिक्त गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं, यदि आपके माता-पिता आपकी ओर से अधिक प्रतिबद्धता चाहते हैं।
    • विशेष रूप से कुछ के साथ उनके साथ आओ, यह दिखाने के लिए कि आप क्या चाहते हैं और आप एक विशिष्ट लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। कहने के बजाय: "मैं स्कूल में सुधार करने के लिए सब कुछ करूँगा", इसके साथ प्रयास करें: "मैं गणित में एक उच्च अंक लेगा" या किसी अन्य विषय में आपको सुधार करना चाहिए।
  • 2
    अपने आप को भुगतान करने के लिए प्रस्ताव अपने माता-पिता को बताएं कि आपको ड्रिलिंग, बाली और सफाई वाले उत्पादों के लिए शुल्क लिया जाएगा। उचित समय पर कीमतों के बारे में पूछताछ करें और जब आप पॉकेट पैसा या नौकरी के लिए शुल्क प्राप्त करते हैं, तो धनराशि को एक तरफ रख लें ताकि जितनी जल्द आपके माता-पिता आपको उनकी अनुमति देने का निर्णय ले लें, उतनी ज़रूरी राशि जमा करें।
  • एक नींबू पानी की कियॉस्क या अन्य सरल गतिविधियों के साथ धन इकट्ठा करने की कोशिश करें, जिससे आपको पैसे जमा करने की अनुमति मिलती है, जब तक कि वे स्वयं के द्वारा अनुमति देते हैं।
  • यदि आप अकेले नहीं रख सकते हैं या धन की मात्रा को इकट्ठा कर सकते हैं, तो पूछिए कि क्या वे शेष को कवर करने के लिए तैयार हैं। डि `: "माँ, पिताजी, मेरे पास पंचर के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा है क्या आप बालियों को खरीदने की व्यवस्था कर सकते हैं?"।
  • 3
    सीमा निर्धारित करें वादा करो कि आप इसके बाद किसी भी प्रकार की छेद नहीं करेंगे या अपने माता-पिता के अभ्यास के लिए आपको छेदों की संख्या निर्धारित करने की सीमा निर्धारित करेंगे। आप पहनने के लिए झुमके पर उनके साथ एक समझौता भी मिल सकते हैं, शायद छोटे लोगों को फांसी के बजाय एक बटन के आकार में और अधिक दिखावटी दिखाना।
  • यदि आप डीलरर्स के लिए झुकाते हैं, तो जब आप छेद को चौड़ा करते हैं, तो उन आयामों से अधिक नहीं बढ़ना चाहिए
  • आप उन्हें बालियों का चयन भी छोड़ सकते हैं जिसके साथ आपको छेद या स्टूडियो को ड्रिल किया जाएगा जहां पंचर होगा।
  • 4
    उन्हें तुम्हारे साथ आओ। अपने माता-पिता की शुरुआत आपको बेवकूफों के स्टूडियो में करने की अनुमति दें, जब आप देखना चाहते हैं या पूरे ड्रिलिंग प्रक्रिया के दौरान, लेकिन दोनों ही मामलों में भी।
  • यह जोखिम भरा लग सकता है, लेकिन अपने माता-पिता को सभी के साथ एक साथ अपने कान में एक छेद बनाओ! यह सच है, हर माता पिता का अपना चरित्र है, लेकिन वे इस अनुभव का हिस्सा महसूस करने के अपने प्रयास की सराहना कर सकते हैं ताकि वे जान सकें कि आप क्या अनुभव कर रहे हैं।
  • 5
    एक समझौता करें आप अपने माता-पिता के साथ जो भी सामरिक समझौता करेंगे या समझौता करेंगे, इसे लिखकर कम्प्यूटर पर टैप करें या उन्हें दिखाएं कि आपने अपना निर्णय अच्छी तरह से तौला है और आप इसका सम्मान करने का प्रयास करेंगे।
  • उन चीजों की एक सूची या क्रमिक उत्तराधिकार बनाने का प्रयास करें जिन्हें आपने उनकी अनुमति प्राप्त करने के लिए सहमति दी है और आपको बाद में सम्मान करने की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • अपने माता-पिता के लिए परिपक्वता और सम्मान दिखाने के लिए शांत और शांत रखें। इस विषय को शांत और सम्मानजनक ढंग से चर्चा करें और उन्हें प्रतिबिंबित करने और सवाल पूछने के लिए समय दें।
    • ध्यान रखें कि यदि आपको अपने कान में दूसरा छेद बनाने की अनुमति नहीं है, तो अपने व्यक्तिगत चरित्र और शैली को व्यक्त करने के अन्य तरीके हैं। आप नकली क्लिप के साथ एक बाली चुन सकते हैं या वास्तविक लोगों के समान भेदी कर सकते हैं।
    • अधिकांश देशों में खराब, 18 (16 यूके और कनाडा में 16) के बाद छेदने के लिए कोई कानूनी बाधा नहीं है। एक बार जब आप उम्र के होते हैं, तो आप अपने माता-पिता को बाँधने का फैसला नहीं कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास अपने माता-पिता की अनुमति नहीं है, तो अकेले पैर को ड्रिल करने की कोशिश न करें और मदद के लिए किसी दोस्त से मत पूछो। कुटिल या अनियमित छेद और अन्य अपरिवर्तनीय समस्याओं को बनाने के संक्रमण का खतरा है।
    • इसे भूल जाओ यदि आपके माता-पिता आपको धार्मिक या अन्य कारणों के लिए एक छेद बनाने से मना करते हैं जो समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। उनके दिमाग को बदलने के लिए उनके लिए मुश्किल या असंभव है और संभव है कि उन्हें निर्णय लेने के लिए बहुमत के लिए इंतजार करना होगा।
    • शिकायत न करने का प्रयास करें, अपने माता-पिता को परेशान न करें और जब आप अपने अनुरोध को अग्रिम करते हैं तो गुस्सा मत करें दोस्तों और अन्य माता-पिता का उल्लेख करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन तुलना मत करो और अपने और दूसरों के बीच के अंतर के बारे में शिकायत न करें।
    • एहसास है कि हर माता पिता को उसकी अनुमति देने या न देने के लिए वैध कारण हैं। जब यह मामला नहीं है तब दबाव न डालें और जब पूछने का समय हो, तो अन्यथा बेधनेवाले पर जाएं, जब आप अपने लिए निर्णय लेने में सक्षम होने के लिए काफी बूढ़े हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com