कैसे अपने माता पिता को एक लैपटॉप खरीदने के लिए दृढ़ संकल्प

लैपटॉप एक मजेदार, बहुमुखी और उपयोगी टूल है। अपने लिए एक सब देना सुनिश्चित करें, ताकि परिवार के कंप्यूटर पर प्रियजनों और बूढ़े माँ और पिताजी के साथ समय का व्यापार किए बिना लेखन कार्यक्रम या ग्राफिक्स का उपयोग करना सीखें। कंप्यूटर को खरीदने के लिए अपने माता-पिता को समझाने के लिए आप कितना इसकी ज़रूरत के मुताबिक, कम या ज्यादा सरल हो सकते हैं

कदम

1
लैपटॉप पर कुछ शोध करें वेब सर्फ़ करें और बाजार पर लैपटॉप की कीमतों और सुविधाओं की तुलना करें। पुनर्जन्मित कंप्यूटर के बाजार को कम मत समझना: वे एक वैध विकल्प का प्रतिनिधित्व करते हैं, अगर धन एक समस्या है, तो ध्यान में रखना।
  • एक मॉडल चुनें, जो बहुत ही महंगा नहीं है, आप अपनी पसंद करना चाहते हैं, और अपने माता-पिता को जो उत्पाद आपको पसंद हैं, उनके साथ संवाद करें।
  • 2
    धीरज रखो और चीजें जल्दी मत करो आपके साथ बात करें लेकिन सुनिश्चित करें कि आप परेशान नहीं हैं। यदि आप जानते हैं कि आपके माता पिता तुरंत खर्च का समर्थन नहीं कर पा रहे हैं, तो बेहतर समय के लिए प्रतीक्षा करें, अन्यथा आपको एक स्पष्ट और मजबूत नंबर मिलेगा।
  • 3
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें! आपके माता-पिता यह सोचेंगे कि आप अपने खुद के कम्प्यूटर के लायक होने के लिए पर्याप्त रूप से प्रतिबद्ध हैं।
  • 4
    शारीरिक गतिविधि करो हमेशा कंप्यूटर के सामने मत रहो और आलसी मत बनो। माता-पिता को यह संदेश दें कि आपका जीवन पीसी के सामने पूरे दिन बैठे नहीं है।
  • 5



    किसी भी कारण समझने का प्रयास करें कि आपके माता-पिता क्यों नहीं चाहते हैं कि आपके पास लैपटॉप है आम प्रेरणाएं हैं: "यह बहुत महंगा है" - "हमारे पास पहले से कंप्यूटर है, हमें लैपटॉप की ज़रूरत नहीं है" - "मैं आपको कंप्यूटर या यूट्यूब पर पूरी रात रहने के लिए कंप्यूटर नहीं दूँगी!" अगर सोशल नेटवर्क एकमात्र कारण हैं जो आप लैपटॉप चाहते हैं, तो शायद आपको एक नहीं मिलेगा डेस्कटॉप कंप्यूटर पर लैपटॉप के फायदे के बारे में अपने बच्चे को बताएं।
  • 6
    परिवार पीसी पर कम समय व्यतीत करें - इससे भी बेहतर, इसका उपयोग करने से बचें। आपके माता-पिता सोचेंगे, "ओह, वह पूरे दिन कंप्यूटर पर नहीं है!"
  • 7
    गड़बड़ मत करो! ऐसा होने की संभावना है कि आपके माता पिता आपको पीसी को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं लेकिन अगर आप उन्हें पीड़ा देते हैं तो वे आपको एक खराब बिहार के लिए ले जाएगा। उन्हें आपको क्रिसमस या आपके जन्मदिन के लिए आश्चर्यचकित करने दें। इंतजार करना सीखो!
  • 8
    आप चाहते हैं कि लैपटॉप के लिए ईबे की कोशिश करें। खुदरा साइटों पर भी जांचें और सबसे अच्छा सौदा खोजें। यदि आप एक Alienware या अन्य अनुकूलन योग्य लैपटॉप प्रकार की तलाश कर रहे हैं, तो यह पैसे के उत्पाद के लिए एक अच्छा मूल्य दिखाएं।
  • टिप्स

    • क्रिसमस या अपने जन्मदिन के आसपास के कंप्यूटर के लिए पूछना एक होने की संभावना बढ़ सकती है, खासकर अगर कई लोग योगदान कर रहे हैं। आपको कम उपहार मिल सकता है, लेकिन लंबे समय में यह पूरी तरह से इसके लायक है।
    • जब आप अंततः पीसी लेते हैं, जिम्मेदारी से व्यवहार करते हैं लोगों को बुरा संदेश भेजने की तरह बेवकूफ कुछ भी मत करो, या आपके माता-पिता तुरंत इसे निकाल देंगे और आपके पास अब और नहीं होगा
    • आखिर यह करो अवैध डाउनलोड साइटों पर मत जाओ। यहां तक ​​कि उन पर भरोसा करते हैं उपयोगकर्ता द्वारा निर्मित सामग्री में वायरस होते हैं। ये साइटें देखकर आपके पीसी को वायरस से भर नहीं सकते हैं, लेकिन आप उन्हें ईमेल कर सकते हैं स्पैम ईमेल
    • क्या करें कि आपके माता-पिता क्या करना चाहते हैं इससे उन संभावनाओं में सुधार होगा जो उन्हें लगता है कि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं, जो कड़ी मेहनत करते हैं और मान्यता प्राप्त करने के योग्य हैं।
    • यदि आपके पीसी में अभिभावकीय नियंत्रण है, तो स्टार्टअप पर F8 कुंजी दबाएं, फिर "सुरक्षित" मोड में प्रवेश करने के लिए "एंटर" दबाएं, इसे पीसी पर "प्रशासक" मोड में शुरू करें और पैतृक नियंत्रण में बदलाव करें।
    • लैपटॉप के बजाय एक नेटबुक प्राप्त करें वे बहुत ही इसी तरह काम करते हैं, केवल नेटबुक्स छोटे होते हैं (और उनमें से अधिकांश में वेबकैम और माइक्रोफ़ोन जैसी सुविधाएं शामिल हैं) नेटबुक सामान्यतः सस्ता होते हैं (आमतौर पर 200 और 400 € के बीच होते हैं) और मुख्य रूप से पोर्टेबल होने के लिए, काम करने के लिए और जहां भी आप चाहते हैं, इंटरनेट को सर्फ करते हैं। नेटबुक, हालांकि, मुख्य कंप्यूटर्स के रूप में इस्तेमाल नहीं होने वाले हैं, और भारी ग्राफिक्स के साथ वीडियो गेम नहीं चला सकते हैं। वे आमतौर पर एमएस वर्ड या पावरपॉइंट शामिल नहीं करते हैं, जब तक कि आप उन्हें कस्टमाइज़ नहीं करते हैं, जो महंगा हो सकता है अगर आप सावधान न हों

    चेतावनी

    • कंप्यूटर की लत एक गंभीर समस्या है इस जाल में नहीं आना बहुत सावधान रहें जब आपके पास अपने लैपटॉप होते हैं, तो आपको इसे साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन फिर भी इसे करने की इच्छा को बनाए रखें। कई अन्य व्यसनों की तरह, आपको नहीं पता होगा कि आपका व्यवहार आपके आसपास के लोगों को कैसे बदलता है और उन्हें चोट पहुंचाता है। अपने सामान्य दिनचर्या के साथ जारी रखना सुनिश्चित करें और अपने शौक जारी रखें। यदि आपके माता-पिता सोचते हैं कि आप इस नशे की लत कर सकते हैं, तो लैपटॉप लेने की संभावना शून्य है, और यह सही है।
    • मूल्य ज़्यादा मत करो! जो लैपटॉप के साथ खेलने के लिए महंगे हैं I यदि वीडियो गेम आपकी प्राथमिकता है, तो उस पीसी की तलाश करें, जिसकी कीमत बहुत ज्यादा नहीं है, शायद तय है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com