कैसे कंप्यूटर पर दो मॉनिटर्स कनेक्ट करने के लिए

दो मॉनिटर के साथ आप अपने कंप्यूटर को आसान और अधिक संगठित करने के लिए काम कर सकते हैं, आसान बना सकते हैं और लैपटॉप को एक बड़ी स्क्रीन जोड़ सकते हैं।

कदम

1
कंप्यूटर के पीछे की जाँच करें यदि वीडियो कार्ड दो मॉनिटरों का समर्थन कर सकता है। अगर आपके पास एक लैपटॉप है, मॉनिटर के लिए एक नीले दरवाजे की तलाश करें। आपके पास मॉनिटर की जांच करें यदि आपके पास पहले से केबल है जो आपको ज़रूरत है (एक केबल जो नीले लैपटॉप कनेक्टर या केबल के साथ समाप्त होती है जो आपके डेस्कटॉप कंप्यूटर के पीछे केबल के साथ समाप्त होता है) आप अगले चरण पर जा सकते हैं अन्यथा, आपको केबल को खरीदने की आवश्यकता होगी जो आपके कंप्यूटर पर बंदरगाहों से मेल खाता है और मॉनिटर उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक DVI पोर्ट है और आपका मॉनिटर वीजीए पोर्ट का उपयोग करता है, तो आपको एक DVI-VGA एडाप्टर खरीदना होगा। पता करें कि आपको क्या चाहिए, आस पास देखो और इंटरनेट पर और खुदरा इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में कीमतों की जांच करें। पूछना महत्वपूर्ण है, क्योंकि छोटे केबल के रूप में € 25 तक खर्च हो सकता है
  • 2
    वह मॉनिटर प्राप्त करें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं।
  • 3
    तारों को मॉनिटर और पीसी से कनेक्ट करें सबकुछ कनेक्ट करें, फिर कंप्यूटर और मॉनिटर चालू करें



  • 4
    अपने कंप्यूटर को अपडेट करें डेस्कटॉप पर राइट क्लिक करें और चुनें "संपत्ति"। खुलने वाली विंडो में, टैब का चयन करें "सेटिंग"। ग्रेड स्क्रीन का चयन करें ताकि यह नीले रंग में हाइलाइट हो। चेकबॉक्स विंडो के निचले भाग में दिखाई देगा "इस मॉनीटर पर अपने विंडोज़ डेस्कटॉप को बढ़ाएं"। इस तरह आप अपने डेस्कटॉप को दो मॉनिटर में बढ़ा सकते हैं, दो सटीक छवि के साथ होने के बजाय इस बॉक्स को चेक करें और नोट करें कि क्षेत्र में क्या दिखाई देता है "स्क्रीन संकल्प"। एक स्क्रॉल बार दिखाई देगा यह आपके नए मॉनिटर द्वारा समर्थित संकल्प को अपनाएगा। अन्यथा, अपने मॉनिटर द्वारा समर्थित संकल्प सेट करें पर क्लिक करें "लागू"।
  • 5
    स्क्रीन को लॉक, काला या पॉप-अप संदेश देखने के लिए तैयार हो जाएं जो आपको प्रतीक्षा करने के लिए आमंत्रित करते हैं। यह सामान्य है: कंप्यूटर मॉनिटर के साथ संचार कर रहा है, यह समझने की कोशिश करने के लिए कि यह किस प्रकार संचारित है। थोड़ी देर के बाद (1 से 30 सेकंड तक), नई मॉनिटर को अंततः जीवन के संकेत देनी चाहिए, अपने डेस्कटॉप को दिखाना चाहिए। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो पर क्लिक करें "ठीक"। अब आपके पास दो मॉनिटर हैं
  • टिप्स

    • अधिकांश मूल पीसी में ग्राफिक्स कार्ड नहीं होते हैं जो दो मॉनिटर का समर्थन करते हैं, लेकिन एक एकीकृत कार्ड है। आपके पास एक समर्पित ग्राफिक्स कार्ड होना चाहिए।
    • यदि मॉनीटर जानकारी को स्वीकार करने से इनकार करता है, तो छवि धुंधली या आंशिक होगी - यदि ऐसा होता है, तो घबराओ मत। स्थापना के दौरान जो समस्याएं हो सकती हैं वह सूची के लिए कई हैं एक विशिष्ट समस्या को हल करने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें Google पर विशिष्ट समस्या लिखना आपको कुछ मंचों का उपयोग करना चाहिए जहां संभव समाधान सचित्र हैं। शुभकामनाएं!
    • यदि समस्याएं बनी रहती हैं, तो BIOS सेटिंग्स को देखने को प्रभावित करते हैं, जो अधिकांश कंप्यूटरों पर देखने की आवश्यकता होती है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि पुराने लोगों पर यह एक समस्या हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपकी पुरानी मॉनिटर (केवल डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं)
    • एक नया मॉनिटर
    • पावर कॉर्ड
    • कनेक्शन केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com