आपके कंप्यूटर के लिए एक दूसरी स्क्रीन के रूप में अपने टीवी का उपयोग कैसे करें

अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप के लिए एक दूसरे प्रदर्शन के रूप में एक टीवी का उपयोग करते हुए, आपके पास कई उपयोगी विकल्प होंगे यह तकनीक एक बड़े टीवी स्क्रीन पर प्रस्तुतिकरण बनाने के लिए कक्षा में उपयोगी हो सकती है। यह होम प्रोजेक्ट जैसे वीडियो संपादन और ऑडियो मिक्सिंग के लिए भी उपयोगी हो सकता है, जहां एक बहुत बड़ा प्रदर्शन आपको एक जटिल सॉफ़्टवेयर वातावरण में काम करने की अनुमति देगा। सौभाग्य से, यदि आपका टीवी और आपका पीसी हाल के मॉडल हैं, तो आपको उन्हें कनेक्ट करने के लिए केवल एक केबल की आवश्यकता होगी।

कदम

अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में अपने टीवी का उपयोग करें शीर्षक छवि 1 चरण
1
आपके कंप्यूटर पर उपलब्ध आउटपुट पोर्ट्स की जांच करें 4 मुख्य प्रकार के केबल हैं जो कंप्यूटर से टीवी पर एक वीडियो संकेत प्रेषित करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। ये एचडीएमआई, डीवीआई, वीजीए और एस-वीडियो हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पीसी पर आपके पास कौन सी बंदरगाह है, तो निर्देश मैनुअल पढ़ें या इन विभिन्न केबलों के ऑनलाइन फोटो देखें।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में प्रयोग करें आपका टीवी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    टीवी पर उपलब्ध इनपुट पोर्ट स्थापित करें आप अपने टीवी पर वीडियो इनपुट के प्रकारों तक भी सीमित हो सकते हैं ऊपर सूचीबद्ध सूचीबद्ध 4 प्रकार के केबलों के लिए अपने टीवी की जांच करें। नया टीवी है, इन विकल्पों को उपलब्ध होने में अधिक संभावनाएं उपलब्ध हैं।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में अपने टीवी का उपयोग करें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    पीसी और टीवी पर दोनों बंदरगाहों को निर्धारित करें। 4 बंदरगाहों में, कम से कम एक को दोनों डिवाइसों पर होना चाहिए।
  • यदि केवल एक सामान्य प्रकार का बंदरगाह है, तो यह टीवी और कंप्यूटर से कनेक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है। इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में उपयुक्त केबल प्रकार खरीदें
  • यदि कई तरीके हैं, तो आपको टीवी और कंप्यूटर को एचडीएमआई के माध्यम से जोड़ना चाहिए, क्योंकि यह उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो और ऑडियो को नियंत्रित कर सकता है। डीवीआई दूसरा विकल्प है, उसके बाद एस-वीडियो और वीजीए है, जो कि संभव हो तो बचा जाना चाहिए।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 4 चित्र



    4
    यदि आवश्यक हो तो एक अलग कनेक्शन समाधान खोजें यदि आप ऊपर 4 के 4 में से 1 का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो अन्य विकल्प भी हैं। आप उस एडेप्टर की तलाश कर सकते हैं जो उपरोक्त सिग्नल के 1 प्रकार को दूसरे में बदल देती है।
  • एक अन्य विकल्प के लिए अपने टीवी के लिए एक संकेत भेज रहा है USB केबल का उपयोग, उदाहरण के लिए, एक यूएसबी कनेक्टर और दूसरी तरफ आरसीए कनेक्टर के साथ एक केबल टीवी और कंप्यूटर के लगभग किसी भी संयोजन के साथ इस्तेमाल किया जाएगा।
  • ध्यान दें कि USB केबल एक तेजी से फ्रेम दर, कोई देरी, और प्रसंस्करण शक्ति का एक बहुत आवश्यकता है कि वीडियो गेम या अन्य अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त नहीं लगभग निश्चित रूप से होगा शामिल समाधान। ये केबल फोटो प्रस्तुतियों और कक्षा प्रस्तुतियों के लिए ठीक हैं, हालांकि।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 5
    5
    कंप्यूटर इनपुट प्राप्त करने के लिए टीवी सेट करें आम तौर पर, यह एक निश्चित चैनल या अपने स्वयं के माध्यम से टीवी सेट करके किया जाता है "प्रविष्टि" या चैनल "सहायक"। उपयुक्त केबल का उपयोग करके और कंप्यूटर को शुरू करने वाले दो उपकरणों को जोड़ने के बाद, कंप्यूटर के आउटपुट को देखने के लिए टीवी पर इच्छित चैनल की स्थिति जानें।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 6
    6
    टीवी पर ऑडियो सिग्नल भेजें, अगर वांछित हो ऊपर वर्णित 4 केबलों में से केवल HDMI में वीडियो सिग्नल और ऑडियो सिग्नल दोनों हैं। यदि आप टीवी स्पीकर के माध्यम से खेला जाने वाला कंप्यूटर की आवाज़ चाहते हैं, तो आपको ऑडियो सिग्नल भेजने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका दूसरे छोर पर आरसीए कनेक्टर्स के साथ 3.5 मिमी केबल (जो कंप्यूटर हेड फोन्स जैक से जोड़ता है) का उपयोग करना है।
  • टिप्स

    • आप टीवी प्रदर्शन के गरीब संकल्प के साथ समस्या हो रही है, तो आप आप टीवी के देशी संकल्प में अपने कंप्यूटर के देशी संकल्प कन्वर्ट करने के लिए अनुमति देता है कि प्रदर्शन विन्यास आवेदन डाउनलोड करने के लिए आवश्यकता हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • टीवी
    • वीडियो केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com