विंडोज 8 में दो मॉनिटर्स का उपयोग कैसे करें

विंडोज 8 आपके कंप्यूटर पर दो या अधिक मॉनिटरों को जोड़ने के लिए पहले से ज्यादा आसान बना देता है, जिससे आपके अनुभव और परिणामी उत्पादकता में काफी वृद्धि हो सकती है आपको एक नया कंप्यूटर खरीदने के बाद अपने पुराने मॉनिटर को रीसायकल करने की ज़रूरत नहीं है, आप इसे मजेदार बनाने के लिए दूसरी मॉनिटर के रूप में उपयोग कर सकते हैं!

कदम

विधि 1
बुनियादी कॉन्फ़िगरेशन

विंडोज 8 चरण 1 के साथ उपयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि
1
मॉनिटर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें मॉनिटर की पावर कॉर्ड को विद्युत आउटलेट से कनेक्ट करें, फिर वीडियो सिग्नल केबल को उचित कंप्यूटर पोर्ट से कनेक्ट करें। विंडोज को तुरंत नए हार्डवेयर का पता लगाना चाहिए और आवश्यक ड्राइवरों की स्थापना के साथ आगे बढ़ना होगा।
  • विंडोज 8 चरण 2 के साथ उपयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि
    2
    `विंडो + सी` शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग करके विंडोज 8 प्रवेश बार खोलें।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर शीर्षक छवि 3 चरण 3
    3
    `डिवाइस` आइकन चुनें, फिर `प्रोजेक्ट` आइटम चुनें।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर नाम की छवि 8 चरण 4
    4



    दूसरे मॉनिटर के ऑपरेशन मोड का चयन करें। `पीसी स्क्रीन केवल` और `सेकंड स्क्रीन केवल` मोड केवल चयनित मॉनिटर का उपयोग करते हैं, उपयोग में नहीं होने वाले एक को बंद कर देते हैं।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि 8 चरण 5
    5
    `डुप्लीकेट` समारोह का चयन करके, विंडोज डेस्कटॉप दोनों पर नज़र रखता है उपलब्ध पर हूबहू प्रदर्शित किया जाता है, और सबसे दिलचस्प `बढ़ाएँ` सुविधा दोनों पर नज़र रखता है का उपयोग करता है अपने डेस्कटॉप आकर्षित करने के लिए। इस मोड के सबसे महत्वपूर्ण प्रभावों में से: साथ-साथ विंडोज 8 का मीटर इंटरफेस को पहली मॉनिटर पर और दूसरे पर डेस्कटॉप पर देखने की क्षमता।
  • विधि 2
    वीडियो सेटिंग्स बदलें

    विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स शीर्षक 6 छवि
    1
    दायां माउस बटन के साथ बार पर किसी भी बिंदु का चयन करके टास्कबार की सेटिंग्स बदलें। तब प्रांप्ट मेनू से `गुण` विकल्प चुनें जो दिखाई दिया। दिखाई दिया संवाद बॉक्स में, दूसरे मॉनिटर पर टास्कबार को छिपाने के लिए, या दो taskbars उनके संबंधित मॉनिटर पर ही दिखाई कार्यक्रमों में से प्रत्येक पर दिखाने के लिए चुनें।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि 8 चरण 7
    2
    आप सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर कहीं भी चयन करके और दिखाई देने वाले संदर्भ मेनू से `स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन` आइटम चुनकर वीडियो सेटिंग बदल सकते हैं। दिखाई देने वाली विंडो से, आप स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन बदलने के लिए, पहचान का सही क्रम जब `विस्तारित` मोड का उपयोग कर, छवि अभिविन्यास, और भी बहुत कुछ बदलने के लिए सम्मान को बढ़ावा देने के मॉनिटर माउस स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • पहलुओं है कि आप सावधान जब आप किसी कंप्यूटर के लिए एक अतिरिक्त मॉनिटर कनेक्ट होना चाहिए में से एक प्रसारण स्वरूपों की संख्या वर्तमान में बाजार (वीजीए, DVI, HDMI, मिनिपोर्ट, आदि) पर उपलब्ध है। अपने ग्राफिक्स कार्ड या अपने लैपटॉप द्वारा समर्थित कनेक्शन के प्रकार की जांच करें, यह सुनिश्चित करें कि वह मॉनिटर के साथ संगत है जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com